IhsAdke.com

बच्चों के माता-पिता का अपमान करने के बिना चाचा या कानूनी चाची कैसे बनें

आपके भतीजे और / या भतीजी हैं और उन्हें दुनिया को दिखाने के लिए उत्सुक हैं! आप चाहते हैं कि उन्हें आपको "शांत", मज़ेदार और प्यारा चाचा या चाची मिल जाए, लेकिन आप बच्चे के माता-पिता की सीमाओं से आगे नहीं बढ़ना चाहते हैं। मज़ेदार और भरोसेमंद होने के लिए आपको कमर खेलने की ज़रूरत होगी और फिर भी यह सुनिश्चित कर लें कि आप माता-पिता द्वारा लगाए गए नियमों के साथ हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं। लेकिन जब आप कर सकते हैं, तो माता-पिता आपको बच्चों के साथ समय बिताने से नहीं रोकेंगे, और आपसे नियमित रूप से उनकी देखभाल करने के लिए भी कहेंगे।

चरणों

तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
1
माता-पिता के अधिकार का अपमान करने से बचें, क्योंकि यह केवल बच्चों के साथ बिताने के लिए हर मिनट की निगरानी करना चाहता है। यदि आप अपने भाई या बहन को छोड़कर या अपने बच्चे को अपने साथ आराम करने के लिए चाहते हैं, तो आपको उन छोटे बच्चों के नियमों का पता होना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि माता-पिता को अनुचित फिल्म देखने के लिए बच्चों के लिए सख्त नियम हैं, इसलिए आपको अपने 14- या 15 वर्षीय भतीजे को 18 साल की फिल्म में नहीं लेना चाहिए। जब तक कि निश्चित रूप से, आप इसे माता-पिता को उस फिल्म की रेटिंग के बारे में बिल्कुल स्पष्ट नहीं करते हैं जो आप देख रहे हैं। आपको माता-पिता की शिक्षा को मजबूत करना होगा, न कि बच्चों को उन में एक मोड़ लेने के लिए सिखाना। इसके बजाय, उपयोगी चीजें करें यदि आप कुछ पेरेंटिंग नियम से सहमत नहीं हैं नियम के बारे में अपने भतीजे से बात करें जो आपके माता-पिता आप पर भरोसा कर रहे हैं। यह समझा जाना ठीक है कि जब तक आप यह स्पष्ट करते हैं कि आप बच्चे के माता-पिता की राय का सम्मान करते हैं, तब तक आप कुछ हद तक क्यों असहमत होते हैं। समझाएं कि माता-पिता ने यह नियम क्यों बनाया और माता-पिता को आराम करने के लिए बच्चे क्या कर सकते हैं - या बच्चे को नियम का पालन करने में सहायता करें, यदि आपको लगता है कि वे आराम नहीं करेंगे।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    2
    माता-पिता से बात करें, अगर आप अपनी योजनाओं के बारे में माता-पिता को सूचित करते हैं, तो कई समस्याएं बच सकती हैं हमेशा आपकी योजनाओं को पूरी तरह से संवाद करें और पूछें कि क्या सब ठीक है। इस तरह, कोई आश्चर्य नहीं होगा और बाद में माफी माँगने का कोई कारण नहीं होगा।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    लचीला होना मान लें कि आप बच्चों को एक बहु-दिवसीय घटना जैसे कॉमिक-कॉन, बुधवार से शुरू करने और रविवार को समाप्त करने के लिए ले जाना चाहते हैं। आपका भाई बच्चों को शनिवार को सवारी पर रखेगा, वे आपसे मिलेंगे, और आप इस समारोह में दिन बिताएंगे। रात में, आप एक होटल में रहेंगे और रविवार की रात आप बच्चों को वापस घर ले जाएंगे। हालांकि, आपके भाई का कहना है कि सोमवार की सुबह एक दंत चिकित्सक की नियुक्ति के लिए बड़ी उम्र का है, इसलिए वह देर से रविवार नहीं हो सकता। कोई समस्या नहीं - पूछना - अपने लिए तय मत करो - पूछना अपने भाई को वह समय चाहते हैं कि वह बच्चों को घर बनने के लिए चाहते हैं उस समय की गणना करें जब आप यात्रा पर लेंगे और समय पर पहुंचेंगे, जैसा वादा किया हुआ है। जैसा आपने वादा किया था, अपने भाई को निराश करने की कोशिश न करें आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप भरोसेमंद हैं और वह आप पर भरोसा कर सकते हैं, आपको पता है कि मजेदार मजा है, लेकिन जिम्मेदारियों का सम्मान किया जाना चाहिए।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    समझें कि माता-पिता अपनी देखभाल में बच्चों को छोड़ने के लिए, उन्हें आपको भरोसा करना होगा। उस भरोसे पर भरोसा करें यदि आप लगातार बच्चों को वापस शाम 7 बजे लाने का वादा करते हैं लेकिन 9: 30 बजे तक वापस नहीं लौटते, तो माता-पिता अपने बच्चों के साथ अगले दिन उठना नहीं चाहते हैं, न कि आप। और आपके भाई या बहन को पति या पत्नी से ज्यादा सहानुभूति होनी चाहिए - अपनी भाभी या भाभी के धैर्य की परीक्षा न करें। बच्चे खून के रिश्तेदार हैं, हाँ, लेकिन वे हैं बच्चों को दूसरों, उनकी नहीं यदि आप बच्चों के संपर्क में रहना चाहते हैं, तो आपको माता-पिता के साथ मिलना होगा। विश्वास करो - अगर आप को इसे वापस जीतना है, तो आपको संगत होने और आपको शब्द रखने से ज्यादा आत्मविश्वास मिलेगा।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    ध्यान दें! अपने दोस्तों के साथ एक सवारी के साथ अपने भतीजे के साथ एक सवारी भ्रमित मत करो। आपके मित्र खुद का ख्याल रख सकते हैं, लेकिन बच्चों, विशेष रूप से छोटे, आप कल्पना कर सकते हैं इससे अधिक अप्रत्याशित हैं। यदि वे कुछ खतरनाक थे और चोट लगी थी क्योंकि आप यात्रा कर रहे थे, आप अपने आप को माफ़ नहीं करेंगे परेशान न हो, लेकिन अति-सतर्क रहें मुश्किल नहीं है, बस अधिक ध्यान की आवश्यकता है।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    6
    उन चीजों को कहें जो उम्र के उपयुक्त हैं अपने भतीजे के साथ आपकी बातचीत को उपयुक्त होने की आवश्यकता है। आप अपनी 16 वर्षीय भतीजी को प्यार सलाह दे सकते हैं, लेकिन उसकी 9-वर्षीय बहन से बहुत दूर हैं। यह उसके लिए अनुचित होगा



  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    प्रत्येक व्यक्ति के भतीजे पर ध्यान दें आप कभी भी एक भतीजे के बारे में पक्षपात दिखाने के लिए नहीं चाहते हैं कभी नहीं। लेकिन आप प्रत्येक बच्चे को हमेशा एक समूह में होने के प्रभाव के बिना जानना चाहते हैं। अपने बच्चे को स्कूल या समय समय पर (हमेशा वैकल्पिक) पर एक स्टोर में ले जाने से आपको बच्चे को जानने का पर्याप्त अवसर मिल सकता है और यदि आप बड़े बच्चे को एक शो में लेना चाहते हैं, तो ठीक है - लेकिन फिर एक अलग दिन भी युवा को बाहर ले जाने के लिए तैयार हो जाओ।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    8
    सब कुछ एक "विशेष घटना" होने की आवश्यकता नहीं है और हर दिन केवल रात या रात के दौरान होने की आवश्यकता नहीं होती है एक समय में एक बार दिखाएं और होमवर्क के साथ बच्चे की मदद करें, और फिर उन्हें आइसक्रीम के पास ले जाएं। आप अपने रोज़मर्रा के जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं - न सिर्फ चाचा जो हर छह महीने में आता है। यह शांत हो सकता है, लेकिन यह रिश्तों का निर्माण नहीं करता - बच्चों को आपके लिए प्यारा अजनबी हो जाएगा, और माता-पिता इस तथ्य को लेकर चिंतित होंगे कि आप बच्चों को महान घटनाओं में ले जा सकते हैं।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    9
    उपस्थित रहें कृपया अक्सर यात्रा या फोन करें एक "कारण" के लिए इंतजार न करें - इसका कारण यह है कि आप इन बच्चों को प्यार करते हैं। संदेश भेजें, अगर उनके पास एक सेल फोन है - सिर्फ एक "वहां, मुझे आपकी याद आती है, चुंबन।" यह ठीक है जब वे इस प्रकार के संदेश प्राप्त करते हैं या कॉल करते हैं, तो वे महसूस करेंगे कि वे विशेष हैं, खासकर यदि कोई मित्र या माता-पिता आस-पास हैं और कहते हैं, "ओह, यह एक अच्छा आदमी है।" अपने भाई या बहन से पूछो अगर आप हर बार एक बार में वहां जा सकते हैं - पहले कॉल करें और अपनी मां या पिताजी से बुरी बात पर न जाएं।
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    10
    माता-पिता की मदद से आप क्या कर सकते हैं जैसे-जैसे बच्चे बड़े हो जाते हैं, उनके पास विभिन्न गतिविधियां होती हैं। यदि आप आस-पास रहते हैं और जानते हैं कि बुधवार की दोपहर में पेड्रो में फुटबॉल स्कूल है तो ब्रूनो को एक ही समय में कराटे मिलेंगे, आप एक नायक बन सकते हैं। पूछें कि क्या आप पेड्रो प्राप्त कर सकते हैं, माता-पिता को कम छोड़ दिया गया है। अगले हफ्ते, स्विच, आप ब्रूनो प्राप्त कर सकते हैं बच्चे को एक आश्चर्यचकित आश्चर्य होगा, "यह मेरी चाची है! मेरी चाची मुझे लेने आती है! चाची, यह मेरा दोस्त है, इतने-और, और साइक्लेन और बेल्ट्रान और ..." आप कल्पना कर सकते हैं। आप बच्चे के लिए एक नायक बनेंगे और आपके भाई या बहन को स्वागत सहायता से अधिक प्राप्त होगा! यदि आप ऐसा कर सकते हैं तो यह सभी के लिए बड़ा प्लस है (यदि आवश्यक हो तो सुनिश्चित करें कि आप स्कूल में बच्चे को लेने के लिए अधिकृत लोगों की सूची में हैं।)
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    11
    खुद को पेश करने के लिए तैयार रहें अगर आपके पास एक विशेष क्षमता है, तो आपको लगभग निश्चित रूप से इस क्षमता को पेश करने के लिए कहा जाएगा - यदि बच्चा बॉय स्काउट्स में है, उदाहरण के लिए, आप अपने आप को एक तरह से जीवित रहने वाले सैनिक (अपने पेशे को सम्मिलित करें) दिन पर फौज से जोड़ सकते हैं। अब, यह बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप समूह के आयु वर्ग के लिए अनुकूल हैं - हम कहते हैं कि बच्चों के आसपास 9 हैं और आप एक कलाकार हैं यदि आप वहां जाते हैं और आपसे बात करना चाहते हैं, तो वे 10 मिनट में ऊबेंगे, और आप निराश होंगे क्योंकि वे ध्यान नहीं देंगे लेकिन - अगर आप नेत्रहीन ध्यान आकर्षित करने के लिए PowerPoint या Word का उपयोग करते हैं - आप शैक्षिक घटना को मजेदार बना सकते हैं और एक बार फिर, अपने भतीजे के लिए नायक होने का मौका चित्रकला, पेंटिंग और मूर्तियों का प्रयोग करके यह स्पष्ट कर सकते हैं कि ललित कला में कैरियर कैसा है। उन्हें चित्रों की तस्वीरों को द सिम्पसंस, मिकी माउस, चित्रण और कोका-कोला लोगो जैसे चित्रों को मार्केटिंग और डिजाइन के बारे में बात करने के लिए दिखाएं। पूछें कि क्या आप बात करना शुरू करने से पहले तस्वीर को जानते हैं उन्हें शामिल करते हैं - आप वे क्या जानते हैं पर आश्चर्य हो सकता है! बेहतर अभी तक - आप के साथ कॉमिक्स ले लो! पास के किसी दुकान पर कुछ तिलचट्टे खरीदें। जब आप कोई छवि दिखाते हैं, और कुछ बच्चे अनुमान लगाते हैं "ओह, यह एक्स-मेन है!" आप उसके लिए एक पत्रिका खेलते हैं Uhul! सभी के लिए निशुल्क! अब आपके पास उनका ध्यान है मस्ती करते समय बच्चे सीखते हैं - अगर आपके भतीजे को सबसे अच्छे चाचा या चाची मिलेंगी सभी का
  • तुम्हारी भतीजी या भतीजियों को दूर रखने के बिना एक शांत चाची या चाचा शीर्षक वाली छवि` class=
    12
    हमेशा वादे रखें यदि आप गारंटी नहीं दे सकते हैं, तो वादा न करें। एक बच्चे को वादा करने और भूलने से कुछ भी बुरा नहीं है - यह निश्चित है कि बच्चा उसे भूल नहीं करता। और कुछ भी नहीं एक पिता से अधिक वादा करने के लिए कि वह कुछ करेगा, न करे। वे अपने बच्चों की पीड़ा को अपने दम से ज्यादा महसूस करते हैं और यदि आप बच्चों को निराश करते हैं, तो माता-पिता फिर से नहीं होने पर सावधान रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • रक्षात्मक न हो, यदि माता-पिता बच्चों के साथ आपके बारे में कुछ के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करता है। कोई भी एकदम सही नहीं है और यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता आपको सुरक्षित बताते हुए कहते हैं कि जब कुछ सही नहीं है। सब कुछ आप पर व्यक्तिगत हमला नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com