IhsAdke.com

कैसे एक अविस्मरणीय पूर्व होना

एक अविस्मरणीय पूर्व होने के लिए, किसी भी संबंध में प्रवेश करते समय आपको सबसे अच्छा इरादा रखना होगा। अविस्मरणीय साझीदार हैं, जो एक रिश्ते के अंत के बाद, पूर्व दोस्त को विलाप करते हैं और सोचते हैं कि वह क्या होगा जैसे वह समाप्त नहीं हो। ऐसा होने के लिए, आपके पूर्व को आपको याद रखने की जरूरत है, अन्यथा वे केवल याद रखेंगे कि उनका आपके साथ संबंध है और कुछ और नहीं। जब, और यदि कोई रिश्ते समाप्त हो जाए, तो अच्छे इरादों को उन महान चीज़ों के लिए याद रखना जरूरी है जिन्हें आपने एक साथ बिताया है और एक अविस्मरणीय साथी माना जाता है।

चरणों

भाग 1
रिश्ते के दौरान

चित्र शीर्षक हग रोमांटिक चरण 5
1
खुद को पूरी तरह से रिश्ते के लिए दे दो पार्टनर के लिए चिंता दिखाने, उनके हितों की देखभाल, जरूरतों और सभी फैसलों में इच्छाओं को करना महत्वपूर्ण है। इससे पहले कि आप अपने बारे में सोचें, दूसरे के बारे में सोचें
  • एहसास है कि हालांकि एक रिश्ते में दो लोगों की प्रतिबद्धता शामिल है, जो पार्टनर के प्रति दयालु होने के लिए पहल करता है, वह लंबे समय तक उचित होगा। किसी अन्य व्यक्ति के प्रति आपका विचार और दया आप अविस्मरणीय बना पाएंगे, भले ही संबंध समाप्त हो जाए।
  • रिश्ते में कुछ भी उम्मीद किए बिना रिश्ते में शामिल होने का बुरा पक्ष यह है कि अंततः आप को बाहर निकाल सकते हैं। आप निराश हो सकते हैं और पाते हैं कि आप रिश्ते में होने के लिए पर्याप्त नहीं हैं जब इस तरह की भावना निरंतर हो जाती है, तो यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है। हालांकि, रिश्ते के अंत से पहले आपके कार्यों और सौजन्य को भूल नहीं किया जाएगा और फिर भी आप अविस्मरणीय बना देंगे।
  • एक टॉम्बॉय चरण 5 को आकर्षित करने वाला चित्र
    2
    दूसरे व्यक्ति के स्वाद में रुचि दिखाएं जब आपका पार्टनर अपनी पसंद के बारे में बात करता है, तो रुचि दिखाएं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चीजों को उतना जितना चाहिए जितना अन्य व्यक्ति उन्हें पसंद करता है, लेकिन आपको यह दिखाना होगा कि आप उनके लिए महत्वपूर्ण चीज़ों की देखभाल करेंगे। यदि आपका साथी आपको कुछ बताने का फैसला करता है, तो सबसे अधिक ध्यान देने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है
    • यदि आप जानते हैं कि एक विशेष विषय आपके साथी (उदाहरण के लिए क्लासिक कारों) के लिए महत्वपूर्ण है, तो उस विषय से संबंधित कुछ मामलों को तब लाने का प्रयास करें क्लासिक कारों का उदाहरण देखते हुए, अगर आप सड़क पर हैं और ऐसी कार देखते हैं, तो इसके बारे में सवाल पूछने के लिए पहल करें।
  • छवि के लिए जाओ वह लड़के को गिरने के लिए चरण 17
    3
    आपके साथी की सभी चीज़ों में कुछ सकारात्मक देखने के लिए जानें यहां तक ​​कि अगर आप उससे नाराज हैं, तो नकारात्मक विचारों से बचने की कोशिश करें जो उससे भी ज्यादा क्रोधित हो जाएंगे। अनपेक्षित घटनाओं के होने पर सबसे खराब परिस्थितियों के बारे में सोचने से बचें। उदाहरण के लिए, यदि वह दूध लाने के लिए भूल गया है जिसे आपने काम से वापस लौटा दिया था, तो शायद वह उद्देश्य से नहीं किया, इसलिए ऐसा न मानें। यह सोचने की कोशिश करें कि वह सिर्फ भूल गया था या कुछ उस पर ध्यान भंग कर रहा था।
    • जब इसके साथ कुछ अच्छा होता है (काम पर एक पदोन्नति, उदाहरण के लिए) सकारात्मक और रचनात्मक रूप से समाचार पर प्रतिक्रिया दें उपलब्धि स्वीकार करें और उन टिप्पणियां करें जो समर्थन या खुशी दिखाते हैं। नकारात्मक या महत्वपूर्ण टिप्पणियों से बचें
  • आप के लिए गिरने वाला गाइ
    4
    ईमानदारी, लगातार और खुले संचार की स्थापना। यह अवधारणा है कि रिश्ते में वार्ता एक महत्वपूर्ण बिंदु है, लेकिन यह अभी भी सच है। अपने साथी के साथ खुले और दिल से बातचीत करने के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है याद रखें कि इस बातचीत में गहराई होनी चाहिए, इसलिए यह खाने के लिए या खाने के बारे में बात करने के लिए है, उदाहरण के लिए यह जानना ज़रूरी है कि दूसरे व्यक्ति कैसा महसूस कर रहा है, वह क्या सोच रहा है, उसे परेशान कर रहा है या उसे क्या बहुत खुश कर रहा है।
    • वार्तालापों में उन विषयों को भी शामिल करना चाहिए, जिनके बारे में बात करना मुश्किल है। आपके साथी से बात करने वाली किसी चीज के बारे में बात न करें (यह तथ्य कि वह आपके साथ रहने के बजाय दोस्तों के साथ लटक रहे हैं, उदाहरण के लिए) केवल क्रोध और रोष का कारण होगा
    • कुछ मुद्दों पर बहस हो सकती है, लेकिन यह सामान्य है। उम्मीद न करें कि आप अन्य कार्यों के सभी कार्यों और राय से सहमत होंगे। इन कठिनाइयों के बावजूद बातचीत की स्थापना का मतलब है कि आप एक सम्मानजनक और ईमानदारी से मुद्दों को सुलझाने में सक्षम होंगे, जब आवश्यक हो तो व्यवस्था करेंगी।
    • बातचीत महत्वपूर्ण है, भले ही आपका साथी सहयोग न करे। तथ्य यह है कि आप खुले हैं और उसके साथ ईमानदारी का मतलब है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। यदि रिश्ते काम नहीं करते हैं, तो वह शायद आपको किसी के प्रत्यक्ष, ईमानदार और अविस्मरणीय व्यक्ति के रूप में याद करेगा।
  • आपका प्रेमी चरण 8 के साथ अधिनियम सिली के शीर्षक वाला चित्र
    5
    रिश्ते में रचनात्मक और रोचक बातें लाएं अधिकांश लोगों को हर समय हमेशा एक ही काम करने का मन नहीं होता है, लेकिन यह बहुत थका हुआ होने पर समाप्त हो सकता है। कई रिश्तों को समय-समय पर हलचल देने के लिए कुछ नया, दिलचस्प और मज़े की जरूरत होती है। ऐसा करने के कई तरीके हैं: उदाहरण के लिए, आप एक मीटिंग के लिए एक रात बिता सकते हैं या फोन या इंटरनेट के बिना सप्ताहांत एक साथ बिता सकते हैं।
    • भले ही आपका पार्टनर रिश्ते में नई चीजों को लाने की कोशिश न करे, इसे नियमित रूप से करने के लिए पहल करें अनुभव को और भी रोचक बनाने के लिए, गतिविधि को उस चीज़ को संबंधित करने का प्रयास करें, जिसे वह पसंद करते हैं।
    • यदि रिश्ते काम नहीं कर रहे हैं, तो आपका पार्टनर आपको उस व्यक्ति के रूप में याद करेगा जो हमेशा दिलचस्प चीजें लाने की कोशिश करता है ताकि रिश्ते को मज़ेदार और रोमांचक बनाए रख सकें ऐसा करने से निश्चित रूप से आपको एक अविस्मरणीय व्यक्ति मिलेगा
  • आपका प्रेमी चरण 9 के साथ अधिनियम सिली के शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्वीकार करें कि आपको अपने साथी को बदलने की आवश्यकता नहीं है। कई रिश्तों में, दोनों में किसी तरह से पार्टनर बदलने की कोशिश की गई। सोसाइटी के बारे में एक मजाक है, खासकर महिलाओं को पुरुषों बदलने की कोशिश में, लेकिन ऐसा नहीं है कि कैसे चीजें काम करती हैं आप अपने साथी में छोटे बदलावों को प्रभावित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, उसे "कृपया" या "धन्यवाद" कहते हैं या उसे पारित करने के लिए आप को दरवाजा पकड़ने के लिए सिखाया जाता है), लेकिन आप कभी भी यह नहीं बदल पाएंगे कि वह वास्तव में कौन है आप अपने साथी के साथ रहना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में उसे पसंद करते हैं या उससे प्यार करते हैं, वह वास्तव में क्या है, जिसके लिए वह खड़ा है, और जिस तरीके से काम करता है किसी रिश्ते को शुरू न करें जिससे कि दूसरे व्यक्ति सही हो जाएंगे यदि आप इसमें बदलाव ला रहे हैं।
    • यदि रिश्ते समाप्त हो जाएंगे, तो आपके पूर्व को यह पता चल जाएगा कि आप हैं केवल वह व्यक्ति जिसने बदलने की कोशिश नहीं की, वह कौन है अगर यह आपको अविस्मरणीय नहीं बनाता है, तो कुछ भी नहीं करेगा!
  • भाग 2
    समाप्ति के बाद सामान्य वापसी

    चित्र शीर्षक 900px 15682 16
    1
    बदला लेने से बचें अगर कोई आपके साथ समाप्त हो जाता है, तो आपके दिमाग में आने वाले पहले विचारों में से एक बदला है, खासकर यदि आप को समाप्त होने की उम्मीद नहीं है। शायद आपको लगता है कि यह आपको बेहतर महसूस करेगा या आप कम से कम महसूस करेंगे कि न्याय किया गया है, लेकिन यह सच नहीं है। बदला केवल और भी बदतर भावनाओं को लाएगा
    • जब तक आप शांत न हों तब तक किसी भी फैसले को मत करो। कुछ भी करने से पहले समझदारी से सोचने के लिए समय निकालें
    • आप शायद बदला लेना चाहेंगे क्योंकि आपको लगता है कि आपके विश्वास को धोखा दिया गया है, लेकिन विश्वास फिर से स्थापित करने के लिए कुछ भी नहीं करेगा।
  • चित्रित करें दर्दनाक यादों का चलो जाओ चरण 3
    2
    अंत के बाद दोषी महसूस न करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या यह आप या आपके साथी थे जिन्होंने प्रेम प्राप्ति को समाप्त कर दिया था, वहाँ कोई अपराध की भावना छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि पहल दूसरे व्यक्ति से आया है, तो इसका मतलब है कि आपके पास स्थिति पर कम या कोई नियंत्रण नहीं है, इसलिए यह सोचने के लिए समय की बर्बादी है कि चीजें अलग-अलग कैसे हो सकती हैं। दूसरी ओर, यदि आप ही थे जो समाप्ति का प्रस्ताव किया था, तो आप शायद अच्छे कारण के लिए ऐसा करते थे। यह याद रखें जब भी आप अपने आप को दिखाने के लिए दोषी महसूस करते हैं कि क्या हुआ, उसके कारण यह परेशान होने के लायक नहीं है।
    • हालात के बावजूद, उस समय की खामियों के बारे में सोचने के लिए समय लें, जो आपके पास हैं जो रिश्ते के अंत में योगदान दे सकते हैं।
    • यदि आप अपने आप में दोष और त्रुटियाँ पाई हैं, तो उनसे सीखने का मौका लें। भविष्य में आप अलग-अलग कैसे काम कर सकते हैं?
    • उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप नियंत्रित और बदल सकते हैं अपने नियंत्रण से बाहर कुछ के बारे में चिंता मत करो



  • चित्र शीर्षक पिछला छोड़ चरण 1 के पीछे
    3
    सकारात्मक चीजों के बारे में सोचो जो शब्द की पेशकश कर सकते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दोनों किनों से संबंध समाप्त हो जाते हैं, बुरा भावनाओं के बारे में सोचना हमेशा आसान होता है कि रिश्ते का अंत, जैसे अकेलेपन और दुःख की भावना। इन नकारात्मक बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें और बदले में क्या हुआ, उसके अच्छे पक्ष की तलाश करें।
    • एक पत्रिका में अपनी भावनाओं को रिकॉर्ड करें शब्द की वजह से हुई सकारात्मक चीजों के बारे में लिखें
    • ये सकारात्मक चीजें आप रिश्ते से सीखा हो सकते हैं या कारणों से जो आपको लगता है कि रिश्ते का अंत आवश्यक था। इसके अलावा, आप शब्द की वजह से हुई अच्छी चीजों के बारे में भी सोच सकते हैं।
  • लेग क्रैप्स स्टेप 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    नियमित में वापस आ जाओ। उस व्यक्ति से डेटिंग शुरू करने से पहले, आपके पास शायद एक अलग दिनचर्या था, जो रिश्ते की शुरुआत के बाद बदल गया था या भूल गया था। अब जब आपको रिश्ते के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, तो पिछली दिनचर्या पर वापस जाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
    • सामान्य व्यायाम दिनचर्या पर वापस जाएं यदि आपने थोड़ा वजन अर्जित किया है, उदाहरण के लिए, फिर से फिट होने की कोशिश करें
    • अपने संबंध में कार्य, परियोजनाओं, या किसी भी अन्य योजना को अपने आप को समर्पित करें, क्योंकि आपके पास समय नहीं था।
    • अपने आहार की योजना बनाएं और स्वस्थ आहार को नियमित रूप से पकाने।
    • चिह्नित करें और उन नियुक्तियों को रखें जिनकी आप चूक गए या देरी, जैसे कि दंत चिकित्सा या नेत्र चिकित्सक नियुक्तियाँ
  • इमेज का शीर्षक 670 पीएक्स अध्ययन एक सप्ताह से पहले एक परीक्षा चरण 8
    5
    आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर ध्यान दें एक रिश्ते में, आपको हमेशा आपको और आपके जीवनदान को प्राथमिकता देने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है अब जब आप अकेले हैं, अपने लिए प्राथमिकता देने और प्राथमिकता देने पर ध्यान दें। दूसरे लोगों के लिए अपना समय बलि देने से बचें, हर दिन आपकी प्राथमिकता बनें।
  • भाग 3
    तिथि पर वापस आ रहा है

    चित्र का शीर्षक आनंद लें एकल चरण 3 का आनंद लें
    1
    याद रखें कि आपके पास समय है एक नया रिश्ते शुरू करने की जल्दी में होने का कोई कारण नहीं है। यदि आपके पास कई रिश्ते हैं जो कई वर्षों तक चले गए हैं, तो यह थोड़ा अकेला हो सकता है और अपने आप पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। आपको एक नए रिश्ते को शुरू करने के लिए तैयार रहना होगा और अपने पास एक नए साथी और एक नए रिश्ते को समर्पित करने का समय और इच्छा है। यदि आप निश्चित नहीं हैं तो थोड़ी देर इंतजार करना ठीक है।
  • चित्र का आनंद लें एकल चरण 6 का आनंद लें
    2
    पता लगाएं कि आप एक नए साथी में क्या ढूंढ रहे हैं। इसके बारे में बहुत सोचने के बिना डेटिंग पर वापस जाने का प्रयास करने के लिए मोहक हो सकता है अधिक सफल होने के लिए, आपको आदर्श रूप से आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में शांति से विचार करना चाहिए। सोचें कि आप एक पार्टनर में क्या चाहते हैं और आप किस प्रकार के रिश्ते को उसके साथ रखना चाहते हैं
  • चित्रा स्कीम 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    नए दोस्त बनाएं जब दूसरों के साथ डेटिंग शुरू करने का समय आता है, तो नए दोस्त बनाने की कोशिश करें आपको कभी नहीं पता होगा कि आपके नए दोस्तों में से एक आपका नया दोस्त हो सकता है। नए दोस्तों की तलाश में, लोगों की अच्छी तरफ देखने का प्रयास करें जिस तरह से मित्र या साथी अतीत के साथ नए रिश्तों को प्रभावित करने के लिए आप का इलाज करते हैं, उस रास्ते को मत छोड़ो।
  • 911 चरण 7 कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पूर्व साथी से बात करने से बचें अगर आप एक अविस्मरणीय व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो हर समय इसमें शामिल न होकर पूर्व में बात करके और फिर से सुलह करने की कोशिश करके डेटिंग दुनिया पर वापस जाने के लिए मोहक हो सकता है। इसके बजाय, उसे अपने पैर पर खड़े होने की कोशिश करें
  • 900px शीर्षक वाला छवि रिश्तेदार ताजा चरण 1 रखें
    5
    पूर्व के बारे में नए साथी के बारे में बात करने से बचें जब, और अगर आप डेटिंग पर वापस जाते हैं, तो नए रिश्ते के बारे में नए साथी से बात न करें। वे अतीत में हैं, इसलिए उन्हें वहां छोड़ दो। नया साथी आपको किसी और पर ध्यान केंद्रित करना पसंद नहीं करेगा, इसलिए इस पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें।
    • नए साथी के बारे में जानने के लिए समय निकालें प्रश्न पूछें, मजाकिया कहानियां बताएं, परिवार के बारे में बात करें, कार्य, स्कूल और आपके लिए अन्य महत्वपूर्ण चीजें
    • यदि नया साथी आपके पुराने रिश्तों के बारे में पूछता है, तो बस उन सभी बुरी चीजों के बारे में शिकायत न करें जो आपको याद हैं दिलचस्प कहानियों और प्रमुख घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com