IhsAdke.com

कैसे अविस्मरणीय होना

हर कोई अविस्मरणीय होना चाहेगा किसी की स्मृति में आपकी उपस्थिति को समेकित करने के बिंदु पर एक अच्छा प्रभाव बनाना मुश्किल, लगभग असंभव है हालांकि, उचित सोच और ग्रहणशील दृष्टिकोण के साथ, आप किसी के दिन को बदलने में सक्षम हो सकते हैं। अचूक और असाधारण होने के नाते बहुत सामान्य चीजें हैं, लेकिन ये आपको कठिन-से-भूल गए व्यक्ति बनाने के प्रभावी उपाय हैं

चरणों

भाग 1
अविस्मरणीय लग रहा है

बेरफ्रामरैट चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
इस बारे में सोचें कि आप किसके लिए याद रखना चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में, आप किसी भी व्यक्ति को छोड़ने की छाप एक एकल विशेषता या रवैया के लिए नीचे आ जाएगा आप अपने करीबी दोस्तों के लिए पहले से ही अविस्मरणीय हैं, लेकिन अन्य लोगों पर एक ही छाप छोड़ने का अवसर की खिड़की बंद हो रही है। आपको अपनी विशेषताओं की सूची को कम करने, कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है, और जितना आप कर सकते हैं उतनी ज़्यादा उन पर जोर देने के लिए काम करें।
  • अपनी सबसे हड़ताली सुविधाओं की एक सूची लिखें यदि आपके पास एक असामान्य बुद्धि है, तो यह अकेले आपको एक यादगार व्यक्ति बनाने में सक्षम है। यदि आपके पास शारीरिक कौशल है, तो आप खेल में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं और लोगों की यादों में समान रूप से जीवंत छवि छोड़ सकते हैं।
  • बे अनर्ग्रेजेटल चरण 2 नामक चित्र
    2
    आश्वस्त रहें आपको पहले से ही यह जानना चाहिए: आत्मविश्वास एक महान नींव है जो कि किसी व्यक्ति पर किसी व्यक्ति पर अच्छी छाप पैदा करने में सहायता करता है। अपने आप से प्यार करना सीखना और जानना चाहिए कि आपको क्यों प्यार करना चाहिए, अविस्मरणीय बनने के लिए महत्वपूर्ण कदम हैं। जब आप अपने आप में विश्वास करते हैं, तो यह आपके सार के करीब भी हो जाता है।
    • यदि आपको अपने आत्मविश्वास का निर्माण करने में कठिनाई हो रही है, तो अपने दोस्तों से यह पूछें कि वे आपके बारे में सबसे अच्छा क्या पसंद करते हैं। वे जो गंभीरता से कहते हैं, वे सिर्फ आपको बेहतर महसूस करने के लिए बात नहीं कर रहे हैं!
  • बेरफ़्रामर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विशिष्ट रुचियां विकसित करें लोगों की प्रवृत्ति को देखते हुए, किसी के सबसे हड़ताली विशेषताओं को याद रखना और समय के साथ विवरणों को भूलना, यदि आप अपने स्वभाव के बारे में बहुत विशिष्ट और असाधारण कुछ हैं तो आप इसे बाहर खड़े करने में सक्षम होंगे। अपनी रुचियों के बाद भागो, पुरानी चीज़ों को देखने के लिए परेशान न करो।
  • बेर अविस्ग्रामैट चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने विलक्षणताएं स्वीकार करें सच्चाई यह है कि किसी ने कभी कम से कम एक अजीब बिना किसी अन्य व्यक्ति पर स्थायी प्रभाव डाल दिया है। भले ही आप तुच्छ अनुकूलन हैं, आपके सार में एक परत होना चाहिए जो आप दुनिया से छिपाना चाहते हैं। उस स्थिति में, हालांकि, यह ठीक यह परत है कि आपको सामने की रेखा पर लाना चाहिए।
    • इस पक्ष को अनलॉक करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने आराम क्षेत्र के बाहर स्थितियों में खुद को जगह दें। बिना किसी चीज को छोड़ने के लिए, आपको ऐसे तरीके से कार्य करने के लिए मजबूर किया जाएगा, जिसने कभी संभव नहीं सोचा था।
  • बेरफ़ैरफ़ेबल चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपने आप को शक नहीं है विश्वास और थोड़ा सनकीपन के साथ, यह इस खेल के संदेह को खत्म करने का समय है। खुद पर भरोसा नहीं, आपकी क्षमता के बारे में संदेह से डरने का एक मौका हमेशा होता है। अगर आप वास्तव में अविस्मरणीय बनना चाहते हैं, तो आपको इस प्रक्रिया में अपने तरीके से जाने की आवश्यकता है। संदेह करना स्वाभाविक है, लेकिन आपके लक्ष्यों को प्राथमिकता के रूप में होना चाहिए।
  • भाग 2
    अविस्मरणीय होने के नाते

    बेरफ्रामरैट चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    अपने व्यक्तित्व के अनुसार पोशाकलगभग हर स्थिति में ड्रेसिंग अच्छी तरह से महत्वपूर्ण है, काम पर या पहली रोमांटिक तारीख पर, चाहे। जिस तरह से आप अपने कपड़े पहनते हैं और पेश करते हैं, उस पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है कि आप किसी की स्मृति में कैसे प्रकट होते हैं अधिकतर स्थितियों में, आपको एक रोचक लेकिन आकस्मिक तरीके से तैयार करना चाहिए - प्लस अपने शारीरिक प्रकार के लिए सही कपड़े चुनें।
    • यदि आप वास्तव में यादगार होने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसे एक कदम आगे ले जाएं। उदाहरण के लिए, साफ कपड़े पहनें और अपनी गर्दन के चारों ओर बंधे हुए नीयन दुपट्टा फेंक दें। हर कोई कुछ विलक्षणताएं देखना पसंद करता है



  • बे अनर्ग्रेजेटल चरण 7 नामक चित्र
    2
    मुझे बताओ कि आप क्या सोचते हैं निश्चित रूप से आपके पास एक अजीब साइड है, आपको इसे सतह पर लाने की कोशिश करना है जो आपको लगता है कि, फ़िल्टर के बिना, आपको लोगों को अधिक आसानी से याद रखेगा क्या आपके सिर में एक असाधारण विचार है? इसके बारे में बात करने से डरो मत! लोगों को अपने विचारों और रायओं के साथ रोमांचित होने की संभावना है
    • दूसरी ओर, सावधान रहें कि आप अपने विषमताओं के साथ कठोर, शत्रुतापूर्ण या अशिष्ट नहीं हो। आप अभी भी इस तरह अविस्मरणीय हो सकते हैं, लेकिन शायद आप जिस तरीके से इसे चाहते हैं, उतना नहीं।
  • बेरफ्रामरैट चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    सकारात्मक शरीर की भाषा का प्रदर्शन करें जैसा कि आप भीड़ में खड़े होने की कोशिश करते हैं, ऐसे कुछ प्रोटोकॉल हैं जो अपरिवर्तित रहना चाहिए। उनमें से, सकारात्मक शरीर की भाषा को बनाए रखना सार्वभौम संचार का एक रूप है, और यह स्वाभाविक रूप से लोगों को दृष्टिकोण करना चाहता है।
    • मुस्कान याद रखें! मुस्कुराहट आपकी सबसे अच्छी विशेषता है यदि आप बहुत मुस्कान नहीं करते हैं, तो कठिन अभ्यास करना शुरू करें समय के साथ, यह चीजें हैं जो आपको खुश करने के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया बनेंगी
    • बहुत से संपर्क करें। इस तरह से व्यक्ति पूरी तरह से आप पर केंद्रित रहता है यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक दूसरे की आँखों को देखे बिना एक महान वार्तालाप है, तो आँख से संपर्क संचार कम कर सकता है इस सुविधा का उपयोग करें
    • एक अच्छा मुद्रा ले लो आसन विश्वास का सबसे बड़ा संकेतक है। यदि आप एक फर्म आसन बनाए रखते हैं, तो आप अधिक ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होंगे।
  • बे अवर्गैरबल चरण 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सामाजिक रूप से लागू करें सबसे याद रखने वाले लोग हमेशा सबसे ज्यादा नहीं बोलते हैं, लेकिन जो लोग इतने सारे लोगों के बीच में खड़े हो सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप स्वाभाविक रूप से अंतर्मुखी हैं, तो आप शैल से बाहर निकल सकते हैं और सामाजिक परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं। ऐसा करना आसान है, लेकिन यह असंभव नहीं है क्या अधिक है, यह एक आवश्यक कदम है जब आपका इरादा यादगार बनना है
    • बात करते समय, आप जो भी बोलते हैं वह सब कुछ बोलने का प्रयास करें, लेकिन ज़ोर से, अधिक आश्वस्त आवाज में। आत्मविश्वास और दृढ़ता बढ़ाने के लिए यह एक अच्छा व्यायाम है
    • अच्छे आसन और आंखों के संपर्क के प्रयोग से आपके सामाजिक मनोबल को बढ़ावा मिलेगा।
  • बे अनर्ग्रेजैट चरण 10 नामक चित्र
    5
    आभार व्यक्त करना`धन्यवाद` कहकर हमेशा लोगों की सहानुभूति जीतने का एक आसान तरीका है, क्योंकि यह दर्शाता है कि आप अन्य चीजों की सराहना करते हैं जो दूसरों ने आपके लिए किया है यह आश्चर्य की बात नहीं होगी कि भविष्य में, लोगों को इसे ध्यान में रखना अधिक होगा।
    • प्रशंसा दो। जैसा कि वे कहते हैं: लोगों को हमेशा याद नहीं होगा कि आपने क्या किया, लेकिन वे हमेशा याद रखेंगे कि आपने उन्हें कैसा महसूस किया।
  • बेरफ्रामरैट चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ बोल्ड और अर्थपूर्ण करें दुनिया में सबसे यादगार लोग ऐसे लोग हैं, जिन्होंने कला, विज्ञान, राजनीति, व्यवसाय या अन्यथा के माध्यम से अपनी भावनाओं को सक्रिय रूप से अपनाया है। वास्तव में अविस्मरणीय होने के लिए, आपको महान विचार करना चाहिए। आप वास्तव में क्या पसंद करते हैं? क्या विरासत आप दुनिया को छोड़ना चाहते हैं जब आप इसमें नहीं रहेंगे? उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य किताब लिखना है, तो शुरू करने का सबसे अच्छा समय अब ​​है अपने सपने को एक वास्तविकता बनाने के लिए अपनी प्रेरणा और ऊर्जा का निवेश करें
    • महत्वाकांक्षी और आदर्शवादी बनें, और अपने लक्ष्यों का पीछा करने से आपको एक कठिनाई न दें। सुसंगतता और कड़ी मेहनत एक लक्ष्य को प्राप्त करने में सबसे महत्वपूर्ण तत्व हैं, चाहे वह दवा का अध्ययन करने का एक सपना है या जाज संगीतकार के रूप में कैरियर है।
  • बे अवर्गैरबल चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    अपनी उपलब्धियों को दिखाएं जब आप समर्पण के साथ कुछ हासिल करते हैं, तो लोग आपके लिए अधिक ध्यान देना शुरू करते हैं। एक ज्वलंत छाप छोड़ने के लिए, आपको विनम्रता को एक तरफ छोड़ना होगा। आपके पास क्या गर्व है, और अपनी जीत दिखाने के लिए डरो मत
    • गर्व और अहंकार के बीच एक अच्छी रेखा है। अपने आप को स्तुति मत करो, अपने कामकाज को दिखाएं, और दूसरों को अपना निर्णय दें।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को रहो यह संभवतया वहाँ सबसे स्पष्ट सलाह है, लेकिन कोई नहीं (अभिनेताओं को छोड़कर, शायद) किसी को बिना नाटक करके लोगों को प्रभावित करने में कभी भी सफल नहीं हुआ है।

    चेतावनी

    • अविस्मरणीय होने के लिए कोई भी कोशिश नहीं कर रहा है। यह हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका आपके व्यक्तित्व को चमचमाते हैं।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि लोगों में सकारात्मक व्यक्ति की तुलना में नकारात्मक प्रभाव छोड़ना आसान है। ऐसी भयानक चीजें हैं जो आप कर सकते हैं यदि आप यादगार होने की कोशिश कर रहे थे और उस ब्रांड के गुणों की देखभाल नहीं कर रहे थे। एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए बहुत अधिक समय, प्रयास और धैर्य लेता है, लेकिन अंत में, इसका परिणाम असीम रूप से अधिक फायदेमंद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com