IhsAdke.com

नकारात्मक प्रभाव को समाप्त करने और सकारात्मक रूप से लाइव कैसे करें

हम सभी ने हमारे जीवन में नकारात्मक रूप से कुछ समय बचे हैं हमारे भीतर काफी नकारात्मकता है, क्योंकि हम खुद को व्यक्त करने से डरते हैं और नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने का डर है। हम सब कुछ करते हैं, मनुष्य के रूप में, स्वयं के लिए है और अगर आप खुश नहीं हैं तो किसी को भी खुश करना संभव नहीं है। आपको अपने आप से पहले शुरू करना होगा और कोई भी आप से नहीं ले सकता है कि आप अपने जीवन में क्या चाहते हैं।

चरणों

इरज नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आपके साथ जो भी होता है वह आपको प्रभावित करता है और इसका नतीजा आपके पर निर्भर करता है और आप इस स्थिति को दूर करने के लिए कैसे चुनते हैं। सकारात्मक विचारों में नकारात्मक विचारों को चालू करने के लिए आप खुश हो सकते हैं नैतिक और व्यावहारिक दोनों, आपके द्वारा किए गए विकल्पों के माध्यम से आप खुश रह सकते हैं। यदि एक तूफान ने अपने घर को नष्ट कर दिया है, तो आप बच सकते हैं, या जो कुछ आपके पास था, या फिर भी दोनों को महसूस करते हुए नष्ट होकर खुश हैं - लेकिन जीवित रहकर खुशी पर अधिक ध्यान देकर पुनर्निर्माण का बेहतर तरीका है। यह भी सोचो कि आपकी चाची का भयानक फूलदान भी चला गया है। हमेशा एक अच्छा और अजीब पक्ष है, भले ही वे एक ही बात हैं
  • इरेज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर कोई आपको परेशान करता है तो अपने व्यवहार को बदलकर खुशी प्राप्त करने के लिए आप पर निर्भर है इसमें संदर्भ स्विच शामिल हो सकता है यदि आप आज के लोगों के साथ फिट नहीं हैं, तो शायद यह सबसे अच्छा होगा यदि आप घर वापस चले गए, जहां हर कोई आपके द्वारा किए गए कार्यों के प्रति प्रतिक्रिया करता है और जानता है कि आप मजाक कर रहे हैं। या, अगर आप बड़े हुए जहां आप फिट नहीं हुए, तो एक अलग जगह हो सकती है जहां सामाजिक जलवायु आपकी जीवनशैली के करीब है।
  • ईराज नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और अपनी पूरी कोशिश करने से आपके सपने सच हो सकते हैं। उचित लक्ष्यों को निर्धारित करें महान लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करें प्रति दिन कम से कम उपलब्धि प्राप्त करने से आपको जीवन में सकारात्मक रुख रखने और इसके लिए कुछ और देखने की उम्मीद है। उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए निर्धारित समय सीमा निर्धारित न करें, क्योंकि जीवन बदलता है और कभी-कभी लक्ष्य को स्थगित कर दिया जाता है, या उन्नत होता है। छोटे दैनिक लक्ष्यों की सफलता आपको सही दिशा में लाएगी।



  • इरेज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरों की सलाह के बाद अच्छा है, लेकिन यह केवल आप ही जानते हैं कि यह सलाह आपकी सहायता करेगी। यदि आप इसे कई बार करने की कोशिश की है और यह काम कभी नहीं किया है, बंद करो और फिर से सोचें। कुछ और करने की कोशिश करें और इसे छोटे दैनिक लक्ष्यों के साथ परीक्षण करें, देखें कि आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के अन्य तरीकों की कोशिश करने का क्या परिणाम है।
  • इरेज़ नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सकारात्मक सोच आपके जीवन को बेहतर बनाती है और आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए। सभी या कुछ भी सकारात्मक सोच नहीं है सकारात्मक सोच एक और चीज है - यह चीजों को देख रही है क्योंकि वे अच्छे हैं, और अच्छी चीजों, थोड़े नशे की लत, जीवन की छोटी सुंदरता और उन चीजों को साझा करने के बजाय अपरिहार्य उपद्रवों को बांटने के लिए थोड़ा अधिक ध्यान देने का विकल्प चुन रहे हैं। यह एक बहुत अविश्वसनीय नहीं है कि बुरी चीजें होती हैं, या यह कि हर कोई अच्छा है और निश्चित रूप से उस व्यक्ति से झगड़ा नहीं है जो सकारात्मक नहीं है क्योंकि उस व्यक्ति को रो रही होने से सकारात्मकता समाप्त हो रही है। यह व्यक्ति के लिए एक छोटी सी करुणा साझा कर रहा है और आगे बढ़ रहा है कि आप दयालु हैं। यह घास में एक ओस की तलाश में है और याद रखता है कि सुंदरता है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं, जो लोग इसके लिए तलाश करते हैं, उनके लिए हमेशा सौंदर्य होता है।
  • इरज नेगेटिव प्रभाव और लाइव पॉजिटिव चरण 6 नामक चित्र
    6
    जब आप खुश होते हैं, तो समझ में आइये कि आप क्यों खुश हैं - अगर आप समझते हैं कि आप खुश क्यों हैं, तो आप उन परिस्थितियों को अधिकतम करने के लिए अपने जीवन को नियंत्रित और व्यवस्थित करना सीख सकते हैं जो आपको खुश कर देते हैं। लोग सोचते हैं कि जब चीजें समझने की एक प्राकृतिक तरीके के रूप में गलत हो जाती हैं, तो यह फिर से नहीं होता है। जब आप इसे फिर से होने का पता लगाने के लिए खुश हैं, तो ऐसा करें! इसके अलावा, जब गलत हो रहा है, इस बारे में सोचने से स्थिति से दूर रहें और न सिर्फ एक तरफ देखें। सभी कोणों से देखें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप इसे अनुमति नहीं देते तो कोई भी आपकी खुशी नहीं ले सकता।
    • अपने आप को कभी-कभी भी सोचने की कोशिश करें यदि आप खुद का ख्याल नहीं रखते हैं, तो आपके पास किसी और की देखभाल करने की आवश्यकता नहीं होगी। तो अन्य लोगों के लिए प्यार के साथ अपना आत्म-प्रेम बढ़ाएं और इसे अनदेखा न करें।
    • एक सुखी और फलदायी जीवन पाने के लिए और दूसरों को भी खुशी देने के लिए, आपको पहली बार खुश होना चाहिए।
    • जब आप सकारात्मक सोचने लगते हैं तब खुशी प्राप्त होती है
    • यदि आप अपने उत्पीड़क से सहमत हैं तो आप उसे आप पर दंड देने में मदद कर रहे हैं। अपने नैतिकता के बारे में जानें, जीवन के सभी नैतिक मुद्दों को देखते हुए और अखंडता को बनाए रखने के द्वारा आपके लिए सही और गलत समझ बनाएं। गलत होने के कारण किसी व्यक्ति को बुरा नहीं होता है, क्योंकि कभी-कभी अच्छे-से-ज़्यादा लोग बहुत अधिक चोट पहुंचा सकते हैं।
    • इसका मतलब यह भी है कि वे लोगों को स्वीकार करते हैं और चीजों को अपने दृष्टिकोण से देखकर उन्हें समझने की कोशिश कर रहे हैं ताकि आपको यह पता चल जाए कि वे ऐसा क्यों करते हैं। आप जान सकते हैं कि आप अपनी ज़िंदगी में क्या चाहते हैं और लोग आपको ऐसे कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं, जो आपको इतने ज्यादा पसंद नहीं करते हैं। माता-पिता इसे सर्वोत्तम इरादों के साथ करते हैं और हमेशा यह नहीं समझते हैं कि वे अपने बच्चों के सपने को समाप्त कर रहे हैं, या उन सपनों को लागू नहीं कर रहे हैं जो उनके लिए नहीं हैं। शिक्षक भी ऐसा करते हैं अंत में, आपको अपना जीवन जीना होगा, जिसका अर्थ है कि जो लोग आपसे प्यार करते हैं वे कभी-कभी गलत हो सकते हैं और इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें आपके बारे में परवाह नहीं है
    • जो भी आप करते हैं, अपने लिए करते हैं, क्योंकि लोग इसे स्वयं के लिए करेंगे, इसलिए यदि आप दूसरों को खुश करने के लिए कुछ भी करते हैं, तो आप सभी के बाद खुश नहीं होंगे।
    • अगर आपको समझ नहीं आता तो कोई भी आपको समझने की कोशिश नहीं करेगा। जो लोग सोचते हैं कि वे कभी-कभी आपको बहुत अधिक चोट पहुँचा सकते हैं, भले ही उनके पास दुनिया का सर्वोत्तम इरादा है और वे समय बर्बाद कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • उन लोगों से बचें जो आपके जीवन को नकारात्मकता लाते हैं।
    • उन लोगों से बचें जो हमेशा आपको नीचे डाल देते हैं
    • आपकी ईमानदारी से समझौता करके तत्काल इच्छा को पूरा करने की कभी कोशिश न करें
    • उन लोगों से बचें जो आपको मूल्यवान सलाह नहीं देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com