IhsAdke.com

कैसे नकारात्मक विचारों के साथ उन्मूलन और रोकें

नकारात्मक विचार केवल कुछ लोगों या परिस्थितियों तक सीमित नहीं हैं - प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक बार किया गया है, या नकारात्मक विचारों से परेशान किया जाएगा।

हालांकि, एक बार जब आप सोचते हैं कि आप क्या सोच रहे हैं, तो आप ने नकारात्मक विचारों को नियंत्रित करने में पहला कदम उठाया है।

चरणों

चित्र शीर्षक उन्मूलन और रोक नकारात्मक विचार चरण 1
1
निर्णय करें कि यह आप है जो तय करेगा कि आपके विचार क्या हैं और क्या होगा। आप कर सकते हैं आप किस बारे में सोचते हैं उसे नियंत्रित करें इसका अर्थ यह है कि आपके दिमाग में सकारात्मक विचार या पुष्टि के बारे में सावधानीपूर्वक दैनिक अनुसूची करने का प्रयास करना।
  • चित्रा का नाम निकालना और नकारात्मक विचार रोकें चरण 2
    2
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा क्या आपने कभी वाक्यांश "एक ही पंख के पक्षियों को एक साथ उड़ना" सुना है? यह सकारात्मक और नकारात्मक लोगों के समान है यदि आपके वर्तमान मित्र कुछ भी नहीं करते हैं, दूसरों को नीचे डालते हैं, शिकायत करते हैं, और आम तौर पर नकारात्मक होते हैं, तो ऐसे वातावरण में एक नकारात्मक व्यक्ति को रोकना बहुत कठिन होगा। आपको कुछ नए दोस्त बनाने की आवश्यकता हो सकती है
  • चित्र शीर्षक उन्मूलन और रोक नकारात्मक विचार चरण 3
    3
    नकारात्मक टिप्पणियां स्वीकार करने से इनकार करते हैं जब आप जानते हैं कि वे योग्य नहीं हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी प्रोजेक्ट पर प्रगति कर रहे हैं और आप किसी को यह कह रहे हैं कि आप अपना समय बर्बाद कर रहे हैं, तो अपने आप से कहें: यह ऐसा नहीं है जो मुझे लगता है, ऐसा नहीं है जो मुझे विश्वास है।. आप जानते हैं कि आपने इस प्रोजेक्ट पर प्रगति की है, कि आपने अपना समय अच्छी तरह से इस्तेमाल किया है और स्तुति के योग्य है। हालांकि, आप जो भी आलोचना को अनदेखा न करें - अन्यथा आप बहुत अच्छे विचारों को खो देंगे।



  • चित्रा का नाम निकालना और नकारात्मक विचार रोकें चरण 4
    4
    अपनी भाषा बदलें जैसे शब्द `कर सकते हैं` और `चाहिए` अपने शब्दावली के बाहर गिर उदाहरण के लिए, "मैं जाऊं और कार को ठीक कर दूं" "I मैं जाऊँगा और कार को ठीक कर लें। "इस तरह, आप कुछ का वादा कर रहे हैं जो आपको अधिक होने की संभावना है।
  • पटकथा का उन्मूलन और नकारात्मक विचार रोकें चरण 5
    5
    अपने लिए सोचें
  • पटकथा का उन्मूलन और नकारात्मक विचार रोकें चरण 6
    6
    दूसरों की प्रतीक्षा करने के बजाय अपनी पहल का उपयोग करें आप दूसरों को कार्य करने के लिए बहुत समय बर्बाद कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को स्वीकार करें! सबसे पहले, स्वीकार करें, न्यायाधीश, और खुद को बताएं कि जो भी आप सोचते हैं वह आपकी रचना है। हम चित्रकार हैं और हम अपने रंगों के साथ दुनिया को पेंट करते हैं। इसलिए हर किसी के लिए सबसे अच्छा रंग चुनने का समय है, क्योंकि यह हमें बेहतर कलाकार बना देगा।
    • आकार में जाओ एक शारीरिक व्यायाम कार्यक्रम में शामिल होने में बहुत मददगार हो सकता है
    • याद रखें कि कार्रवाई शब्दों से बेहतर बोलती है सिर्फ बात करने के अलावा, कुछ करें
    • यदि आप पूरे दिन बैठकर कुछ भी नहीं कर रहे हैं तो आपका जीवन कहीं भी नहीं जाएगा थोड़ा महत्वाकांक्षा और लक्ष्य प्राप्त करें और उन्हें प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। योजना बनाएं जिसे आप हासिल करना चाहते हैं और फिर आगे बढ़ना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • हर कोई आपको एक सकारात्मक व्यक्ति बनना चाहेगा। कई कारणों से, कुछ लोगों को नकारात्मक होना पसंद है, और जब तक आप नई दोस्ती नहीं करते तब तक आपको कुछ समय तक लड़ाई में मिल सकता है।
    • उन लोगों के लिए भी जो सकारात्मक व्यवहार पसंद करते हैं, यदि आप एक व्यक्ति को बहुत सकारात्मक बनाते हैं, तो यह थोड़ा परेशान हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com