IhsAdke.com

कैसे एक निषिद्ध जुनून से छुटकारा पाने के लिए

हर कोई जानता है कि दिल के फैसले को चुनौती देना मुश्किल है। लेकिन जब वह निर्णय लेता है कि वह किसी की अनुपलब्धता चाहे, तो उसकी पत्नी की छोटी बहन या उसके एक शिक्षक की तरह क्या होता है? कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस व्यक्ति को दुर्गम बनाता है, एक है क्रश

किसी में यह समस्या ही नहीं है, बल्कि इसकी क्षमता है नियंत्रित करने के लिए. इस पूरी स्थिति को दूर करने और इसे अपने जीवन के रास्ते में नहीं आने के लिए क्या करना है यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
इसके बारे में सोचकर

एक अनुचित क्रश चरण 1 बंद करना शीर्षक वाला चित्र
1
ऐसे सभी कारणों की पहचान करें, जो ऐसे व्यक्ति को पसंद करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है। यह समझने की कोशिश करने के बजाय कि आप इसे क्यों आकर्षित करते हैं, इस बारे में सोचें कि इसमें निवेश करने के लायक क्यों नहीं है। यह कई कारणों से आपकी पहुंच से बाहर हो सकता है - इसलिए आप जान सकते हैं कि समस्याओं से बचने के लिए आप क्या कर रहे हैं। समझें कि यह एक बुरा विचार क्यों है और क्या बताता है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं (प्रारंभिक आकर्षण से परे, बिल्कुल)। उदाहरण के लिए:
  • यदि व्यक्ति बहुत छोटा या पुराना है, तो आप ऐसे किसी व्यक्ति में रुचि क्यों रखते हैं - जिनके हितों और प्राथमिकताएं आपके से बहुत अलग हैं?
  • यदि आप किसी कर्मचारी को पसंद करते हैं, तो क्या यह आपके मालिक के होने के बारे में और आदेश देने में सक्षम होने के बारे में बुतभाव है, जरूरी नहीं कि वह व्यक्ति?
  • अगर आप अपने भाई की प्रेमिका को पसंद करते हैं, तो क्या आप "उसे हरा" नहीं करना चाहते हैं, और आपको लगता है कि आपको इसके लिए लड़की को जीतने की ज़रूरत है? कभी-कभी यह हो सकता है कि आप केवल जरूरतमंद और असुरक्षित हैं, जो आपके फैसले को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • एक अनुचित क्रश चरण 2 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि व्यक्ति अनुपलब्ध है क्योंकि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो यह सोचें कि क्या वह आपकी डेटिंग या विवाह में बाधित हो सकती है।
    • अगर आपके बचपन या किशोरावस्था के दौरान आपके माता-पिता या दोनों दोनों के विवाहेतर संबंध होते हैं - या यदि आपके पास बेवफाई का इतिहास है - तो क्या हो रहा है इसके लिए अधिक अस्पष्ट कारण हो सकते हैं।
  • एक अनुचित क्रश चरण 3 बंद करो
    3
    यदि व्यक्ति अनुपलब्ध है क्योंकि आप पहले से ही किसी ऐसे बच्चे के साथ एक अनौपचारिक संबंध में हैं, जो संभवतया पृथक्करण से प्रभावित हो सकता है, तो विचार करें कि क्या स्थिति आगे बढ़ने योग्य है या नहीं। उदाहरण के लिए: यदि आप एक महिला की तरह हैं जो पहले से ही शामिल है, तो तय करें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं यह मान्य है, या यदि यह केवल एक संकेत है कि आपके साथी के साथ काम नहीं कर रहे हैं दूसरी ओर, यदि आप इसके साथ बहुत खुश हैं, तो क्या एक दूसरे के लिए एक महसूस करने के लिए "कमरे" होगा?
    • यहां तक ​​कि दुनिया के सबसे खुशहाल जोड़ों को समय-समय पर अन्य लोगों के साथ "प्यार में" मिलता है। हालांकि, यदि स्थिति अधिक गंभीर हो जाती है, तो आपको उस पर प्रतिबिंबित करना होगा जो आप अनुभव कर रहे हैं। यदि कोई समस्या है तो यह गंभीर परिणाम के बिना प्रतिबद्धता से छुटकारा पाने का मौका होगा।
    • अपने रिश्ते की वर्तमान स्थिति पर और अधिक पढ़ें, यदि आप अक्सर इन बातों के माध्यम से जाते हैं अन्य लोगों का आनंद लेने के लिए और सोचने के लिए कि यह कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है, लेकिन हमेशा उन लोगों के साथ प्यार में रहना जो उपलब्ध नहीं हैं, पांच सौ अधिक हैं (और इन मामलों में आपको बहुत कुछ दिखाया जाना चाहिए)।
  • एक अनुचित क्रश चरण 4 बंद करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने जीवन के लिए स्थिति के संभावित परिणामों की कल्पना करो यदि आप शामिल हो उस व्यक्ति के साथ, उसका क्या नतीजा होगा? उसके बारे में क्या? आपके मित्र, रिश्तेदार, सहकर्मी क्या कहते हैं? परिस्थितियों को एक के रूप में कल्पना करो शतरंज खेल और अपनी रणनीति और कदमों के बारे में सोचें: "यदि मैं करता हूं एक्स, वह करेंगे y- तो मेरा भाई मुझसे नफरत करना शुरू करेगा- पहली बहस के बाद, मैं अपनी नौकरी खो दूंगा ... "आदि। यदि आप सबसे बुरी स्थिति के बारे में सोचते हैं यदि आपके पास व्यक्ति है, तो आप समझ जाएंगे कि आप शायद गलती कर रहे हैं गंभीर।
    • कल्पना कीजिए: इस व्यक्ति के साथ आपका संभावित संबंध सभी प्रयासों के लायक है जो आपको करना होगा? और इस रिश्ते की संभावना क्या है जीवित रहने के लिए सभी अराजकता के बीच में?
  • पटकथा शीर्षक एक अनुचित क्रश होने से रोकना चरण 5
    5
    अपनी प्रतिष्ठा के लिए छड़ी लोग आपके बारे में क्या सोचेंगे? अच्छी चीजें या गुर्दा? यद्यपि बहुत से लोग मानते हैं कि दूसरों की राय महत्वपूर्ण नहीं है और यह प्यार सब कुछ से अधिक है, कभी-कभी ये राय वे कर रहे हैं महत्वपूर्ण - चूंकि अनुचित रिश्ते से जुड़े नकारात्मकता से निपटना मुश्किल हो सकता है, उदाहरण के लिए एक पल के लिए रुको और आप जिस चीज का अनुभव कर रहे हैं उसके बारे में सोचें और दूसरों को समाचार पर प्रतिक्रिया कैसे मिलेगी। यदि आप पहले से जानते हैं कि स्थिति अपर्याप्त है, तो इस बारे में सोचें कि आप अपने आप को कैसे प्रतिक्रिया दें। उदाहरण के लिए:
    • अपने मित्रों की प्रेमिका को कोशिश करने और चोरी करने का अधिकार नहीं है यहां तक ​​कि अगर वे एक साथ रहें, तो उनकी दोस्ती बतख का भुगतान करेगी। यदि आप बड़े हैं, और लड़की एक नाबालिग है, तो आपको एक मिलेगा परी आलू. अंत में, मामले को बदतर बनाने के लिए, अगर आपके पास उस व्यक्ति के साथ कोई यौन संबंध है, तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है (क्योंकि, ब्राजील में, यह एक अपराध है)।
    • आप अपनी पत्नी की बहन को भी आकर्षण महसूस कर सकते हैं लेकिन कल्पना करें कि यदि आप इसके बारे में कुछ किया होता तो क्या होगा - क्या आपका साथी आपको माफ़ कर सकता है? और परिवार?
  • छवि को रोकने वाला एक अनुचित क्रश चरण 6
    6
    अपने भविष्य के बारे में सोचो यदि आप एक अनुपयुक्त व्यक्ति के साथ शामिल हो जाते हैं, तो आप साल के अंत तक कीमत का भुगतान करेंगे। यह एक बात है जो रोमांचों के बारे में सोचने के लिए एक साथ रहती है अगर वह भी रूचि रखती है - दूसरे को कल्पना करना है कि निकट और दूर के भविष्य में आपका रिश्ता कैसा होगा। क्या आप इसे ले जा रहे हैं? क्या आपकी भावनाएं यात्रियों से ज्यादा होगी? यह देखने की कोशिश करें कि क्या आप इस व्यक्ति से कुछ गंभीर देख रहे हैं या यदि आप संतुष्टि और खुशी के कुछ क्षणों के लिए अपनी सभी स्थिरता का त्याग कर रहे थे।
    • इस व्यक्ति को सुगंधित होने वाला फूल नहीं हो सकता है। कल्पना कीजिए: आप दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने के लिए बस उसके साथ रहते हैं, लेकिन आपको पता चलता है कि वह अजीब है चाहे आप इसे पसंद करें या न करें, आप अपनी कुछ विशेषताओं को अपनाने जा रहे हैं - साहसिक को छोड़कर क्योंकि आप निराश हो गए हैं - और कुछ भी काम करने वाला नहीं है भले ही वे किया जाए, कोई भी आपके पर कभी विश्वास नहीं करेगा जैसा कि वे एक बार किया था-आपके परिचितों ने इस तरह से किसी के साथ शामिल होने के आपके निर्णय को अविश्वास किया होगा।
  • एक अनुचित क्रश चरण 7 बंद होने वाला चित्र शीर्षक



    7
    व्यक्ति के दोषों के बारे में सोचो जब भी हम किसी को पसंद करते हैं, हम उस व्यक्ति की आदर्श छवि बनाते हैं इस के बावजूद, कोई भी सही नहीं है, और किसी के पास कुछ गंदे लक्षण हैं हो सकता है कि व्यक्ति अशिष्ट है, आपके पास एक संगीत स्वाद अलग है या उसकी उपस्थिति पूरी तरह से अनदेखी नहीं है, उदाहरण के लिए। उसकी भावनाओं को कम करने की कोशिश करने की कोशिश करो।
    • लड़की की गलतियों की एक सूची बनाएं यदि आपको लगता है कि वह सही है और नकारात्मक कुछ भी कल्पना नहीं कर सकती, तो इसका कारण यह है कि आप उसे अच्छी तरह से नहीं जानते ऐसे मामलों में, आप व्यक्ति को एक कुरसी पर डाल देते हैं।
    • यह हो सकता है कि व्यक्ति बस सही मत हो तुम्हारे लिए यह देखने के लिए कि जब आप उसे देख लें तो आपके पेट में कितना ठंड लग रहा है, वह आपके जीवन के लिए आदर्श नहीं है, यह देखने के लिए, "वह बहुत ज़्यादा पीते हैं," "वह जुआ के आदी है," आदि लिखें।
  • भाग 2
    रवैया लेना

    एक अनुचित क्रश चरण 8 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    1
    विचलित होने के लिए किसी भी तरह की तलाश करें विश्लेषण करने के बाद, वजन और ध्यान इस विचार (और इसकी गुरुत्वाकर्षण) के बारे में, व्यक्ति को अपने सिर से दूर ले जाएं मोहक होने के कारण, उसके बारे में सोचना, कल्पनाओं का निर्माण करना और संभावनाओं के बारे में उत्साहित होना, खुद को नियंत्रित करें. सोचें और दूसरी चीजें करें कोशिश अपने व्यवहार और विचारों को पुनर्निर्देशित करें, जैसे मनोवैज्ञानिक कहेंगे खुद का ख्याल रखने के तरीके तलाशें और जो आपको नहीं चाहिए उसे चुनना बंद करें। यदि आप पूरे दिन बेकार रहते हैं, तो आप काम या अध्ययन और अपने सामाजिक जीवन का ख्याल रखने की तुलना में यह बहुत कठिन होगा।
    • सबसे पहले, उस व्यक्ति के बारे में सोचना बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि आपको स्थिति के लिए इस्तेमाल करना होगा। बस हार न दें - समय के साथ, आप सब कुछ पर काबू पा सकेंगे।
    • अपने विचारों को पुनर्निर्देशित करने के लिए जानें हर समय जब आप अपने विचारों के साथ आते हैं तो अपने दिमाग की स्थिति बदलते हैं - इस बारे में सोचें कि आप अपने वर्तमान साथी से कितना प्यार करते हैं, उदाहरण के लिए, या जिस काम पर आप घर पर जा रहे हैं
    • यदि आप घर पर हैं, तो रेडियो या टीवी को चालू करें और अपने दिमाग को अन्य चीजों के साथ दिमाग दें।
    • यदि आपको अभी भी लगता है कि आप संवेदनशील हैं और फिर व्यक्ति के बारे में सोच सकते हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिसे आप मित्र के रूप में भरोसा करते हैं। उसे पूछो कि आप कंपनी को अपने आप को विचलित करने के लिए बनाए रखने के लिए
    • एक नया शौक खोजें या अपना समय अन्य तरीकों से बिताएं। अभ्यास स्नीकर्स या योग, कथाएँ और कहानियां लिखते हैं, मैराथन में भाग लेते हैं, आदि। जितना इन उदाहरणों को आप व्यक्ति को भूलने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, वे आपके जीवन में अंतराल को भर सकते हैं और अपने दिमाग में नए विचार ला सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक एक अनुचित क्रश होने से रोकना चरण 9
    2
    जब भी आप कर सकते हैं उस व्यक्ति से बचें। समस्या को कम करने के लिए इसे ढूंढने में आपकी पूरी कोशिश करें अक्सर यह केवल उस व्यक्तिगत व्यक्ति के साथ लगातार संपर्क होता है जिसे हम ध्यान रखते हैं जो कुम्हारता जीवित रहते हैं, जबकि अनुपस्थिति उसे कमजोर करने में मदद करती है यह हमेशा व्यावहारिक नहीं है, लेकिन संपर्क को कम करने के लिए आप क्या कर सकते हैं ऐसी स्थिति से बचने की कोशिश करें जो स्थिति पर काबू पाकर बहुत नाटकीय हो।
    • दुर्भाग्य से, कुछ मामलों में, व्यक्ति के साथ संपर्क सीमित करना बहुत मुश्किल है। यदि आप अपने विवाहित बॉस को पसंद करते हैं और इसे खत्म नहीं कर सकते, तो आपको छोड़ना और दूसरी नौकरी मिल सकती है - अगर आप अपने शिक्षक की तरह, अनुशासन को लॉक या ड्रॉप करने की कोशिश करें, आदि।
    • अगर होगा होगा व्यक्ति के रूप में एक ही स्थान पर रहने के लिए, नेत्र संपर्क और बातचीत को कम करने का प्रयास करें उसकी उपस्थिति से बचें या उसे अनदेखा न करें, या यह केवल चीजों को बदतर करेगी किसी भी तरह से, अपनी बातचीत को सीमित करने का प्रयास करें
  • एक अनुचित क्रश चरण 10 बंद होने वाला चित्र शीर्षक
    3
    समय दें जल्दी या बाद में सभी crushes खत्म हो गई हैं। यदि आप बकवास करने से बच सकते हैं और आप क्या महसूस कर सकते हैं, तो आपकी भावनाएं दूर हो जाएंगी। शायद आप फंस गए हैं और लगता है कि आप इस तरह हमेशा के लिए रहने जा रहे हैं, लेकिन चिंता मत करो। एक दिन आप उन क्षणों को याद करेंगे और आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितने हिल गए होंगे। इस तरह से प्रारंभ करें, एक समय में एक कदम उठाकर।
    • दुर्भाग्य से, लोगों को उनके निषिद्ध भावनाओं को दूर करने के लिए कोई विशिष्ट अवधि नहीं है। फिर भी, यदि आप सोचते हैं कि चीजों को कल्पना करने के लिए समय बर्बाद करने के बजाय, अपने जीवन पर ध्यान दें और ध्यान दें तो आप पूरी प्रक्रिया को गति दे पाएंगे।
  • एक अनुचित क्रश चरण 11 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप तैयार होते हैं, तो फिर से मिलें यदि आप अकेले हैं, तो अपने जुनून को दूर करने के लिए दुनिया में खेलना शुरू करें। आपको 100% चंगा होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक ईमानदार रिश्ते पर जाने के लिए तैयार रहें - अपने आप को विचलित करने की कोशिश करने के लिए किसी के साथ कभी बाहर न जाएं जब आप तैयार हों, तो किसी मित्र को एक बैठक की व्यवस्था करने या अपने दिल को खोलने के लिए कहें। जल्द ही, आप मना किया व्यक्ति के बारे में सोचना बंद कर देंगे
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति अपने "वर्जित जुनून" से तुलना नहीं करता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि सुखद और आदर्श व्यक्तियों के साथ रहना है। बैठकें शुरू करना और अपना मन खोलो. याद रखें कि कि व्यक्ति अनुपलब्ध है और आपको अपने मस्तिष्क को फिर से संगठित करना होगा।
  • एक अनुचित क्रश चरण 12 को रोकना शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप इसे से बच नहीं सकते, तो कम से कम अपने जीवन को सीधा करने की कोशिश करें। चलो यह चेहरा: कभी कभी यह कुछ विचारों को बदलने के लिए असंभव है यदि आप अपनी भावनाओं से निपटने की कोशिश कर रहे हैं और फिर भी उस व्यक्ति से दूर नहीं कर सकते, तो स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं - सबसे पहले - और इसके साथ जुड़ें तो. अंत में, प्यार हमेशा जीतता है!
    • अगर वह आपके भाई की प्रेमिका है, उदाहरण के लिए, एक सज्जन बनें और उसे कभी नहीं मिलता। यदि वे कर चुके हैं, तो लड़के से पूछें अगर वह आपको दिमाग में आमंत्रित करेगा तो शायद वह "नहीं" कहेंगे - यह असंभव नहीं है यदि वे समाप्त नहीं करते, या आपको प्राधिकरण प्राप्त नहीं होता है, तो छोड़ दें (जब तक आप अपने कार्यों के परिणामों का सामना करने और अपने परिवार को प्रभावित करने के लिए तैयार नहीं होते हैं)।
    • यदि आप बहुत छोटे व्यक्ति के साथ प्यार करते हैं, तो उम्मीद करें कि वह कुछ भी करने से पहले सही उम्र तक पहुंचें। यह आसान ले लो, अच्छा हो और बहुत करीब नहीं मिलता है। अपनी भावनाओं को स्वयं तक बनाए रखें है कार्रवाई करने के लिए उचित उदाहरण के लिए, यदि आप हाई स्कूल में हैं, और आप अपने 20-कुछ शिक्षकों के साथ प्यार करते हैं, तो यह निर्णय लेने से पहले कि आप इसमें निवेश करने के लिए या नहीं, स्नातक होने और जीवन अनुभव हासिल करने तक प्रतीक्षा करें।
    • यदि आप किसी कर्मचारी से प्यार करते हैं, तो निर्णय लें कि इस पर कोई कार्रवाई करने से पहले काम पर क्या करें। समस्याओं के बिना रिश्ते में निवेश करने में सक्षम होने के लिए किसी अन्य विभाग या स्थिति में स्थानांतरित करने या अन्य बातों के बारे में पूछें।
  • युक्तियाँ

    • शारीरिक भावनाओं या आकर्षण कर सकते हैं और चाहिए सामाजिक स्थिति के अनुसार नियंत्रित किया जाना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आप लगता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप कर सकते हैं करने के लिए हर समय कुछ इसे धीमा करें और एक को खेती करें स्वस्थ रिश्ते लंबे समय में अपने दिल की खोज का मतलब है।

    चेतावनी

    • अगर आप उस व्यक्ति को तब भी नहीं निकाल सकते हैं, जब डेटिंग भी हो, तो संभवतः आपको इसकी खोज की जानी चाहिए,
    • कोई भी किसी के लिए "हलचल" होना चाहिए। यदि आप एक व्यक्ति को बहुत पसंद करते हैं एक्स, दूसरे के साथ शामिल नहीं हो, y, केवल बाद में समाप्त करने के लिए
    • सोशल नेटवर्क पर किसी व्यक्ति की प्रोफाइल पर न जाएं, भले ही उनकी प्रशंसा हो। यदि आप अपनी पोस्ट और उसकी साझा सामग्री देखते हैं, तो आप असफल हो सकते हैं। आपको इसे अवरुद्ध करने या इसे का पालन करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इंटरनेट पर मौजूद प्रोफाइल को दर्ज करने की कोशिश न करें।
    • इस व्यक्ति के साथ ईमानदार रहें: कहते हैं कि फिलहाल, आप सिर्फ एक दोस्त चाहते हैं, कुछ और नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com