IhsAdke.com

फिर से जीवंत कैसे करें

आज की व्यस्त दुनिया में, ऐसा लगता है कि हर कोई थका हुआ है और जोर दिया है। शायद यह आपका मामला है इस तरह की स्थितियों में, आपकी ऊर्जा को बहाल करना महत्वपूर्ण है, या आप शारीरिक और मानसिक समस्याओं के जोखिम को चलाते हैं। बेहतर महसूस करने के लिए इस आलेख में दिए गए सुझावों का पालन करें

चरणों

चित्र का शीर्षक खुद को फिर से जीवंत करना चरण 1
1
ब्रेक ले लो कुछ मामलों में, तनावपूर्ण स्थितियों से दूर हो जाना संभव है चाहे काम पर या घर पर, यह आपको एक नया कोण से अपने मन को स्पष्ट करने और समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है ब्लॉक के चारों ओर एक पैदल चलना कुछ क्षणों के लिए आराम करो।
  • पटकथा का शीर्षक खुद को चरणबद्ध करें चरण 2
    2
    श्वास तकनीक सीखें एक गहरी साँस लें और 5 सेकंड तक पकड़ लें। अपनी सांस धीरे-धीरे छोड़ दो और फिर से श्वास लेने से पहले 5 सेकंड प्रतीक्षा करें। जब आप बाहर निकलते हैं, तो सोचो कि आप अपने शरीर और दिमाग की सभी नकारात्मकता को जारी कर रहे हैं। प्रत्येक हवा के सेवन के साथ, कल्पना कीजिए कि आप जीवन शक्ति और सकारात्मकता प्राप्त कर रहे हैं। इस अभ्यास को कई मिनटों तक दोहराएं, जब तक आप अपने कार्यों पर फोकस करने के लिए पर्याप्त आराम महसूस नहीं करते।
  • चित्र का शीर्षक खुद को फिर से जीवंत करना चरण 3
    3
    अपना मन साफ ​​करने और खुद को फिर से जीवंत करने के लिए समय निकालें आप घर पर एक दिन बिताने या छुट्टी पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। अगर आप परिवार या दोस्तों के साथ यात्रा करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप संभवत: संघर्ष से मुक्त रहने के लिए पर्यावरण को रखें। एक तनावपूर्ण माहौल से दूसरे तक जाकर आपको बिल्कुल भी मदद नहीं मिलेगी।
  • चित्र का शीर्षक खुद को फिर से जीवंत करें चरण 4
    4



    खुद का इलाज करें एक स्पा में एक दिन व्यतीत करें, टब में स्नान करें या मैनीक्योर पर जाएं। अपने स्नान में सुगन्धित स्नान नमक जोड़ें। लैवेंडर एक अद्भुत सार है जो कायाकल्प को सहायता करता है आप एक आरामदायक और आरामदायक पृष्ठभूमि संगीत भी डाल सकते हैं और कुछ मोमबत्तियां रोशनी कर सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक खुद का चरण 5
    5
    ऊपर डिस्कनेक्ट कर दें। यदि आप कर सकते हैं, तो अपना सेलफोन और कंप्यूटर बंद करें इन विकर्षण के बिना कुछ दिन व्यय करें यह आपको बाहरी हस्तक्षेप के बिना अपने आप को आराम करने के लिए वास्तव में विसर्जित करने की अनुमति देगा। आप किसी आपात स्थिति में संदेश देख सकते हैं, लेकिन केवल उन लोगों को वापस लौटा सकते हैं जिनके लिए आपको तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र का शीर्षक खुद को फिर से जीवंत करना चरण 6
    6
    अपने जीवन का पुनः मूल्यांकन करें आपके तनाव का कारण यह हो सकता है कि आपकी ज़रूरतें पूरी नहीं हुई हैं। उन चीजों के बारे में सोचें जो दिन को दुखी कर सकते हैं, और उनसे निपटने के लिए आप क्या कर सकते हैं। आप छोटे परिवर्तन कर सकते हैं, जैसे दैनिक ध्यान में लेने के लिए प्रतिदिन 10 मिनट या करियर को बदलने जैसे बड़े बदलाव भी। क्या आप आसानी से अधिक महसूस करने के लिए कर सकते हैं, अपनी ऊर्जा को पुनर्स्थापित करें और अपने जीवन का नियंत्रण पुनः प्राप्त करें।
  • पटकथा का शीर्षक खुद को चरण 7
    7
    विभिन्न छूट युक्तियों के लिए खोजें कई चीजें हैं जो आप खुद को फिर से जीवंत करने के लिए कर सकते हैं एक नया शौक शुरू करें, अधिक पढ़ें या सामाजिक स्थितियों में अधिक समय व्यतीत करें। अपनी जीवनशैली के लिए और आपके लिए काम करने वाली चीजें चुनें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको विभिन्न विश्राम तकनीकों की कोशिश करने के बाद तनाव महसूस हो रहा है, तो हम सुझाव देते हैं कि आप एक डॉक्टर या अन्य पेशेवर की तलाश करें

    चेतावनी

    • तनाव और थकावट पर ध्यान न दें वे मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक नतीजों के साथ हो सकते हैं नकारात्मकता और तनाव को जितनी जल्दी हो सके पता कर सकते हैं, और उनके साथ उचित रूप से व्यवहार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com