IhsAdke.com

एक रस फास्ट कैसे करें

यह आलेख आपको दिखाएगा कि सफल रस के साथ तेज़ी कैसे करें। रस उपवास वजन घटाने या स्वास्थ्य असंतुलन के लिए एकदम सही है। यह पानी आधारित आहार से भी तेज स्वस्थ कैलोरी है एक रस तेजी से एक प्रकार की detoxification है और इसमें केवल कच्ची सब्जियां, फलों के रस और पानी का अस्थायी सेवन शामिल है। उपवास के पैरोकार के रस का उपयोग, क्योंकि यह विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट का एक अच्छा स्रोत माना जाता है।

चरणों

एक जूस फास्ट चरण 1 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
1
उपवास के लिए अपने शरीर को तैयार करें भोजन से पहले दो दिन में कच्चा फलों और सब्जियों को छोड़कर कुछ नहीं खाएं शुद्धिकरण (एक प्राकृतिक रेचक) या एनीमा के साथ अपना उपवास शुरू करें आपको प्रत्येक दिन एक एनीमा की आवश्यकता होगी कि आप बाथरूम में नहीं जाते हैं, या विषाक्त पदार्थ जमा कर सकते हैं।
  • एक जूस फास्ट चरण 2 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना कचरा प्रणाली निशुल्क डाउनलोड करें दिन में पहली बार करना बाथरूम में जाना या एनीमा बनाना है (अनुसंधान से पता चलता है कि शहद के साथ गर्म नींबू के रस का कप आंत्र आंदोलन को उत्तेजित करता है।)
  • 3
    हर भोजन में इन खाद्य पदार्थों को खाएं
    • नाश्ता: हर्बल चाय का एक कप
      एक जूस फास्ट चरण 3 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र
    • सुबह-सुबह: एक ताजा संतरे का रस, शुद्ध पानी से पतला होता है।
      एक जूस फास्ट चरण 3 बुलेट 2 प्रदर्शन शीर्षक वाला चित्र
    • मध्य दोपहर: हर्बल चाय का एक कप
      एक जूस फास्ट चरण 3 बुलेट 3 प्रदर्शन शीर्षक वाला चित्र
    • देर से दोपहर: पैदल चलना और बौछार लेना या हल्के ढंग से व्यायाम करना


      एक जूस फास्ट चरण 3 बुलेट 4 प्रदर्शन करें शीर्षक
    • प्रारंभिक शाम: फलों का रस, सब्जी या वनस्पति का एक गिलास पानी में पतला होता है।
      पिक्चर शीर्षक से जूस फास्ट चरण 3 बुलेट 5
    • सो जाने से एक घंटे पहले: एक कप सब्जी शोरबा।
    • यह सिर्फ एक सामान्य गाइड है आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपना खुद का शेड्यूल बना सकते हैं जब आप प्यासे हो जाते हैं, तो शुद्ध पानी पीते हैं। हमेशा पानी के साथ 1/2 से 1/2 के रस को हल्का रखें। रस और शोरबा की कुल मात्रा को लगभग एक लीटर प्रति लीटर और प्रति दिन आधे प्रति दिन होना चाहिए। फलों और सब्जी के रस को कभी भी न बनाएं याद रखें एक योग्य पेशेवर की देखरेख के बिना, यह तेजी से 10 दिनों के लिए मत करो। पर्यवेक्षण के साथ, यह तीस दिनों तक रह सकता है और याद रखें कि यदि आपकी बीमारी का इतिहास है, तो आपके पास "चिकित्सा संकट" होने की संभावना है (उपचारात्मक संकट नीचे समझाया गया है)
      पिक्चर शीर्षक से जूस फास्ट चरण 3 बुलेट 7
  • एक जूस फास्ट चरण 4 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस प्रकार की उपवास धीरे-धीरे छोड़ दें ताकि आपके शरीर को स्लैम न दें। पहली बार उपवास वाले दिन सब्जियों के टुकड़े को छोड़कर अपने आहार में शोरबा रखें। फिर धीरे-धीरे कच्चे फलों और सब्जियां जमा करें। यथासंभव लंबे समय तक स्वस्थ मांसहीन आहार रखने की कोशिश करें।
  • एक जूस फास्ट चरण 5 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप उपवास समाप्त कर लें तो धीरे-धीरे सामान्य भोजन पर लौटें पहला दिन फल के दो टुकड़े से मिलना चाहिए फल का प्रत्येक टुकड़ा आधा भाग में बांटा गया है ताकि उस दिन चार भाग हो। दूसरे दिन में कुछ उबले हुए कार्बोहाइड्रेट के साथ सब्जियां मिलनी चाहिए, जैसे पालक। तीसरे दिन में ब्राउन चावल और ताजी सलाद होना चाहिए। चौथे दिन में कार्बनिक दही (स्वाद और कोई चीनी नहीं) और अंडे का होना चाहिए। पांचवें दिन बीफ़, चिकन, मछली, टोफू और निम्नलिखित दिनों में शामिल होना चाहिए, मूल आहार पर लौटें।
  • युक्तियाँ

    • यह सामान्य रूप से उपवास के दौरान 1 से 2 लीटर प्रति दिन की सिफारिश की जाती है। दिन के दौरान रस को पीना चाहिए। विशिष्ट फलों और सब्जियों में अजवाइन, गाजर, गोभी, गोभी, सेब, अनानास, क्रेनबेरी, पालक, बीट और हरी पत्तियों शामिल हैं। खट्टे फल आम तौर पर बचा रहे हैं
    • अधिक विषैला एक जीव है, अधिक गंभीर detoxification या उपचार संकट। यह सफाई या detoxification प्रक्रिया के दौरान लक्षणों में एक अस्थायी वृद्धि की विशेषता है, जो हल्के या गंभीर हो सकता है आप खराब महसूस कर सकते हैं और इसलिए यह निष्कर्ष निकालना है कि उपचार काम नहीं कर रहा है। लेकिन वास्तव में, ये प्रतिक्रियाएं संकेत हैं कि उपचार काम कर रहा है और आपका शरीर दोष, विष और असंतुलन को साफ करने की प्रक्रिया से गुजर रहा है।
    • जैविक फलों और सब्जियों की सिफारिश की जाती है। यदि इस प्रकार का भोजन उपलब्ध नहीं है, तो पेशेवरों ने फलों और सब्जियों से छील को हटाने या गैर-विषैले उत्पाद के साथ धुलाई करने का सुझाव दिया है, जो सामान्यतः स्वास्थ्य खाद्य भंडार पर उपलब्ध होता है।
    • खाद्य पदार्थ अपने आहार में वापस शुरू करने से, पेशेवरों भोजन को चबाने इतना है कि यह आसानी से पच जाता सुझाव देते हैं।
    • यदि आप अधिक detoxifying प्रकार के आहार में रुचि रखते हैं, तो पानी आधारित आहार का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • अंगूर का रस जल्दी से रस में नहीं लिया जाना चाहिए, खासकर लोगों द्वारा दवा लेने पर। अंगूर का एक हिस्सा शरीर में कुछ दवाइयों को चयापचय में बदल सकता है। हाल के शोध से पता चलता है कि अनार का रस भी एक ही प्रभाव पड़ सकता है।
    • हमेशा एक चिकित्सक से परामर्श करें और जब भी आप किसी आहार पर हों, उसकी निगरानी करें। यह गर्भावस्था के दौरान आहार के लिए सलाह नहीं है कैंसर, मधुमेह, हृदय रोग और तपेदिक के उन्नत चरणों में लोग परहेज़ नहीं करना चाहिए। मानसिक बीमारी, कम रक्तचाप और पाचन अल्सर के मामलों में परहेज से बचें किसी को इस उपवास से बचना चाहिए, खासकर तब जब एक मरीज को जिगर या अग्न्याशय का कैंसर होता है उपर्युक्त रोगों में से कुछ उपवास उपवास में सुधार हो सकता है, लेकिन इन रोगियों को चिकित्सा पर्यवेक्षण होना चाहिए। इस तरह, अगर कोई संकट या जटिलता उत्पन्न होती है, तो उनके साथ तुरंत निपटना चाहिए।
    • फलों के रस के आम अस्थायी दुष्प्रभावों में सिरदर्द, थकान, हाइपोग्लाइसीमिया, कब्ज, मुँहासे, शरीर की गंध और बुरी सांसें शामिल हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com