IhsAdke.com

कैसे अपने गुर्दा शुद्ध करने के लिए

गुर्दे को शुद्ध करने से गुर्दा की बीमारी को रोकने में मदद मिल सकती है और पूरे शरीर को उत्साहित और फिर से जीवंत कर सकता है। इस प्रकार, आप संभावित महंगी चिकित्सा प्रक्रियाओं को बचा सकते हैं और लंबे समय में अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं। कुछ 3 दिनों के लिए पानी और अजमोद का चयन करते हैं, जबकि कुछ एक सप्ताह के लिए केवल फलों के रस के शासन का पालन करते हैं। चाहे आपको सबसे अधिक प्रसन्नता न होने पर, अभी अपनी गुर्दा की सफाई शुरू करें

चरणों

भाग 1
जानने के लिए क्या उपभोग करना है

पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 1
1
अपने शुद्धिकरण की अवधि चुनें - 3 से 7 दिन तक। गुर्दे की शुद्धिकरण 3 से 7 दिनों के किसी भी अवधि में सुरक्षित रूप से किया जा सकता है, एक वर्ष में एक या दो बार। यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो पहले तीन दिन की प्रक्रिया का प्रयास करना सबसे अच्छा है कोई भी प्रक्रिया शुरू करने या किसी भी दवा लेने से पहले, हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है आपके स्वास्थ्य की स्थिति बुरे लोगों को एक बुरा विचार शुद्ध कर सकती है।
  • ध्यान रखें कि लंबे समय तक गुर्दे को साफ करने के लिए यह बुद्धिमान नहीं है। शुद्धि प्रक्रिया को नियमित आहार के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। एक जीवन शैली के रूप में इसे अपनाना मत करें, या आपके शरीर को भुगतना होगा
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 2
    2
    अपने पानी की खपत में वृद्धि अधिक पानी पीना उन लोगों के लिए सबसे आम घरेलू उपायों में से एक है, जो अपने गुर्दे को शुद्ध करना चाहते हैं। एक सामान्य व्यक्ति को एक दिन में 8 गिलास पानी पीना चाहिए, जो लगभग दो लीटर पानी है। गुर्दे को शुद्ध करने में मदद करने के लिए आपको एक दिन में 10-15 गिलास या अधिक पानी पीने की आवश्यकता होगी। पानी की खपत में वृद्धि गुर्दे को आसानी से अपशिष्ट को समाप्त करने में मदद करती है।
    • कुछ लोगों को यह सब पीना मुश्किल लगता है क्योंकि वे इसे भूल जाते हैं। कुछ लोगों को हमेशा से ज्यादा पानी उपलब्ध नहीं होता है जो रोज़ उपलब्ध होता है। इसलिए, सभी प्रकार की जगहों के लिए लगातार पानी की बोतल ले जाने में सहायक हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 3
    3
    चाय पीने (विशेष रूप से कम कैफीन वाले) यह माना जाता है कि चाय गुर्दों के detoxifying में भी मदद करता है। चाय की तीन मुख्य प्रकार हैं: हरी चाय, काली चाय या ऊलॉंग वे सभी एंटीऑक्सिडेंट हैं जो रक्त में विषाक्त पदार्थों से लड़ते हैं, गुर्दे को कूड़ेदान को निकालने में मदद करते हैं, जिससे शरीर को मूत्र के माध्यम से उगने की अनुमति मिलती है।
    • आप प्रति दिन 1 लीटर (4 कप) चाय पी सकते हैं। याद रखें कि पानी उबाल नहीं होना चाहिए, लेकिन 70-80 डिग्री के बीच तापमान होना चाहिए।
    • यदि आप पत्ते का उपयोग करते हैं, तो कप के पत्तों के एक चम्मच के बारे में उपयोग करें।
    • रक्त को ठीक से साफ करने के लिए, आपको चाय या क्रीम के बिना चाय पीना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 4
    4
    बहुत सारे फल खाएं कुछ लोग यहां तक ​​कि केवल फल खाने के लिए चुनते हैं इसका कारण यह है कि फॉस्फोरस की संपूर्ण प्रक्रिया के दौरान अत्यधिक सूक्ष्मता की सिफारिश की जाती है, इसके बहुतायत में पोषक तत्वों के लिए धन्यवाद। न केवल वे आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए महान हैं, लेकिन वे उस आलस्य की भावना से मुकाबला भी करते हैं जो आपसे लड़ना पड़ता है आरंभ करने का तरीका यहां दिया गया है:
    • सेब के पास बहुत सारे फाइबर और विटामिन सी, रक्त शुद्धि के लिए महान एंटीऑक्सीडेंट हैं।
    • नींबू इस प्रक्रिया में इस्तेमाल किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय फल में से एक हैं। उनके पास साइट्रेट के स्तर में वृद्धि करने की क्षमता है, जो गुर्दे की पथरी के गठन को कम करता है।
    • यह कहने के बाद, पर्याप्त पानी के साथ किसी भी फल उपयोगी है (नारियल और avocado को rhubarb के अलावा बचा जाना चाहिए)। और, हमेशा की तरह, नवसिखुआ बेहतर है
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 5



    5
    भरपूर अजमोद खाओ जड़ी-बूटियों का उपयोग गुर्दे के शुद्धिकरण में सहायता के लिए भी किया जाता है, और एक बहुत लोकप्रिय जड़ी बूटी अजमोद है। अजमोद एक मूत्रवर्धक माना जाता है - एक जड़ी बूटी जो आपको अधिक पेशाब करता है। जितना अधिक आप पेशाब करेंगे, उतना ही आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों या कचरे को हटा दिया जाएगा। दूसरे शब्दों में, आपके शुद्धि के लिए और अधिक प्रभावी होगा।
    • अजमोद कच्चे भोजन या रस या चाय में रखा जा सकता है। पानी या चाय में मिक्स करें और आपको स्वाद में अंतर भी नहीं दिखाई देगा।
  • भाग 2
    क्या जानने से बचने के लिए

    पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 6
    1
    उपवास पर विचार करें यह आपके पूरे शरीर को शुद्ध करने का एक तरीका है, जिसमें गुर्दे भी शामिल हैं। उपवास मांस, मछली, रोटी, डेयरी या पानी और फलों या सब्जी के रस के अलावा कुछ भी नहीं खा रहा है उपवास के साथ, आप अपने गुर्दे को एक ब्रेक देते हैं, क्योंकि उन्हें अवशोषित करने और प्रक्रिया करने के लिए जितने विषाक्त पदार्थ नहीं होंगे केवल अच्छी चीजें आती हैं, जबकि बुरी चीजें आती हैं
    • सावधानी के साथ कार्य करें आपके शरीर को जीवित रहने के लिए पोषण की आवश्यकता है इस तरह के रस से संभव के रूप में कई विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट और पोषक तत्वों का उपभोग करने की कोशिश करें।
    • दोबारा, अतिदेय मत करो लंबे समय से रस आहार को बनाए रखने से आपके शरीर को कुपोषण के लिए सड़क पर रखा जाएगा। उपवास आपके शरीर को शुद्ध करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन इसे जीवन के एक मार्ग के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 7
    2
    कैफीन से बचें कैफीन युक्त खाद्य पदार्थ और तरल पदार्थ गुर्दे में कैल्शियम ऑक्सलेट या यूरिक एसिड को बढ़ाते हैं और कुछ मामलों में गुर्दे की पथरी के हमले का कारण बन सकते हैं। कैफीन आपके गुर्दे को कठिन काम करता है, अपशिष्ट हटाने की प्रभावशीलता को कम करता है यही कारण है कि केवल पानी का उपयोग करना आपकी सबसे अच्छी पसंद है
    • मत भूलो कि कुछ चाय और चॉकलेट कैफीन भी हैं, न कि सिर्फ सोडा! रेखांकन भी है। कुछ भी लेने से पहले, अपने कैफीन के स्तरों की जांच करें।
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 8
    3
    शराब से बचें वृद्धि हुई तरल पदार्थ सेवन की सिफारिश की है, लेकिन शराब की खपत से बचा जाना चाहिए। शराब एक जहरीले रक्त है। यह आपके पाचन तंत्र को खराब करता है और, बहुतायत में, आपके शरीर (और दिमाग) को नुकसान पहुंचा सकता है अपने गुर्दे को आवश्यक अवकाश देने के लिए बस पानी और चाय के साथ रहें।
    • एक गिलास वाइन दिल के लिए अच्छा है, जरूरी नहीं कि आपके गुर्दे के लिए। हालांकि रात के खाने में एक कप अच्छा विचार हो सकता है, शराब का दुरुपयोग न करें।
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 9
    4
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें फैटी और नमकीन खाद्य पदार्थ बहुत से भोजन करने से आपके गुर्दे कड़ी मेहनत करेंगे। यदि आपके खून में बहुत ज्यादा अपशिष्ट है, तो आपके गुर्दे को कठिन काम करना होगा। जितना अधिक आप स्वस्थ और शुद्ध चीजों का उपभोग करते हैं, आपके गुर्दे को काम करने के लिए यह आसान होगा।
    • आपका आहार, यदि आप उपवास नहीं कर रहे हैं, तो केवल फलों और सब्जियों का होना चाहिए (3-7 दिनों के लिए आप शुद्धि कर रहे हैं) कच्चे, ताज़ा, जमे हुए या रस में - सभी इसके लायक हैं हालांकि, यदि आप की जरूरत है, नट, जई और अन्य प्राकृतिक उत्पादों का सेवन किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com