IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से आपके गुर्दा का पता लगाना कैसे करें

इस पूर्ण और तनावपूर्ण जीवन में, हम विभिन्न प्रकार के विषाक्त पदार्थों के संपर्क में हैं फास्ट फूड के रूप में अस्वस्थ indulgences, इस तरह के caffeinated पेय और दलों के रूप में उत्तेजक चीजें हैं जो हमें गति, जिस पर हमारे जीवन प्रगति पर है जीवित रहने के कर रहे हैं। और जो वास्तव में सिस्टम से इन विषाक्त पदार्थों को निकालने का संकट का समर्थन करता है? पेट की गुहा के कोनों में सेम आकार के अंगों की एक जोड़ी ये हानिकारक विषाक्त पदार्थों को फ़िल्टर करने के लिए दिन में 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन, दिन और रात काम करते हैं। जब विषाक्त पदार्थों का भार अपने गरीब गुर्दे के लिए बहुत अधिक हो जाता है उसके decelerates आपरेशन सहन, उन्हें गुर्दे की पथरी, संक्रमण, अल्सर, ट्यूमर के लिए अतिसंवेदनशील और यहां तक ​​कि काम करना बंद हो जाता है। यदि आप उन्हें ब्रेक देना चाहते हैं, तो नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

भाग 1
अपने आहार Detoxifying

चित्रित करें कि आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 1 के Detoxify शीर्षक
1
बहुत पानी पीना नियमित रूप से गुर्दे को दूर करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्वच्छ और प्राकृतिक जल का उच्च खपत होना चाहिए। एक दिन में 10 से 12 गिलास पानी पीने से संचित जहर निकालने में मदद मिलती है। इस के एक अच्छा संकेत के लिए एक मजबूत गंध बिना एक स्पष्ट मूत्र होगा होगा यदि मूत्र हल्का पीले रंग से मजबूत होता है, तो इसका मतलब है कि यह केंद्रित है। स्पष्ट मूत्र होने के कारण साफ निस्पंदन सिस्टम का संकेत है प्राकृतिक पानी के लिए गोंद, कॉफी और एरेटेड पेय पदार्थों के रूप में तरल पदार्थ अच्छा विकल्प नहीं हैं।
  • यह कहा जाता है कि अलग-अलग चाय और रस गुर्दों को विसर्जित करते हैं। हालांकि, चिकित्सा, यह सिर्फ शुद्ध, स्वच्छ पानी है जो कि गुर्दे की मदद करने के लिए सिद्ध हुआ है। यह सच है कि चाय और रस में विटामिन और खनिज जैसे उपयोगी पदार्थ हो सकते हैं। हालांकि, वे कैफीन या चीनी की उच्च सांद्रता भी रखते हैं, जो आपके बुरे लोगों के लिए हानिकारक भी हो सकता है याद रखें कि पानी अभी भी सबसे अच्छा है
  • चित्रा का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    बहुत सारे फल खाएं पोटेशियम युक्त फल और सब्जियां गुर्दे को शुद्ध करने में मदद करती हैं। ग्वार, मीठे चूने, नारंगी, कैटलाऊप, केले, कीवी, खुबानी और सब्जियां जैसे खट्टे फल पोटेशियम के सभी समृद्ध स्रोत हैं। दूध और दही पोटेशियम के अन्य अच्छे स्रोत हैं।
    • इन फलों को अपने आहार में दैनिक रूप से शामिल करने से आपके खून में इलेक्ट्रोलाइट्स के स्तर को बनाए रखने में मदद मिलती है, जो खराब कार्य को अच्छी तरह से रखने में मदद करता है। सुबह या दोपहर में रोजाना कांच का रस का सेवन किया जाता है, गुर्दा निस्पंदन के उप-उत्पाद, यूरिक एसिड के अतिरिक्त संचय को स्पष्ट करने में मदद मिल सकती है।
    • व्यक्ति का खपत होना चाहिए संतुलित पोटेशियम में समृद्ध पदार्थों का पोटेशियम की अत्यधिक खपत हाइपरकेलीमिया नामक एक शर्त पैदा कर सकती है, जो घातक हो सकती है और हृदय रोग का कारण बन सकता है जिन लोगों को किडनी की समस्याएं हैं, जैसे कि किडनी की विफलता, बहुत अधिक पोटेशियम का उपभोग नहीं कर सकता है एक स्वस्थ व्यक्ति प्रति दिन 4.7 ग्राम पोटेशियम का उपभोग कर सकता है।
  • चित्रित करें कि आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 3 के Detoxify शीर्षक
    3
    जामुन मत भूलो! क्रैनबेरी जैसी बेरीज में गुर्दे को साफ करने में मदद मिलती है। ऑक्सीकॉडॉन्स में क्विनिन नामक एक पोषक तत्व होता है, जो जिगर में चयापचय में परिवर्तन की एक श्रृंखला के माध्यम से हिपपुरी एसिड में परिवर्तित होता है। हिपपुरी एसिड में अतिरिक्त यूरिया और यूरिक एसिड को गुर्दे में जमा किया जाता है। क्रेनबेरी का एक कप हर दिन गुर्दों को साफ करने के लिए पर्याप्त है।
    • वैज्ञानिक अध्ययनों से यह साबित हुआ है कि क्रैनबेरी मूत्र पथ के संक्रमण को रोकने और जीवाणुरोधी होने के कारण उपचार में बहुत उपयोगी है।
  • चित्रा का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    अपने आहार में जौ शामिल करें बार्ली एक और उत्कृष्ट अनाज है जिसे साफ करने के साथ ही अनियंत्रित मधुमेह के कारण गुर्दे की क्षति को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। एहसास करें कि जौ एक इलाज नहीं है, लेकिन इष्टतम गुर्दा समारोह को बनाए रखने के लिए केवल अन्य तरीकों के साथ एक सहायक है। जौ एक अभिन्न अनाज है, और जौ का आटा के साथ परिष्कृत आटा की जगह आपके आहार में जौ को शामिल करने का एक अच्छा तरीका है।
    • अधिक जौ प्राप्त करने का एक और तरीका है कि रात में सॉस में कुछ जौ को छोड़ दें और सुबह में उसी पानी को पीएं। यह गुर्दे में विषाक्त पदार्थों के संचय को साफ और मरम्मत करता है। यह भी देखा गया है कि जौ का नियमित खपत क्रिएटिनिन स्तर को बनाए रखने में मदद करता है या मधुमेह के मामले में सामान्य स्तर तक उन्हें कम करता है।
  • चित्रा का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    शराब, कैफीन और चॉकलेट जैसे चीजों से दूर रहें हालांकि वैज्ञानिक अभी भी इसके बारे में बहस करते हैं, बचने के लिए चीजों की संभावित सूची में शामिल हैं शराब, कैफीन, चॉकलेट, पागल और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ। इन चीजों से बचने की अनुशंसा नहीं की जाती क्योंकि वे आपके बुरे लोगों के लिए बुरे हैं, लेकिन क्योंकि आपके शरीर में प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो सकती है। भले ही आप detoxing हैं या नहीं, यह एक अच्छा विचार है कि इन मदों की खपत को सीमित करना है।
    • हालांकि, ध्यान रखें कि अध्ययन निर्णायक सबूत नहीं दिखाते हैं कि ये खराब होने पर इन खाद्य पदार्थों से बचा जाना चाहिए। अब तक, इस विषय के बारे में कोई अंतिम निष्कर्ष नहीं है।
  • चित्रित करें कि आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 6 के Detoxify शीर्षक
    6
    प्रोटीन से बचें खाद्य पदार्थ का एकमात्र प्रकार है जो खराब खाद्य पदार्थों के लिए हानिकारक साबित होता है प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ आप अक्सर यह नहीं सुनते, क्या आप करते हैं? क्योंकि वे हानिकारक हैं क्योंकि उनकी पाचन और चयापचय सबसे ज्यादा मात्रा में उप-उत्पादों का उत्पादन करते हैं। इन उप-उत्पादों को क्रिएटिनिन कहा जाता है, और मुख्य कारण क्रिश्चिनिन को किडनी रोग के रोगियों में मापा जाता है। यदि क्रिएटिनिन का स्तर बढ़ता है, तो गुर्दे में निस्पंदन और उन्मूलन समारोह में एक समस्या होनी चाहिए। इस कारण से, अपने क्रिएटिनिन का स्तर कम रखने के लिए, कम प्रोटीन खाएं
    • गुर्दा की बीमारी जैसे वयस्कों के लिए, जैसे कि किडनी की विफलता, प्रतिदिन केवल प्रति ग्रास वजन प्रति पाउंड प्रति प्रोटीन का सेवन करने की सिफारिश की जाती है। 60 पौंड वयस्क के लिए प्रति दिन केवल 48 ग्राम प्रोटीन की अनुमति है। यह सूअर का मांस का एक टुकड़ा और पनीर का एक टुकड़ा के बराबर है!
    • इस बारे में अपने डॉक्टर से पहले से बात करें प्रोटीन आपके आहार में एक बहुत महत्वपूर्ण तत्व है और इसे अधिकांश व्यक्तियों से नहीं बचा जाना चाहिए



  • भाग 2
    वैकल्पिक चिकित्सा की खोज

    चित्र का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 7
    1
    डंडेलायन का अनुभव डेंडिलियन एक जड़ी बूटी है, जो कि विभिन्न तैयारी, जैसे सलाद, सलाद ड्रेसिंग, चाय, कॉफी और चॉकलेट में भोजन के आदी के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। डेंडिलियन पोटेशियम में समृद्ध होता है और इसमें एक अतिरिक्त क्रियाकलाप है जो अतिरिक्त शरीर को साफ़ करने में मदद करता है। इस तरह, मूत्र उत्पादन में वृद्धि के लिए यह बहुत उपयोगी है।
    • एक सफाई एजेंट के रूप में, मां मिलावट दांत सिंहपर्णी की 10-15 के बारे में बूंदों की खपत प्रतिदिन 3 बार गुर्दे detoxify के लिए उपयोगी है, और खपत अप करने के लिए 6 महीने के लिए जारी रखा जा सकता है।
  • चित्र का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 8
    2
    यूवा ursi या भालू अंगूर की कोशिश करो यह गुर्दे की सूजन के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक पूरक है यह संक्रमण या गुर्दा की पथरी के परिणामस्वरूप खराब ऊतकों की सूजन और चोटों की मरम्मत में मदद करता है। इसमें एक ग्लाइकोसाइड होता है जिसे अरबुटीन कहा जाता है, जिसमें रोगाणुरोधी गुण होते हैं जिससे मूत्र पथ के संक्रमण के उपचार में मदद मिलती है।
    • अधिक है! इसमें मांसपेशियों के शिशुओं के समान भी एक क्रिया होती है, जो मूत्र पथ और मांसपेशी कीटाणुशोधन को बढ़ावा देने में मदद करती है। यह मूत्र की एसिड सामग्री को बेअसर करता है, इस तरह, संक्रमण के कारण दर्द से राहत।
    • यह आमतौर पर इस पूरक का उपभोग करने के लिए सुरक्षित है, तथापि, ऐसे रोगियों के लिए सावधानी के शब्द जो लिथियम जैसी एंटीसाइकोटिक दवाओं का उपभोग कर रहे हैं उवा ursi शरीर को लिथियम से छुटकारा कैसे प्रभावित कर सकता है और इससे रक्त में लिथियम का उच्च स्तर हो सकता है, जो विषाक्त या घातक हो सकता है। इस तरह, अन्य दुर्भाग्य वाले लोग अपने बुरे लोगों को दूर करने के लिए उर्सी ग्रेप को नियोजित करने से पहले सावधान रहना चाहिए।
  • चित्रा का शीर्षक Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 9
    3
    गोखूरा का उपयोग करने पर विचार करें यह एक आयुर्वेदिक पूरक है कि गुर्दा स्वास्थ्य उत्तेजित करता है और बार-बार होने मूत्र पथ के संक्रमण, साथ ही बार-बार होने गुर्दे की पथरी से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद है। यह मूत्र के प्रवाह को बनाए रखने में मदद करता है और दर्द से राहत पाने के लिए मूत्र के झिल्ली को भी ताज़ा करती है और नरम बनाता है। इसके अलावा, यह अभी भी एंटीबायोटिक गुणों के पास है और मूत्राशय के संक्रमण का ख्याल रखता है।
    • एक गोखूरा कैप्सूल गुर्दे समारोह को बनाए रखने के लिए एक या दो बार रोजाना भस्म हो सकता है।
  • आपका नाम गुर्दा
    4
    यूरोपीय बारबेरी के उपयोग की जांच करें यह एक प्राचीन पूरक है जिसे शरीर के गुर्दे की पथरी को धोने के लिए जाना जाता है। होमियोपैथी में, इस जड़ी-बूटियों से तैयार एक माँ टिंक्चर, जिसे बेर्बेरीस वुल्गारिस के रूप में जाना जाता है, ने कई मरीजों को गुर्दे की पेटी के साथ मदद की और उन्हें सर्जरी से बचाया। हालांकि, पत्थरों का आकार मूत्रमार्ग के व्यास से बेहतर होना चाहिए, क्योंकि एक बड़ा पत्थर मूत्रमार्ग के उपकला को नुकसान पहुंचा सकता है जब वह छोड़ने की कोशिश करता है।
    • थोड़ी सी पानी से मिलाया गया मदर टिंचर की 10-15 बूंदियां, तीन बार एक दिन, आमतौर पर कुछ हफ्तों के भीतर गुर्दा की पथरी को हटा देती है।
  • चित्र का नाम Detoxify आपका गुर्दा स्वाभाविक रूप से चरण 11
    5
    वैकल्पिक दवाइयाँ लेने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से बात करें यह डिटॉक्स नाजुक स्वास्थ्य वाले लोगों के लिए नहीं है यह संतुलित आहार नहीं है, यह टिकाऊ नहीं है और इसे ठीक से किया जाना चाहिए। कुछ खुराक आपके लिए अच्छा नहीं हो सकता है यह सबसे प्रभावी ढंग से करने के लिए, अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से बात करें
    • आपके द्वारा रक्तचाप या मधुमेह के लिए खासतौर पर कुछ दवाएं इन आहारों में हस्तक्षेप कर सकती हैं और आपके गुर्दे को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इसलिए, जब आप कुछ दवाएं ले रहे हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए। उदाहरण के लिए, इस तरह के एस अवरोधक के रूप में उच्चरक्तचापरोधी दवाओं के एक समूह, इस तरह के ramipril, लिसीनोप्रिल, benazipril, आदि के रूप नामों के साथ, रक्त में पोटेशियम का स्तर है, जो घातक हो सकती है बढ़ जाती है। असामान्य क्रिएटिनिन स्तर वाले मरीजों को उच्च प्रोटीन आहार से बचना चाहिए।
    • इस प्रकार, किडनी डिटॉक्स कार्यक्रम का अधिकतम लाभ स्वस्थ लोगों द्वारा किया गया हो सकता है लेकिन जिनके पुनरावृत्ति मूत्र संक्रमण या गुर्दा की पथरी का इतिहास है।
  • युक्तियाँ

    • जब आपके गुर्दे को विसर्जित करने की बात आती है तो सिर्फ दो चीजें सही होती हैं: उच्च प्रोटीन खाद्य पदार्थों से बचें और बहुत सारे पानी पीयें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com