IhsAdke.com

गुर्दे में पत्थरों से कैसे डील करें

गुर्दे की पथरी के कारण दर्द की तुलना में कुछ दर्द (यदि कोई हो) है। आपको पता है कि जब आपको इस समस्या है, तो चट्टानों को स्थानांतरित करना लगभग असंभव है। तेजी से चलना, रेंगना, भ्रूण की स्थिति में होना - कुछ भी मदद नहीं करता है यहां कुछ तरीके हैं जो आपकी स्थिति को अधिक संतोषजनक बना सकते हैं।

चरणों

चित्र के साथ गुर्दा पत्थरों कोप का शीर्षक चरण 1
1
तरल पदार्थ पीना यह अनुशंसित है कि गुर्दे की पथरी से पीड़ित लोगों के लिए पानी की 2.5 लीटर पीने के लिए diariamente.Se आप मिचली आ रही महसूस कर रहे हैं, छोटे घूंट लेने के लिए जब भी संभव प्रयास करें। यह आपकी गुर्दे को धोने में मदद करेगा और इन छोटे जनों के आंदोलन को प्रोत्साहित करेगा।
  • चित्र के साथ गुर्दा पत्थरों कोप के साथ शीर्षक चरण 2
    2
    गर्मी लागू करेंहीटिंग पैड प्राप्त करें और इसे उस स्थान पर रखें जहां पर दर्द होता है। इसके अतिरिक्त, आप गर्म स्नान करने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे पानी प्रभावित क्षेत्र के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं। ये तरीके अस्थायी राहत प्रदान करते हैं क्योंकि वे आपके शरीर के विकर्षण के रूप में सेवा करते हैं।
    • गर्मी आपके मन और शरीर को अतिरिक्त उत्तेजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा देता है, जिससे आपका ध्यान दर्द से दूर हो जाता है। गर्मी न केवल मन को विचलित करता है बल्कि गुर्दे के चारों ओर सूजन, नरम मांसपेशियों को भी आराम देता है। यह कुछ मांसपेशियों में तनाव को कम करने, पत्थर के मार्ग को आसान बनाने में मदद करता है।
  • चित्र के साथ गुर्दा पत्थरों के साथ काढ़ा चरण 3
    3
    दवाइयों के लिए देखो किसी भी दवा युक्त इबुप्रोफेन में मदद मिलेगी पत्थर की वजह से सूजन को राहत देने (और अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित अन्य नशीले पदार्थों के साथ प्रयोग किया जा सकता है) .Porém, वे अगर आप गर्भवती हैं नहीं लिया जा सकता है।



  • कुड्डी स्टोन चरण 4 के साथ कोप नामक चित्र
    4
    आपसे प्यार करते लोगों पर भरोसा करें किसी को अपनी पीठ को रगड़ने या पीड़ादायक गुर्दे पर हाथ / मुट्ठी दबाएं। पेट के नीचे और श्रोणि के नीचे एक तकिया के साथ झुकाव मदद कर सकता है मदद के लिए पूछने से डरो मत यह आपको उस व्यक्ति को भी पसंद करेगा जो आपको पसंद है। भयानक दर्द के बावजूद आप महसूस कर रहे हैं, आपका परिवार और दोस्त आपकी मदद करने के लिए बहुत कुछ करने में सक्षम नहीं होने का दर्द महसूस कर रहे हैं।
  • कुड्डी स्टोन के साथ कोप शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    रोना या चीखना आपके दर्द को बोलने में कोई शर्म नहीं है अधिकांश वयस्क पुरुषों के लिए जो गुर्दे की पथरी के साथ समस्या नहीं थी आपको बता सकता है कि वहाँ कोई दर्द बदतर है, और कुछ महिलाओं का कहना पत्थर की वजह से दर्द प्रसव से भी बदतर हैं। हताशा जारी करने से आप इस स्थिति में कमजोर नहीं होते!
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, दर्द तब होता है जब मूत्र के प्रवाह को पत्थर से बाधित होता है - जब पत्थर चलता नहीं होता यदि आप अत्यधिक दर्द अनुभव करते हैं, तो अधिक पानी पीते हैं। अगर यह सुधार नहीं करता है, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें
    • काले चाय, कॉफी और सोडा जैसे मूत्रवर्धक की सीमा या पूरी तरह से समाप्त करें। वे आपके शरीर को निर्जलित भी बनाएंगे केवल पानी और रस पीते हैं जबकि किडनी का पत्थर बाहर नहीं जाता है।
    • शराब पीना कभी गुर्दा से एक पत्थर निकालने का एक अच्छा विचार है चूंकि शराब एक sucrose मूत्रवर्धक है, इससे आप अधिक बार पेशाब कर देंगे, उसे निर्जलीकरण कर सकते हैं। शराब की चीनी सामग्री जितनी अधिक होगी, संक्रमण के विकास के जोखिम का अधिक होगा।
    • यदि आप गर्भवती हैं और गुर्दा की पथरी से पीड़ित हैं, तो आप को चिकित्सा ध्यान रखना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जांच की जाएगी कि बच्चा पीड़ित नहीं है, और दर्द को दूर करने के लिए दवा प्राप्त होगी।
    • कैल्शियम oxalate से बना गुर्दे की पथरी आमतौर पर जन्म लेते हैं oxalate में युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन - चॉकलेट की तरह, जामुन (ब्लूबेरी सहित), (पालक) की तरह trigo.Se से प्राप्त आप इन खाद्य पदार्थों को नियमित रूप से उपभोग पत्तेदार सब्जियों और खाद्य, यह है कि संभावना है आपके पास ऑक्सलेट का पत्थर है मत पीओ कोई छोटे फलों का रस और विटामिन सी की खुराक भी नहीं लेते! प्राकृतिक विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने या पीने संभव है। नारंगी का रस और सेब का रस अच्छा है, लेकिन ब्लूबेरी के रस से दूर रहें। एक गुर्दा पत्थर एक मूत्र पथ के संक्रमण के रूप में नहीं है, और ब्लूबेरी रस अच्छे से अधिक नुकसान हो सकता है।

    चेतावनी

    • इस समस्या का सबसे अच्छा इलाज जीवन शैली में परिवर्तन के माध्यम से होता है इंटरनेट पर अधिक जानकारी के लिए देखें
    • कुछ गुर्दा की पथरी शरीर में बंद हो जाएंगी - या, संक्रमण हो सकता है। यदि आपका पत्थर एक उचित समय के भीतर नहीं आया है या यदि आपको बुखार या ठंड लगने लगता है, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com