IhsAdke.com

हॉर्सशो किडनी हालत का इलाज कैसे करें

गुर्दे की संलयन एक ऐसी स्थिति है, जो तब होती है जब भ्रूण के विकास के दौरान दोनों गुर्दे एक साथ आते हैं। सबसे सामान्य प्रकार घोड़े की नाल की किडनी होती है, जो एक घोड़े की नाल की तरह "यू" आकार में अलग होने के बजाय विलय और एक हो जाती हैं। एक व्यक्ति जीवन के लिए ऐसी स्थिति में रह सकता है, लेकिन यह अन्य चिकित्सा संबंधी विकारों को जन्म दे सकता है, जिसका इलाज दवाओं के साथ और घरेलू उपचार के साथ, दोनों लक्षणों से किया जाना चाहिए। यदि लक्षण खराब हो जाते हैं, तो गुर्दे सर्जरी से अलग हो सकते हैं। अधिक जानने के लिए नीचे पढ़ें

चरणों

विधि 1
अपने घोड़े का मांस स्वस्थ रखने

चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 1 का शीर्षक
1
शारीरिक आघात से आपको सुरक्षित रखें घोड़े की नाल गुर्दे रिब पिंजरे और मांसपेशियों द्वारा संरक्षित नहीं हैं क्योंकि वे सामान्य गुर्दे के रूप में उगते नहीं हैं - इस वजह से, उन्हें संभव के रूप में उन्हें बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। संपर्क खेल और नौकरियों से बचें जहां किडनी को जोखिम में डाला जा सकता है।
  • किसी भी प्रकार के गुर्दा की चोट के शिकार होने के लिए अस्पताल जाना गुर्दे की संलयन के बाद, अंग चोट के लिए अधिक संक्रमित हो जाता है - जब आपको चोट लगी है और संदेह है कि यह किसी प्रकार का नुकसान उठाना पड़ सकता है, तुरंत आपातकालीन कमरे में जाएं आंतरिक रक्तस्राव, गंभीर दर्द, मूत्र में रक्त, और गुर्दा की अक्षमता ठीक से काम करने का एक मौका है।
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 2 का शीर्षक
    2
    हमेशा हाइड्रेटेड रहें हर दिन पानी पीने से गुर्दे की सफाई और छानबीन करने में सहायता मिलती है। कम से कम आठ से दस गिलास पानी पीने का प्रयास करें (और यदि आप इससे अधिक उपभोग कर सकते हैं तो आगे बढ़ें)। पानी की एक बोतल ले लो जब भी तुम घर छोड़ने के लिए शरीर कहीं भी हाइड्रेटेड छोड़ दिया।
    • अन्य पेय जो नारियल पानी या आइसोटोनिक (गेटोरेड) जैसे शरीर को moisturize पानी के साथ लिया जा सकता है। जब आप शुद्ध पानी से बीमार हो जाते हैं, तो इसे एक अतिरिक्त स्वाद देने के लिए नींबू दबाएं।
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 3
    3
    संतृप्त वसा के बजाय प्राकृतिक और असंतृप्त वसा खाएं वे शरीर में हानिकारक कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कम करते हैं, गुर्दे को "गद्दी" तक पहुंचाते हैं - दूसरी तरफ, कोलेस्ट्रॉल होते हैं और शरीर के लिए बुरा हो सकता है जब वे लगातार निगलना हो जाते हैं। जितना संभव हो सके असंतृप्त वसा को छूने की कोशिश करें।
    • असंतृप्त वसा के उदाहरण: वनस्पति तेल (जैतून का तेल), कच्चे पागल, मछली, सामन, टूना और सन बीज।
    • संतृप्त वसा के उदाहरण: लाल मांस, पनीर और बेकन जैसे पशु उत्पादों नारियल तेल और पाम तेल (पाम तेल) संतृप्त वसा के रूप भी हैं, हालांकि वे कोलेस्ट्रॉल को पशु उत्पादों के रूप में पेश नहीं करते हैं। लाल मांस भी गुर्दे की पथरी से पीड़ने का मौका बढ़ाता है।
  • चित्र शीर्षक हॉरशू किडनी चरण 4 का शीर्षक
    4
    फास्फोरस की खपत कम करें फॉस्फोरस एक आवश्यक पोषक तत्व है, लेकिन इसे अधिक में मिलाकर, आपका शरीर कैल्शियम आपके रक्त में भेज सकता है जब गुर्दे कमजोर है, यह फास्फोरस को फिल्टर करने में असमर्थ है, पोषक तत्व और संभव हड्डी और हृदय संबंधी विकार का एक संग्रह के कारण। फास्फोरस में बहुत समृद्ध पदार्थ हैं:
    • कार्बोनेटेड पेय और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ-
    • कद्दू के बीज, स्केक, स्टेक, पोर्क पसलियों और पेकोरिनो पनीर
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 5
    5
    पूरे साबुत अनाज उत्पादों को खाएं वे गुर्दे की कम कोलेस्ट्रॉल की मदद करते हैं, साथ ही अच्छी रात की नींद को प्रोत्साहित करते हैं। निम्नलिखित खाद्य पदार्थों के साथ कम स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट (चावल, सफेद रोटी और पास्ता) को बदलने की कोशिश करें:
    • पूरी गेहूं, भूरा चावल, जई और जौ की रोटी और पास्ता
  • चित्र शीर्षक हैट हॉर्शेशू किडनी चरण 6
    6
    आपके गुर्दे को स्वस्थ आहार खाएं अंग के लिए कुछ खाद्य पदार्थ अच्छे हैं, विशेष रूप से हल्दी, धनिया और अजमोद (जड़ी बूटी), साथ ही साथ लहसुन और अदरक (पौधे), जो अत्यधिक अनुशंसित हैं।
    • कैलेंट्रो और अजमोद: वे दो जड़ी-बूटियां हैं जो गुर्दे की सफाई में सहायता करते हैं उन्हें खाद्य पदार्थों में जोड़ा जा सकता है, साथ ही अर्क या रस-
    • हल्दी: कर्क्यूमिन है, जिसमें एंटिफंगल, जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुण हैं। आप हल्दी चाय पीने या खुराक ले सकते हैं-
    • लहसुन: इसके संविधान में एलिकिन प्रस्तुत करता है, जिसमें एंटिफंगल, जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं। आप अधिक लहसुन को भोजन में जोड़ सकते हैं, लहसुन के लवणों का सेवन कर सकते हैं या खुराक ले सकते हैं-
    • अदरक: इस संयंत्र में जिंजरोल, एक सक्रिय पदार्थ होता है जो कर्क्यूमिन और एलिकिन जैसे बहुत काम करता है। इसे कच्चा खाया जा सकता है, इसे मसाला के रूप में इस्तेमाल किया जाता है और चाय या पूरक के रूप में लिया जाता है।
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 7
    7
    शराब पीने या उपभोग न करें दोनों पदार्थ गुर्दे और बाकी हिस्सों के लिए हानिकारक हो सकते हैं - समय-समय पर एक ग्लास पीने से कोई नुकसान नहीं होगा, लेकिन स्वास्थ्य के लिए अल्कोहल और तम्बाकू दोनों से बचने की सिफारिश की जाती है, खासकर जब अच्छी स्थिति के बारे में चिंता करना गुर्दे की।
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 8
    8
    आकार में रहने के लिए शारीरिक गतिविधियां करें. व्यायाम विभिन्न तरीकों आप वजन (जो गुर्दे पर दबाव बढ़ा सकते हैं) हासिल नहीं करते हैं और कोलेस्ट्रॉल और रक्त शर्करा के अच्छे स्तर को बनाए रखने में सक्षम में शरीर के लिए फायदेमंद है। शरीर निर्माण और एरोबिक गतिविधियों के संयोजन में कम से कम 30 मिनट, सप्ताह में पांच से सात दिन तक शारीरिक गतिविधियों को करने की कोशिश करें।
    • चलना, साइकिल चलाना, तैराकी और चलने वाले कुछ एरोबिक अभ्यास (साथ ही चलने वाले खेल) -
    • हल्के वजन बनाएं लेकिन सीधे डगमबल्स या बेंच प्रेस पर जाने की कोशिश मत करो, जैसा आपको चोट लगी हो। हल्के लोगों के लिए चिपकाएँ और फिर भारी-
    • अभ्यास योग. यह शरीर को अधिक मजबूत बनाने के लिए एक और शानदार तरीका है
  • चित्र शीर्षक तिरछा हॉर्सशो किडनी चरण 9
    9
    एप्सम लवण के साथ स्नान ले लो वे शरीर द्वारा महसूस किए गए तनाव को कम करते हैं, जो गुर्दे को प्रभावित कर सकते हैं। इप्सॉम लवण के साथ स्नान करने से शरीर को शरीर में जमा होने वाले विषाक्त पदार्थों को निकालने में भी मदद मिलती है - जब यह विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने के लिए "सहायता" प्राप्त होती है, तो गुर्दे सहित सभी चीजें बेहतर काम करती हैं।
  • विधि 2
    घोड़े की नाल गुर्दे की वजह से इलाज की स्थिति

    चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 10
    1
    एंटीबायोटिक दवाइयां लेने से संक्रमण से लड़ें घोड़े की नाल गुर्दे और अधिक संक्रमण bacterianas- एक यूरीनालिसिस बैक्टीरिया शरीर में मौजूद पता करने के लिए किया जाएगा करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। मूत्र रोग विशेषज्ञ एक एंटीबायोटिक लिखेंगे जो संक्रमण का इलाज करेगा। हमेशा डॉक्टर द्वारा सुझाई गई पूरी अवधि के लिए दवा ले लो, भले ही आप पहले कुछ दिनों के बाद बेहतर महसूस करना शुरू कर दें। बहुत जल्दी रोकना सूक्ष्मजीवों को वापस लौटा सकता है।
    • सिप्रोफ्लॉक्सासिन और एमोक्सिसिलिन और क्लेवलैनीक एसिड का संयोजन संक्रमण का मुकाबला करने के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक दवाइयां हैं।



  • चित्र शीर्षक तिरछा कुंडली चरण 11
    2
    गुर्दा संक्रमण से वसूली के दौरान काफी आराम मिलता है। समस्या को नियंत्रित करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सेवन करते समय, जितना संभव हो उतना आराम करना महत्वपूर्ण है, न कि स्कूल जाने या शरीर को ठीक करने की अनुमति देने के लिए काम करना। वजन नहीं उठाएं और बिस्तर या सोफे पर आराम करने की कोशिश करें।
    • वसूली प्रक्रिया को गति प्रदान करने और एंटीबायोटिक कार्य को अधिक प्रभावी ढंग से मदद करता है
  • चित्र शीर्षक तिरछा कुंडली चरण 12
    3
    छोटे गुर्दे की पथरी को खत्म करने में मदद करने के लिए बहुत सारे तरल पदार्थों सेवन करें। अधिक हाइड्रेटेड शरीर होता है, उतना अधिक मूत्र उत्पन्न होता है- जब पत्थर बहुत छोटे होते हैं, तो पानी (और अन्य तरल पदार्थ) से शरीर को भरने से मूत्र के माध्यम से पत्थरों को खत्म करने में मदद मिल सकती है। पूरी तरह से मॉइस्चराइज करने के लिए प्रति दिन दस गिलास पानी पी लें और गणना को निष्कासित करने का प्रयास करें।
    • जब आप पीने के पानी से थक जाते हैं, तो किसी प्रकार के फल (स्क्वीज) को स्वाद में जोड़ें। नारियल के पानी के अलावा गेटोरेड या पावरएड जैसे इसोटोनिक्स अन्य विकल्प हैं, जो शरीर को अच्छी तरह से moisturizes।
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 13
    4
    एक दवा के लिए एक नुस्खा लें जो कि गुर्दे की बड़ी पत्थरों को तोड़ने में मदद कर सकता है। कुछ दवाएं सिस्टम में प्रवेश कर सकती हैं और गणना को तोड़ सकती हैं - उनमें से एक एलोप्यूरिनॉल है, जो यूरिक एसिड पत्थरों से यह करता है।
    • जब उपचार प्रभावी होने के लिए गणनाओं में बहुत बड़ा होता है, तो डॉक्टर एक्स्ट्राकोर्पोरेयल लिथोथ्रीपसी का सुझाव दे सकता है, जो पत्थरों को सदमे तरंगों से तोड़ देता है। प्रक्रिया में, उच्च ऊर्जा की ध्वनि तरंगें उस स्थान पर भेजी जाती हैं जहां गणना की जाती है, शेष शरीर के लिए हानिकारक बिना इसे तोड़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 14
    5
    गुर्दा ट्यूमर के शुरुआती पता लगाने के लिए हमेशा अल्ट्रासाउंड के लिए डॉक्टर से संपर्क करें। एक घोड़े की नाल के गुर्दे वाले व्यक्ति नियमित रूप से यूरोग्रॉस्ट पर जाने के लिए नियमित रूप से यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है कि कोई ट्यूमर विकास न हो - व्यवसायी यह सुनिश्चित करने के लिए अल्ट्रासाउंड करने के लिए रोगी से पूछेंगे कि कोई गुर्दा ट्यूमर नहीं है।
    • एक और विकल्प सावधानी के रूप में हर छह महीने की नियुक्ति करना है यूरोलॉजिस्ट अपने मेडिकल इतिहास के अनुसार आवश्यक यात्राओं की संख्या निर्धारित करने में सक्षम होगा।
  • ट्रीट हॉर्शेशू किडनी स्टेप 15 नामक चित्र
    6
    एक किडनी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर योग्य हो सकते हैं गुर्दे के कैंसर के इलाज में आपका मार्गदर्शन करने के लिए (या आपको संदेह साइट पर एक ट्यूमर विकसित होने की संभावना है कि वहाँ है)। कैंसर से लड़ने का सबसे उपयुक्त तरीका निर्धारित करते समय आपका चिकित्सा इतिहास, सामान्य स्वास्थ्य, और उम्र को ध्यान में रखा जाएगा।
    • केमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी उपचार के दो सबसे सामान्य रूप हैं। डॉक्टर भी दो चिकित्सा के संयोजन के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • विधि 3
    सर्जरी से गुजरने की संभावना का विश्लेषण

    चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 16
    1
    रूर्ण संलयन के कारण विभिन्न विकारों से पीड़ित होने पर सर्जिकल हस्तक्षेप को अंतिम विकल्प माना जाना चाहिए। जोखिम बहुत अधिक है और प्रक्रिया केवल बहुत ही गंभीर मामलों में होती है - आमतौर पर सर्जरी का उपयोग घोड़े की नाल की किडनी के कारण उठने वाले विकारों को हल करने के लिए किया जाता है, अंगों को अलग करने के लिए नहीं।
    • हस्तक्षेप घोड़े की नाल अलग करने के लिए तीन अन्य प्रक्रियाओं, चिकित्सक, अलग क्षति की मरम्मत और गुर्दे पुनर्निर्माण करेंगे शामिल है।
  • चित्र शीर्षक हॉर्सशो किडनी चरण 17
    2
    गुर्दे की जुदाई प्रक्रिया के दौरान, पत्थरों को हटाया जा सकता है। जो रोगियों को अक्सर गुर्दा की पथरी से पीड़ित होते हैं, वे सर्जरी के दौरान पत्थर निकाले जाते हैं।
    • यह ज़रूरी है कि किडनी जुदाई की सर्जरी खतरनाक है, इसलिए यह दवाओं और सुरक्षित शल्य चिकित्सा पद्धतियों के माध्यम से पत्थरों को हटाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है (अधिक जानकारी के लिए विधि 2 देखें)।
  • चित्र शीर्षक तिरछा कुंडली चरण 18
    3
    किडनी ट्यूमर को सर्जरी के माध्यम से भी हटा दिया जाता है। जब वे पाए जाते हैं, ट्यूमर, विशेष रूप से कार्सिनोजेन्स, भविष्य की गुर्दा की जटिलताओं से बचने के लिए शल्यचिकित्सा के माध्यम से हटा दिया जाना चाहिए। विभिन्न चिकित्सा प्रक्रियाओं के बारे में अपने यूरोलॉजिस्ट या नेफ्रोलॉजिस्ट से बात करें और अपने मेडिकल इतिहास के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प।
    • गुर्दे के ट्यूमर को हटाने के दौरान, इसे विच्छेदित किया जाएगा, इसके आस-पास के ऊतकों को हटा दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक हर्शेशो किडनी चरण 1 9
    4
    सर्जरी में यूरीटर में विकृतियां भी सुधारित होती हैं। ureteropelvic जंक्शन (JUP) का एक प्रकार का रोग renal- संलयन के साथ रोगियों में हो सकता के रूप में गुर्दे एक साथ हैं, मूत्रवाहिनी, जो चैनल मूत्राशय से मूत्र गुर्दे किया जाता है वह यह है कि, विरूपण तुला या मुड़ होने के खतरे में है । सर्जरी समस्या को ठीक कर देगी, जिससे शरीर के माध्यम से पेशाब को सामान्य रूप से प्रवाह करने की इजाजत मिलेगी।
    • यदि आपके पास ज्यूप स्टेनोसिस है, तो सर्जरी करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि गुर्दा फैलाने और मितली, पेट और पीठ दर्द और गंभीर ऐंठन और कमजोरी को खत्म कर सकता है। कुछ मामलों में, मूत्र में रक्त के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के किडनी संक्रमण भी होंगे।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा कोई सबूत नहीं है कि घोड़े की नाल की गुर्दे गर्भावस्था या प्रसव के साथ हस्तक्षेप करते हैं।
    • अंगों के असंगत स्वरूप के बजाय घोड़े की नाल की गुर्दे की वजह से होने वाली स्थिति का इलाज करने पर ध्यान देना चाहिए।

    चेतावनी

    • यदि आपको संदेह है कि आपके पास लेख में सूचीबद्ध किसी भी शर्त है (या आपको संदेह है कि आपको सूचीबद्ध किसी भी शर्त से ग्रस्त हो सकता है), तो तुरंत अपने चिकित्सक को देखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com