IhsAdke.com

पोषण की सफाई के साथ वजन कम कैसे करें

पोषण की सफाई शरीर के अंगों को पोषण की गुणवत्ता प्रदान करती है ताकि वे हानिकारक पदार्थों को नष्ट करने में स्वाभाविक रूप से काम कर सकें, वर्तमान में फैटी टिशू से घिरे हुए हैं। यह पूरे शरीर में एक प्रणालीगत दृष्टिकोण है, जो सेलुलर स्तर पर काम करता है।

चरणों

पोषाहार सफाई के साथ खो वजन वजन शीर्षक चित्र 1
1
इतिहास: जब शरीर धुएं, धुएं, सफाई रसायन, भोजन कीटनाशकों आदि जैसे पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों से अभिभूत हो जाता है, तो ये उन्हें समाप्त करने में असमर्थ हो सकता है। उस स्थिति में, शरीर स्वाभाविक रूप से फैटी टिशू के साथ आसपास के विषाक्त पदार्थों से आपके अंगों की सुरक्षा करता है। चयापचय अधिक विषाक्त पदार्थों से मंद हो सकता है
  • पोषण संबंधी शुद्धिकरण चरण 2 के साथ वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    आपके शरीर को 200 से अधिक आवश्यक पोषक तत्वों, एंजाइमों, प्रोटीन की आवश्यकता होती है। ये आवश्यक पोषक तत्व लसीका प्रणाली, हृदय प्रणाली, निकालने प्रणाली और संचार प्रणाली के सामान्य ऑपरेशन की सहायता करते हैं, इस प्रकार अवांछित विषाक्त पदार्थों को साफ कर रहे हैं।
  • पोषण के साथ खो वजन वजन शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    सफाई का उचित पोषण द्वारा सीधे समर्थित है, इसलिए इसका नाम "पोषण सफाई" है यह शारीरिक सफाई (नसों, ट्यूबों आदि) पर आधारित नहीं है जो अप्रिय हो सकता है, या विषाक्त पदार्थों से संयम हो सकता है, जो आमतौर पर detoxification से जुड़ा होता है। पोषण की सफाई शरीर की आवश्यकताओं को पहचानती है, विशेषकर उन्मूलन के संबंध में।



  • चित्रित शीर्षक पोषण सफाई के साथ खो वजन वजन 4
    4
    अच्छे पोषण केंद्रित खाद्य स्रोतों से आता है जैसे कि सुपरफ़ूड्स रस एक अच्छा उदाहरण है - अधिमानतः कार्बनिक स्रोतों से। सुविधा के लिए पूर्ण पोषण सफाई प्रणाली उपलब्ध हैं पौष्टिक केंद्रित खाद्य पदार्थ नियमित मात्रा के भोजन के साथ आने वाली मात्रा को कम करता है, जो शरीर को समाप्त नहीं कर सकता।
  • पोषण संबंधी सफाई के साथ खो वजन वजन शीर्षक चित्र 5
    5
    आपके शरीर द्वारा आवश्यक आवश्यक पोषक तत्वों की कमी का परीक्षण करें एक पोषण विशेषज्ञ को मदद करने में सक्षम होना चाहिए। बस शरीर के तापमान की तरह, यदि आवश्यक पोषक तत्व का स्तर सामान्य नहीं है, तो आप सामान्य नहीं होंगे।
  • पोषण संबंधी सफाई के साथ खो वजन वजन शीर्षक चित्र 6
    6
    संक्षेप में, अपने शरीर की प्राकृतिक सफाई कार्यों का समर्थन करने के लिए विषैले superfoods के साथ विष-सेवन खाद्य पदार्थ या निम्न श्रेणी के भारी खाद्य पदार्थों की जगह।
  • युक्तियाँ

    • पर्यावरण कार्य दल पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों पर चर्चा करने और उनसे बचने के लिए उत्कृष्ट साइट प्रदान करता है।
    • कुछ मिट्टी के प्रकारों में कुछ खनिजों की कमी आती है- एक ठेठ अमेरिकन आहार में एक खनिज की कमी हो सकती है, जबकि एक ऑस्ट्रेलियाई आहार में अन्य की कमी हो सकती है। यह निर्धारित करने के लिए एक परीक्षण करें कि आपका आहार कौन से पोषक तत्व गायब हो रहा है - कई खनिज अवशोषण या उपयोग के लिए दूसरों पर निर्भर हैं।
    • अपने सेवन को कम करके अपने शरीर को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करें। पर्यावरणीय विषाक्त पदार्थों के आपके जोखिम को कम करें

    चेतावनी

    • संतुलित संतुलित भोजन को ध्यान में रखते हुए पूरा पोषण प्रदान नहीं किया जा सकता है - कुछ सब्जियां 50 साल पहले की तुलना में 50 गुना कम पोषण देती हैं।
    • कुछ सफाई केवल विशिष्ट अंगों या प्रणालियों पर ध्यान देते हैं - उदाहरण के लिए, बृहदान्त्र सफाई जबकि फायदेमंद, अन्य शरीर प्रणालियों को उपेक्षित कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com