IhsAdke.com

पावर आउटेज या पावर विफलता की घटना में कैसे कार्य करें

अंधेरे में रहने के लिए मजबूर होने के कारण ब्लैकआउट अधिक है। रेफ्रिजरेटर काम करना बंद कर देता है और हर चीज डीफ्रॉस्ट से शुरू होती है। यदि आप एक बहुत ही गर्म स्थान पर रहते हैं, तो एयर कंडीशनिंग और प्रशंसकों के पास हैं। लालटेन या मोमबत्ती देखने के लिए समय और आशा है कि सेना जल्द ही वापस आ जाएगी। इस आलेख को बिजली के बिना कुछ दिनों तक जीवित रहने और चोट को कम करने के लिए युक्तियां मिलती हैं लक्ष्य आपको अगले ब्लैकआउट के लिए और अधिक तैयार करने के लिए छोड़ना है। जिज्ञासु बात यह है कि यह समस्या अन्य देशों में होती है, और कारणों के आधार पर, आबादी को बिना प्रकाश के 2 सप्ताह रहना पड़ता है! कभी सोचा?

चरणों

  1. 1
    अपने घर में होने वाली आपात स्थिति के प्रकारों को ध्यान में रखें उदाहरण के लिए, ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोगों से अलग-अलग समस्याओं का सामना करना पड़ता है। और गर्मी में ऊर्जा से बाहर निकलने के लिए अलग सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है, जब ठंड में प्रकाश की कमी होती है।
  2. लीक और फेता के साथ सैटेड शताब्दी नाम वाला चित्र
    2
    पॉट फास्ट फूडज जो खराब होते हैं खाने से पहले सभी चीजों को खाएं बिगड़ना समाप्त होता है
  3. छवि शीर्षक 203 365 टमाटर और रेड्स
    3
    ऐसे गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें प्रशीतन की आवश्यकता नहीं है
    • मांस, ट्यूना और सार्डिन, सूप्स, जूस और कैन्ड सब्जियां एक अच्छा विकल्प हैं। वे महीनों के लिए पिछले। अन्य आइटम जो याद नहीं कर सकते हैं, बच्चों के लिए कुकीज, क्रैकर और स्नैक्स हैं।
    • ब्लैकआउट के दौरान, जितना संभव हो उतना अधिक से बचें कि फ्रिज को फास्ट करने से रोकने के लिए फ्रिज खोलना। इस तरीके से आप उपकरण के अंदर कुछ घंटों के लिए ठंड हवा को बिना शक्ति के भी रख सकते हैं। लेकिन जब आप दरवाजा खोलते हैं, तो आप रेफ्रिजरेटर के अंदरूनी कमरे के तापमान को उजागर करते हैं। उद्घाटन और समापन की क्षति को कम करने के लिए, आप कसकर बंद बक्से में सब कुछ स्टोर कर सकते हैं और इन कंटेनरों को रेफ्रिजरेटर के अंदर कसकर एक साथ रख सकते हैं।
  4. लुकवर्म नाम वाली छवि
    4
    यदि आपके स्टोव में स्वचालित प्रज्वलन होता है, तो हमेशा एक हल्का, एक चिंगारी इग्नाइटर या हाथ से तैयार अच्छे पुराने मेलबॉक्स छोड़ दें। स्टोव के पास उन्हें छोड़ दें यदि आपका स्टोव बिजली है, तो एक सस्ता गैस स्टोव खरीदने के लिए यह सुनिश्चित करें कि आप किसी आपात स्थिति में खाना बना सकते हैं। और गैस सिलेंडर को भी मत भूलना
    • पानी भोजन से ज़्यादा ज़रूरी है 20 लीटर पीने के पानी के कुछ गैलन रिजर्व करें शौचालय फ्लश करने के लिए पानी के साथ बाल्टी भरें, कुछ व्यंजन धो लें, आदि।
  5. छवि शीर्षक 39 365 2
    5
    बिजली की विफलता की स्थिति में हीटिंग या ठंडा करने का एक वैकल्पिक तरीका तैयार करें। आपको बैटरी और स्टोर बर्फ से मिनी-फ़ैन खरीदना पड़ सकता है यदि आप बहुत ठंडे स्थान पर रहते हैं, तो घर को गर्म करने और लकड़ी का एक भंडार बनाने के लिए लकड़ी का स्टोव खरीदने का एक अच्छा विचार हो सकता है अधिक जानकारी के लिए - विशेष रूप से लकड़ी-जलाए हुए स्टोव की सही और सुरक्षित स्थापना के बारे में -, लेख देखें https://pt.ihsadke.com/Instalar-um-Fog%C3%A3o-a-Lenha.
  6. 6



    एक ब्लैकआउट के दौरान रात में कई घंटों के लिए रिचार्जेबल लैंप खरीदें। उदाहरण के लिए, Ourolux rechargeable लैंप 8 घंटे तक पिछले।
    • बल्ब खरीदने की कोशिश करें जो केवल उदय होने पर ही उदय हो जाएंगे, वे दीवार आउटलेट में प्लग किए गए हैं, और जब वे सत्ता से बाहर हो जाते हैं, तो वे ऊपर जाते हैं जब सामान्य बिजली की आपूर्ति होती है, तो वे चार्ज कर रहे हैं।
    • एलईडी प्रणाली की शक्ति और बैटरी जीवन में प्रगति के कारण अब बाजार पर उपलब्ध नई आपातकालीन लैंप।
    • इंटरनेट पर मॉडल की खोज करें जो आसानी से स्थापित हो सकते हैं (कुछ मॉडल इतने व्यावहारिक हैं कि आप उन्हें केवल दीवार के आउटलेट में प्लग करें)। बल्बों को छोड़ने के लिए चुनने पर रसोई और बाथरूम प्राथमिकता होनी चाहिए।
  7. गेटवे मॉल साल्ट लेक सिटी यूटा क्रिएटिव कॉमन्स पर बाहर खरीदारी करने वाले निशुल्क लोगों का शीर्षक चित्र
    7
    अगर ऊर्जा की कमी दिन के दौरान होती है, तो मॉल पर जाने, खाने या खाने के लिए एक लैन हाउस से इंटरनेट का उपयोग करने का अवसर उठाएं।
    • जब तक आप बीमार न हों, टीवी देखने, सेल फोन की बैटरी बिछाने या इंटरनेट का इस्तेमाल न करने के बिना घर पर रहने का कोई कारण नहीं है। बोरियत का रास्ता देने के बजाय, घर से निकलने के लिए कुछ समय निकालें।
  8. 8
    रात में, जब आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं, तो टॉर्च को चालू करने का प्रयास करें और सेल फोन की बैटरी को बचाएं - किसी आपात स्थिति में यह जरूरी है कभी सोचा कि बैटरी समाप्त हो गई क्योंकि आप फेसबुक पर रहे और पुलिस को फोन करने की जरूरत है और आप लैंडलाइन से दूर हैं? आपके साथ रहने वाले लोगों के साथ चैट करने या बोर्ड, कार्ड या पेन और पेपर गेम्स खेलने के लिए प्रकाश की कमी का लाभ उठाएं। हां, ये पुरानी और लगभग भूल गए प्रथाएं हाल ही में
    • समय गुजारने के लिए एक किताब पढ़ें। लेकिन यह दिन के दौरान होना चाहिए। रात में, सबसे अच्छा काम वैकल्पिक प्रकाश स्रोतों पर बचाने के लिए नींद है। समय तेज़ी से सो जाता है, खासकर जब ऐसा करने के लिए कुछ नहीं होता है - कोई टीवी नहीं, कोई कंप्यूटर नहीं, आदि।
  9. छवि शीर्षक IMG_3053
    9
    डेरा डाले हुए के लिए एक मशाल है। यह एक साधारण टॉर्च से बेहतर होता है और हाथ से एक या दो सलामी बल्लेबाजों को छोड़ने के लिए मत भूलना ($ 1.99 तक के लिए मिला) कोई भी डिब्बाबंद सामानों पर शेयर करने के लिए तैयार नहीं होना चाहता है इसलिए वे उन्हें खोल भी नहीं सकते हैं।
  10. चित्र शीर्षक RIMG0408
    10
    एक अन्य उपयोगी वस्तु एक खबर है जिसमें विशेष रूप से प्रकाश की कमी से संबंधित होती है। जैसे-जैसे सेलफोन जल्दी से डिस्चार्ज करता है, यह बैटरी चार्जर में निवेश करने का भुगतान करता है

युक्तियाँ

  • जब बल खत्म हो गया है और आप पूरी तरह अंधेरे में रहते हैं, लालटेन के लिए तुरंत छोड़ने से बचें अंधेरे में समायोजित करने के लिए अपनी आंखों के लिए एक या दो मिनट रुको। आप इस बात पर चकित होंगे कि आप बेहतर कैसे देख सकते हैं और घर के चारों ओर फर्नीचर पिटाई करके चोट पहुंचाने से बच सकते हैं।
  • फ्लैश लाइट्स पर सुरक्षित फ्लोरोसेंट स्टिकर उन्हें सामरिक स्थानों में रखें: किताबों की अलमारियां, टीवी और कंप्यूटर के पास, बिस्तर के बगल में, आदि। जब बल समाप्त हो गया है, यह फ़्लैश लाइट्स ढूंढना आसान होगा, स्टिकर के साथ और भी अधिक।
  • घर के आस-पास शतरंज, चेकर्स, या जिग्स जैसे गेम खेलने में आसान बनाओ ... आपको बच्चों को ब्लैकआउट के दौरान कैद होना चाहिए। और यह टेलीविजन और कंप्यूटर के बिना आसान नहीं है इस बारे में सोचें कि टीवी, इंटरनेट और कंप्यूटर गेम से पहले लोग कैसे विचलित हो गए।
  • बैटरी रेडियो पर स्टिक फ्लोरोसेंट स्टिकर और समाचार के लिए बने रहें। लालटेन के साथ ऐसा ही करें।
  • याद रखें कि ताररहित फोन एक ब्लैकआउट के दौरान काम नहीं करते घर में कम से कम एक दृढ़ होना आवश्यक है। सेल फोन के लिए, हमेशा एक बैटरी चार्जर को हाथ में बंद रखें
  • बिजली समाप्त होने के बाद, उपयोगिता कंपनी को फोन करने दें जितनी जल्दी वे समस्या को जानते हैं, उतनी ही जल्दी मरम्मत शुरू होगी।
  • न करें ऊर्जा कब वापस आ जाएगी, यह जानने के लिए हर समय रहना। एक बार पर्याप्त है आप लाइनों को भीड़ने में मदद कर सकते हैं, साथ ही समस्या के कारणों को हल करने के लिए कुछ भी मदद नहीं कर सकते हैं।
  • जब बिजली बंद हो जाती है तो आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों को खोने से बचने के लिए नोव्केक नामक एक डिवाइस के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है तो आपके पास सब कुछ बचाने और अपने कंप्यूटर को बंद करने के लिए समय है।
  • बोरियत को बंद करने के लिए कुछ अच्छी किताबें खरीदें यह बिजली की ज़रूरत के बिना विचलित होने का एक तरीका है
  • यदि आप ऐसी जगह पर रहते हैं जहां प्रकाश की कमी है, तो सौर पैनलों में निवेश करना या आपातकालीन प्रकाश प्रणाली (आमतौर पर उद्योगों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में उपयोग किया जाता है) में निवेश करना महत्वपूर्ण हो सकता है। आप इस लेख को देख सकते हैं https://pt.ihsadke.com/Construir-um-Painel-Solar.

चेतावनी

  • गैस पावर जेनरेटर ने नशे से पहले ही बहुत से लोग (खासकर जब अनुचित तरीके से स्नान के पानी को गर्म करने के लिए स्थापित) को मार डाला है किसी जनरेटर के अंदर कभी भी उपयोग न करें!
  • यह आलेख ब्लैकआउट के लिए टिप्स प्रदान करता है जो केवल कुछ ही दिनों में समाप्त होता है। तूफान या बिजली लाइनों को नष्ट करने वाले अन्य जैसे आपदाओं के लिए, प्रक्रियाएं अलग-अलग हैं इस मामले पर निर्भर करते हुए, सबसे अच्छा तरीका यह है कि घर को खाली करना और सुरक्षित स्थान पर शरण लेना।
  • मोमबत्तियां, यदि उचित देखभाल के बिना प्रयोग किया जाता है, तो आग लग सकती है। हर साल हम मोमबत्तियों के कारण होने वाली मौतों को देखते हैं, घायल की गिनती नहीं करते हैं प्रकाश व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए हमेशा फ़्लैश लाइट पसंद करते हैं
  • बिजली जनरेटर के साथ काम करते समय बहुत सावधानी बरतें हर साल लोग उनके द्वारा विद्युत् क्रुद्ध होते हैं।
  • इसी तरह, यह ग्रील्स और बोनफ़र के कारण होने वाली आग से मर जाता है। घर में आग के साथ काम करते समय सभी देखभाल थोड़ी सी है।

आवश्यक सामग्री

  • गैर-नाशहीन खाद्य पदार्थ
  • लालटेन
  • गैस स्टोव, ग्रिल या स्टोव
  • स्टोव के लिए मैच, हल्का या हल्का
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com