IhsAdke.com

कैसे प्राकृतिक उपचार के साथ एक कान का दर्द उपचार के लिए

उनके जीवन में कुछ बिंदु पर अधिकांश लोग कान दर्द की परेशानी, खासकर सर्दी के दौरान होता है। समस्या तब शुरू होती है जब ईस्टाचियान ट्यूब, जो गले के पीछे के कानों तक फैली हुई है, कान में द्रव या दबाव को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है। बलगम या मवाद कानदंड के पीछे जमा होता है, जिससे दबाव और दर्द होता है। अधिक दबाव, मजबूत दर्द एक एंटीबायोटिक उपचार संक्रमण का इलाज कर सकता है जो दर्द का कारण बनता है, लेकिन अस्थायी राहत के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्रा शीर्षक प्राकृतिक उपचार के साथ इलाज कान Aches चरण 1
1
गर्म पानी में एक तौलिया भिगोएँ, इसे निचोड़ कर अपने कान में दबाएं। इस विधि को तत्काल राहत लेनी चाहिए इस पद्धति को दोहराएं जब तौलिया शांत हो जाता है और जब भी इसकी आवश्यकता होती है एक तौलिया में एक गर्म पानी की बोतल लपेटो और प्रभावित कान के लिए एक तकिया के रूप में इसका उपयोग करें।
  • चित्रा शीर्षक प्राकृतिक इलाज के साथ इलाज कान Aches शीर्षक 2
    2
    गर्म पानी में या माइक्रोवेव में प्राथमिक चिकित्सा जेल का एक पैकेट गरम करें। सुनिश्चित करें कि उसे बहुत गर्म न हो - सिर्फ कान में दबाए जाने और तत्काल राहत प्रदान करने के लिए पर्याप्त है एक ही सलाह एक छोटी पकवान को गरम करने, तौलिया में लपेटकर और कान में लगाने की पुरानी विधि पर लागू होती है।
  • चित्रा शीर्षक प्राकृतिक उपचार के साथ इलाज कान ऐंच चरण 3
    3



    एस्पिरिन या अन्य दर्द निवारक लेने से ठंड या बुखार के साथ कान दर्द से छुटकारा दें, जिसके लिए नुस्खे की आवश्यकता नहीं होती है। यह विधि केवल वयस्कों के लिए है और बच्चों के साथ कभी भी इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। जब एक बच्चे के कान में दर्द होता है, तो हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें।
  • चित्रा शीर्षक प्राकृतिक इलाज के साथ इलाज कान ऐंच चरण 4
    4
    एक डेंगेंस्टेन्ट के साथ गंभीर भीड़ के मामलों में ईस्टाचियान ट्यूब को सिकोड़ें।
  • चित्रा शीर्षक प्राकृतिक इलाज के साथ इलाज कान ऐंच चरण 5
    5
    उड़ान में गम या कैंडी चूमो लैंडिंग के दौरान दबाव बदलता है और कान में जमा होता है। चबाने वाली गम या कैंडी उन मांसपेशियों को सक्रिय करती है जो आंतरिक कान को हवा भेजते हैं, दबाव को समेकित करते हैं। यही वह कान पॉप बनाता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कान में दर्द होने पर घर छोड़ने की आवश्यकता होती है, तो अपने कानों को कवर करने के लिए एक स्कार्फ पहनें और उन्हें हवा से बचाने के लिए या उन पर कपास के झुंड लगा दें।
    • अपने कान में गर्म जैतून के तेल की कुछ बूंदों को छू लें और एक कपास झाड़ू डाल दें, जिससे यह निकल न जाए। लगभग एक घंटे बाद पैड निकालें।

    चेतावनी

    • ठंड या गले में गले के बिना कान में अचानक और गंभीर दर्द असामान्य है और संक्रमण का संकेत हो सकता है। अपने डॉक्टर को तुरंत सूचित करें इसी तरह, कान में सूजन, रक्त या मवाद, चक्कर आना, और श्रवण हानि को तत्काल ध्यान देना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com