IhsAdke.com

एक नए संक्रमित कान संक्रमण की देखभाल कैसे करें

संक्रमण व्यावहारिक रूप से एक छोटा जोखिम है सब

कान में छेद, लेकिन एक जोखिम है जो गैर स्वास्थ्यप्रद प्रथाओं और / या छेद के बाद अपर्याप्त देखभाल के साथ बढ़ता है। सौभाग्य से, कान में एक छेद के कारण होने वाले अधिकांश संक्रमणों का इलाज घरेलू उपचार के साथ किया जा सकता है। अपने कान में छेद में संक्रमण से निपटने के लिए और भविष्य में संक्रमण से बचने के लिए सीखने के लिए नीचे 1 कदम देखें।

चरणों

विधि 1
एक ताजा संक्रमण का इलाज

नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 1
1
लालिमा और सूजन की तलाश में संक्रमण की पहचान करें। अधिकांश कान संक्रमण असुविधाजनक हैं, लेकिन अगर आप सही कदम उठाते हैं, तो वे गंभीर समस्या नहीं हैं। जबकि नए छेदा कान कुछ दिनों या हफ्तों के लिए निविदा बन सकता है, एक सच संक्रमण आम तौर पर के साथ आता है लाली, सूजन और जलन. यदि आपके भेदी इन लक्षणों का प्रदर्शन कर रही है, तो संभवतः आपके पास एक छोटा सा संक्रमण है चिंता न करें- अधिकांश भेदी संक्रमण घरेलू उपचार के कुछ दिनों के साथ चले जाते हैं।
  • नए छेदा हुए कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    2
    अपने हाथों को धो लें छेद में अधिकांश संक्रमण छेद में बैक्टीरिया की शुरूआत के परिणाम होते हैं इसमें विभिन्न स्रोत हो सकते हैं, लेकिन सबसे आम गंदे भेदी उपकरण, गंदे झुमके या गंदा हाथ हैं अगले चरणों में आपको अपने हाथों से कान और कान की बालों को छूने की आवश्यकता होती है, इसलिए शुरू होने से पहले, अपने हाथों को साफ और बाँझ बनाने के लिए एक एंटीबायोटिक साबुन से धो लें।
    • यदि आप अपने हाथों में कीटाणुओं के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो आप बाँझ दस्ताने पहन सकते हैं।
  • नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    झुमके निकालें और संक्रमित छेद को साफ करें। जब आपके हाथ साफ़ होते हैं, तो संक्रमित छेद से कान की बाली को ध्यान से हटा दें। छेद के दोनों किनारों पर एक एंटीबाक्टेरिअम सफाई समाधान लागू करने के लिए एक साफ swab का उपयोग करें
    • सफाई समाधान के संदर्भ में, आपके पास कई विकल्प हैं कुछ झुमके उस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से बनाए गए समाधान के साथ आते हैं यदि आपका नहीं आया है, तो सबसे अधिक वाणिज्यिक एंटीसेप्टिक समाधान (विशेष रूप से वे बेंज़ॉकोनियम क्लोराइड वाले) समान उपयोग के लिए बनाए गए हैं, वे अच्छी तरह से काम करेंगे
      • कुछ चिकित्सा स्रोतों से आइसोप्रोपिल अल्कोहल का सुझाव दिया जाता है, जबकि अन्य इसके इस्तेमाल के खिलाफ हैं
  • नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    कान की बाली को साफ करें और इसे फिर से डालें। फिर बाँधने वाले स्टेम (उस भाग को छेद में डाला जाता है) को उसी एंटीसेप्टिक समाधान के साथ पोंछ कर आप अपने कान को साफ करते थे। ऐसा करने के बाद, डंठल पर मरहम या एंटीबायोटिक क्रीम की एक पतली परत लागू करें। इससे बैक्टीरिया को मारने में मदद मिलेगी अंदर छेद जब बाली reinserted है। अंत में, कान की बाली को वापस रखो।
  • नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    इस सफाई प्रक्रिया को एक दिन में तीन बार दोहराएं इस रूटीन करें - बाली को हटा दें, छेद के बाहर साफ करें, साफ करें और डंठल पर एंटीबायोटिक मरहम लगाएं और कान की बाली को दोबारा - तीन बार एक दिन। इसके लिए रूटीन रखें दो दिन संक्रमण के लक्षण गायब होने के बाद।
    • यह अंतिम विषय महत्वपूर्ण है जब आप बैक्टीरिया संक्रमण से जूझ रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि संक्रमण में है पूरी तरह से उपचार रोक से पहले ठीक हो गया यदि थोड़ी सी बैक्टीरिया छोड़ दिया जाता है, संक्रमण वापस आ सकता है
  • नए छेदा कानों में चरण 6 के संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक वाला चित्र
    6
    दर्द दवाओं का उपयोग करें जिनके लिए ठीक से नुस्खे की ज़रूरत नहीं है जब आप अपने संक्रमण के गायब होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप व्यावसायिक रूप से उपलब्ध दर्द दवाओं को लेकर दर्द और सूजन का सामना कर सकते हैं। एसिटामिनोफेन, इबुप्रोफेन और अन्य अन्य सस्ते और आम उपाय अच्छी तरह से काम करता है
    • यहां तक ​​कि इन अपेक्षाकृत कमजोर उपायों से निपटने के दौरान, कभी भी सिफारिश की गई खुराक से अधिक नहीं लेते हैं और कभी भी दवाओं का मिश्रण नहीं करते हैं। यह विशेष रूप से गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं के साथ महत्वपूर्ण है, जिसमें इबुप्रोफेन और एस्पिरिन सहित दवाओं का एक वर्ग है, जो उच्च मात्रा में कई दुष्प्रभावों से संबंधित हैं।
  • नई छेड़छाड़ के मामले में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक 7 चित्र
    7
    अगर संक्रमण बिगड़ जाती है तो डॉक्टर से परामर्श करने में संकोच न करें। हालांकि कान के छेदने के कारण अधिकांश संक्रमण सतही और अस्थायी होते हैं, कुछ और गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं। यदि उपचार न छोड़ा जाए, तो ये संक्रमण स्थायी असुविधा, कान को स्थायी क्षति या इससे भी बदतर परिणाम पैदा कर सकता है। यदि आपका संक्रमण इन लक्षणों में से किसी एक की ओर जाता है, तो एंटीबायोटिक्स या उपचार के अन्य रूपों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए जल्द से जल्द डॉक्टर से परामर्श करना एक अच्छा विचार है:
    • सूजन और लाली जो उपचार के दो दिन बाद खराब हो जाती है या सुधार नहीं करता है
    • द्रव संक्रमण की साइट को छोड़कर
    • सूजन जो इतनी स्पष्ट है कि बाली के दूसरी तरफ देखना मुश्किल है
    • बुखार 38 डिग्री से ऊपर



  • विधि 2
    भविष्य में संक्रमण के खिलाफ रोकथाम

    नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 8
    1
    अपनी झुमके को छूने से बचें, खासकर गंदी हाथों से। जैसा कि ऊपर कहा गया है, कान में एक छेद में संक्रमण का एक आम कारण उपयोगकर्ता के हाथों से छेद में बैक्टीरिया का परिचय है। जब आपको ऊब या विचलित होने पर बालियों में प्रवेश करना आसान हो, तो इस तरह के व्यवहार से बचने की कोशिश करें, खासकर यदि आपके हाथों में हाल ही में धोया नहीं गया है यह आपके गलती से आपके छेद को पुन: सम्मिलित करने की संभावना कम कर सकता है
  • नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 9
    2
    उन्हें डालने से पहले अपनी झुमके और अपने कान को साफ करें। यदि आप कान के संक्रमण की संभावना रखते हैं, तो आप उपरोक्त सफाई दिनचर्या को जारी रख सकते हैं, हालांकि कम अक्सर। जब आप कर सकते हैं, छेद में डाला जा सकता है कि किसी भी बैक्टीरिया को मारने के लिए झुमके डालने से पहले एक बालों वाली स्टेम और एक एंटीसेप्टिक तरल पदार्थ के साथ छेद के आसपास के क्षेत्र पोंछे।
  • नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 10
    3
    ढीले clasps के साथ बालियां पहनें मानो या मानो, कान में छेदने वाले संक्रमणों में से एक तंग बालियों का उपयोग होता है! यदि कान की बाहों को बहुत तंग रखा जाता है, तो यह छिद्र में वायु प्रवाह को बाधित कर सकता है, जो समय के साथ संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकता है। इस से बचने के लिए, बस अपने बालियां अधिक शिथिल रूप से उपयोग करें, ताकि हवा छेद के दोनों ओर पहुंच जाए।
  • नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक चित्र 11
    4
    झुमके को बिस्तर से पहले हटा दें, जब छेद स्थायी हो जाए उपरोक्त उल्लिखित एक ही कारण के लिए, आप समय-समय पर अपने छेद को "आराम" देना चाहेंगे जब छेद चंगा हो जाता है (स्याही में छेद के लिए, यह आमतौर पर लगभग छह सप्ताह लगते हैं), बिस्तर से पहले हर रात अपनी झुमके निकाल दें यह सुनिश्चित करता है कि हवा छेद तक पहुंचता है, जो संक्रमण के जोखिम को कम करता है।
  • नई छेदा कानों में संक्रमण का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 12
    5
    गैर-परेशान सामग्री से बने बालियां पहनें झुमके के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कुछ प्रकार के धातु त्वचा को परेशान कर सकते हैं या एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं। ये समस्याएं इलाज न होने पर अधिक गंभीर संक्रमण विकसित कर सकती हैं। ज्यादातर लोगों के लिए, तटस्थ 14-केरट सोने और स्टेनलेस स्टील से बने संवर्धन बालियां पहनकर जलन से बचा जा सकता है, जो समस्याएं पैदा करने की कम संभावनाएं हैं।
    • निकल के बने झुमके से बचें, जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण जाना जाता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने कानों को नियमित रूप से पोंछें और इसे हर समय स्पर्श न करें।
    • अगर आपको बहुत अधिक मदद की ज़रूरत है, तो अपने स्थानीय भेदी की दुकान या डॉक्टर को फोन करें। यह दुकान सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि वे आपको अपने छेद को ठीक करने में मदद करेंगे और आपको कान की बाली बनाए रखने में मदद करेंगे, जबकि चिकित्सक उपचार से पहले छेद को बंद करने के बारे में अधिक चिंतित होंगे।
    • गंदी उंगलियों के साथ बाली को छूने न दें सुनिश्चित करें कि हर बार जब आप उन्हें स्पर्श करते हैं, तो वे साफ होते हैं। यह संक्रमण का कारण हो सकता है।
    • शांत रहो
    • दर्द कान भेदी की प्रक्रिया का हिस्सा है।

    चेतावनी

    • हमेशा एक पेशेवर के साथ अपने कान छेद कुछ लोगों को सुई के साथ छड़ी करने के लिए बेहतर लगता है दूसरों को बंदूकों के साथ कोई समस्या नहीं है
    • किसी संक्रमित छेद को बंद न करें, क्योंकि यह संक्रमण को फँस जाएगा और अधिक समस्याएं पैदा करेगा।

    आवश्यक सामग्री

    • समुद्री नमक समाधान (1/4 कप गैर-आयोडिएटेड समुद्री नमक के साथ गर्म पानी का गिलास)
    • साफ हाथ
    • कॉल करने के लिए एक पेशेवर फोन अगर कोई समस्या है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com