IhsAdke.com

टोफू को तैयार करने के लिए कैसे करें

यह लेख इस अंडरटेड प्रोटीन युक्त समृद्ध भोजन को तैयार करने के लिए एक बुनियादी परिचय है: टोफू यदि आपके पास कभी टोफू के साथ खराब अनुभव होता है, चिंता न करें। उसे दूसरा बदलाव दो! टोफू बेहद बहुमुखी है और यह प्रोटीन, कोलेस्ट्रॉल से मुक्त और दिल स्वस्थ का एक बड़ा स्रोत है। टोफू (जो कि मूल रूप से पनीर के समान है, उत्पादन के साथ मूल रूप से जुड़ा हुआ है और सोया दूध दबाया जाता है) किसी भी आहार के लिए बहुत स्वस्थ है। स्वादिष्ट परिणाम के साथ इसे अपने भोजन में कैसे डालें!

चरणों

1
टोफू खरीदें यद्यपि कई सुपरमार्केट और किराने की दुकानों में औद्योगिक पैमाने पर उत्पादित टोफू पहले से ही उपलब्ध है, फिर भी इसे एशियाई और शाकाहारी उत्पादों में विशेषज्ञता वाले स्टोर में ढूंढना और ताजा खरीदना बेहतर है। औद्योगिक टोफू पहले से ही अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कई मील की दूरी पर आएगा और इसमें परिरक्षकों को शामिल किया जा सकता है जो इसके स्वाद और उसके पोषण संबंधी मूल्य को कम करते हैं। सामान्य तौर पर, नवसिखुआ बेहतर होता है
  • 2
    किस प्रकार का टोफू खरीदने के लिए? फर्म टोफू सामान्यतः सुखाने वाला होता है और आमतौर पर फ्राइंग और बोरिंग, या अन्य सरल हैंडलिंग व्यंजन के लिए उपयोग किया जाता है। टोफू मई एक बहुत महीन बनावट, creamier है, लेकिन एक छोटे से अधिक delicadeza- के साथ संभाला जाना करने की जरूरत है, लेकिन यह "स्टेक" टोफू तैयार या डेसर्ट में मिश्रण करने के लिए बेहतर है।
  • 3
    इसे दबाएं! यदि आप पानी में टोफू का उपयोग कर रहे हैं तो आपको इस पानी को हटा देना चाहिए। यह पूरे टुकड़ा या टुकड़ा करने की क्रिया को दबाकर आसानी से किया जाता है आपको बस एक अवशोषित सामग्री (पेपर तौलिया या स्वच्छ, लिंट-फ्री क्लॉथ) और कुछ वजन की जरूरत है। तौलिया के बीच टोफू डालें, ऊपर एक पकवान डालें और सुरक्षित रख सकते हैं। आपको केवल पानी को निकालने के लिए धीरे-धीरे दबाएं।
  • 4
    इसे कुक टोफू को फ्राइड किया जा सकता है, फ्राइड, भुना हुआ, आदि जब तक सतह के लिए फर्म पर्याप्त नहीं है, जब एक स्पैटुला या कांटा के साथ दबाया जाता है।
  • 5
    टोफू को क्यूब्स या स्लाइस में काटें।
  • 6
    नरम और सूक्ष्म टोफू स्वाद को संतुलित करने के लिए एक सॉस तैयार करें और बनावट का पूरक करें। एक पारंपरिक एशियाई विकल्प तिल के तेल के साथ सोया सॉस को मिलाया जाएगा। यदि आपको लगता है कि आपके स्वाद के कलियों को यह पसंद है तो आप कटा हुआ लहसुन का थोड़ा सा भी जोड़ सकते हैं। एक अंतिम स्पर्श, तिल के सेवन करने से पहले सॉस पर छिड़काव और छिड़काव हो सकता है।
  • 7
    फ्राई या सेंकना टोफू
  • 8
    अपने प्लेटों पर टोफू का उपयोग करें



  • 9
    एक सूप बनाने के लिए इसे अन्य सामग्री के साथ कटोरे में डाल दें।
  • 10
    इसे विभिन्न सब्जियों और सॉस के साथ सेट करें
  • 11
    एक सलाद के साथ परोसें
  • 12
    शाकाहारी पिज्जा बनाओ टोफू और तुलसी, पनीर, टमाटर सॉस, जैतून, लाल प्याज, हरी और लाल मिर्च, स्वीट कॉर्न और एक जमीन तैयार और सेंकना पिज्जा पर स्टोर करने के लिए टमाटर जोड़ें।
  • 13
    चरबी प्रकार पास्ता और एक स्वादिष्ट सॉस के साथ परोसें
  • 14
    सेंकना और सब्जियों (जैसे पालक) और चावल के साथ साथ
  • 15
    टोफू सैंडविच तैयार करें
  • 16
    यदि आप केवल एक सब्ज़ियां तैयार करने के लिए सब्ज़ियों और टोफू का उपयोग कर रहे हैं, तो आप इसे पका सकते हैं (कुछ पानी वाष्पीकरण तक उबाल लें) और इसे सॉस के रूप में प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • कोशिश करो! टोफू के साथ, संभावनाएं अनंत हैं आप खाना पकाने विधि, सॉस और संगतों में भिन्न हो सकते हैं।
    • एक वैकल्पिक चरण व्यंजनों की श्रेणी में इस्तेमाल मसाले में टोफू कि अपने भोजन हिस्सा है खटाई में डालना करने के लिए है - उदाहरण के लिए, दम करना करने के लिए: का प्रयोग करें अदरक, सोया सॉस, तिल का तेल, चीनी पाँच especiarias- भारतीय खाद्य पाउडर के लिए: अदरक, लहसुन, करी, जीरा, मेथी आदि - इतालवी भोजन: अजवायन की पत्ती, लहसुन, जैतून का तेल, तुलसी ... और इतने पर। रेफ्रिजरेटर में कम से कम एक घंटे के लिए और 2 दिनों तक के लिए मैनिट करें। नोट: यह जिप लॉक के साथ प्लास्टिक की थैलियों के लिए एकदम सही है - इन बैग में से एक में टोफू अचार,, लगभग पूरी तरह से embalage के करीब जाने तो (एक गुब्बारे भरने की तरह है, लेकिन विपरीत) हवा शेष हवा और वृद्धि को दूर करने के पुल मसाला के साथ टोफू संपर्क
    • एक मजबूत, मांस की तरह बनावट के लिए, अपने टोफू को एक दिन से दूसरे तक स्थिर करने का प्रयास करें टोफू का पानी के साथ पैक किया जाता है (नरम नहीं) और फ्रीजर में अभी भी बंद, सभी पैकेट डाल दिया। पिघलना और हमेशा की तरह तैयार यह ग्रील्ड या बेक्ड व्यंजनों के लिए बहुत अच्छा है और टोफू के आदी होने वाले या संदेह के लिए अधिक चतुर बनावट प्रदान करेगा। कम आलू, अधिक बनावट
    • टोफु को ठंड करने के बाद, इसे defrost करें और फिर सभी तरल प्राप्त करने के लिए दबाएं। यह आपको एक अधिक स्पोंजी बनावट के साथ छोड़ देता है और बहुत स्वाद को अवशोषित करने में सक्षम होता है, इसलिए सावधान रहें! सॉस कि चीनी के बहुत सारे होते हैं टोफू अवशोषण की शक्ति recomendados- नहीं कर रहे हैं का कारण हो सकता है कि आप उपयोग कर सकते हैं मसाले के विभिन्न प्रकार (उदाहरण के लिए, बारबेक्यू सॉस) की मिठास स्वाद आप देख रहे हैं overlaps।
    • टोफू बनावट को अधिक स्वादिष्ट बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि खाना पकाने या मैरिनिंग से पहले इसे 1-2 घंटे तक दबाएं। टोफू टुकड़ा को चार अनुदैर्ध्य टुकड़ों में काटा और पेपर तौलिया की दो परतों से ढका हुआ प्लेट पर उन्हें फैला दिया। कागज तौलिया और एक और पकवान के दो और परतों के साथ टोफू को कवर करें। कुछ पुस्तकों या टोस्टर जैसी भारी चीज़ों के साथ नीचे दबाएं। जब यह तैयार हो जाता है, तो कागज़ के तौलिये टोफू से बहुत अधिक नमी छीन लेते हैं और इसमें बेहतर बनावट और अधिक स्वाद अवशोषित होगा।
    • टोफू विभिन्न बनावट ("सॉफ्ट", "मलाईदार" और "फर्म" सबसे आम में से कुछ हैं) में पाया जा सकता है। विशेष रूप से ध्यान दें कि अधिकांश tofus एक तरल (जो काफी नरम और सुस्त है) के साथ पैक आता है - यह तरल वास्तव में कारण है कि कई लोगों के लिए टोफू आधार उत्पादों, पसंद नहीं है क्योंकि जब टोफू भरा हुआ है तरल जिसमें यह पैक किया जाता है, यह सॉस और सीजन के स्वाद को अवशोषित नहीं करता है।
    • अगर आपको प्राच्य खाद्य भंडार में टोफू को ढूंढना मुश्किल लगता है, विज्ञापन देखने के लिए या बेहतर अभी तक, एक प्राच्य रेस्तरां ढूंढिए और कर्मचारियों को कहां खरीदने के लिए कहें। आप प्राकृतिक उत्पाद भंडारों का भी उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com