IhsAdke.com

कैसे एक सफल रेस्तरां खुद के लिए

एक रेस्तरां की सफलता उस प्रयास पर निर्भर करती है जिसे आप इसमें शामिल करने के लिए तैयार हैं। कई दरवाजे जल्दी से बंद कर देते हैं, क्योंकि मालिकों ने "होमवर्क" नहीं किया और अतिरिक्त मील नहीं किया। कोई रेस्तरां सफल होने की गारंटी नहीं है, लेकिन एक उपयोगी व्यवसाय होने की संभावना है और आप एक सफल मालिक बनेंगे, कुछ महत्वपूर्ण कदमों को ध्यान में रखते हुए बढ़ेगा।

चरणों

एक सफल रेस्तरां स्वामी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
खाना बनाना सीखें, भले ही आप रेस्तरां के कार्यकारी शेफ नहीं बनना चाहते हैं आपको शेफ की नौकरी में हस्तक्षेप करने के लिए ज्ञान नहीं मिलेगा, बल्कि उसकी जरूरतों को समझने के लिए। यदि आप खुद को शेफ की सीट में रख सकते हैं, तो आप अपनी ताकत और कमजोरियों को सुधारने के लिए और सफल होने की आवश्यकता को समझने में सक्षम होंगे।
  • एक सफल रेस्तरां मालिक चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    यदि आप एक सफल मालिक बनना चाहते हैं तो रेस्तरां व्यवसाय के सभी क्षेत्रों में अनुभव प्राप्त करें फिर, यह आपको अपने कर्मचारियों की जिम्मेदारियों को समझने और उनकी सराहना करने में मदद करेगा, बल्कि दूसरों को अधिक प्रभावी ढंग से प्रेरित और मार्गदर्शन करने के लिए भी करेगा। डिश वॉशर, स्टैंड-बाय, और भौजनशाला का नौकर कुछ आप को बाहर की कोशिश करनी चाहिए आपको ये जानने की आवश्यकता है कि इन पदों में से प्रत्येक में क्या करना है, यदि आवश्यक हो तो नए कर्मचारियों को प्रशिक्षित करना और एक कर्मचारी आपको गलत जानकारी दे रहा है, यह जानना चाहिए।
  • एक सफल रेस्तरां स्वामी के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    कभी भी इस व्यवसाय के बारे में सीखना बंद न करें ताकि आप हमेशा "फ़ैशन योग्य" से परिचित हों और परिचित हों। यदि आप इस पेय के साथ मेनू के साथ काम करने की योजना बना रहे हैं, या प्रसिद्ध शेफ के साथ विशेष व्यंजन तैयार करने की युक्तियां कैसे शराब की सेवा के लिए कक्षाएं करें। प्रशिक्षण के लिए अपने कुछ कर्मचारियों को शामिल करें ..
  • एक सफल रेस्तरां स्वामी बनने वाला चित्र, चरण 4
    4
    व्यापार और लेखा वर्गों को ले लो ताकि आप प्रभावी व्यावसायिक योजना और बजट को एक साथ रख सकें। इस व्यवसाय की सफलता केवल अच्छे भोजन की आवश्यकता नहीं है आपको अपने व्यापार में अच्छे व्यवसाय के फैसले की ज़रूरत है, और समझने के लिए कि कौन से तत्व काम कर रहे हैं और जो नहीं हैं आप व्यवसाय की शुरुआती लागतों को कम नहीं कर सकते, इसलिए खर्च करने की योजना बनाने से ज्यादा बचाने की योजना बनाएं।



  • पिक्चर का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी बनें चरण 5
    5
    एक स्थान चुनें, जो आपके रेस्तरां से लाभ होगा। इसका मतलब क्षेत्र के पहलुओं को शोध और समझना है, यह समझना कि स्थानीय संरक्षक क्या नहीं है और खुद से पूछते हैं कि आप इस शून्य को सफलतापूर्वक भर सकते हैं रेस्टोरेंट बहुत व्यस्त जगह में होना चाहिए और पार्किंग के लिए काफी खुला है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी बनें चरण 6
    6
    अपने रेस्तरां को लॉन्च करने से लगभग 6 सप्ताह पहले किराए पर लें यह आपको समय के गुणवत्ता वाले कर्मचारियों को ढूंढने की अनुमति देगा जिन लोगों के साथ आप काम कर रहे हैं, और जो आप पर भरोसा करते हैं, उनके कर्मचारियों को रोजगार दें क्योंकि आप अपने काम की आदतों के साथ परिचित हैं निष्पक्ष मजदूरी और लाभ की पेशकश करें क्योंकि अच्छे कर्मचारियों, खासकर एक प्रतिभाशाली शेफ को ढूंढना और बनाए रखना मुश्किल है। जब आप एक अच्छा शेफ पाते हैं, तो एक मेनू बनाने के लिए उसके साथ बैठो, लेकिन उसे "कमांड" दें। महाराज रसोई का "नेता" है, और यदि आप उस पर भरोसा करते हैं, तो आपको उस पर भरोसा करना चाहिए जो उसे उचित लगता है। उसे संदेह का लाभ दें, जब तक कि वह सक्षम न हो जाए।
  • एक सफल रेस्तरां स्वामी बनने वाला पिक्चर शीर्षक चरण 7
    7
    रेस्तरां के स्थान को निर्दिष्ट करें जिससे आप जो भोजन प्रदान करते हैं उसे उतना ही अच्छा बनाएं। एक सफल रेस्तरां को ग्राहकों के लिए आमंत्रित और आराम की आवश्यकता है, और श्रमिकों, विशेष रूप से रसोई के लिए कार्यात्मक। यह ग्राहकों के लिए साफ और विस्तृत होना आसान होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं है, क्योंकि आप इस जगह का उपयोग लाभप्रद रूप से कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक सफल रेस्तरां स्वामी बनें चरण 8
    8
    मार्केटिंग शुरू करें और अपने रेस्तरां को विज्ञापित करें इससे पहले कि वह खुलता है खिड़की के सामने एक बैनर लटका, नाम और खोलने की तारीख के साथ, पेशेवर मुद्रित। शेयर विज्ञप्ति प्रेस और स्थानीय संरक्षक को उद्घाटन रात के लिए आमंत्रित करें ताकि वे व्यंजन और शराब का नमूना कर सकें। खोलने के बाद भी नियमित रूप से अपने रेस्तरां का प्रचार करना जारी रखें अच्छे कर्मचारियों को किराए पर लें और सुनिश्चित करें कि उन्हें अनुभव है और पता है कि वे क्या कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके मेनू में अच्छा शाकाहारी और शाकाहारी आइटम शामिल हैं एक परिवार या समूह शाकाहारी होता है, कई बार यह तय करता है कि परिवार या समूह किस प्रकार खाएगा, जब तक कि व्यक्ति को एक अच्छा मांसहीन डिश नहीं मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com