IhsAdke.com

रेस्तरां कैसे खोलें

एक नया रेस्तरां खोलना एक सुव्यवस्थित उद्यम हो सकता है, लेकिन सही योजना, धन और कड़ी मेहनत के साथ, सपना संभव है। एक सफल रेस्तरां का मालिक अपने जीवन के सबसे रोमांचक और पुरस्कृत अनुभवों में से एक हो सकता है।

चरणों

विधि 1
योजना करना

चित्र 320794 1
1
अवधारणा और थीम जिसे आप रेस्तरां के लिए चाहते हैं सेट करें एक नया रेस्तरां खोलने की योजना बनाते समय यह तय करने वाली पहली बात है क्या आप एक अच्छे परिवार वायुमंडल के साथ एक स्टीकहाउस चाहते हैं, एक विशिष्ट फ्रांसीसी रसोई या विशिष्ट व्यंजन के साथ प्रति किलो एक? एक अच्छी तरह से परिभाषित पर्यावरण अवधारणा होने से संभावित ग्राहकों को उनके रेस्तरां से उम्मीद की जा सकती है कि वे क्या चाहते हैं। इसके अलावा, कारोबार में शुरूआती अवधारणा को निर्धारित करने से व्यवसाय के अन्य पहलुओं को व्यवस्थित और बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।
  • अवधारणाओं के कुछ सुझाव: समुद्री भोजन, चुरसकारिया, अच्छे परिवार के माहौल के साथ रेस्तरां, आरामदेह रेस्तरां, विशिष्ट भोजन, अंतरराष्ट्रीय व्यंजन, पिज़्ज़ेरिया, स्नैक बार, कैफेटेरिया, बेकरी।
  • एक बार जब आप तय करेंगे कि अवधारणा क्या होगी, तो आप मेनू को इकट्ठा करना शुरू कर सकते हैं। अब प्रत्येक वस्तु के राजस्व या मूल्यों को सही तरीके से भेद करने के बारे में चिंता न करें। प्रारंभिक लक्ष्य यह देखना है कि क्या व्यंजन की पेशकश की गई अवधारणा को आपने चुना है या नहीं। मेनू तैयार करते समय, यह निम्नलिखित को ध्यान में लायक है: प्रतिस्पर्धा क्या पेशकश कर रही है, जहां से आवश्यक सामग्रियां आती हैं, भोजन तैयार करने के लिए उपकरण या सुविधाएं, और क्या आपको विशेष प्रशिक्षण या योग्यता वाले कर्मचारियों की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक: 320794 2
    2
    पर्यावरण का महत्व रेस्तरां का वातावरण और माहौल एक और महत्वपूर्ण कारक है जिसे सीधे चुने हुए अवधारणा से संबंधित होना चाहिए। कई आइटम प्रभाव, जैसे फर्नीचर, प्रकाश व्यवस्था, क्रॉकरी, कटलरी और चश्मा, वेटर की वर्दी, संगीत, ग्राहकों की सेवा करने का तरीका और ग्राहकों की प्रोफाइल जिस पर्यावरण का आप बनाना चाहते हैं, उसका स्पष्ट दृष्टिकोण होने से आवश्यक निर्णय लेने में मदद मिलती है। हमेशा उस वातावरण को ध्यान में रखें जो आप बनाना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक: 320794 3
    3
    ग्राहकों की सेवा के लिए योजना बनाएं अवधारणा, लक्षित दर्शक और चुने गए स्थान प्रभावित होंगे कि आप अपने भोजन की सेवा कैसे करते हैं। सेवा के तीन मुख्य प्रकार हैं: प्रति किलो (या स्वयं सेवा), एक ला कार्टे सरल और एक ला कार्टे परिष्कृत। यह तय करना महत्वपूर्ण है कि किस श्रेणी में आपका रेस्तरां फिट बैठता है यह रैंकिंग भविष्य में निर्णय लेने में मदद करेगी, क्योंकि कर्मचारी चयन और मूल्य निर्धारण में आवश्यक शर्तें।
    • रेस्तरां में प्रति किलो, लागत काफी नियंत्रित होती है और खाद्य कच्चे माल आमतौर पर सस्ता होता है आम तौर पर साधारण व्यंजन रोज़े से परोसते हैं।
    • सरल एक ला कार्टे रेस्तरां प्रति किलो और सबसे ठाठ के बीच एक मध्य जमीन हैं। वे पूर्ण सेवा और लागत प्रभावी मेनू पेश करते हैं। उनमें से कुछ बहुत अलग buffets प्रदान करते हैं
    • परिष्कृत à la carte रेस्तरां व्यंजन और सेवा की कठोर गुणवत्ता में उत्कृष्टता प्रदान करते हैं। वे रेस्तरां का सबसे महंगे प्रकार हैं - सबसे अच्छा भोजन और सबसे नमकीन कीमतों के साथ।
  • चित्र शीर्षक: 320794 4
    4
    शोध लागत यह जानना जरूरी है कि आपके नए व्यवसाय की लागत कितनी होगी। स्थानीय रेस्तरां मालिकों और व्यवसायों से बात करें किराया, बीमा और दरों के बारे में खोजें जितनी अधिक जानकारी आपके पास है, उतनी ही वित्तीय तैयारी आप कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक 320794 5
    5
    एक व्यवसाय योजना बनाओ एक नया रेस्तरां खोलते समय एक व्यापक और सटीक व्यवसाय योजना सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है वास्तव में, आपके रेस्तरां की सफलता या विफलता नियोजन पर निर्भर करती है। इसलिए, एक सुरक्षित योजना बनाने के लिए समय और अनुसंधान का निवेश करना महत्वपूर्ण है। विचार करने के लिए आइटम:
    • भोजन और पर्यावरण की उनकी अवधारणा का एक बहुत विस्तृत विवरण
    • आपके लक्षित दर्शकों का विवरण
    • आपके मेनू की एक रूपरेखा और कीमतों का अनुमान
    • यथासंभव कई वित्तीय डेटा इसमें प्रारंभिक पूंजी शामिल है (अब उपलब्ध धन और जहां से आएगा) और आपकी आय और लंबी अवधि के व्यय का अनुमान है।
    • एक विपणन योजना, अर्थात आप ग्राहकों को कैसे आकर्षित करेंगे और रेस्तरां का नाम प्रचार करेंगे।
    • अपने कर्मचारियों और कर्मचारी प्रशिक्षण योजनाओं के साथ-साथ अच्छे कर्मचारियों को रखने के लिए कैरियर की योजना की रूपरेखा भी शामिल है।
    • एक अनुभाग भी शामिल करें जिसमें आप दबाव और समस्याओं से निपटने के लिए अपनी योजनाओं की रूपरेखा करते हैं, जो एक रेस्टोएटियर - आपको - दैनिक का सामना करना होगा एक संभावित निकास रणनीति की योजना भी उपयोगी हो सकती है
  • विधि 2
    कानूनी पहलुओं की देखभाल

    चित्र 320794 6
    1
    उचित ज़ोनिंग के साथ एक स्थान चुनें। यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक पड़ोस की ज़ोनिंग विशेषताओं की खोज करें। उदाहरण के लिए, ऐसे आवासीय गलियों हैं जो वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों जैसे कि रेस्तरां के संचालन की अनुमति नहीं देते हैं इसलिए, यह देखने के लिए कि क्या रेस्तरां के लिए चुना गया स्थान इस प्रकार के व्यवसाय के संचालन की अनुमति देता है, यह जांचने के लिए शहर या उपधारा के साथ परामर्श करने योग्य है। किराए पर लेने वाले विकल्पों के बारे में संपत्ति के मालिक से बात करने से पहले यह करें
    • ज़ोनिंग कानून भी अपनी संपत्ति के स्थान का उपयोग करने का इरादा रखता है, साथ ही पुनर्निर्माण या सुधार जो आप करना चाहते हैं इसलिए, किराये के समझौते के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले चुने हुए संपत्ति के लिए विशिष्ट ज़ोनिंग कानूनों के सभी विवरणों को समझना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप रेस्तरां के अंदर एक बार की योजना बना रहे हैं, तो उन कानूनों की जांच करें जो आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र में शराब की बिक्री को विनियमित करते हैं।
  • चित्र 320794 7
    2
    स्वच्छ और संघीय, राज्य और स्थानीय सुरक्षा नियमों के अनुसार साइट को पुनर्निर्माण एक बार जब आपने यह जाँच कर लिया है कि स्थान उस क्षेत्र के भीतर है जो एक रेस्तरां को संचालित करने की अनुमति देता है, तो आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि स्थान कितना सुरक्षित है। एक शहर का वकील आपको निरीक्षण करने के लिए आवश्यक सभी सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने के बारे में मार्गदर्शन कर सकता है। रसोई में आग-लड़ प्रणाली के अतिरिक्त, एक रेस्तरां के रूप में कार्य करने के लिए भवन को सामान्य और विशिष्ट सुरक्षा मानकों के अनुरूप होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक: 320794 8
    3
    अपने व्यापार को पंजीकृत करें सभी रेस्तरां से एक लाइसेंस आवश्यक है वह आपको जनता के लिए अपने व्यवसाय के दरवाजे खोलने की अनुमति देता है। यह लाइसेंस नगर पालिका की स्वच्छता निगरानी और राज्य द्वारा प्रदान किया गया है।
    • बोर्ड ऑफ ट्रेड पर अपने व्यापार के पंजीकरण की आवश्यकता है छोटे और लघु उद्यमों के मामले में कुछ फीस से छुटकारा पाने में यह उपयोगी हो सकता है।
    • ऑपरेटिंग लाइसेंस प्राप्त करने के बाद, आपको नगर निगम ब्यूरो ऑफ सप्लाई से सैनिटरी नियंत्रण पुस्तिका का अनुरोध करना होगा।
  • चित्र शीर्षक: 320794 9
    4
    सुविधाओं के सभी आवश्यक पहलुओं का ख्याल रखना। लाइसेंस प्राप्त करने के लिए, स्वच्छता निगरानी द्वारा आवश्यक न्यूनतम शर्तों को पूरा करना आवश्यक है:
    • सामान प्राप्त करने और भंडारण के लिए स्वतंत्र क्षेत्र - भोजन की तैयारी के लिए दूसरा और रसोई घर के बर्तनों की स्वच्छता और भंडारण के लिए दूसरा।
    • कर्मचारियों के लिए शौचालय और जनता के लिए अन्य, सभी सेक्स-
    • विशेष वॉशबेसिन-
    • सभी क्षेत्रों और सुविधाओं को चिकनी, निविड़ अंधकार और हल्के रंग की सामग्री के साथ खड़ा होना चाहिए।
    • अच्छा वेंटिलेशन के साथ पर्यावरण
  • चित्र शीर्षक 320794 10
    5
    स्वच्छता निगरानी के पर्यवेक्षक को आमंत्रित करें। दरवाजे खोलने से पहले, एक नए रेस्तरां को एक निरीक्षण से गुजरना होगा। रेस्टोरेंट खोलने से कम से कम 30 दिन पहले सेनेटरी निगरानी से संपर्क करें। यात्रा के दौरान, निरीक्षक उपकरण और खाद्य भंडारण की जांच करेगा।
    • यह कर्मचारियों के लिए काम की ताकत की जांच करेगा, पीने योग्य पानी (अनिवार्य पानी के बक्से), कीट नियंत्रण, व्यक्तिगत स्वच्छता और कर्मचारियों के मानकीकरण और पर्यावरणीय स्वच्छता के उपयोग के लिए होगा।
    • ये भी जांच की जाएगी कि जो लोग सीधे भोजन का प्रबंधन करते हैं, वे अच्छे उत्पादन, संचालन और सेवा प्रथाओं के मैनुअल का पालन करते हैं, और क्या मानकीकृत ऑपरेटिंग प्रक्रिया है।
  • विधि 3
    वित्तपोषण सुरक्षित करना

    चित्र शीर्षक: 320794 11
    1
    देखें संसाधन क्या उपलब्ध हैं। इस समय आपकी परिसंपत्तियां उपलब्ध हैं जांचें - आपके विचार से कहीं ज्यादा हो सकता है। अपनी बचत और सेवानिवृत्ति निधि और रियल एस्टेट, वाहन या अन्य सामान जैसे किसी भी नेट वर्थ की जांच करें, जो पहले किए गए निवेश के अलावा इन सभी परिसंपत्तियों को बेचने या ऋण पर संपार्श्विक के रूप में उनका उपयोग करना संभव हो सकता है। इस संबंध में निर्देशित होने के लिए क्रेडिट बैंक या सेब्रे के बारे में भी अपने बैंक मैनेजर से बात करना अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक: 320794 12
    2
    निजी बैंकों के ऋण"यह माना जाने वाला आखिरी विकल्प होना चाहिए, क्योंकि ब्राजील की ब्याज दरें और बैंक दर दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। इसके अलावा, ऋण देने के लिए वित्तीय एजेंटों द्वारा आवश्यक गारंटीएं कई हैं
    • अंतर्निहित जोखिम कारक ऑपरेशन के 1 वर्ष पूरा करने से पहले देश में अधिकांश रेस्तरां खुले हैं, कई बैंक उधार देने के लिए अनिच्छुक हैं। इसका सबसे बुरा यह है कि दिवालिया होने के बावजूद, उद्यमी अंत में साल के लिए बड़े कर्ज से फंस जाता है।
    • पिरेमेरा यात्रा के उद्यमियों के खिलाफ पूर्वाग्रह वे अक्सर संदेह और बैंक अविश्वास का सामना करते हैं संस्थान रेस्तरां के मालिकों को पसंद करते हैं जो पिछले उद्यमों से सफल साबित हो सकते हैं।
    • अस्वीकृति की संभावना कई लोगों को पहली बार ऋण के लिए आवेदन करने से इनकार कर दिया जाता है लेकिन अगर आप प्रत्येक नए प्रयास और जारी रहने के साथ तर्क सुधारते हैं, तो आपको उस ऋण के साथ पुरस्कृत किया जा सकता है जो आपको जरूरी है।
  • चित्र शीर्षक 320794 13
    3
    मदद के लिए मित्रों और परिवार से पूछें एक बार जब आप पहले ही अपनी इक्विटी को पेंसिल की नोक में डाल देते हैं, तो मदद के लिए। लेकिन याद रखें कि आपके पास के लोगों के लिए उधार लेने की राशि बहुत जटिल परिस्थितियों में परिणाम कर सकते हैं एक लिखित अनुबंध करें और सुनिश्चित करें कि वे उद्यम में शामिल जोखिमों से अवगत हैं।
  • चित्र शीर्षक 320794 14
    4



    पार्टनर ढूंढें प्रारंभिक पूंजी और विभाजित व्यवसायिक जिम्मेदारियों को प्राप्त करने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है। आदर्श प्रोफ़ाइल वह है जो रेस्तरां में निवेश कर सकता है, लेकिन दिन-प्रतिदिन के कारोबार में शामिल होना नहीं चाहता है। किसी भी मामले में, एक लिखित समझौता करें, जो स्पष्ट और पारदर्शी है। और अपने साथी को ध्यान से चुन लें, अगर यह परिवार में कोई है
  • 5
    सरकारी धन का लाभ उठाएं यह BNDES या SEBRAE की वेबसाइट पर जाने योग्य है - उसने FAMPE (माइक्रो और लघु व्यवसाय गारंटी फंड) बनाया है एफएएमपीई के साथ, मान्यताप्राप्त बैंकों से ऋण प्राप्त करना आसान है: बैंको डी ब्राजील, बैंको दा एमेजोनिया, कैएक्स एकोोनमीका संघीय और एग्निया डी फोमेंटो डे गोआस।
  • विधि 4
    आपूर्तियाँ जोड़ना

    चित्र शीर्षक: 320794 16
    1
    क्षेत्र विक्रेताओं से संपर्क करें विश्वसनीय खाद्य वितरक आपके व्यवसाय की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा हैं एक चुनें जो गुणवत्ता वाले उत्पादों और शीघ्र वितरण को बचाता है।
    • आप cozinhaprofissional.com.br पर इंटरनेट के माध्यम से वितरकों को पा सकते हैं।
    • उस क्षेत्र के अन्य रेस्तरां से पूछें जहां वे उत्पाद उपयोग करते हैं। वितरकों पर सलाह और सलाह के लिए पूछें
  • चित्र का शीर्षक 320794 17
    2
    स्थानीय उत्पादकों से संपर्क करें उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करने वाले रेस्तरां और स्थानीय उत्पाद अधिक से अधिक प्रसिद्ध हो रहे हैं स्थानीय उत्पादकों और वितरकों पर चर्चा करें और थोक खरीद के बारे में बात करें किसान और किसान सबसे ताज़ी मांस, डेयरी उत्पाद और संभावित सब्जियां प्रदान कर सकते हैं। एक स्थानीय निर्माता, जैसे कि पास के उच्च गुणवत्ता वाले बेकरी, बड़ी मात्रा में ब्रेड और अन्य व्यंजनों की आपूर्ति कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक: 320794 18
    3
    मूल्य खोज करें इससे पहले कि आप जानते हैं कि वे बाजार में तीव्रता के लिए कितना चार्ज कर रहे हैं, खाद्य आपूर्तिकर्ताओं के साथ किसी भी अनुबंध पर हस्ताक्षर न करें। एक अच्छा सौदा का मतलब यह नहीं है कि आपूर्तिकर्ता का चयन करना जो सबसे कम कीमतों की पेशकश करता है
    • निर्देशों की तलाश करें और उन अन्य रेस्तरां से संपर्क करें, जो पहले से किसी विशेष विक्रेता के साथ काम कर चुके हैं।
    • भोजन विनिर्देशों, डिलीवरी के समय और भुगतान शर्तों के विवरण की बातचीत करें एक विक्रेता का चयन करना जिसके साथ आप एक अच्छे कामकाजी संबंध विकसित कर सकते हैं लंबे समय में बहुत मददगार हो सकता है।
  • चित्र का शीर्षक 320 9 4 9
    4
    कर्मचारियों को किराया किसी भी रेस्तरां की सफलता के लिए एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारी पेशेवर रवैया आवश्यक है। काम पर रखने से पहले, तय करें कि कितने कर्मचारियों की आवश्यकता होगी, प्रत्येक फ़ंक्शन का विवरण और मजदूरी की परिभाषा। प्रत्येक उम्मीदवार को सावधानीपूर्वक और सावधानी से जांचें, भले ही आपके उम्मीद की तुलना में अधिक समय लग जाए। थोड़ी अधिक समय लेना और सही लोगों को चुनना चाहिए, क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि वे रेस्तरां के भीतर प्रत्येक की भूमिका को उनकी उम्मीदों से परे समझें। आपको किराया करने की आवश्यकता होगी:
    • एक प्रबंधक अपने रेस्तरां के लिए सही प्रबंधक चुनना सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है। एक अच्छे प्रबंधक के पास काफी अनुभव होना चाहिए (अधिमानतः आपके जैसे रेस्तरां में), उत्कृष्ट नेतृत्व और एक सफल रेस्तरां चलाने में शामिल प्रक्रियाओं का संपूर्ण ज्ञान इसके अलावा, उन्हें आपके समान मूल्यों को साझा करना चाहिए और अपने रेस्तरां के शैली और व्यक्तित्व के बारे में ईमानदारी से उत्साहित होना चाहिए।
    • रसोइयों। एक रेस्तरां एक स्वादिष्ट भोजन के बिना कुछ भी नहीं है तो आप जो सबसे अच्छी रसोइये खरीद सकते हैं वह आपकी प्राथमिकता है। स्थानीय खाना पकाने वाले विद्यालय नौकरी लीड्स और विज्ञापनों के साथ मदद कर सकते हैं अपने रेस्तरां के आकार के आधार पर, यह संभावना है कि आपको शुरू करने के लिए कम से कम तीन रसोइयों की आवश्यकता होगी, उनमें से एक अंशकालिक काम कर रहा है। रसोई में उत्कृष्ट हाथों के अलावा, रसोइड्स को भर्ती करते समय, देखें कि क्या वे लगातार (अर्थात, वे हमेशा एक ही परिणाम देते हैं) और छोटे विवरणों पर ध्यान दें।
    • वेटर। वे लोग हैं जो सबसे अधिक ग्राहक के साथ बातचीत करेंगे। इसलिए उन्हें मित्रतापूर्ण, सक्षम, बहुमुखी, और दबाव में अच्छी तरह से काम करने में सक्षम होना चाहिए। हर नए वेटर को प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक होगा, भले ही उसका अनुभव हो, भले ही वह इस प्रकार की अनूठी शैली को प्रतिबिंबित करे आपके रेस्टोरेंट।
    • यह निर्धारित करने के लिए कि आपको कितने कर्मचारियों की ज़रूरत होगी, रेस्तरां में टेबल, कुर्सियां, काउंटर और बेंच की संख्या को ध्यान में रखें। सबसे व्यस्त घंटे के बारे में सोचो और जांचें कि क्या इन समय में पर्याप्त कर्मचारी हैं। इसके अलावा अपने बजट पर विचार करें क्योंकि यह उन लोगों की संख्या निर्धारित करेगा जो कि काम पर रखा जा सकता है और उनके संबंधित वेतन।
  • विधि 5
    ग्राहकों को आकर्षित करना

    चित्र शीर्षक 320794 20
    1
    अपने लक्ष्य दर्शकों को जानें ध्यान रखें कि 100% बाजार को खुश करने के लिए असंभव है। आप एक ही समय में हर किसी को खुश नहीं कर सकते। अपने लक्ष्य दर्शकों पर ध्यान दें उनकी जरूरतों की पहचान करें और उनसे मिलने के लिए सबसे अच्छा करिए। दर्शकों के कुछ उदाहरण हैं:
    • किशोरावस्था, छात्रों और सामान्य रूप से युवा लोग यह एक बड़े और विविध श्रोता हैं। इस सेगमेंट में नाश्ता और फास्ट फूड की पेशकश करने वाले स्थान सबसे लोकप्रिय हैं।
    • बच्चों के साथ परिवार सस्ती दरों और छोटे लोगों के लिए एक आकर्षक माहौल दो महत्वपूर्ण कारक हैं मेन्यू को वयस्कों और बच्चों दोनों के लिए अपील करना चाहिए
    • पहले से ही बड़े हो गए बच्चों के साथ जोड़े वे अधिक आय रखते हैं और आमतौर पर अधिक महंगे रेस्तरां में जाते हैं वे कीमतों के बारे में कम देखभाल करते हैं और सेवा और भोजन की उत्कृष्टता को और महत्व देते हैं। इस दर्शकों को आकर्षित करने के लिए, एक सुरुचिपूर्ण और परिष्कृत वातावरण में निवेश करें।
    • शाकाहारियों। रेस्टोरेंट जो मांस नहीं खाते हैं (यहां तक ​​कि जो लोग मछली या डेयरी नहीं खाते हैं) ताकत प्राप्त कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक: 320794 21
    2
    शैली में प्रीमियर की योजना बनाएं अपने रेस्तरां के लिए मीडिया का ध्यान आकर्षित करने का आपका यह अवसर है लागत के बावजूद, शुरुआत में खर्च किए गए धन हर पैसा लायक होगा यदि रेस्तरां को जाना जाना चाहिए। एक सफल शुरुआत के लिए समय और नियोजन की आवश्यकता होती है, इसलिए तिथि को अच्छी तरह से पहले से चुनें और स्थानीय विज्ञापनदाता को रिहाई में मदद करने पर भर्ती करने पर विचार करें। यहां कुछ ऐसे सुझाव दिए गए हैं जो इस प्रयास में आपकी सहायता कर सकते हैं:
    • फोटोग्राफर किराया यह देखने के लिए जांचें कि क्या किसी को उनकी शुरुआत के दिन फोटो कैसे लेना है। यह आपको अपने रेस्तरां पर रिपोर्ट करने में रुचि रखने वाले पत्रकारों के लिए तैयार किए गए फ़ोटो देगा। याद रखें कि प्रीमियर के बाद आने वाली मीडिया मीडिया के रूप में महत्वपूर्ण है जो जनता को प्रीमियर के बारे में बताती है अपने जनसंपर्क प्रयासों को एक तरफ न छोड़ें, क्योंकि आपके बड़े ब्रेकआउट पहले ही पारित हो चुके हैं।
    • एक साक्षात्कारकर्ता को आमंत्रित करें यदि आप अपने भोजन की गुणवत्ता की गुणवत्ता पर भरोसा करते हैं, तो भव्य उद्घाटन के लिए एक गैस्ट्रोनॉमिक आलोचक आमंत्रित करें। यह कुछ ध्यान देने का एक गारंटीकृत तरीका है, हालांकि इसमें जोखिम है कि मूल्यांकन नकारात्मक होगा।
    • एक स्थानीय सेलिब्रिटी को आमंत्रित करें आप एक स्थानीय राजनीतिज्ञ, टीवी प्रस्तोता या किसी अन्य सेलिब्रिटी हो सकते हैं जो अपने बड़े ब्रेक पर जाना चाहता है। इस तरह आप मीडिया के ध्यान को पकड़ने में सक्षम होने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • अपने ग्राहकों को प्राप्त करने और मनोरंजन करने के लिए जानें। यह एक लाइव बैंड, डीजे या डांस कॉन्सर्टस हो सकता है। अपने ग्राहकों पर स्थायी प्रभाव बनाने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक: 320794 22
    3
    उपलब्ध मीडिया का अधिकतम लाभ उठाएं स्थानीय समाचार पत्रों, पत्रिकाओं और रेडियो स्टेशनों से संपर्क करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या वे आपके रेस्तरां और महान प्रीमियर के बारे में एक लेख करने में रुचि रखते हैं आप यह भी एक लेख लिख सकते हैं कि आपके जैसे रेस्तरां से समुदाय को लाभ क्यों मिलता है
  • चित्र शीर्षक: 320794 23
    4
    सामाजिक मीडिया में प्रस्ताव प्रोत्साहन फेसबुक, ट्विटर, फोरस्क्वेयर, ऑर्कुट, यालप और अन्य साइटें मौजूदा पीढ़ी के शब्द-मुंह विज्ञापन प्रसारित करने के तरीके हैं। सामाजिक मीडिया को बढ़ावा देना में शामिल हैं:
    • रेस्तरां में रहने वाले ग्राहकों के लिए नि: शुल्क पेय
    • अगले ग्राहकों के खाते पर 10% छूट दें, जो किसी विशेष सोशल मीडिया पर अपनी राय पोस्ट करते हैं।
    • उन ग्राहकों के लिए निःशुल्क मिठाई जो फेसबुक पर पोस्ट करते हैं जो अपने रेस्तरां में खा रहे हैं
  • चित्र शीर्षक 320794 24
    5
    एक आकर्षक लोगो बनाएं यह भी मेनू को देखने से पहले ग्राहकों को मुंहतोड़ करना चाहिए। एक लोगो बनाएं जो नेत्रहीन आकर्षक है और एक ही समय में ग्राहकों को अपने रेस्तरां को गुणवत्ता वाले भोजन और महान सेवाओं के साथ जोड़ते हैं।
  • विधि 6
    नहीं शटल रुको लटका

    चित्र शीर्षक: 320794 25
    1
    कानूनी मामलों को अद्यतित रखें सभी कानूनी व्यावसायिक मुद्दों को आज तक बनाए रखना महत्वपूर्ण है यदि प्रवर्तन हमलों और आपके पास सभी अप-टू-डेट लाइसेंसिंग नहीं हैं, तो आपको भारी जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है या यहां तक ​​कि स्थापना बंद भी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक: 320794 26
    2
    लेखांकन की अच्छी देखभाल करें किसी व्यवसाय की सफलता की कुंजी सरल है: लाभ रेस्तरां को जीवित रहने के लिए लाभ होना चाहिए, और इसके लिए, रेस्तरां के मालिकों, कर्मचारियों और प्रबंधकों को नुकसान कम करने और मुनाफे का अनुकूलन करने के लिए नकदी प्रवाह के रूप में लेखांकन की मूलभूतताओं का थोड़ा पता होना चाहिए। अपने नकदी प्रवाह को नियंत्रित करने और दीर्घकालिक लाभ में जारी रखने वाला व्यवसाय रखने के लिए अपने वित्तीय का सख्त रिकॉर्ड रखना जरूरी है।
  • चित्र शीर्षक 320794 27
    3
    अपने कर्मचारियों और ग्राहकों को सुनने के लिए जानें आप हमेशा रेस्तरां की दुनिया में सुधार कर सकते हैं दोनों क्लाइंट और कर्मचारियों को सुनना एक शानदार तरीका है यह जानने के लिए कि आप कहां मार रहे हैं और कौन से अंक सुधार किए जा सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि वेटर ग्राहकों को पूछ रहे हैं कि भोजन संतोषजनक है - यह न सिर्फ उनकी राय पाने के लिए बल्कि गुणवत्ता सेवा प्रदान करने के लिए भी कार्य करता है।
    • गैस्ट्रमनीको ब्लॉग को देखें वहां वे कई रेस्तरां की समीक्षा करते हैं अपने रेस्तरां पर जाने के लिए ब्लॉग लेखकों को आमंत्रित करें।
    • कर्मचारियों की राय सुनना हर किसी के लिए एक बेहतर कामकाजी माहौल बनाने में मदद करता है। संतोषी कर्मचारी बेहतर सेवाएं और वफादारी प्रदान करते हैं (यानी, वे आपके लिए काम करने में और अधिक समय बिताते हैं, क्योंकि खराब वातावरण के विपरीत जहां कोई भी 3 महीने से अधिक समय तक रहता है)। यह संतुष्ट ग्राहकों में अनुवाद!
  • युक्तियाँ

    • मौसम के अनुसार भिन्न होने वाले एक मेनू का प्रयास करें तो आप सबसे ताज़ी, सबसे चैनदार और सबसे उच्च मूल्य वाली सामग्री के साथ काम कर सकते हैं इसका मतलब बेहतर और सस्ता भोजन है
    • पूर्व-पकाया या जमी खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें हर अब और फिर कोई रास्ता नहीं है, लेकिन लागत और स्वाद इसके लिए तैयार नहीं हैं। इसका उद्देश्य कम कीमत पर ताजा और स्वादिष्ट भोजन प्रदान करना चाहिए।

    चेतावनी

    • अधिकांश रेस्तरां एक वर्ष पूरा करने से पहले अपने दरवाजे बंद करते हैं यह एक रोमांचक और पुरस्कृत प्रयास हो सकता है, लेकिन यह काफी जोखिम भरा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com