IhsAdke.com

कैसे निकाल दिया जाना चाहिए

आपका बॉस आपको अपने कार्यालय में बुलाता है, दरवाजा बंद कर देता है और कहता है, "... हम इस काम में आपके प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं, तो हम आपको नीचे बिछा रहे हैं। अपने डेस्क को साफ करें और अपने निकास साक्षात्कार और अंतिम भुगतान के लिए एचआर को रिपोर्ट करें। "अपनी गरिमा को संरक्षित करके इस स्थिति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

चरणों

चित्र शीर्षक से सुशोभित होना चरण 1
1
सदमे से उबरने के लिए एक मिनट (या पांच) लो और फिर से काम करने के लिए अपना मस्तिष्क लगाओ। सांस लेते हैं। यदि आपको रोने की तरह महसूस होता है, तो आगे बढ़ो - यह स्थिति को बदलने नहीं जा रहा है, लेकिन आप भावनाओं को छुट्टी दे सकते हैं, तो इससे बेहतर व्यवहार करने में आपकी सहायता करेगा।
  • चित्र शीर्षक से सुशोभित होना चरण 2 होना चाहिए
    2
    इसके बारे में सही तरीके से सोचें आपकी पहली आवेग यह हो सकता है कि आप एक खराब कर्मचारी, एक बुरे व्यक्ति या पूर्ण विफल हो, लेकिन यह सिर्फ आतंक बोलने वाला है। इसके बजाय, अपने आप से कहो, "मैं एक नौकरी में थी जो मेरे लिए नहीं थी।" यह महत्वपूर्ण है - यह नौकरी की गलती नहीं है, तुम्हारा नहीं - यह आपके और काम का संयोजन है जो बाहर काम नहीं कर रहा है। इसलिए आपको शर्म महसूस न करें। नौकरी के गलत होने के लिए लाखों कारण हैं, और उनमें से कोई भी 100% आपकी गलती नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से सुशोभित होना चरण 3
    3
    निर्णय को उलटने की कोशिश करने से बचें आप एक और अवसर के लिए पूछने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन आपको उस आग्रह से विरोध करना चाहिए। फैसला किया गया है और लगभग हमेशा अपरिवर्तनीय है माफ़ कीजिए, केवल आपकी सौदेबाजी की शक्ति कमजोर होती है
  • शीर्षक से चित्रित किया गया छापे चरण 4
    4
    अपनी समाप्ति की शर्तों का वार्तालाप करें आपका नियोक्ता इसे आसानी से करना चाहता है, ताकि क्रूरता और कानूनी समस्याओं के लिए प्रतिष्ठा प्राप्त न करें। तो यहाँ कुछ चीजें हैं जिनके लिए आप से पूछना चाहिए:
    • नियोक्ता के साथ एक समझौता करें कि जब कोई आपके से रेफ़रल के लिए पूछता है तो यह कैसे प्रतिक्रिया करेगा सबसे सुरक्षित विकल्प कहने के लिए है, "हां, वह उस समय के दौरान यहां कार्यरत था और हमारी नीति प्रदर्शन पर चर्चा नहीं कर रही है।"
    • एक उदार रद्दीकरण भुगतान के लिए पूछें। नकदी में अपने सभी शेष अवकाश के समय के लिए पूछें, और अधिकतम विच्छेद वेतन के लिए पूछें जो आपको लगता है कि आप प्राप्त कर सकते हैं - एक से तीन महीने के बराबर राशि। संभवतया जितना आप पूछें उतना अधिक नहीं मिलेगा, लेकिन बातचीत के लिए यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
    • नियोक्ता से कुछ समय के लिए बीमा पॉलिसी रखने के लिए कहें। आप एक स्वास्थ्य बीमा के हकदार हैं, लेकिन यह महंगा है, और यदि आप अपने नियोक्ता के योगदान के साथ थोड़ी देर के लिए जारी रख सकते हैं तो यह बेहतर होगा
    • एक नई नौकरी खोजने में मदद के लिए पूछें कुछ नियोक्ता एक "outplacement" कंपनी (मानव संसाधन प्रबंधन तकनीक रखी बंद कार्यकर्ताओं का समर्थन करना है कि), तो आपको एक नया काम के लिए यदि नहीं लग रहे हैं, पूछने में मदद मिलेगी के साथ कनेक्ट करेगा। "आप कुछ सुझाव दे सकते हैं कंपनी जो उस स्थिति के लिए लोगों को भर्ती कर रहे हैं? ", उनके अच्छे कनेक्शन हो सकते हैं



  • चित्र शीर्षक से सुशोभित किया गया चरण 5
    5
    गरिमा के साथ बाहर निकलो दिन के अंत तक इंतजार न करें - अपने डेस्क को साफ करें और तुरंत छोड़ दें। यदि लोग अलविदा कहने को रोकते हैं, तो कृपया उनका धन्यवाद करें, लेकिन हॉलहुड को लोगों से न कहें कि आपके साथ क्या हुआ। कभी भी, कभी भी अपने मालिक या कंपनी का बुरा नहीं बोलना - खराब रिश्ते से आपको भविष्य में नुकसान होगा।
  • चित्रित किया गया शीर्षक छापी हुई छापे चरण 6
    6
    अपने परिवार को तुरंत बताएं यहां तक ​​कि अगर आपको चौंक गया और शर्म आ रही है, तो अपने परिवार को बताएं कि क्या हुआ और इस पर चर्चा करें कि परिवार में आपको इसे कैसे संभालना चाहिए। यद्यपि वे लंबे समय से चकित और निराश होंगे, यह उनकी चिंता को एक साथ प्रतिक्रिया करने के लिए शुरू कर देगा।
  • चित्र शीर्षक से छुटकारा दिलाने चरण 7
    7
    खुद को प्रतिबिंब का एक क्षण दें आप बाहर जाने के लिए और अगले दिन एक नई नौकरी की तलाश करने के लिए परीक्षा लेंगे, लेकिन आपको अपने सिर को शर्म और आतंक लेने और स्पष्ट रूप से सोचना शुरू करने के लिए खुद को समय देने के लिए समय देना होगा। इसलिए एक या दो सप्ताह का समय सीमा निर्धारित करें और अपने और अपने परिवार की देखभाल करने पर ध्यान केंद्रित करें
  • पिक्चर शीर्षक से छुटकारा दिलाने के चरण 8
    8
    एहसास है कि यह सड़क का अंत नहीं है यद्यपि यह मुश्किल है, आपको अंत के बारे में सोचने से रोकना होगा, और इसके बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए कि आपको बेहतर स्थिति में ले जाया जा सकता है। यह निश्चित रूप से मजेदार नहीं है, लेकिन यह एक अवसर में बदल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • तय करने के लिए समय लें कि क्या आप एक ही क्षेत्र में जारी रखना चाहते हैं या यदि आप कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं
    • आपका फ़ोन संभवत: कुछ दिनों के लिए अपने सभी दोस्तों और पूर्व सहकर्मियों से आपके लिए सुनने के लिए लगातार फोन करेगा। हर किसी से बात करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें किसी दोस्त को एक संदेश भेजें कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं और आराम करने के लिए समय लेते हैं और आप कुछ दिनों, सप्ताह, महीनों में कुछ भी वापस कॉल करेंगे
    • सुनिश्चित करें कि आप एक न-प्रतियोगिता या अन्य अनुबंध के साथ नहीं फंसेंगे और आप कहीं भी रोजगार की तलाश करने के लिए स्वतंत्र हैं। यदि वे आपको एक गैर-प्रतिस्पर्धा समझौता या कुछ और में लॉक करने का प्रयास करते हैं, तो आपको क्षतिपूर्ति प्राप्त करना चाहिए।
    • जिम्मेदार रहें जब आप घर जाते हैं, रद्द करें जो आवश्यक नहीं है और उस धन की गणना करने का प्रयास करें जो आपके पास है। एक वित्तीय योजना बनाओ और आपको कम तनाव मिलेगा और आपको मिल रही पहली नौकरी पर कूदने की संभावना कम होगी।
    • कुछ का दावा है नियम और अप्रिय है: यदि आप अपने समाप्ति के लिए कारणों के बारे में बात नहीं कर सकते, तो आप उसकी समाप्ति के मामले पर चर्चा नहीं कर सकते, आप कंपनी या प्रबंधन के नकारात्मक नहीं बोल सकता, आप में से एक प्रतियोगी या शेयर जानकारी के लिए काम नहीं कर सकता उनके साथ कंपनी, बस कुछ ही नाम के लिए यदि आप अपने समापन की शर्तों का उल्लंघन करते हैं, तो वे दावा वापस ले सकते हैं या आप पर मुकदमा कर सकते हैं। इसे आसान ले लो और इसके बारे में बहस मत करो ताकि आप संभावना न लें।
    • कंपनी द्वारा दिए गए सभी चीजों के लिए पूछें लिखित में.
    • आमतौर पर, आपको सूचित किया जा रहा है कि आपको निकाल दिया जा रहा है, उसके बाद कंप्यूटर या फ़ाइलों तक पहुंचने की अनुमति नहीं दी जाएगी। तो (जब से आप इसे पढ़ रहे हैं, शायद, निकाल दिया जाने से पहले), आज जब आप किसी काम के लिए काम करते हैं, और नियमित रूप से जाते हैं:
      • अपने काम के कंप्यूटर पर अपने व्यक्तिगत (काम नहीं) ईमेल को भेजें, जिसे आप निकाल दिए जाने के बाद चाहते हैं: व्यक्तिगत ईमेल, काम के नमूने, आपके सहकर्मी की कुकी नुस्खा, जो है। इसे अपने कार्य खाते से न भेजें - अपने व्यक्तिगत खाते तक पहुंचें और उसका इस्तेमाल करें।
      • फाइलों में कुछ भी कॉपी करें जिन्हें आप निकालकर (काम, संपर्क, आदि के नमूने) के बाद करना चाहते हैं और उन्हें घर ले जाएं।

    चेतावनी

    • घर जाओ, एक सूटकेस पैक मत करो, और शहर से बाहर निकलना। उनकी समस्याओं को भागने केवल बातें बदतर बना देता है, न केवल कि, लेकिन अच्छे कारण के बिना एक अलग शहर के काम करने के लिए एक नवागंतुक (उदाहरण, नौकरी हस्तांतरण के लिए, परिवार के सदस्यों स्थानांतरित कर दिया गया, प्राकृतिक आपदा, बर्खास्तगी, आदि ।) सभी नियोक्ताओं के लिए एक लाल झंडा है इसके बजाय, अपने को फिर से शुरू करने और इसे वेबसाइटों पर पोस्ट करके और संभावित नौकरियों से संपर्क करके कार्रवाई करें।
    • अपने पूर्व सहकर्मियों को कॉल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और कंपनी या प्रबंधन के बारे में शिकायत करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com