IhsAdke.com

कैसे अपनी खुद की नौकरी के लिए पुनः प्राप्त करने के लिए

कई कारण हैं कि आपको अपनी नौकरी के लिए फिर से आवेदन क्यों करना पड़ सकता है कुछ कंपनियों को कर्मचारियों को कानूनी कारणों से ऐसा करने की आवश्यकता होती है, विभागीय परिवर्तन करने या विलय या अधिग्रहण के परिणामस्वरूप जो भी कारण से आपको अपनी नौकरी के लिए फिर से आवेदन करना है, समझें कि यह भावनात्मक रूप से मुश्किल हो सकता है, चाहे आप कंपनी में कितने स्तर पर हों इस प्रक्रिया को पूरा करने में आपकी मदद करने और अपनी नौकरी रखने का अधिक मौका है, इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
आंतरिक प्रक्रिया को सही ढंग से चलाना

अपनी खुद की नौकरी के लिए पुन: नामित चित्र स्टेप 1
1
अपने अनुभव को हाइलाइट करने के लिए अपना फिर से शुरू करें अपडेट करें आपके कंपनी को भेजे गए अंतिम पुनरारंभ में आपकी वर्तमान स्थिति शामिल नहीं है कागज पर अच्छी लगन बनाने के लिए और कंपनी को अपना मूल्य दिखाने के लिए इस अनुभव को अपने पुनरारंभ में जोड़ना महत्वपूर्ण है
  • अपने मूल कर्तव्यों और उपलब्धियों को जोड़ने के लिए मत भूलना, किसी भी मात्रात्मक परिणाम सहित।
  • उदाहरण के लिए, "30% की त्रुटियों को कम करने के लिए नई ट्रैकिंग सिस्टम लागू किया गया है।"
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए दोबारा रिप्ली नामांकित चित्र चरण 2
    2
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पर विचार किया जाएगा, अपना फिर से शुरू और / या आवेदन सबमिट करें। पर कैसे आपकी कंपनी भर्ती प्रक्रिया संभालती है निर्भर करता है, आप अपने काम के लिए अपने को फिर से शुरू प्रस्तुत करने और / या एक आवेदन पत्र (ऑनलाइन या कागज) को भर कर के लिए आवेदन करना पड़ सकता है।
    • जो भी मामला है, उसकी पूर्णता में सभी आवश्यकताओं को पूरा करना महत्वपूर्ण है
    • इसका अर्थ सभी सवालों के जवाब देने और सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करना है।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए पुन: नामित चित्र 3
    3
    एक साक्षात्कार की प्रतीक्षा करें एक बार जब आप आवेदन प्रक्रिया का पालन करते हैं, तब तक इंतजार करने का समय है जब तक आपको नौकरी साक्षात्कार के लिए नहीं कहा जाता है अभी रोगी होना महत्वपूर्ण है। जो कोई भी इस प्रक्रिया का कार्य करता है उसे बहुत अधिक काम है, और उन्हें एक साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को कॉल करने से पहले सभी विवरण जानना होगा।
    • अगर आप अपने संभव साक्षात्कार के बारे में पूछ रहे हैं तो यह अनुकूल नहीं होगा
  • विधि 2
    साक्षात्कार प्रक्रिया को गंभीरता से लेना

    अपनी खुद की नौकरी के लिए पुन: नामित चित्र 4
    1
    मान लें कि आपको फिर से काम पर रखा जाएगा। आपको इस स्थिति को गंभीरता से लेना चाहिए! सिर्फ इसलिए कि आपके पास पहले से ही काम है और आपको लगता है कि आपको एक अच्छा काम करने का मतलब यह नहीं है कि कंपनी इसे रखेगी। इस प्रक्रिया के दौरान, कंपनी को उस व्यक्ति को किराए पर लेना चाहते हैं, जिसकी वह मानती है कि काम के लिए सबसे उपयुक्त है या उसका काम खत्म करने के लिए।
    • इस प्रक्रिया को गंभीरता से लेने के लिए पहला कदम यह नहीं मानता है कि आप आसानी से पुनर्स्थापित होंगे।
    • यदि आप यह नहीं मानते कि नौकरी "तुम्हारा है," तो आप इस प्रक्रिया का पालन करने के इच्छुक होंगे और अपनी नौकरी से स्वेच्छा से प्रतिस्पर्धा करेंगे।
    • यदि आप इस प्रक्रिया को गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो आप अपना काम खोने का जोखिम चला सकते हैं।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए पुन: नामित चित्र का शीर्षक चरण 5
    2
    पेशेवर रहें और सर्वोत्तम साक्षात्कार प्रथाओं का पालन करें पेशेवर रहना और प्रक्रिया का इलाज करना महत्वपूर्ण है जैसे कि आप एक नई कंपनी के लिए आवेदन कर रहे थे यह मुश्किल है, तो आप व्यक्ति जो आपका इंटरव्यू होगा जानते हो सकता है लेकिन सच यह है कि तुम वहाँ उसे प्रभावित, उसे क्यों आप पहली बार में काम पर रखा गया के बारे में याद दिलाता है और जब तक इस स्थिति में उनकी सफलता का वर्णन कर रहे हैं वर्तमान क्षण
    • सबसे अच्छा साक्षात्कार व्यवहार का पालन करें, कैसे एक पेशेवर तरीके से पोशाक के लिए, हमेशा अपने चेहरे पर एक मुस्कान है, एक मजबूत हाथ मिलाना प्रदान करते हैं सक्रिय रूप से साक्षात्कारकर्ता सुनने के लिए, अपने को फिर से शुरू की एक प्रति लेने के लिए और खुद के बारे में बात करने के लिए तैयार करते हैं (नौकरी कार्य , उपलब्धियां, कौशल, ज्ञान, ताकत और रोजगार में जारी रखने की इच्छा)।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए पुन: नामित चित्र शीर्षक 6
    3



    ईमानदारी के साथ अपने दिन-प्रतिदिन कर्तव्यों को समझाओ नौकरी विवरण में जो लिखा है उसके मुकाबले आपको यह समझाना पड़ सकता है कि वास्तव में आप दिन के दौरान क्या करते हैं। कभी-कभी ये दो बहुत अलग चीजें हैं और साक्षात्कारकर्ता आप जिन कार्यों के बिना औपचारिक दस्तावेज के बिना प्रदर्शन कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आपकी नौकरी सॉफ्टवेयर उपयोगकर्ताओं से शिकायतों, समस्याओं और तकनीकी समस्याओं को प्राप्त करने के लिए हो सकती है। जानकारी प्राप्त करने के बाद, आप जिम्मेदार तकनीशियनों का उल्लेख कर सकते हैं जो मदद कर सकते हैं। आप कुछ भी जवाब या हल नहीं करते हैं
    • जब व्यक्ति इस स्थिति में आपसे क्या कहता है, तो यह कहना गलत है या यह भी सुझाव देने के लिए कि आप कुछ तकनीकी तकनीकी सहायता प्रदान करते हैं, जब वास्तव में नहीं।
    • जो भी मामला है, यह महत्वपूर्ण है कि आप जो भी करते हैं उसके बारे में इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। कंपनी के लिए अधिक महत्वपूर्ण उपस्थिति बनाने के लिए आप क्या करते हैं, इसके बारे में झूठी सूचना देना गलत हो जाएगा और इसका नकारात्मक प्रभाव हो सकता है।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए पुन: नामित चित्र शीर्षक 7
    4
    जारी रखने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अपना साहस दिखाएं किसी अन्य साक्षात्कार के साथ, अपनी ताकत और उपलब्धियों को व्यक्त करने के लिए स्थिति के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक होना ज़रूरी है। आप एक लाभ में हैं क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि नौकरी की आवश्यकता है, क्योंकि आपको जो करना है वह यह समझाता है कि कार्यालय लेने में कंपनी ने क्या योगदान दिया है।
    • अपने मूल्य का प्रदर्शन करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप अपनी उपलब्धियों का आकलन कर रहे हैं और आपने जो कुछ किया है, उसके ठोस उदाहरण प्रदान किए हैं और परिणाम क्या हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप एक नए अभियान को लागू करने में सक्षम थे जो दक्षिण पूर्व क्षेत्र में नए ग्राहकों को लक्षित करता था, जिसने 2 महीने के भीतर 35% की बिक्री बढ़ा दी थी।
  • विधि 3
    अपनी स्थिति को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाते हुए

    अपनी खुद की नौकरी के लिए पुन: नामित चित्र शीर्षक 8
    1
    अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें जब आपको सूचित किया जाता है कि आपको अपनी नौकरी के लिए फिर से आवेदन करना होगा, तो भावनाओं का मिश्रण होना सामान्य है यह एक बहुत ही तनावपूर्ण स्थिति है और आपको नाराज, नाराज़, चिंतित, परेशान और / या परेशान महसूस करने का हर अधिकार है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जिस समय से निर्णय प्रक्रिया में अधिसूचित हैं, आपको काम पर शांत रहना महत्वपूर्ण है और अपनी भावनाओं को स्थिति खराब न होने दें।
    • यदि आप पूरी तरह से अपनी भावनाओं से अभिभूत हैं, तो आप अपने कार्यों पर पछतावा सकते हैं, जो नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं और अपना काम रखने की संभावना को कम कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए रीपली नामित चित्र चरण 9
    2
    अतिरिक्त परियोजनाओं और कार्यों के लिए स्वयंसेवी हालांकि ऐसा लग सकता है कि आप अतिरिक्त परियोजनाओं के लिए स्वयंसेवा करते समय बैग खींच रहे हैं, आपकी मदद करने और पहल दिखाने के लिए यह महत्वपूर्ण है। कंपनी में परिवर्तन के दौरान, सहकर्मियों और पर्यवेक्षकों को विभिन्न कार्यों को करना पड़ सकता है और जब तक चीजें शांत नहीं हो जातीं तब तक उन्हें सहायता की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आप सहायता की आवश्यकता को पहचानते हैं और ईमानदारी से सहायता प्रदान करते हैं, तो आपको कंपनी, आपके विभाग और / या टीम को समर्पित एक वफादार कर्मचारी के रूप में देखा जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, आपका पर्यवेक्षक कंपनी के नए और संभावित बदलावों में बहुत शामिल है और साप्ताहिक टीम की बैठकों को चलाने का समय नहीं है। आप अपनी टीम के सबसे पुराने कर्मचारी हैं और आपके पर्यवेक्षक के अभाव में बैठकों को चलाने के लिए आपके पास नेतृत्व की गुणवत्ता है
    • इस कार्य में मदद करने की पेशकश करने से आपके पर्यवेक्षक के कंधे से वजन कम होगा और पुन: प्रक्रिया की प्रक्रिया के दौरान ध्यान दिया जाएगा।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए पुनः नामांकित चित्र 10
    3
    बैठकों में सक्रिय रूप से भाग लेना आप अपने मूल्य को कंपनी को ज्ञात करना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक साक्षात्कार में नहीं हैं, तो बैठकों में सक्रिय रूप से भाग लेने और अपने विचार साझा करने के द्वारा निर्णय निर्माता के साथ किसी भी समय खर्च करना महत्वपूर्ण है।
    • ऐसा करने से, आप अपने अनुभव की पेशकश करेंगे और कंपनी को अपना मूल्य व्यक्त करेंगे और उम्मीद है कि कुछ अतिरिक्त बिंदु मिलेंगे।
    • उदाहरण के लिए, आपने अपनी टीम, पर्यवेक्षक और आपके विभाग के निदेशक के साथ बैठक के दौरान बाजारों के विस्तार के बारे में चर्चा में योगदान दिया। आपने विशिष्ट लक्ष्य बाजार तक पहुंचने के अपने विचार साझा किए हैं जो अप्रयुक्त है और जो उत्पाद से लाभ उठा सकते हैं। इस अंतर्दृष्टि को व्यक्त करने से कंपनी को लाभप्रद करने के लिए रणनीतिक सोचने और नए विचार पेश करने की आपकी क्षमता दिखाई दे सकती है।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए पुनः नामित चित्र 11
    4
    अपने काम के रिश्तों को मजबूत करें अपने कार्य विभाग के भीतर और बाहर सहकर्मियों और प्रबंधकों के साथ संबंधों को हमेशा विकसित, मजबूत करने और बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। यह कंपनी के साथ अनिश्चितता के एक समय के दौरान ऐसा करने के लिए और भी ज़रूरी है।
    • ईमानदारी से और मजबूत काम करने वाले रिश्तों को आप विभिन्न क्षेत्रों के कनेक्शन के साथ कंपनी के एक अभिन्न अंग के रूप में देखने में मदद कर सकते हैं।
    • जब कंपनी में अशांति है और लोगों को अपनी नौकरी रखने के लिए कोशिश कर रहे हैं, वहाँ एक सकारात्मक योगदान और कंपनी संस्कृति के लिए एक सच्चे फिट होने के लिए जारी करके अपने लाभ के लिए इन संबंधों का लाभ लेने में कोई शर्म की बात है है।
  • अपनी खुद की नौकरी के लिए रेपली नाम वाली तस्वीर 12
    5
    निर्णय लेने की प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखें। अनिश्चितता के इस क्षण के दौरान शांत रहना और धीरज करना बहुत मुश्किल होगा। अगर आप जो काम करते हैं, अच्छे हैं, कंपनी को बहुत अच्छा मूल्य प्रदान करें, और ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें, आपने अपनी नौकरी को बनाए रखने के लिए जो कुछ किया वह कर लिया है।
    • यह अब आपके नियोक्ता पर निर्भर है, और आपको निर्णय लेने का इंतजार करना होगा। सकारात्मक रहें और पकड़ो!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com