IhsAdke.com

कैसे एक मित्र को बर्खास्त करने के लिए

अगर आपको यह करना है, तो कम से कम आप उस प्रक्रिया को यथासंभव आरामदायक बनाने का प्रयास कर सकते हैं। चाहे आप किसी सहकर्मी के करीब हो या आप एक पुराने दोस्त को उसी कंपनी में काम करने के लिए ले गए हैं, यह जानने के लिए कि एक मित्र के रूप में आपकी ज़िम्मेदारियों के बीच अंतर कैसे करें, और एक नियोक्ता के रूप में, इसे कैसे समझें और जितना संभव हो उतना जल्दी और कम दर्दनाक प्रक्रिया करें।

चरणों

भाग 1
टकराव के लिए तैयारी

पटकथा शीर्षक से काम सेट बॉर्डर्स ऑन स्टेप 1
1
अपने मित्र की प्रतिक्रिया का अनुमान लें भले ही आप को आग लगने वाला कौन है, शायद वह अपनी नौकरी खोने के बारे में उदास और शर्मिंदा महसूस करने जा रहा है, और वह कह सकता है कि किसी को भी गुस्सा आ रहा है समस्या यह है कि एक मित्र होने का तथ्य जो इस्तीफा देगा, वह चीजों को और अधिक जटिल बना देगा। यदि आप दोस्ती खोना नहीं चाहते हैं, तो आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा कि यह जानकर कि आपका मित्र आपको दोष दे सकता है और इस तरह की प्रतिक्रिया से निपटने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है।
  • कल्पना कीजिए कि आपका मित्र आपको क्रोध के एक पल में कह सकता है कि सबसे बुरी बात है। पहले से ही मान लिया गया है कि स्थिति दुखी होगी और व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेंगे।
  • व्यक्ति के सुनहरे व्यक्ति के बहरे या हार्ड के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चरण 4
    2
    योजना क्या आप कहने जा रहे हैं आपको क्या कहना है और इसे याद रखने की कोशिश की एक स्क्रिप्ट लिखने पर विचार करें सही शब्दों को देखने के लिए समय के रूप में टकराव का उपयोग न करें संक्षिप्त रूप से और ईमानदारी से आप के रूप में बात करना शुरू कर सकते हैं। आपसे बात करने की जरूरत है कि आप किसी अन्य कर्मचारी के साथ आप की तरह बात करना चाहते हैं।
    • यदि कोई बॉस आपको अपने दोस्त को खारिज करने के लिए कहता है, तो अगर आप गेंद को पास करते हैं तो कोई समस्या नहीं यथासंभव ईमानदारी से बर्खास्तगी के कारणों को प्रस्तुत करें और अपने कंधे मित्र को पेश करें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बॉस के इरादों से सहमत हैं, तो यह संभवतः आपके लिए यह प्रदर्शित करने का सबसे अच्छा समय नहीं है:
      • "यह मेरा निर्णय नहीं है, मैं चाहता हूं कि चीजों को इस तरह से न किया जाए, मुझे लगता है कि यह अन्यथा था, लेकिन मेरे हाथ बंधे हुए हैं।"
    • यदि आपका मित्र कंपनी के लिए कुछ अनैतिक या हानिकारक है और उसे कंपनी के भलाई के लिए आग लगाने का निर्णय आपका है, तो अन्य कर्मचारियों पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि आप उन्हें आपके दोस्त का ही विचार मानते हैं।
      • "हमारे पास लंबे समय के दोस्त हैं, लेकिन हम इस तरह से काम नहीं कर सकते हैं, मुझे अन्य कर्मचारियों के बारे में भी सोचना होगा, अगर मैं उनकी बात नहीं सुनूं, तो यह व्यवसाय दरवाजे बंद कर सकता है।"
    • यदि आपका मित्र खराब प्रदर्शन कर रहा है या आप जिस भूमिका को चला रहा है, वह फिट नहीं है, तो पक्ष में वार्तालाप पर ध्यान केंद्रित करें और जिस अवसर पर आप उसे कहीं और सफल होने देंगे,
      • "मैं आपको खुश देखना चाहूंगा, जहां भी आप अपनी प्रतिभाओं का उपयोग करने के लायक हैं। मुझे खेद है कि यह जगह यहां नहीं हो सकती।"
  • स्पॉट वर्कहॉलीक चेतावनी साइन्स नाम वाली छवि चरण 5
    3
    सोचने की बजाए आपको आराम देने का एक अवसर के रूप में सोचें कि आप बोझ हैं। कम से कम आपके दोस्त को किसी भी बेवकूफों से नहीं निकालना पड़ेगा, जो अपनी भावनाओं के बारे में भी परवाह नहीं करते हैं। इस कार्य को इस तथ्य का उपयोग करने के एक दुर्भाग्यपूर्ण मौके के रूप में देखें कि आप अपने दोस्त को बर्खास्त करने की प्रक्रिया को संभवतः पीड़ारहित बनाने के लिए जानते हैं।
  • भाग 2
    बातचीत करने के बाद

    नौकरी के साक्षात्कार के दौरान अपने आप के बारे में बात करें शीर्षक चरण 6
    1
    संभव के रूप में कम से कम बातचीत करें अपने आप को "नियोक्ता मोड" में वार्तालाप करने के लिए थोड़ा समय दें और फिर आपको आराम करने के लिए अपना "मित्र मोड" प्रदान करें अपने दोस्त (क) आप से बात करने के बाद, ठंडा और स्थिति के बारे में सोचने के लिए काम करने के बाद एक बार में जाकर कुछ और बात करने के लिए उपलब्ध होने का एक मौका है, लेकिन यह पहली बातचीत, torne- पड़ा है चाहते हैं जितनी जल्दी हो सके
    • एक नियोक्ता के रूप में अच्छी तरह से आपकी भूमिका को अलग रखें और मित्र के रूप में आपकी भूमिका। मालिक बनो और दोस्त न हो, जब आप उसे बताते हैं कि रोज़गार अनुबंध खत्म हो गया है। यह आपके मन की स्थिति और अपने दोस्त के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या हो रहा है।
  • चित्र के साथ डील के साथ असभ्य ग्राहक सेवा प्रतिनिधि चरण 4
    2
    बिंदु पर जाएं आप को आग लगाने के फैसले के बारे में सीधे रहें सद्भावना या अच्छा हास्य करना स्थिति को बेहतर बनाने नहीं जा रहा है और यह भी गलत धारणा दे सकती है कि चीजें बदल सकती हैं और वह नौकरी में रह सकती है। इस प्रकार की अनिश्चितता का निर्माण कानूनी नहीं है और दोस्ती को और भी ज्यादा बर्बाद कर सकता है।
  • डैल विद अ ब्रैगिंग फ्रैंन्ग स्टेप 12
    3



    समझाओ कि आप अपनी दोस्ती का महत्व देते हैं यह स्पष्ट करें कि दोस्ती का कंपनी के साथ कुछ नहीं करना है और आप उस नौकरी पर उनके प्रदर्शन का भुगतान करते हैं जो ऐसा नहीं हुआ। कार्य एक आर्थिक समस्या है यह बताकर वास्तविकता को चिकना करें कि जहां तक ​​आप जानते हैं, काम के साथ उनकी स्थिति आपके सामाजिक संबंधों में हस्तक्षेप नहीं करेगी और सुनिश्चित करें कि वह और आपके मित्र पहले के समान ही रहे।
  • एक नृत्य या खेल कैरियर चरण 3 के अंत के साथ कोपेस शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसे छोड़ने की प्रक्रिया में अपने दोस्त को सहायता दें विच्छेद वेतन के बारे में के बारे में बताएं, मदद उसे (क) अपने सामान लेने के लिए, स्थल की सुरक्षा कर नाग नहीं और सभी छोटी ब्योरा कर आप अपने मालिक इस परिस्थिति में आप के लिए क्या करना चाहते हैं चाहते हैं।
    • अपने दोस्त की मदद करने के लिए आप जो भी कर सकते हैं, कहीं और नौकरी खोजिए। एक मित्र के रूप में अपनी भूमिका के भाग के रूप में, एक महान पत्र संदर्भ देने में सक्षम होने के बारे में सोचें और नए रिज्यूम बनाने के लिए यहूदा। मन में कुछ करने के लिए वार्तालाप करने से पहले नौकरी के अवसर पर एक नज़र डालें
  • एक प्रमाणित चिकित्सकीय सहायक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    कृपया फिर से अपने मित्र से संपर्क करने से कुछ देर प्रतीक्षा करें। बीयर के लिए आपके नियमित आउटिंग के साथ जारी रखने, फुटबॉल देखने या मॉल पर जाने से वह परेशान और परेशान हो सकता है और आपसे फोन कर सकता है जिससे समस्या खराब हो सकती है अपने आप को उसे उपलब्ध कराएं, लेकिन उसे परिभाषित करें कि चीजें कैसे होंगी।
    • अपने मित्र को एक संदेश भेजें कि आप फुटबॉल का खेल देखेंगे और आप इसे एक कंपनी के रूप में देखना चाहते हैं, लेकिन इस फैसले को उसके पास जाने दें उसे महसूस करने से बचें, जैसे उसे समाज बनाना है।
  • भाग 3
    खोजना विकल्प

    एक स्वास्थ्य बीमा एजेंट बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    1
    प्रदर्शन को सुधारने के लिए एक योजना पेश करें यदि आपके मित्र को विशिष्ट लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पर्यवेक्षण या प्रशिक्षण के माध्यम से प्रदर्शन सुधारने के लिए उसके लिए एक ठोस समय सारिणी बनाने के द्वारा एक नया मौका देना संभव है।
    • इसे स्पष्ट कर दें कि यदि यह नया लक्ष्य दिए गए समय में पूरा नहीं किया गया है तो उसे निकाल दिया जाएगा। अगर ऐसा नहीं होता है, तो इस्तीफे के साथ आगे बढ़ो, यह जानकर कि आपने संभवतः हर संभावित मौका दिया है।
    • आपके बारे में बात की गई सभी दस्तावेज और अपने कर्मचारियों के दस्तावेजों के साथ इस रिपोर्ट को रखें आपको अपने पिछले वार्तालापों के दस्तावेजों के आपत्तियों से निपटना पड़ सकता है, इसलिए अभिलेख रखें।
  • नौकरियों के लिए खोज शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    2
    अपने मित्र की भूमिका का नाम या वर्णन बदलें अगर आप अपने पक्ष में हैं, तो आप उसे नीचे ले जाने पर विचार कर सकते हैं या आप उसे खुद को इस्तीफा देने का मौका दे सकते हैं, उड़ाए जाने की शर्मिंदगी से बच सकते हैं। आपको उसके साथ बातचीत करने की ज़रूरत होगी, यह स्पष्ट कर देगा कि उनका प्रदर्शन अपेक्षाओं से कम है, लेकिन जैसा कि आप उसकी दोस्ती का महत्व मानते हैं, आप कम जिम्मेदारियों के साथ नौकरी के अवसर की पेशकश करना चाहते हैं।
    • उस स्थान को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो आपके मित्र को दूसरी भूमिका की जरुरत करने की आवश्यकता नहीं है, ताकि आपके नकारात्मक अंक सबूत में न हों और दोनों दलों को इससे लाभ मिलेगा। तो आपका दोस्त या तो नौकरी को अच्छी तरह से छोड़ देगा या उस स्थिति में होगा कि उसे सफल होने का मौका मिलेगा।
    • वैकल्पिक रूप से एक पदोन्नति या स्थानांतरण पर विचार करें। हालांकि इसे "बॉल गुजर" के रूप में देखा जा सकता है, अगर आप अपने दोस्त को बिना आग के बिना छुटकारा पा सकते हैं, तो आप टकराव से बच सकते हैं। और अगर आप एक ऐसी कंपनी में उसके लिए एक नई नौकरी प्राप्त करते हैं, तो आप दो समस्याओं को एक बार में हल कर पाएंगे।
  • एक साक्षात्कार चरण 4 के दौरान छवि का शीर्षक शीर्षक से चर्चा करें
    3
    किसी और को यह करने दो। यदि आपको लगता है कि आपके पास बहुत रुचि है, तो आपको अपने मित्र को खारिज करना चाहिए, एक पर्यवेक्षक से बात करनी चाहिए, एक अधीनस्थ या आपकी कंपनी एचआर दूसरी तरह से इसे हल करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने कर्मचारी को फायरिंग की प्रक्रिया शुरू करने से पहले कुछ सलाह के लिए मानव संसाधन और वकील विभाग से परामर्श करें
    • प्रदर्शन चर्चाओं के दौरान व्यक्तिगत मुद्दों पर चर्चा करने से बचें अपने कर्मचारी को बताएं कि आपको दो को व्यावसायिक सफलता को प्राथमिकता देने के लिए व्यक्तिगत दोस्ती रिश्ते को अलग करने की जरूरत है - आप दोनों को काम करने के लिए भुगतान किया जा रहा है
    • मित्र के रूप में करने के लिए नई चीजों का आविष्कार करें, अगर कार्यस्थल के आसपास आपकी दोस्ती घूमती है, तो आपसे मिलकर कुछ और करने की कोशिश करें।
    • देखें कि कर्मचारी को नियुक्त लक्ष्य प्राप्त करने योग्य हैं। यदि वे पहुंच योग्य नहीं हैं, तो आप को फायर करने के बजाय, यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें या किसी अन्य कर्मचारी को किराए पर लेना यदि आपके वर्तमान कर्मचारियों के सामान्य काम के घंटों के भीतर के लिए काम का बोझ बहुत भारी है
    • यदि आप पाते हैं कि किसी मित्र को गोली चलाने में आपकी रुचि में बहुत अधिक संघर्ष है, तो अधिक सलाह के लिए अपने पर्यवेक्षक या मानव संसाधन विभाग में किसी से बात करें।

    चेतावनी

    • श्रम कानूनों का उल्लंघन करने के लिए दोषी महसूस करने और इसके लिए मुकदमा लेने के लिए कानून के भीतर सब कुछ करने के लिए ध्यान रखना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com