IhsAdke.com

कंप्यूटर त्रुटियों को ठीक कैसे करें

कई अलग-अलग कारणों से आपके कंप्यूटर पर त्रुटियाँ दिखाई दे सकती हैं, यह एक साधारण त्रुटि कह रही है कि फाइल लोड करने में विफलता हो सकती है या यह एक ऐसी गलती हो सकती है जो ऐसा लगता है जैसे किसी अन्य ग्रह से आया हो।

चरणों

फिक्स कंप्यूटर त्रुटियाँ चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
अपने पीसी पर हर चीज का बैकअप बनाएं, जैसे फ़ोटो आपके कंप्यूटर की मरम्मत का प्रयास करते समय आपकी महत्वपूर्ण फाइलों को एक डिस्क पर बैकअप लेना सबसे अच्छा है, जो कुछ गलत हो जाता है।
  • फिक्स कंप्यूटर त्रुटियाँ चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    त्रुटि संदेश का कारण निर्धारित करें विचार करें कि आप अपने पीसी पर क्या कर रहे हैं जब त्रुटि संदेश दिखाई देता है, तो ध्यान दें कि कौन से प्रोग्राम त्रुटि को पैदा कर रहा है, आपके द्वारा चलाए जा रहे प्रोग्राम का कौन सा संस्करण और त्रुटि होने पर प्रोग्राम क्या करने का प्रयास कर रहा है।
  • फिक्स कम्प्यूटर एरर्स स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने कंप्यूटर को अपने एंटी-वायरस प्रोग्राम से स्कैन करें और उसे पता लगाए जाने वाले किसी भी खतरे को हटा दें। वायरस और स्पाइवेयर आपके पीसी पर त्रुटि संदेश पैदा कर सकते हैं, और आपकी वर्तमान समस्या का स्रोत हो सकता है।
  • फिक्स कंप्यूटर त्रुटियां चरण 4 शीर्षक वाली चित्र
    4



    अपने विरोधी वायरस और एंटीस्पायवेयर प्रोग्राम को स्कैन करने के बाद, यह देखने के लिए जांचें कि क्या समस्या हल हो गई है।
  • फिक्स कम्प्यूटर एरर्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि कार्यक्रम अभी भी एक त्रुटि पैदा कर रहा है, तो अपने पसंदीदा खोज साइट का उपयोग करें और त्रुटि प्राप्त करने के लिए ठीक से खोज करें।
  • फिक्स कंप्यूटर त्रुटियां चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    कृपया अपने त्रुटि संदेश के संभावित हल के लिए खोज परिणामों की जांच करें।
  • फिक्स कंप्यूटर त्रुटियां चरण 7 के शीर्षक वाले चित्र
    7
    यदि आपको इन चरणों के साथ समस्या का कारण नहीं मिल रहा है, तो उत्पाद या कंप्यूटर के लिए तकनीकी समर्थन से संपर्क करें एजेंट को आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों की एक विस्तृत सूची के साथ प्रदान करना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास Windows XP या उच्चतर है, तो आप अपने पीसी का बैकअप लेने के लिए सिस्टम रिस्टोर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अभी भी आपकी फाइल को डिस्क पर बैकअप लेने के लिए एक अच्छा विचार है यदि आपकी सिस्टम पुनर्स्थापना फ़ाइलों का बैकअप लिया जाता है हटा दिया।

    चेतावनी

    • आपकी फ़ाइलों को हटाया जा सकता है, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप इन चरणों में से किसी भी प्रयास करने से पहले आप क्या कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com