IhsAdke.com

एओओ 210 का इस्तेमाल करते हुए त्रुटि संदेश 0xc000007b कैसे हल करें

त्रुटि 0xc000007b विंडोज में एक अनुप्रयोग त्रुटि कोड है जो तब दिखता है जब कोई कार्यक्रम चलाने में विफल रहता है। यह आमतौर पर तब पाया जाता है जब कोई एप्लिकेशन कंप्यूटर पर खुलने की कोशिश करता है जो कुछ घटकों या फ़ाइलों को चल रहा है। यह समस्या तब होती है जब अधिकांश लोग निराश होते हैं और वे प्रोग्राम को विफल करते हैं जो कंप्यूटर को विफल या प्रारूपित करते हैं लेकिन यह त्रुटि हल करने के लिए बहुत आसान है: बस कुछ ही चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
एक आवेदन डाउनलोड करना जो लापता फाइलों को स्थापित करेगा

एआईओ 210 चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए आवेदन त्रुटि 0xc000007b फिक्स करें चित्र शीर्षक
1
एआईओ 210 नामक एक आवेदन डाउनलोड करें यह एक तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन है जो किसी प्रोग्राम को खोलने के लिए आवश्यक बुनियादी निष्पादन फ़ाइलें स्थापित करता है।
  • आप इस आलेख के अंत में स्रोत और उद्धरण अनुभाग में दिए गए लिंक से एआईओ 210 डाउनलोड कर सकते हैं। आप "एआईओ 210" के लिए भी ऑनलाइन खोज कर सकते हैं और अधिक डाउनलोड पृष्ठ देख सकते हैं।
  • त्रुटि 0xc000007b आमतौर पर आपके पीसी पर चल रहे फाइलों की कमी के कारण होता है। इनमें से कुछ फ़ाइलों को आपके कंप्यूटर पर ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ स्थापित किया गया है, लेकिन कभी-कभी तब हटाए जाते हैं जब कंप्यूटर से कई प्रोग्राम निकाल दिए जाते हैं
  • एआईओ 210 चरण 2 का इस्तेमाल करते हुए आवेदन त्रुटि 0xc000007b फिक्स करें चित्र शीर्षक
    2
    फ़ाइलों को निकालें आवेदन एक संपीड़ित फ़ाइल में आ जाएगा। डाउनलोड की गई फ़ाइल को राइट-क्लिक करें और सामग्री को निकालने के लिए मेनू से "निकालें" चुनें।
  • एआईओ 210 चरण 3 का इस्तेमाल करते हुए आवेदन त्रुटि 0xc000007b फिक्स करें चित्र शीर्षक
    3
    निकाले फ़ोल्डर खोलें। अंदर "एआईओ-रनटाइम" नामक एक फाइल होगी इसे खोलने के लिए इस फाइल पर डबल क्लिक करें
  • विधि 2
    AIO 210 का उपयोग कर फाइलों को स्थापित करना

    एआईओ 210 चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए आवेदन त्रुटि 0xc000007b को ठीक करें
    1



    "स्थापना" टैब पर क्लिक करें आइओ-रनटाइम फ़ाइल खुलने के बाद, यह टैब विंडो के ऊपरी-बाएं कोने में उपलब्ध होगा।
  • एआईओ 210 चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए आवेदन त्रुटि 0xc000007b फिक्स करें चित्र शीर्षक
    2
    आइटम की जांच करें "स्थापना" टैब के नीचे सूचीबद्ध सभी मदों की जांच करें प्रत्येक बॉक्स पर क्लिक करें और सभी आइटमों की जांच करें।
  • एआईओ 210 चरण 6 का इस्तेमाल करते हुए अनुप्रयोग त्रुटि 0xc000007b को ठीक करें
    3
    लापता फाइलों को स्थापित करें लापता फाइलों को स्थापित करने के लिए विंडो के निचले बाएं कोने में "इंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करें स्थापना को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
    • फ़ाइलों को स्थापित करने की आवश्यकता के आधार पर और आपके कंप्यूटर की प्रसंस्करण गति के आधार पर यह कई मिनट लगेगा।
  • एआईओ 210 चरण 7 का इस्तेमाल करते हुए आवेदन त्रुटि 0xc000007b को ठीक करें
    4
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें स्थापना पूर्ण होने के बाद, एप्लिकेशन को आवश्यक परिवर्तनों को लागू करने के लिए कंप्यूटर को पुनरारंभ करने की आवश्यकता होगी। "पुनः आरंभ करें" पर क्लिक करें और प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।
  • एआईओ 210 चरण 8 का इस्तेमाल करते हुए आवेदन त्रुटि 0xc000007b फिक्स करें चित्र शीर्षक
    5
    यह देखने के लिए कि आप समस्या को सुलझाने के लिए चलाना चाहते हैं, उन अनुप्रयोगों का परीक्षण करें। त्रुटि 0xc000007b अब दिखाई नहीं देनी चाहिए।
    • यदि त्रुटि अभी भी दिखाई देती है, तो ऊपर दिए गए चरणों को दोबारा दोहराएं और सुनिश्चित करें कि आपने अधिष्ठापन टैब पर सूचीबद्ध सभी मदों की जांच की है।
  • युक्तियाँ

    • जब Windows "नियंत्रण कक्ष" का उपयोग करते हुए अनुप्रयोगों को अनइंस्टॉल करते हैं, तो गलती से महत्वपूर्ण सामग्री को निकालें, जैसे .NET ढांचे या डायरेक्टएक्स निष्पादन फ़ाइलें। यह समस्या सामान्य है और त्रुटि 0xc000007b उत्पन्न करती है
    • लापता फ़ाइलों को पुनर्स्थापित करने के बाद, आपके कंप्यूटर को अपडेट करने की आवश्यकता हो सकती है। अपग्रेड करें और इंस्टॉल की गई फ़ाइलें भी अपडेट की जाएंगी।
    • बस विश्वसनीय स्रोतों से फ़ाइलें डाउनलोड करें कुछ एप्लिकेशन में मैलवेयर है जो आपके कंप्यूटर पर सिस्टम फ़ाइलों को संक्रमित और भ्रष्ट कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com