IhsAdke.com

कंप्यूटर को असफल होने से रोकना

कंप्यूटर आम तौर पर स्थिर होते हैं और आप कह सकते हैं कि वे आपको नीचे नहीं जाने देंगे। लेकिन कंप्यूटर पर पूरी तरह से विश्वास न करें, क्योंकि एक बात निश्चित है: कुछ बिंदु पर यह असफल हो जायेगा और आप परिणामों को भुगतना पड़ेगा। फिर भी, यदि आप कुछ मूलभूत आदतों का विकास करते हैं, तो आप गंभीर समस्याएं स्थगित कर सकते हैं या उनसे पूरी तरह से बच सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से लिनक्स चरण 1 के साथ एक पुराने पीसी को फिर से चालू करें
1
पता है कि आपका कंप्यूटर विफल हो जाएगा हालांकि इस से बचने के लिए संभव है, खासकर इस लेख में दिए गए चरणों का पालन करके, आपको इसका इलाज करना चाहिए जैसा कि विफलता आसन्न थी। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो समस्याएं आपके उम्मीद की तुलना में जल्द ही हो सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक मरम्मत कंप्यूटर चरण 7
    2
    आसन्न असफलता के संकेतों को पहचानना सीखें एक विफलता एक घातक त्रुटि हो सकती है जिसके परिणामस्वरूप जानकारी की हानि, कंप्यूटर को नुकसान और / या कार्य करने की उसकी क्षमता, हार्डवेयर समस्याएं आदि। आपके सुराग में खराब प्रदर्शन, अक्सर त्रुटि संदेश, अपरिचित कार्यक्रमों की उपस्थिति, बार-बार और अनपेक्षित शटडाउन या क्रैश शामिल हो सकते हैं।
  • पटकथा कंप्यूटर विफलता चरण 3 रोकें
    3
    अपने कंप्यूटर को बार-बार बनाए रखें इसे स्वच्छ, शारीरिक रूप से और वस्तुतः रखें सुनिश्चित करें कि कैबिनेट के अंदर बहुत ज्यादा धूल नहीं है, खासकर प्रशंसकों में। धूल प्रदर्शन को कम कर सकता है और ओझरिंग कर सकता है। यह भी जांचें कि क्या कोई अनावश्यक प्रोग्राम या फ़ाइलें नहीं हैं और रजिस्ट्री को व्यवस्थित रखने के लिए। अक्सर वायरस के लिए स्कैन करें
  • चित्र शीर्षक से एक कंप्यूटर चरण 7 मरम्मत करें
    4
    कंप्यूटर का उपयोग ज़्यादा मत करो। उनके विनिर्देशों और उनके द्वारा निहित सीमाएं पता करें। याद रखें कि आपका कंप्यूटर केवल स्मृति को खपता है क्योंकि यह चालू है क्योंकि ऑपरेटिंग सिस्टम और कुछ प्रोग्राम पृष्ठभूमि में चलते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि एक कार्यक्रम में 256 एमबी रैम की आवश्यकता होती है, तो आपको एक से अधिक मूल्य की जरूरत है ताकि एक साथ चल रहे अन्य कार्यक्रमों के साथ मेमोरी कॉस्ट की भरपाई हो सके।
  • पटकथा कंप्यूटर विफलता चरण 5
    5
    कुछ भी अजीब मत करो अगर कोई पॉपअप दिखाई देता है और आपको अजीब कुछ करने के लिए कहता है, तो उसे क्लिक न करें इसे बंद करने के लिए "टास्क मैनेजर" का प्रयोग करें या अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें उन प्रोग्रामों को इंस्टॉल न करें जो आप पूरी तरह भरोसा नहीं करते हैं। मुफ्त सॉफ्टवेयर या परीक्षण संस्करणों को स्थापित करते समय, सभी विकल्प पढ़ें और अतिरिक्त प्रोग्राम, टास्कबार, या अन्य अवांछित आइटम स्थापित न करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कंप्यूटर चरण 5 मरम्मत करें
    6



    हार्डवेयर समस्याओं को हल करें जब कुछ अच्छी तरह से काम नहीं करता है, निदान करें और समस्या को अपने दम पर हल करें या किसी विश्वसनीय व्यावसायिक से संपर्क करें। किसी भी हिस्से की समस्याओं को प्रस्तुत करने की गारंटी देता है तो इसका लाभ उठाएं
  • पटकथा कंप्यूटर विफलता चरण 7 रोकें
    7
    अन्य समस्याओं के साथ डील करें यदि हर बार जब आप कंप्यूटर चालू करते हैं, तो उसी त्रुटि संदेश में प्रकट होता है, इसकी जांच करें हालांकि यह संभावना नहीं है, ये गलतियां महत्वपूर्ण हो सकती हैं।
  • अपने पीसी में बैटरी को बदलें शीर्षक से चित्र चरण 1
    8
    कंप्यूटर के लिए एक ब्रेक ले लो मानो या न मानो, उसे इसकी ज़रूरत है, भी। हमेशा इसे छोड़कर हार्डवेयर को अनावश्यक रूप से निकालता है यह ऊर्जा के बिल पर आपके पैसे भी बचा सकता है
  • पटकथा कंप्यूटर विफलता चरण 9
    9
    हमेशा गारंटियां का आनंद लें यदि आप अपने कंप्यूटर को छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, तो वॉरंटी स्थापित करें और इसे विफलता की स्थिति में बदलें।
  • पटकथा कंप्यूटर विफलता चरण 10 शीर्षक
    10
    सब कुछ का बैकअप नियमित रूप से करें अपनी फ़ाइलों को अन्य डिस्क, कंप्यूटर या ऑनलाइन बैकअप सेवाओं में जलाएं
  • पटकथा कंप्यूटर विफलता चरण 11
    11
    जब कंप्यूटर विफल रहता है, तो इसका निदान करें। किसी भी समस्याएं और त्रुटि संदेश लिखें। अगर आपको समस्या पता है, तो इसे खुद को हल करने का प्रयास करें अन्यथा, इंटरनेट पर खोज करें या मरम्मत के लिए एक पेशेवर तकनीशियन को कंप्यूटर लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने कंप्यूटर में कुछ भी गलत नहीं करते हैं, तो गंभीर समस्याएं पैदा करने की संभावना नहीं है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके कंप्यूटर को कस्टम भागों के साथ इकट्ठा किया गया है तो वारंटी प्राप्त करना संभव है। सबसे महत्वपूर्ण और महंगा भागों की गारंटी बनाओ
    • सुनिश्चित करें कि सभी तारों को ठीक से बैठा है और ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां एक जोखिम है इन प्रकार के दुर्घटनाओं से बचें ताकि अन्य लोगों को चोट न पहुंचे और कंप्यूटर को नुकसान न पहुंचे।
    • जब एक माउंटेड कंप्यूटर खरीदते हैं, तो वारंटी प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • जब आपके कंप्यूटर की सेटिंग बदलती है, तो पता है कि आप क्या कर रहे हैं कुछ बदलावों से यह विफल हो सकता है
    • केवल वारंटी नहीं प्राप्त करें क्योंकि आपको लगता है कि कंप्यूटर समस्याएं पेश करेगा इसे कुछ की रक्षा करने के लिए प्राप्त करें, जो भविष्य में इतनी आसानी से बदल नहीं सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com