IhsAdke.com

कंप्यूटर बूट समस्याओं की पहचान कैसे करें

एक कंप्यूटर दुनिया के लिए एक दरवाजा हो सकता है, लेकिन इसे पहले कनेक्ट होना चाहिए यदि आप परेशानी में हैं, तो आपकी मदद है

चरणों

चित्र समस्या निवारण कंप्यूटर स्टार्टअप समस्याएं चरण 1
1
जांचें कि पावर कॉर्ड प्लग इन है (दोनों सिरों पर)
  • चित्र समस्या निवारण कंप्यूटर स्टार्टअप समस्याएं चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर अनप्लग है और आप पर आधारित कर रहे हैं, हुड खोलने के लिए और जाँच करें कि बटन मदरबोर्ड पर दो सही पिन जा रहा है। मदरबोर्ड के साथ आने वाले दस्तावेज़ में बाड़े के सामने के पैनल कॉन्फ़िगरेशन को देखें। कंप्यूटर को फिर से चालू करें
  • चित्र समस्या निवारण कंप्यूटर स्टार्टअप समस्याएं चरण 3
    3
    अगर वह काम नहीं करता है, तो इसे कुछ मिनटों के लिए बंद करने का प्रयास करें और इसे आराम दें। कभी-कभी यह आपकी मदद कर सकता है, हालांकि यह आपके स्रोत के साथ एक समस्या को इंगित करता है इसे तुरंत बदलें



  • चित्र समस्या निवारण कंप्यूटर स्टार्टअप समस्याएं चरण 4
    4
    देखें कि कूलर आपके कंप्यूटर को चालू करने पर चालू होता है या नहीं। ऐसा करने के लिए, कैबिनेट के करीब कान लाएं। यदि आप एक उड़ा शोर सुनाते हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि यह काम कर रहा है। यदि किसी कारण से कूलर काम नहीं कर रहा है, तो आपका सीपीयू अधिक से ज्यादा गरम करेगा और कंप्यूटर चालू नहीं होगा जब तक कि यह शांत न हो जाए। यदि आप मजबूत धुंध को गंध करते हैं, तो कंप्यूटर का कुछ घटक (आमतौर पर मदरबोर्ड) जला दिया होगा। इसे बदलने की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक समस्या निवारण कंप्यूटर स्टार्टअप समस्याएं चरण 5
    5
    स्रोत से सब कुछ बंद करने की कोशिश करें, मदरबोर्ड को छोड़कर सीडी / डीवीडी ड्राइव, एचडीडी, वीडियो कार्ड आदि के लिए सहायक फोंट आदि। यदि आप कनेक्ट हो जाते हैं, तब तक घटक द्वारा घटक जोड़ना शुरू करें जब तक कि बूट विफल नहीं हो जाता।
  • चित्र समस्या निवारण कंप्यूटर स्टार्टअप समस्याएं चरण 6
    6
    यदि सब कुछ विफल रहता है, तो कंप्यूटर को एक योग्य सेवा तकनीशियन के पास ले जाएं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ स्थानों में, प्लग में एक स्पिंडल है यदि धुरी उड़ा रही है, तो यह समझा जा सकता है कि कोई बहते हुए वर्तमान क्यों नहीं है तुम भी प्रवेश द्वार पर एक और डिवाइस से कनेक्ट करने ही सुनिश्चित करने के लिए उस समय बुरा और उस निर्णय, जिसमें कंप्यूटर काम कर रहा है से जुड़ा है नहीं है की कोशिश कर सकते हैं। आप पाते हैं कि दुकान से काम नहीं कर रहा है, तो घर के फ्यूज बॉक्स को चेक करते सर्किट ब्रेकर बंद नहीं कर रहा है (यदि आप प्रश्न हैं, बिजली सेवा से संपर्क करें)। आप पाते हैं कि प्लग काम नहीं कर रहा, धुरी एक ही मूल्य का एक और के साथ (- क्योंकि कुछ प्लग सील कर रहे हैं आप कर सकते हैं) की जगह।
    • कुछ कंप्यूटर काम नहीं करते हैं यदि वे ड्राइव के एक दूसरे संयोजन की अपेक्षा कर रहे हैं, या विशिष्ट मास्टर / गुलाम जंपर सेटिंग्स को देखें
    • फिर से बिजली चालू करना सुनिश्चित करें प्रतीकों | और 0 ओपन के लिए बाइनरी कोड है, या बंद है 0 का अर्थ है ओपन (अर्थ बंद), और | बंद का अर्थ है (जिसका अर्थ है कि इसे चालू किया गया है)
    • यदि आपके पास आपके कंप्यूटर का मैनुअल है, तो इसे पढ़ना और उसके द्वारा निर्देशित होना एक अच्छा विचार है। मैनुअल में आम तौर पर समस्या की पहचान की जानकारी होती है जो आपके विशेष मशीन को विशिष्ट निर्देश लाकर बेहतर ढंग से आपकी सहायता कर सकती है।
    • अलग-अलग कंप्यूटरों को अलग ढंग से बदल दिया जाता है। कुछ मंत्रिमंडल के पीछे (या पक्ष) में एक फव्वारा है, दूसरों के मोर्चे पर केवल एक बटन है, दूसरों पर / बंद सामने, आदि वापस (या पक्ष) पर एक स्विच और एक बटन है मॉनिटर स्विच के माध्यम से कुछ (जैसे कि एप्पल डिस्प्ले के साथ मैक) कनेक्ट किया जा सकता है हालांकि, ध्यान दें अधिकांश कंप्यूटर नहीं पर बस पर नजर रखने को चालू करके बारी है, तो उम्मीद नहीं है कि अगर आपके मॉनिटर से जुड़ा हुआ है, आपके कंप्यूटर जादुई काम करना चाहिए।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके स्रोत को आपके क्षेत्र में मुख्य वोल्टेज में बदल दिया गया है। ब्राजील में, कुछ क्षेत्रों 110V ~ 120V का समर्थन करते हैं, जबकि अन्य 220V ~ 240V का समर्थन करते हैं यदि आप नहीं जानते कि किस वोल्टेज का उपयोग करना है, तो अपने स्थानीय बिजली वितरण कंपनी से संपर्क करें और पूछें. अपने कंप्यूटर को वोल्टेज से कनेक्ट करना जिससे वह समर्थन नहीं करता है, स्रोत और संभवत: आपके मदरबोर्ड को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com