IhsAdke.com

लिंक्डइन पर एक सिफारिश कैसे लिखें

लिंक्डइन पर एक सिफारिश प्राप्त करना उन लोगों के लिए बढ़िया है, जिनके लिए नौकरी पाने के लिए या संभावित नियोक्ताओं के ध्यान को पकड़ने के लिए समर्थन की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी की मदद करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति की अपनी प्रोफ़ाइल पर कुछ लिखें विशिष्ट जानकारी दें कि आप उससे कैसे मिले और आपको लगता है कि वह किसी भी टीम के लिए एक महान अधिग्रहण होगा।

चरणों

भाग 1
साइट को ब्राउज करना

एक लिंक्डइन सिफारिश लिखें चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
लिंक्डइन वेबसाइट खोलें साइन इन करें https://linkedin.com/. यदि आप अपने खाते में लॉग इन हैं, तो आपको होमपेज पर ले जाया जाएगा- अगर ऐसा नहीं है, तो पृष्ठ के शीर्ष पर फ़ील्ड में अपना ईमेल पता और पासवर्ड डालें और क्लिक करें साइन इन करें.
  • एक लिंक्डइन सिफारिश लिखें चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना संपर्क पृष्ठ खोलें उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें जिसे आप पृष्ठ के शीर्ष पर खोज फ़ील्ड में सुझाएंगे। उस परिणाम पर क्लिक करें जो उसके प्रोफ़ाइल तक पहुंचने के लिए प्रतीत होता है।
  • एक लिंक्डइन सिफारिश लिखें चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    संपर्क के प्रोफ़ाइल में एल्हीसिस आइकन पर क्लिक करें। यह पृष्ठ के शीर्ष पर प्रोफ़ाइल फ़ोटो के दायीं ओर बैठता है, और आपको एक ड्राप-डाउन मेनू तक पहुंच प्रदान करता है, जिसमें एक सुझाव लिखा जाता है।
  • एक लिंक्डइन सिफारिश लिखें चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    सिफारिश करें [नाम] क्लिक करें यह विकल्प ड्रॉप-डाउन मेनू के निचले भाग में स्थित है। उस पर क्लिक करके, आपको "आप कौन सुझाएंगे?" संदेश प्राप्त होगा। उस बिंदु पर, व्यक्ति का नाम एक और बार दर्ज करें
  • एक लिंक्डइन सिफारिश लिखें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अग्रिम के लिए ऑन-स्क्रीन आदेशों का पालन करें आपको बुनियादी जानकारी प्रदान करनी होगी: आप इस व्यक्ति को कैसे जानते हैं और उदाहरण के लिए उन्होंने एक साथ काम किया है। फिर उसे एक क्षेत्र में ले जाया जाएगा, जहां वह अंततः सिफारिश लिखने में समर्थ होगा।
  • भाग 2
    सिफारिश पाठ की शुरुआत




    1. 1
      अपने संपर्क के पेशेवर लक्ष्यों के बारे में सोचो अधिकांश लोगों के पास कौशल का एक व्यापक समूह है, जो विभिन्न पेशेवर शाखाओं में फिट है। इसलिए, उस प्रश्न पर विचार करें जो प्रश्न में व्यक्ति क्या जानना चाहता है कि प्राथमिकता क्या है। वह किस तरह का काम करता है? आपकी मदद करने के लिए आपको कौन सी जानकारी शामिल करनी है?
      • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आप पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले किसी व्यक्ति के लिए एक सिफारिश लिख रहे हैं और जानते हैं कि उस व्यक्ति का लक्ष्य अखबार या पत्रिका में नौकरी पाने के लिए है। तो उस विशिष्ट कौशल के बारे में सोचिए जिसमें वह होना चाहिए। एक स्थानीय प्रकाशन या कुछ में एक साथ उन्होंने इंटर्नशिप के बारे में कुछ कहो
    2. 2
      के साथ शुरू करने के लिए एक अच्छा वाक्यांश के बारे में सोचो नियोक्ता और ठेकेदारों प्रति दिन सैकड़ों प्रोफाइल और कवर पत्र पढ़ते हैं - इसलिए इसका उपयोग कुछ सामान्य ("लुकास बहुत मेहनती है") के साथ शुरू होता है। एक वाक्य के बारे में सोचें जो आपकी आंखों को पकड़ता है और उस व्यक्ति को हाइलाइट करता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
      • आपका लक्ष्य संभावित नियोक्ता को रोकना और सोचने के लिए है, "यह नौकरी के लिए सही व्यक्ति है।" एक रचनात्मक तरीके से आपके संपर्क में गुणवत्ता की सबसे प्रशंसा करें।
      • कुछ भी मत कहो के रूप में "लुकास एक महान लेखक है," लेकिन "कोई है जो एक आदर्श वाक्य को चुनने में एक पूरी दोपहर निवेश करने को तैयार है खोजने के लिए आम नहीं है, लेकिन लुकास अत्यंत समर्पित है और हमेशा अपने गद्य के लिए गुणवत्ता देने के लिए करना चाहता है।"
    3. 3
      पहले वाक्य के तुरंत बाद व्यक्ति को अपने संबंध बताएं। संभावित नियोक्ता आपको मात्र मित्रों से अधिक होने की उम्मीद करता है-वह ऐसा चाहता है जो किसी व्यक्ति की स्थिति का दावा करने वाले व्यक्ति के कौशल का आकलन कर सके।
      • कुछ कहें "मैं पैनल पत्रिका में पिछले साल लुकास के पर्यवेक्षक था, मुफ्त में वितरित किया गया और स्वयंसेवकों द्वारा बनाया गया
    4. 4
      व्यक्ति की क्षमताओं के बारे में बात करें सामान्य पहलू के बारे में बात करने के बाद, आपके संपर्कों ने पहले ही जो कुछ किया है उसके बारे में विशिष्ट होना चाहिए अपनी उपलब्धियों की सूची बनाएं और उन्होंने उन्हें काम पर कैसे इस्तेमाल किया।
      • उदाहरण के लिए, "लुकास न केवल एक प्रतिभाशाली लेखक है, उनके पास गुणवत्ता गद्य बनाने के लिए आवश्यक धैर्य, समर्पण और नैतिकता भी है, और वह कभी भी समय सीमा को पूरा करने में नाकाम रहे हैं और हमेशा काम के विवरण पर अपना पूरा ध्यान दिया है।"

    भाग 3
    सिफारिश को पूरा करना

    1. 1
      व्यक्ति के एक असाधारण पहलू पर ध्यान दें वह सामान्य गुणों को सूचीबद्ध करने के बाद, सिफारिश करने के लिए अधिक वजन देने के लिए अधिक विशिष्ट रहें। यदि आप शामिल करने की कोशिश करते हैं तो संभावित नियोक्ता परेशान हो सकता है सब एक पाठ में - ऐसा कुछ सोचें जो खड़ा हो। आप अपने संपर्क के बारे में सबसे प्रशंसा करते हैं?
      • उदाहरण के लिए: "लुकास की सबसे महान प्रतिभा उनकी रचनात्मकता है। जब उन्हें ग्रंथ लिखना पड़ता था, तब भी वे अपने काम में एक दिलचस्प स्पर्श जोड़ते थे, तब भी जब उनके सहयोगियों को ऊब गया। वह भी सरल और सबसे साधारण कहानियां बनाने में सक्षम था अच्छी तरह से लिखित और गहन ग्रंथों में। "
    2. 2
      किसी व्यक्ति की उपलब्धियों के विशिष्ट विवरण के बारे में बात करें क्या आपके पास कुछ खास जोड़ना है? हर संभावित नियोक्ता ठोस उपलब्धियों को पसंद करता है - यदि संभव हो तो, संख्याओं या आंकड़ों के साथ - यह दर्शाता है कि वह व्यक्ति कंपनी के लिए क्या कर सकता है।
      • "कुछ लिखिए, जबकि अधिकांश छात्रों ने प्रति सप्ताह एक लेख लिखा, लुकास ने पांच लिखा। मैंने देखा कि साइट पर रीडर की पहुंच की संख्या 20% तक बढ़ गई, जिस दिन इसे प्रकाशित किया गया था।"
    3. 3
      बताएं कि व्यक्ति की उपलब्धियां उसके बारे में क्या दिखाई देती हैं उपलब्धियों के उद्धरण के लिए यह पर्याप्त नहीं है - नियोक्ता को उस प्रकार के कर्मचारी के बारे में एक स्पष्ट समझ देने के लिए आपको उनसे संपर्क करने के लिए संपर्क करना होगा।
      • उदाहरण के लिए, "लुकास को उत्पादक बनने की क्षमता और जो वह करता है, उसे समर्पित करता है और अधिक पाठकों को आकर्षित करता है और उसकी रचनात्मकता का सबूत है। वह एक प्रकार का कर्मचारी है जो कंपनी के अच्छे लिए सब कुछ करने को तैयार है।"
    4. 4
      व्यक्तिगत स्पर्श के साथ सिफारिश को पूरा करें अतीत के बारे में बात करें (क्या व्यक्ति के साथ काम करना पसंद है) और भविष्य (आने वाले अवसरों में आप क्या उम्मीद करते हैं)
      • कुछ कहो "हम निबंध में लुकास को बहुत ज्यादा याद करते हैं, लेकिन हम यह देख रहे हैं कि वह कहाँ पहुंचेंगे। मुझे यकीन है कि उनका भविष्य उज्ज्वल होगा और मैं उसे अपने सपनों को पूरा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता हूं।"
    5. 5
      पाठ की समीक्षा करें सिफारिश को पोस्ट करने से पहले, इसे पुन: पढ़ना कुछ बार नहीं करना चाहिए ताकि किसी भी पुर्तगाली त्रुटि को ध्यान न दिया जाए। यदि संभव हो, तो समीक्षा करने से पहले एक घंटे या अधिक समय दें ताकि आप इसे अधिक आराम से आंखों से देख सकें।

    युक्तियाँ

    • सिफारिश करने का सबसे अच्छा तरीका पहले और अब अपने सहयोगियों के लिए एक टेक्स्ट लिखना है। यदि आप उनके लिए कुछ करते हैं तो लोग पक्ष वापस देंगे। अपने परिचितों को एक ईमेल भेजें, कह रही है कि आप उन्हें लिंक्डइन पर सुझाएंगे। उतना ही उतना ही कोई भी इस ऑफ़र को मना कर देगा, उनके पास विशिष्ट क्षेत्रों या पेशेवर कौशल हैं जो आपको ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
    • अपने दोस्तों और परिवार की उपेक्षा मत करो व्यक्तिगत संदर्भ भी महत्वपूर्ण हैं - वास्तव में, वे हैं और भी अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि साल के लिए उम्मीदवार को पहचानने वाले किसी व्यक्ति की इंप्रेशन नियोक्ता की पसंद पर अधिक प्रभाव डाल सकता है (अन्य व्यक्तियों की तुलना में जो हाल ही में उन्हें जानते हैं)। फिर भी, आपको अपनी सिफारिश को संपर्क के इरादे से बदलना होगा (उदाहरण के लिए, नियोक्ता की तलाश में पेशेवर गुणों पर ध्यान केंद्रित करना)।
    • लिंक्डइन खोज परिणामों को सिफारिशों की संख्या के अनुसार और कीवर्ड कि वे शामिल हैं विशिष्ट शब्दों का उपयोग करें, जो भविष्य के कैरियर के अवसरों को दर्शाते हैं जो आपके सहयोगी का पीछा करना चाहते हैं। सिफारिश के फोकस को तय करने का सबसे अच्छा तरीका है सीधे संबंधित व्यक्ति से पूछना

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com