IhsAdke.com

कैसे एक OARR (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) पाठ्यक्रम बनाने के लिए

एक पाठ्यक्रम के सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से दो हैं परिणाम

(कार्य नहीं) ओरिएंटेड और प्रासंगिक संभावित नियोक्ता दुर्भाग्य से, कई पाठकों के पास पाठकों के लिए जीवन इतिहास और / या व्यक्ति (नेक-ओरिएंटेड) को हासिल किए गए बयान के बजाय अप-टू-डेट (कार्य-उन्मुख) जीवन इतिहास हैं। इसके अलावा, कई पाठ्यक्रम स्पष्ट रूप से स्पष्ट नहीं बताते हैं कि संभावित उम्मीदवार इस उम्मीदवार को कैसे भर्ती करने से लाभान्वित होंगे। वे संभावित नियोक्ता का फैसला करते हैं ये दो समस्याएं पाठ्यक्रम को अनदेखा कर सकती हैं।

चरणों

अपना ओएआरआर पाठ्यक्रम लिखना

अपने रेस फिर से फिर से शुरू करो (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें यदि आपने पहले से ही एक फिर से शुरू लिखा है, तो इसकी समीक्षा करें (या इसे समीक्षा करने के लिए किसी मित्र, सहकर्मी या रिश्तेदार से पूछें)। प्रत्येक बयान के लिए, अनुभव अनुभाग में, "इस कथन से अनुमान लगाया गया है कि मुझे क्या करने को कहा गया है, और यह भी मेरे काम के विवरण में प्रकट हो सकता है, या क्या यह दर्शा सकता है कि मैंने वास्तव में क्या हासिल किया है?  

  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी दुकान में काम करते हैं, और फिर से शुरू करते हैं कि आपने "दुकान खोल दी है", तो यह इस नौकरी में आपकी नौकरी होगी। डाल "एक महीने में मुझे 100% बिक्री मिली" एक उपलब्धि होगी 
  • अपनी रेसिंग फिर से शुरू करो (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्य-उन्मुख बयान निकालें प्रत्येक वक्तव्य के लिए जो नौकरी विवरण से अधिक प्रतीत होता है या "करने का आदेश दिया जाता है," निम्न प्रश्न पूछें: "क्या उचित ज्ञान वाले संभावित नियोक्ता इस स्थिति को जानने के लिए इस बयान का अनुमान लगा पाएंगे? यदि हां, तो यह कथन आपके फिर से शुरू करने के लिए बहुत कम या कोई मूल्य नहीं जोड़ देगा, और इसे पढ़ने के लिए संभावित नियोक्ता की इच्छा "का उपयोग" करेगा। इसे निकालें

  • छवि अपना रेक्स्यूम रोड़ बनाएं (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 3
    3
    परिणामों के लिए तैयार बयान जोड़ें इस समय आपका फिर से शुरू हो सकता है थोड़ा सा लगता है यदि आपको ऐसा लगता है, तो अपने आप से पूछें, "मैं वास्तव में इस नौकरी में क्या मिला?" प्रत्येक स्थान के लिए प्रत्येक उपलब्धि को प्रतिबिंबित करने वाले बयान हैं, तो देखें उदाहरण के लिए, निम्नलिखित उपलब्धियों को छोड़ दिया गया हो सकता है, लेकिन उन्हें जोड़ा जाना चाहिए:
    • एक ही फाइल में अन्य सभी कर्मचारियों की तुलना में अधिक उत्पादों को बेच दिया
    • महान ग्राहक सेवा के लिए प्रबंधन द्वारा प्रशंसा की
    • क्या ग्राहकों को किसी भी अन्य बिक्री प्रतिनिधि से अधिक खरीदने के लिए वापस आ गया है
    • उन्होंने अतिरिक्त उत्पादों का सुझाव दिया जो कि ग्राहकों के लिए उपयोगी थे, 25%
    • उपभोक्ता संतुष्टि का स्तर 90%
  • अपने रेस फिर से फिर से शुरू करो (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पुनरारंभ के अनुभव अनुभाग को पुन: लागू करें इस समय अधिक परिणाम उन्मुख होना चाहिए। दोबारा इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं - दोहराव के हफ्तों के बाद भी, आप आम तौर पर सुधार के लिए जगह खोजना जारी रखेंगे।
  • अपना पुनः आरंभ करें झुकाव शीर्षक वाला चित्र (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 5
    5
    एक मजबूत प्रासंगिकता कथन रखें अब नियोक्ता के लिए प्रासंगिक को फिर से शुरू करना आवश्यक होगा। निर्धारित करें कि आप किस स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं और कुछ वाक्यों को लिखकर समझाएं कि आपके परिणाम (आपके पुनरारंभ के अनुभव के भाग में) आपको स्थिति के लिए उम्मीदवारों के बीच सबसे अच्छा विकल्प कैसे बनाते हैं उदाहरण के लिए: "मैं एक बॉक्स के रूप में अपने अनुभव को लागू करने की आशा करता हूं जो कि सुपरलोव में सबसे अधिक उपभोक्ता संतुष्टि को प्राप्त करने के लिए पहले से ही कई पुरस्कार, जैसे एक प्रसिद्ध बिक्री प्रतिनिधि, और एक अग्रणी बॉक्स प्रबंधन टीम जीता है जॉन. इन वाक्यों को अपने नाम से नीचे और फिर से शुरू के शीर्ष पर संपर्क जानकारी डालें। आप सीधे यह नाम नहीं डाल सकते, लेकिन यह "उद्देश्य" अनुभाग है।

  • अपना रेज़्यूम रोड़ बनाएं शीर्षक वाला चित्र (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 6



    6
    सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू हो रहा है देखें कि उद्देश्यों में प्रत्येक वाक्य अनुभव अनुभाग से प्रलेखन द्वारा समर्थित है या नहीं।
  • अपनी रेस फिर से फिर से शुरू करो (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपके लिए आवेदन करने वाली प्रत्येक स्थिति के लिए लक्ष्य कथन को कस्टमाइज़ करें संभवतः अनुभव का हिस्सा भी अपडेट करना बेहतर होगा यह एक अर्ध दिन या सारी रात को फिर से शुरू (और साथ ही आपके कवर पत्र) को अनुकूलित करने के लिए असामान्य नहीं है, जिससे कि यह आपके संभावित नियोक्ता की तलाश में है - जब आप काम पर रखा जाए तो यह एक बहुत अच्छा समय होगा।
  • अपने रेस फिर से फिर से शुरू करो (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    पाठ्यक्रम में स्वरूपण, वर्तनी, और प्रकार की त्रुटियों की जांच करें।
  • अपनी रेसिंग फिर से शुरू करें (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक सहपाठी, मित्र, रिश्तेदार या शिक्षक द्वारा पाठ्यक्रम की समीक्षा के लिए पूछें वे कुछ वाक्यों और बयानों का निर्माण करने के लिए त्रुटियों या बेहतर तरीके का पता लगाने की संभावना रखते हैं जिन्हें आपने ध्यान नहीं दिया हो।
  • अपनी रीसाइज रोड़ करें शीर्षक वाला छवि (परिणाम उन्मुख और प्रासंगिक) चरण 10
    10
    अपना फिर से शुरू करें सबमिट करें यदि वास्तव में "ओएआरआर" (एक पाठ्यक्रम "आर", "ए", "आर" परिणाम और "आर" उठाने) हो तो संभावित नियोक्ता से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अपेक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपको अपने पुनरारंभ में क्या शामिल नहीं होना चाहिए एक व्यस्त नियोक्ता की चिंताओं को देखते हुए, आपके द्वारा 20 साल पहले हासिल की गई चीजें वर्तमान में व्यावहारिक रूप से प्रासंगिक नहीं हो सकती हैं।
    • अपने नाम के साथ फ़ाइल सहेजें इसे "curriculum.doc" या "meucv.doc" (या पीडीएफ), और अन्य समान नामों के रूप में सहेज न दें। इससे अधिक प्रोफ़ाइल दृश्यता और अनुरेखण की अनुमति मिलती है
    • ईमेल द्वारा पुनः शुरू करने से पहले, उन्हें पीडीएफ के रूप में सहेजें। यह फोंट, प्रारूप, और शैलियों के गलत प्रतिपादन को रोकता है, जिनसे आपको प्राप्त होगा। ऐसी ग़लतियों को फिर से शुरू करने के लिए विचलित या यहां तक ​​कि बर्बाद हो सकता है, जिससे इन गलत धारणाओं को दूर किया जा सकता है।
    • अधिकांश लोगों के लिए, एक फिर से शुरू में अधिकतम दो पृष्ठ होना चाहिए। आम तौर पर, नियोक्ताओं के पास इस से अधिक पढ़ने के लिए समय या धैर्य नहीं होता है। जब तक आपत्तियां नहीं हटाई जाती हैं, तब तक आपका फिर से शुरू ओएआरआर नहीं होगा। छोटे विस्तार में समझाए जाने के बजाय, फिर से शुरू करने के लिए प्रत्येक वाक्यांश को पढ़ें और अपने आप से पूछें कि वाक्यांश बढ़ता है, घटता है, या भर्ती को समझने के लिए कोई प्रभाव नहीं है कि आप स्थिति के लिए सही विकल्प हैं। यदि वाक्यांश तटस्थ या नकारात्मक है, तो निकालें।
    • उच्चतम संभव गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए आपको अपने स्वयं के पाठ्यक्रम बनाने और विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। यदि आप दस्तावेज़ के लिए एक अधिक आकर्षक और आधुनिक रूप चाहते हैं, तो भी पेशेवर सहायता कर सकते हैं, फिर भी, सामग्री के अपने स्वयं के शब्द होने चाहिए, प्रत्येक नौकरी के अवसरों के लिए दस्तावेज को अनुकूलित करना। यदि आप पेशेवर सहायता चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके फिर से शुरू में "आधा मुंह" उपस्थिति नहीं है। याद रखें, इस का एक फिर से शुरू ग्रेड 6 है। केवल 9 ग्रेड या ग्रेड 10 जो सबसे अच्छी नौकरी प्राप्त करते हैं।
    • नौ या अधिक आकार के फ़ॉन्ट आकार बेहतर हैं क्योंकि उनके पास अधिक आकर्षक प्रारूप और उचित प्रोफाइल हैं
    • एक गुणवत्ता फिर से शुरू कभी नहीं पूरा हो गया है। यह हमेशा सुधार किया जा सकता है, इसलिए उस पर काम करना जारी रखें।
    • आकर्षक रंगों के उपयोग से बचें और फिर से शुरू करने पर हाइलाइट करें जब तक कि आप अत्यधिक रचनात्मक डिजाइन फर्म के साथ नौकरी के लिए आवेदन न करें। अगर आप कुछ ताकत या बयानों को उजागर करना चाहते हैं, तो बस फ़ॉन्ट बोल्ड को छोड़ दें
    • फ़ॉन्ट वर्दी रखें और एक मानकीकृत प्रोफ़ाइल बनाएं। एकाधिक फ़ॉन्ट आकारों का उपयोग दस्तावेज़ को "दूषित" कर देगा, जिससे नियोक्ता को व्यवस्थित करने में मुश्किल हो सकती है।
    • केवल सामान्य फोंट का उपयोग करें रिक्रूटर द्वारा प्रारूप और असामान्य दस्तावेजों के स्रोतों को हटा दिया जाता है।

    चेतावनी

    • अधिकांश पाठ्यक्रम ओएआरआर नहीं हैं, भले ही लेखकों को लगता है कि वे हैं। अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें और इसे और अधिक OARR बनाकर रखें 
    • पाठ्यक्रम में कभी भी "अनुरोध द्वारा प्रदान किए गए सन्दर्भ" वाक्यांश शामिल न करें।

    आवश्यक सामग्री

    • वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com