IhsAdke.com

मोबाइल उपकरणों के लिए एक एप्लिकेशन डेवलपर कैसे बनें

चूंकि मोबाइल फोन रोजमर्रा की जिंदगी में हमारी जेब और पर्स के रूप में महत्वपूर्ण हो गए हैं, इस क्षेत्र में विकास बहुत तेज गति से हो रहा है। लाखों लोगों के लिए मोबाइल उपकरण मनोरंजन, संचार, सूचना और नौकरियों का एक बड़ा स्रोत बन गए हैं मोबाइल ऐप डेवलपर के रूप में शुरू करना आसान है यदि आप बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और पता है कि आप क्या विकसित करना चाहते हैं। डेवलपर के रूप में अपनी विश्वसनीयता साबित करने के तरीके पर यह एक त्वरित मार्गदर्शिका है।

चरणों

  1. 1
    कम्प्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री प्राप्त करें
  2. एक मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपर चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    अपने कौशल को तेज करने के लिए मूल बातें और प्रोजेक्ट्स पर काम करना सीखें मोबाइल एप्लिकेशन को जावा, फ्लैश, सीएसएस और पायथन जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर विकसित किया जा सकता है। एक मंच चुनें और उस पर काम करें।
  3. 3
    आपके पास कौशल की समीक्षा करें पता लगाएँ कि क्या आप एक रचनात्मक या विश्लेषणात्मक व्यक्ति हैं अपने कौशल के बारे में सोचें और तय करें कि आप दूसरों के साथ क्या साझा करना चाहते हैं।
  4. 4
    अपना स्वयं का सॉफ़्टवेयर एप्लिकेशन बनाकर अपना ज्ञान आधार बनाएं अपने कौशल को काम पर पूरा करें और दूसरों के अनुभव से सीखें।
  5. एक मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    अपने खुद के लिए कुछ सरल बनाना शुरू करें सफलता का निर्माण करने पर ध्यान न दें, बस एक सरल अनुप्रयोग बनाने का प्रयास करें जो उपयोगकर्ता के लिए अच्छा है और मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए उच्च उपयोगिता का समाधान प्रदान करता है।
  6. 6
    क्या आप एक आवेदन के रूप में विकसित करना चाहते हैं की एक योजना विकसित करना। महत्वपूर्ण विवरणों की विस्तृत स्केच जैसे अनुप्रयोग की विशेषताएं, तत्व और लाभ।



  7. 7
    जानकार, अनुभवी और विश्वसनीय डेवलपर्स की एक टीम बनाएं अन्य संसाधनों की तलाश करने से पहले, जिन लोगों को आप अच्छी तरह से जानते हैं जैसे दोस्तों और पूर्व कर्मचारी अगले चरण शुरू करने से पहले टीम को इकट्ठा।
  8. 8
    एक फाइल बनाएं और विकास से संबंधित आपकी प्रगति के बारे में जानकारी दें, और आपका अगला कदम क्या होगा
  9. 9
    अन्य डेवलपर्स के साथ संपर्क में रहें जो एप्लिकेशन बना रहे हैं और अन्य श्रेणियों में हैं, और चर्चा करें कि वे अपने विचारों को कैसे व्यवहार करेंगे।
  10. 10
    अन्य डेवलपर्स के साथ रिश्तों का निर्माण करें जिनके साथ आप पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंध साझा कर सकते हैं। इस तरह, आप कौशल और नए विचार प्राप्त कर सकते हैं
  11. एक मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    शेड्यूल करें और अपना पहला एप रिलीज करें, चाहे कितना छोटा हो। ऐप के बारे में अपने मित्रों और परिचितों को बताएं और उनके विचार प्राप्त करें।
  12. एक मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपर चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    12
    कुछ सम्मेलन या सेमिनार पर जाएं जो आपके आवेदन को प्रस्तुत करने के लिए सही स्थान हो। उदाहरण के लिए, आप नोकिया फोरम डेवलपर सम्मेलन में भाग ले सकते हैं और अपने विचार को अन्य डेवलपर्स के साथ साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • परीक्षण उपकरण का उपयोग करने के लिए मत भूलना
  • एप्लिकेशन सेल फोन, पीडीए, और अन्य मोबाइल उपकरणों पर काम करना चाहिए।
  • परिवर्तन करने के लिए नियमित रूप से कार्य करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com