IhsAdke.com

कम्प्यूटिंग में नौकरी कैसे प्राप्त करें

कंप्यूटिंग नौकरियों के लिए रोजगार बाजार लगातार विस्तार हो रहा है, इसलिए यह चलना शुरू करने का एक अच्छा समय है। कंप्यूटर के साथ पिछले अनुभव या नहीं, उस क्षेत्र में नौकरी पाने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए यह मुश्किल नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप कुछ अस्थायी नौकरियों के साथ कुछ अनुभव हासिल करने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आईटी में कैरियर कैसे करें

चित्र कंप्यूटर में एक नौकरी प्राप्त करें चरण 1
1
अपने आप को अर्हता प्राप्त करें एक नियोक्ता के एक फिर से शुरू पर लग रहा है, वह सबूत है कि आप लागू करने के लिए, जानने के लिए की क्षमता है और कार्यात्मक उपकरण या आप जिस क्षेत्र के लिए आवेदन कर रहे हैं में अनुभव है में सक्षम हैं देखना चाहता है। मैं यह नहीं कह सकता कि नियोक्ताओं को यह दिखाने में कितना महत्वपूर्ण है कि आपके पास यह क्षमता है यदि आप प्रिंस 2 पेशेवर हैं या आप एक योग्य आईएसओ 9 001 ऑडिटर हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके फिर से शुरू में शामिल है। अगर आपको लगता है कि आपकी व्यावसायिक योग्यता में खामियाँ हैं, तो इसके बारे में कुछ करें। यही कारण नहीं है कि आप साक्षात्कार नहीं ले सकते।
  • चित्र कंप्यूटर में नौकरी प्राप्त करें चरण 2
    2
    अपने आईटीआईएल को जानें आजकल लगभग सभी आईटी सेवाओं में, विशेषकर मध्यम या बड़ी कंपनियों में, वे आपको आईटीआईएल में अनुभव या किसी तरह के ज्ञान के लिए कहेंगे। यदि आप एक बुनियादी स्तर पर भी योग्य नहीं हैं, तो फिर से शुरू करने से पहले कटौती नहीं होगी आईटीआईएल बनाम फाउंडेशन लेवल कि पेशेवरों प्रमुख तत्वों, विचारों और शब्दावली जीवनचक्र के चरणों के बीच लिंक सहित आईटीआईएल सेवा में इस्तेमाल की एक सामान्य समझ प्रदान करता है योग्यता के प्रवेश स्तर है, प्रक्रियाओं का इस्तेमाल किया और प्रबंधन सेवाओं प्रथाओं के लिए उनके योगदान ।
  • चित्र कंप्यूटर में जॉब प्राप्त करें चरण 3
    3
    नौकरी की तलाश करते समय आक्रामक रहें सबसे आम तरीकों में नौकरियों आजकल jobserve.co.uk या monster.com की तरह ऑनलाइन साइटों की पेशकश की रिक्तियों के लिए आवेदन कर रहा है देखने के लिए में से एक। यह अच्छा है और आपको कई अच्छे स्थान मिलेगा।
    • युक्ति: उस नौकरी को लिखिए जिसे आपने आवेदन किया था, खासकर उस व्यक्ति का नाम जिसे साइट पर डाल दिया। टेलीफोन नंबर भी लिखिए। यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति से बात करने के लिए कंपनी की मुख्य लाइन पर कॉल नहीं कर सकते। यह सुनिश्चित करने के लिए आपको खुद को कम से कम 24 घंटों का समय देने की आवश्यकता है, ताकि आपका पुनरारंभ निकला हो, इसलिए उन्हें बुलाओ। पूछें कि क्या आपने अपना रिज्यूम प्राप्त किया है और यदि शायद वे रिक्ति की थोड़ी अधिक बात कर सकते हैं आपका फिर से शुरू विशाल स्टैक के बीच से बाहर आ जाएगा और शीर्ष पर जाएं यह पहले चरण के माध्यम से जाने का एक बहुत प्रभावी तरीका है। याद रखें कि भर्ती एजेंट हर दिन सैकड़ों शुरू हो जाते हैं। वे जो भी चाहते हैं वह कंपनी शुरू करने के लिए 5 या उससे कम रिज्यूम लेना है। एक बार जब वे पांच होते हैं, तो वे बाकी को त्याग देंगे।
  • चित्र कंप्यूटर में एक नौकरी प्राप्त करें चरण 4
    4
    एक गुणवत्ता को फिर से शुरू करें तैयार करें आपका फिर से शुरू आपका विपणन है अगर यह खराब गुणवत्ता की है, तो टाइपो और व्याकरण की त्रुटियां हैं, या यदि आपके कई पेज हैं, तो आप पहले से ही एक नुकसान में हैं।
  • कम्प्यूटर में जॉब प्राप्त करें, शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    इंटरनेट पर दस्त घुसना शुरू करें यह आज तक एक नौकरी पाने का सबसे लोकप्रिय और आम तरीका है। इंटरनेट खोज कई रूप ले सकते हैं सबसे स्पष्ट तरीका लोगों से मिलने के लिए मेलों, सेमिनारों और संगोष्ठी लेना है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कौन हैं बेशक, व्यक्ति जो आईटी के साथ काम करता है, उनके पास सुविधा का एक स्टीरियोटाइप नहीं है यदि आपके पास यह है तो मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि सक्रिय होने का यह सबसे अच्छा तरीका है हम में से बाकी के लिए, और मैं अपने आप को यहाँ शामिल हैं, वहाँ से संपर्क करना, इस तरह के Linkedin के रूप में पेशेवर सामाजिक साइटों की सदस्यता के लिए कैसे और अधिक सूक्ष्म और विचारशील तरीके हैं। यह रिक्रूटर्स पर खर्च करने की आवश्यकता के बिना कंपनियों को सीधे भर्ती के लिए यह एक बहुत ही आम जगह बन गई है। क्यों नौकरियों अनुभाग पर नज़र डालें और इसमें अपनी मार्केटिंग योजना में शामिल न करें। साइट आपको अपनी प्रोफ़ाइल बनाने की अनुमति देती है ताकि प्रभावी रूप से यह एक निजी स्पर्श के साथ ऑनलाइन फिर से शुरू हो जाए।
  • चित्र शीर्षक कंप्यूटर में नौकरी प्राप्त करें चरण 6
    6
    हार न दें वास्तव में, आपको सभी प्रयासों के बाद भी खारिज होने की संभावना है। इसे एक साक्षात्कार में अंतिम उम्मीदवार के रूप में चुना नहीं जा सकता है या यहां तक ​​कि एक साक्षात्कार प्राप्त नहीं किया जा सकता है और चयन नहीं किया जा सकता है। हमेशा सक्रिय और साहसी रहें भर्ती को बुलाओ और पूछें कि वह क्यों नहीं चुना गया था। उसे पूरा करने के लिए आश्वस्त रहो कि आप बेहतर क्या कर सकते थे यह हमेशा काम नहीं करता क्योंकि वे आम तौर पर कमीशन कमाने और कमाते रहना चाहते हैं, लेकिन अगर आपने प्रतिनिधि एजेंसी से एक कनेक्शन बनाया है, तो आपको अधिक से अधिक मुफ्त सलाह देने की संभावना होगी। यदि आपको एक साक्षात्कार मिला है, तो उसे सकारात्मक मानें आपका फिर से शुरू शुरुआत के लिए काम करता है दोबारा, प्रतिक्रिया के लिए पूछें, साक्षात्कार प्रक्रिया से सीखें सीखने की प्रक्रिया के माध्यम से जाओ, लिखो कि आपने क्या किया और जो अच्छा नहीं था और अगली बार बेहतर करने के लिए अभ्यास करें। आईटी उद्योग में बाजार प्रतिस्पर्धी है, लेकिन वहां बहुत अच्छी नौकरी है और नियोक्ता अच्छे उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं। सकारात्मक बने रहें, अपने फिर से शुरू में सुधार करना, अपनी साक्षात्कार तकनीकों का अभ्यास करना और नौकरियों के लिए आवेदन जारी रखना जारी रखें।
  • विधि 2
    श्रम बाजार

    चित्र कंप्यूटर में जॉब प्राप्त करें चरण 7
    1
    क्षेत्र की खोज करें आपको जो करना चाहिए, वह पहले से सोच रहा है कि आप किस तरह का कंप्यूटर काम करना चाहते हैं। प्रत्येक नौकरी के अपने विशिष्ट विवरण हैं, इसलिए आपको अपने कौशल का मूल्यांकन करना चाहिए और तय करना होगा कि आपके लिए कौन सा काम सबसे अच्छा हो सकता है। आपूर्ति और मांग महत्वपूर्ण भी हैं ध्यान रखें कि पारंपरिक प्रोग्रामिंग और सहायता डेस्क की नौकरी चीन और भारत जैसी जगहों पर चल रही है। हालांकि, नई रिक्तियों को व्यापार विश्लेषक, परीक्षक और पर्यवेक्षक के रूप में उभर रहे हैं कंप्यूटिंग में सबसे आम नौकरियों के बेहतर अवलोकन के लिए कृपया नीचे कम्प्यूटर नौकरियों के प्रकार देखें।
  • चित्र कंप्यूटर में जॉब प्राप्त करें चरण 8
    2
    अपने फिर से शुरू की समीक्षा करें आपको एक "कौशल" अनुभाग जोड़ना होगा जो कंप्यूटिंग में प्राप्त किए गए सभी कौशल को सूचीबद्ध करता है आप "रुचियां" या "शौक" अनुभाग में कंप्यूटिंग के बारे में कुछ भी उल्लेख कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका फिर से शुरू बहुत ही पेशेवर दिखता है और टाइपिंग और व्याकरण त्रुटियों से मुक्त है।
  • चित्र शीर्षक कंप्यूटर में नौकरी प्राप्त करें चरण 9
    3
    किराए पर लेना एजेंसियां यह आपके क्षेत्र में कंप्यूटर के काम के शुरुआती जोखिम को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। कंपनियों में अक्सर समय नहीं होता है या वे रिक्तियों के लिए विज्ञापन नहीं देना चाहते हैं, इसलिए वे उनके लिए करने के लिए काम पर रखने वाली एजेंसियों पर भरोसा करते हैं। फिर से शुरू करें, सीधे किराए पर लेने वाली एजेंसी को कॉल करें और उन्हें बताएं कि आप कंप्यूटिंग में काम कर रहे एक प्रारंभिक स्थिति चाहते हैं।
    • नौकरी लेने वाली एजेंसी आपको प्रदान करने वाली नौकरियों का चयन न करें यदि एजेंट आपको कुछ प्रदान करता है, तो उसे पकड़ो एक बार थोड़ा अनुभव प्राप्त करने के बाद आप हमेशा कुछ अधिक पुरस्कृत और बेहतर वेतन पा सकते हैं



  • चित्र कंप्यूटर में जॉब प्राप्त करें चरण 10
    4
    एक अनुबंध नौकरी पाने की कोशिश करो एक अनुबंध के साथ नौकरी खोजने की संभावना कुछ ही हैं। ये नौकरियां लाभ नहीं देते हैं, लेकिन एक निश्चित वेतन की गारंटी देते हैं।
    • 90 दिनों के बाद, आपको स्थिति में जारी रखने की ज़रूरत नहीं है अगर आपको लगता है कि आप अच्छी तरह फिट नहीं हैं। बस अपने काम पर रखने वाले एजेंट को यह बताएं और वे आपको कहीं और स्थानांतरित करने के लिए खुश होंगे। एक बार जब आप उनके साथ काम करने का अनुभव कर चुके हैं और एक प्रतिष्ठा प्राप्त की है, तो कहीं और काम मिलना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक कंप्यूटर में नौकरी प्राप्त करें चरण 11
    5
    सर्फ इंटरनेट पता करें कि कंप्यूटर लोग कहाँ चलते हैं आप इस बात पर हैरान होंगे कि क्षेत्र में लोगों से बात करने से आप कितनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि यह आसान नहीं है
  • विधि 3
    शिक्षा

    चित्र कंप्यूटर में जॉब प्राप्त करें चरण 12
    1
    खेलें। कंप्यूटर के सामने बैठो और बस खेलें और कोशिश करें यह नए कार्यक्रमों का उपयोग करने का तरीका जानने का एक शानदार तरीका है, लेकिन ऑपरेटिंग सिस्टम सेट अप करने या प्रोग्राम बनाने के तरीके जानने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका नहीं है। बहुत कम से कम, आपको कंप्यूटर से यह और अधिक सहज महसूस होगा।
  • चित्र कंप्यूटर में जॉब प्राप्त करें चरण 13
    2
    एक संरक्षक खोजें आप शायद किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो कंप्यूटर के बारे में अधिक जानता है। उनके बारे में जानें एक बार जब आप उनसे सबकुछ सीखा है, तो किसी और को पता है जो जानने के लिए और भी जान लेता है जल्द ही आप विशेषज्ञ होंगे और लोग आपके पास आएंगे!
  • चित्र शीर्षक में कम्प्यूटर में एक नौकरी प्राप्त करें चरण 14
    3
    एक किताब या एक वेबसाइट पढ़ें ऐसी वेबसाइटें हैं जो आपको कंप्यूटर के बारे में कुछ भी सिखाती हैं, बुनियादी से लेकर उन्नत प्रोग्रामिंग तक। यदि आप Google को कोई विशिष्ट समस्या देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको जवाब मिल गया है। यदि आप यादृच्छिक कंप्यूटिंग युक्तियां ढूंढना चाहते हैं, तो बस Google को "कंप्यूटिंग टिप्स" या ऐसे अन्य वाक्यांशों को दें। कई वेबसाइटें यादृच्छिक सुझाव हैं जो आपको कंप्यूटर के बारे में और भी जानने में सहायता करती हैं।
  • चित्र कंप्यूटर में नौकरी प्राप्त करें चरण 15
    4
    प्रमाणपत्र प्राप्त करें कुछ सॉफ्टवेयर कंपनियों (रेड हैट, सन, माइक्रोसॉफ्ट, ओरेकल और कई अन्य) आमतौर पर आधिकारिक परीक्षाओं के लिए भुगतान करते हैं। चूंकि वे आपको सिखाते नहीं हैं और केवल अपने वर्तमान ज्ञान का परीक्षण करते हैं, इसलिए पाठ्यक्रमों के भुगतान के मुकाबले यह अक्सर सस्ता होता है। यह आपकी तकनीकी विशेषज्ञता साबित करने का एक शानदार तरीका है, जिसे कंपनी शायद तलाश कर रही है।
  • चित्र कंप्यूटर में जॉब प्राप्त करें चरण 16
    5
    कार्य प्रशिक्षण से प्रारंभ करें आप पहले से ही कंप्यूटर से संबंधित एक नौकरी में काम करते हैं (लेकिन एक बेहतर चाहते हैं), तो आप जानने के लिए या नई परियोजनाओं जहाँ आप आगे बढ़ते हुए सीख सकते हैं प्राप्त कर सकते हैं, जिनके साथ काम पर कोई पाते हैं। यह शुरुआत में मुश्किल होगा, लेकिन आपके कौशल में सुधार होगा और आप अन्य कंपनियों में पदोन्नति या बेहतर नौकरियों के लिए चुने जाएंगे।
  • कम्प्यूटर में नौकरी प्राप्त करें चरण 17
    6
    एक कोर्स लें यह सबसे स्पष्ट दृष्टिकोण है, फिर भी उद्योग में कई लोग बिना किसी प्रशिक्षण के कंप्यूटिंग में लंबे समय तक करियर रखते थे। फिर भी, यह सभी कंप्यूटिंग कौशल नहीं हैं जो अकेले सीखना आसान है, और कंप्यूटिंग में अधिक छात्रों के स्नातक हैं, प्रतियोगिता उन लोगों के लिए भी कठिन होगी, जिन्होंने स्वयं के बारे में सीखा है। एक डिप्लोमा, एक कोर्स सर्टिफिकेट, या एमसीएसई के रूप में विशिष्ट प्रमाणीकरण आपके मौके को बढ़ाएगा।
  • कंप्यूटिंग में काम के प्रकार

    • डेटा प्रविष्टि - यह एक नौकरी है जो किसी को भी मिल सकती है। आप कागज के एक टुकड़े से जानकारी लेते हैं और कंप्यूटर पर एक फॉर्म भरने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। इस स्थिति में कई लोग अब कंप्यूटर विभाग चला रहे हैं।
    • सचिवालय प्रशासनिक - इस स्थिति में कुछ बुनियादी कार्यालय कौशल शामिल हैं न केवल आपको अपने कंप्यूटर और कुछ अनुप्रयोगों का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए, लेकिन आप भी संगठित होने, फोन का जवाब देने, पत्र लिखने और चीजों को क्रम में रखने की उम्मीद है। कंप्यूटर कौशल के संदर्भ में, आपको कम से कम वर्ड प्रोसेसर, अकाउंटिंग और स्प्रेडशीट प्रोग्राम का उपयोग करना चाहिए। इस स्थिति में लोग आम तौर पर प्रबंधक, बैठक संगठनकर्ता और मानव संसाधन के रूप में अन्य कंप्यूटिंग पदों पर जाते हैं। बेशक आप कंप्यूटिंग के अधिक लोकप्रिय क्षेत्रों, विशेष रूप से क्यूए और परीक्षण में जा सकते हैं।
    • पावर उपयोगकर्ता - यह एक स्थिति नहीं है, लेकिन (आमतौर पर) माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस या इसी तरह के उपकरणों का अत्यंत समर्थ-कुशल उपयोगकर्ता होने की स्थिति है। इन उपकरणों के उन्नत उपयोगकर्ता एक्सेल या एक्सेस डाटाबेस में प्रोग्रामिंग के साथ शुरू करने से प्रोग्रामिंग की मूल बातें से परिचित हो जाते हैं। एक व्यक्ति इन कौशल को सीखकर एक छोटे से व्यवसाय के लिए बहुत मूल्यवान हो सकता है और अभी भी $ 50 एक घंटे से शुरू होने वाले भुगतान के साथ अन्य छोटे व्यवसायों से सलाह शुरू कर सकता है।
    • उपभोक्ता सेवाएं टेलीसेल्स - इन पदों पर आमतौर पर कंप्यूटर कौशल की तुलना में फोन कौशल पर अधिक जोर दिया जाता है, लेकिन आपको कम से कम अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए मूल बातें जानना चाहिए।
    • तकनीकी सहायता (उत्पाद समर्थन) - अधिकांश कम्पनियों को कम्प्यूटर नौकरियों में एक तकनीकी सहायता का मौका मिलता है। आपको उस ऑपरेटिंग सिस्टम को जानने की जरूरत है जिस पर आप जो उत्पाद रखेंगे वह चलेंगे। आपको किसी ऐसे प्रोग्राम की मूल बातें भी जानना चाहिए जो आपके उत्पाद के साथ इंटरैक्ट कर सकती हैं। अच्छी खबर यह है कि कंपनी आपको उत्पाद के बारे में जानने के लिए आपको क्या सिखाना चाहती है - आपको बाकी सब कुछ जानने की जरूरत है तकनीकी सहायता में सफलता के लिए समस्याओं को हल करने की क्षमता और विस्तार से अच्छा ध्यान देने की आवश्यकता है। तकनीकी सहायता और समस्या समायोजन ऐसे क्षेत्र हैं जो तेजी से बढ़ते हैं उपयोगकर्ता सहायता लाइंस, अंतर्राष्ट्रीय सहायता केंद्रों, और जैसे पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं।
    • गुणवत्ता आश्वासन सॉफ्टवेयर इंजीनियर (ईएसजीक्यू) - आपको सबसे अच्छी सहायता तकनीशियन से अधिक या अधिक जानने की जरूरत है आपको एक समस्या सॉल्वर, एक गुप्तचर, और कभी-कभी एक उपभोक्ता सेवा प्रतिनिधि भी होना चाहिए। आपको अधिक से अधिक कंपनियां स्वचालित परीक्षण पर भरोसा करना शुरू करने के लिए बुनियादी प्रोग्रामिंग कौशल की भी आवश्यकता होती है। सर्वश्रेष्ठ क्यूएमएस अभियंताओं कंप्यूटिंग के सभी पहलुओं की थोड़ी (या बहुत) समझते हैं, उन्हें प्रोग्रामिंग करने के लिए उनका उपयोग करने से,
    • सॉफ्टवेयर इंजीनियर (डेवलपर या प्रोग्रामर) - माइक्रोसॉफ्ट या Google जैसी किसी सॉफ़्टवेयर कंपनी के शीर्ष पर नौकरी पाने के लिए, आपको कम्प्यूटर साइंस की डिग्री और क्षेत्र की एक विस्तृत समझ की आवश्यकता होगी। हालांकि, एक छोटी सी कंपनी में डेवलपर का काम आसान हो सकता है। आपको क्या जानने की जरूरत है वह भाषा है जिसमें आप प्रोग्रामिंग करेंगे। डाटाबेस की मूल बातें जानना भी महत्वपूर्ण है और (यदि आप विंडोज के लिए प्रोग्रामिंग कर रहे हैं) विंडोज़ एपीआई एक से अधिक प्रोग्रामिंग भाषा जानना बहुत उपयोगी है। अपनी प्रो-दक्षता प्रदर्शित करने के लिए सबसे बुनियादी कंप्यूटर साइंस टूल (लिस्ट लिंक्स, मैट्रिक्स, संकेतक, ऑब्जेक्ट प्रोग्रामिंग) को समझना आवश्यक है।
    • व्यापार विश्लेषक (विश्लेषक या सिस्टम विश्लेषक या विश्लेषक प्रोग्रामर या विश्लेषक उपयोगकर्ता) - यह अपेक्षाकृत एक नया शीर्षक है, लेकिन रिक्ति "पहाड़ों की तुलना में" बड़ी है लोग व्यापार और कंप्यूटिंग कौशल के किसी भी मिश्रण के साथ एक हो सकते हैं। सिर्फ कंपनी को क्या दिख रहा है, बस इसे देखने की आवश्यकता है। एक अच्छा एएन को प्रक्रिया को अंत से अंत तक अवश्य पता होना चाहिए। एएन प्राथमिक रूप से व्यापार और डेवलपर्स के बीच एक संबंध है। यह नौकरी पाने के लिए, और कंप्यूटिंग में एक नौकरी, अच्छा व्यवसाय ज्ञान मदद करता है इसलिए यदि आप अपने काम के दौरान और शायद एक कंप्यूटर कोर्स के दौरान अच्छे ज्ञान प्राप्त करते हैं, तो आप खुद को उपलब्ध कर सकते हैं।
    • विश्लेषक (टेस्ट विश्लेषक) - यह ग्लैमरस नहीं लग सकता है, लेकिन एक विश्लेषक कर्मचारियों द्वारा देखा जाता है कि वे महत्त्व में नंबर एक हैं। कभी-कभी एक विशेष स्थिति में बिना बिना कंप्यूटिंग में शामिल होने का एक आसान तरीका है एक बार उस स्थिति में, आप वास्तव में पूरी प्रक्रिया को जानते हैं और आसानी से प्रबंधन में आ सकते हैं। जागरूक रहो, क्योंकि यह आम तौर पर विश्लेषक होता है, जो कि क्रियान्वयन के चलते होने पर दोष लेता है।
    • ग्राफिक डिजाइनर - ग्राफिक डिजाइनर डिजिटल कला को कॉर्पोरेट लोगो डिजाइन, विज्ञापन ब्रोशर और वेबसाइटों के रूप में बनाता है।
    • डाटाबेस प्रशासक प्रोग्रामर (एबीडी) - डाटाबेस विशेषज्ञ आम तौर पर सॉफ्टवेयर इंजीनियर होते हैं, लेकिन सभी सॉफ्टवेयर इंजीनियर डेटाबेस के साथ काम नहीं करते हैं, और कुछ डेटाबेस विशेषज्ञों को सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग या कंप्यूटर साइंस में औपचारिक प्रशिक्षण नहीं मिलता है। एबीडी को काफी मुआवजा दिया जाता है और ठेठ आईटी निगम पर काफी प्रभाव पड़ता है। कुछ एडीबी प्रोग्रामिंग ऐक्सेस डाटाबेस से शुरू करते हैं, एसक्यूएल सर्वर पर जाते हैं, और फिर ओरेकल में, उत्पाद-विशिष्ट प्रमाणपत्रों के लिए आवेदन करने की तलाश करते हैं। एक बार एक एडीबी, एक व्यक्ति डेटाबेस वास्तुकला और सिस्टम विश्लेषण का पालन कर सकता है।
    • एमआईएस नेटवर्क प्रशासक उपयोगकर्ता सहायता - सिस्टम सूचना प्रबंधक यह सुनिश्चित करने के लिए ज़िम्मेदार है कि कंपनी का कंप्यूटर नेटवर्क हर समय चल रहा है। इसमें उपयोगकर्ताओं को ईमेल दिखाने, अपग्रेड करने या मरम्मत करने, और उपयोगकर्ता संसाधनों, नेटवर्क प्रिंटर और इंटरनेट फायरवॉल जैसी नेटवर्क संसाधनों को प्रबंधित करने के तरीके से सब कुछ शामिल है। यूजर सपोर्ट पोजिशन के लिए, आपको नेटवर्क कंप्यूटर्स द्वारा उपयोग में ऑपरेटिंग सिस्टम पर एक विशेषज्ञ, साथ ही साथ नेटवर्क की भी जरूरत है। आपको नेटवर्क पर उपयोग करने वाले उपकरण, इंटरनेट और अनुप्रयोगों की मरम्मत की मूलभूत जानकारी भी जानने की जरूरत है। नेटवर्क प्रशासकों को यह भी पता होना चाहिए कि उपयोग में नेटवर्क, केबल और संसाधनों को कैसे रखा जाए। बड़ी कंपनियों का मानना ​​है कि उनके नेटवर्क प्रशासन के कर्मचारियों (या कम से कम) के लिए विशेष प्रमाणपत्र हैं जो यह साबित करते हैं कि वे क्या जानते हैं
    • तकनीकी लेखक (तकनीकी लेखक, दस्तावेज़ विश्लेषक) - एक तकनीकी लेखक बनने के लिए, आपको कंप्यूटिंग की मूल बातें और उस उत्पाद को समझना चाहिए जो आप लिख रहे हैं। आपको अपने लेखन के लिए, साथ ही वर्ड प्रोसेसर, डेस्कटॉप प्रकाशन कार्यक्रम, वेब भाषाओं जैसे एचटीएमएल, और विंडोज लिखित मदद उपकरणों के लिए उपयोग करने वाले कार्यक्रमों को भी जानना चाहिए। आपको एक अच्छा लेखक भी होना चाहिए (या लोगों को आप पर विश्वास करना है)। सर्वश्रेष्ठ तकनीकी लेखकों को पूर्व पत्रकार या शिक्षकों के रूप में जाना जाता है। पूर्व शिक्षक कंप्यूटिंग के क्षेत्र में बहुत अच्छी तरह से हो रहे हैं, संभवत: उनकी प्रस्तुति और कौशल के कारण।
    • प्रेक्षक - यह नियमों को तोड़ने वाले सरकारी अधिकारियों के लिए कंपनियों के बड़े भुगतान के लिए जोखिम (अरबों तक पहुंच सकता है) के कारण यह तेजी से विकास का क्षेत्र है। इस क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए, आपको सिर्फ दूसरों की जांच करने और नियम बनाने में रुचि दिखाने की जरूरत है। नियोक्ता मुख्य रूप से कंप्यूटर प्रक्रियाओं के अपने ज्ञान में रुचि रखते हैं (उदाहरण के लिए, खातों को प्राप्त करने की प्रणाली, अंत से अंत तक) देखें अनुभाग में आम तौर पर उच्च वेतन भी होता है!
    • चिकित्सा डायग्नोस्टिक इमेजिंग - दवा के लोगों के लिए कंप्यूटिंग भाग में कई नई नौकरियां हैं सीटी, पीईटी और एमआरआई स्कैनर्स जटिल सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं, जिन्हें अच्छे कंप्यूटर कौशल वाले लोगों द्वारा संचालित किया जाना चाहिए
    • उत्पादन विश्लेषक - एक और प्रमुख स्थिति यह आदमी वास्तविक प्रणाली चलाता है और नए सिस्टम पर ठीक से देने का आरोप लगाता है जो डेवलपर कर रहे हैं। अगर आपको बिजली पसंद है, तो यह आपके लिए काम है।
    • कंप्यूटर प्रबंधक (प्रोजेक्ट लीडर, कार्यकारी निदेशक, उपराष्ट्रपति) - संभव है कि इस तरह की तुलना में कुछ भी कंप्यूटिंग में अधिक काम हो, इसलिए अपनी सूची खरोंच न करें। उद्योग भारी है और खिताब से भरा है, खासकर अब यह है कि सभी असली काम भारत में किया जा रहा है! याद रखें कि ये लोग बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं कम्प्यूटर मैनेजर की महत्वपूर्ण काम यह है कि उपयोगकर्ताओं को कम्प्यूटर परियोजनाओं को वित्त पोषण जारी रखने के लिए जारी रखा जाए।
    • कंप्यूटर ठेकेदार - यहां तक ​​कि अगर रिक्ति एक लंबे समय के लिए आसपास है, फिर भी मांग है। कंप्यूटिंग ठेकेदार सबसे ज्यादा अनुभवी पेशेवर होते हैं, लेकिन प्रबंधकों को नहीं। विशिष्ट ठेकेदार नौकरियों में व्यापार विश्लेषक, परीक्षण विश्लेषक और डेवलपर शामिल हैं। याद रखें कि कई कम्प्यूटर टीमें ठेकेदारों से मुख्य रूप से बनाई जाती हैं और वे बढ़ती अर्थव्यवस्था में बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।
    • ऑनशोर कंसल्टेंट - आम तौर पर एक वरिष्ठ स्थान, लेकिन एक विदेशी देश पर आधारित है। ऑनशोर सलाहकार वरिष्ठ प्रबंधकों से लेकर डेवलपर्स तक विभिन्न पदों को पकड़ सकते हैं। एक किनारे सलाहकार का एक उदाहरण कनाडा में काम कर रहे चीन या पाकिस्तान से एक पेशेवर है।
    • सलाहकार "ऑफशोर" - एक बढ़ती हुई उद्योग अपतटीय परामर्शदाता आपके देश में स्थित है और दूसरे देशों में अपना काम करता है।

    युक्तियाँ

    • कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के विशेष प्रमाण पत्र उद्योग को अपने मानक ज्ञान को साबित करने और ठोस आईटी अनुभव में किसी और तरह से अधिक स्वतंत्र बनाने का एक अच्छा तरीका है। ये प्रमाण पत्र माइक्रोसॉफ्ट ओएस और उत्पादों के लिए मौजूद हैं, लेकिन यह भी अधिक सामान्य डेटाबेस के लिए और लिनक्स वितरण के लिए भी बढ़ रहे हैं। लिनक्स प्रमाणपत्र स्थिति और लागतों के लिए एक प्रशिक्षण केंद्र से संपर्क करें
    • कंप्यूटिंग में सब कुछ एक अच्छा ट्यूटोरियल है कम्प्यूटर के लिए गुप्त गाइड Russ वाल्टर द्वारा श्रृंखला "शुरुआती के लिए" के साथ शुरू करने के लिए है, लेकिन बहुत कुछ करने के बजाय, विशेष रूप से केवल एक ही विषय, सभी कंप्यूटिंग विषय शामिल सभी भाषाओं में बुनियादी प्रोग्रामिंग जब तक एक कंप्यूटर खरीदने से अच्छा है। आप सीख रहे हैं, तो अकेले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में, जाँच Sams प्रकाशन, Deitel और Deitel, या Sybex की श्रृंखला के द्वारा "कैसे इस कार्यक्रम के लिए" की एक श्रृंखला "अपने आप को 21 दिन में सिखाओ," "आप अनुभव की जरूरत नहीं है।"
    • जानें कि आप कितने ऑपरेटिंग सिस्टम कर सकते हैं। Macintosh और Linux और इस क्षेत्र में पेशेवरों की एक स्पष्ट गिरावट में बढ़ते बाजारों के साथ, कई ऑपरेटिंग सिस्टम का जानकार होना, विंडोज के अलावा, आप तकनीकी बाजार में बढ़त दे सकता है।
    • यदि आपके पास 4 साल की डिग्री नहीं है तो सबसे अच्छा शर्त एक मौलिक कॉलेज में जाना है। अधिकांश में पीसी समर्थन और सहायता डेस्क या स्थानीय एरिया नेटवर्क नेटवर्क और प्रोग्रामिंग में प्रोग्राम प्रमाणपत्र हैं। इन कार्यक्रमों के आधार अनिवार्य रूप से क्या आप एक 4 साल की कॉलेज बनाने के लिए जानने के लिए और कंप्यूटर विज्ञान में एक डिग्री है, लेकिन कार्यक्रम प्रमाण पत्र कक्षाओं कोई संबंध नहीं है कि बाहर छोड़ देता है। आईटी में शैक्षणिक आधार पाने का यह एक शानदार तरीका है और तकनीकी स्कूल से सस्ता है।
    • क्षेत्र में किसी से मिलना हमेशा अच्छा होता है अगर किसी कर्मचारी द्वारा एक फिर से शुरू किया जाता है, तो ज्यादातर कंपनियां सौजन्य साक्षात्कार का आयोजन करती हैं, भले ही पुनरारंभ में आवश्यक योग्यता नहीं है साक्षात्कार में, आप उन्हें बता सकते हैं कि आप क्या जानते हैं प्रश्नों के लिए तैयार रहें और सावधान रहें कि आप इसे फिर से शुरू करने पर कुछ न दें जब तक कि आप वास्तव में इसके लिए सक्षम न हों।
    • प्रोग्रामर के लिए भाषाएं जावा, सी सी ++, विज़ुअल बेसिक, पीएचपी, पर्ल और सी # हैं पसंद की भाषा तेजी से बदलती है, इसलिए जांचें तिब इंडेक्स और अन्य लोकप्रिय साइटों को वर्तमान लोकप्रियता देखने के लिए
    • कॉलेज किसी भी प्रकार की नौकरी पाने के लिए महान है यह सबसे अच्छा निवेश है जो आप करेंगे
    • नियोक्ताओं द्वारा व्यापार और संचार कौशल का अत्यधिक महत्व है प्रोग्रामर जो मौखिक रूप से और लिखित रूप में संवाद कर सकते हैं, उन्हें रोजगार के बाजार में एक सीमा है। जिनके पास एमबीए हैं उन्हें भी नियोक्ताओं द्वारा वांछित किया जाता है

    चेतावनी

    • कंप्यूटर के आसपास कुछ करियर आपको पीसी का इस्तेमाल करने के लिए कहता है, इसलिए यदि आप किसी मैक या लिनक्स पर सीखते हैं, तो आपको समस्याएं हो सकती हैं (या इसके विपरीत रहें)। तीन बड़े ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सहज महसूस करना सबसे अच्छा है
    • यदि आप पाठ्यक्रम लेते हैं या प्रमाण पत्र लेते हैं तो विश्वसनीय धन के रूप में गिनती नहीं है, तो आप बहुत सारा पैसा खो सकते हैं। आम तौर पर केवल मालिक या प्रौद्योगिकी का लेखक गंभीर प्रमाणपत्र प्रदान कर सकता है।
    • एक बार काम पर रखा, यह यहाँ समाप्त नहीं होता है नए कौशल को लगातार सीखते रहें यह उद्योग हमेशा विकसित होता है यदि आप एक साथ विकसित नहीं होते हैं, तो आपके द्वारा विकसित की जाने वाली किसी व्यक्ति द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।
    • कंप्यूटिंग में लचीले कौशल भी महत्वपूर्ण हैं और कार्यालय नीतियां इस क्षेत्र में भी मौजूद हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com