IhsAdke.com

विश्वविद्यालय में आपका पहला वर्ष कैसे बचाना है

यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने एक विश्वविद्यालय में प्रवेश किया है बधाई! विश्वविद्यालय आपके जीवन का सबसे रोमांचक समय, मज़ेदार, दोस्तों से भरा और समाजीकरण और आत्म-विकास के अवसरों में से एक होगा। बेशक, जबकि यह सब है, विश्वविद्यालय में भी तनाव और परेशानियां हैं जिन्हें आसानी से तय किया जा सकता है (आमतौर पर आपके चेतावनी के बाद!) यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो इस प्रथम वर्ष को थोड़ा डरावना होगा।

चरणों

आपका पहला यूनिवर्सिटी चरण 1 में जीवित रहने वाला चित्र
1
अक्सर सोसायटी एक बात आप पूरे विश्वविद्यालय में सीखेंगे, अगर आपने पहले से ही नहीं सीखा है, तो यह है कि दोस्तों जरूरी आपके लिए नहीं दिखेंगे। लोगों के साथ जुड़ें, बात करें, सवाल पूछें यह एक सीमा के भीतर करो, निश्चित रूप से। यदि आप लोगों में रुचि रखते हैं, तो लोगों को आपके में रुचि होगी पहला हफ्ते शुरू करना सबसे अच्छा है, जब सभी एक ही नाव में हों और सक्रिय रूप से लोगों को दोस्त बनाने की तलाश में।
  • आपकी पहली वर्ष जीवित रहने वाली छवि, विश्वविद्यालय चरण 2 में
    2
    अपने रूममेट्स से खुद को समझें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे अच्छे दोस्त बनने की ज़रूरत है, लेकिन याद रखना कि आप लगभग हर समय एक साथ होंगे और आम रसोईघर / दीवार साझा करेंगे। अपने रूममेट्स के साथ बुरे शब्दों में रहकर सभी आवास को नीचे नीचे खींच लिया गया है, इसलिए अपनी पूरी कोशिश करें, भले ही यह उनके चेहरे के साथ बहुत अधिक न हो, आपको और उन्हें घूमना, खरीदारी, जिमनास्टिक आदि जैसी गतिविधियों में शामिल करना है। । कई बार ऐसा होगा जब आप रूममेट से नाराज होंगे, जो आपके दूध को रेफ्रिजरेटर से बाहर छोड़ दिया, या किसी दूसरे के साथ जो आपने इस्तेमाल किया कटोरा धोया नहीं है, लेकिन उनके साथ अच्छा रहने से फायदेमंद साबित हो सकता है।
  • विश्वविद्यालय के चरण 3 में आपका पहला साल जीवित रहने वाला चित्र
    3
    निकास को अपने पैसे का उपयोग न करें। आप एक कॉलेज के छात्र हैं, बेशक आप छोड़ना चाहते हैं! लेकिन याद रखना कि वित्त महत्वपूर्ण हैं और बार नहीं गायब हो जाएंगे। यूनिवर्सिटी के शहरों में पेय जितना सस्ता हो सकता है, वैसे ही इन सभी खरीद से आपको कर्जदार बनने का खतरा बढ़ जाता है, या आप की ज़रूरतों को वहन करने में सक्षम न हो जैसे कि भोजन और बिल। शराब एक अच्छी तरह से ज्ञात छात्र गतिविधि हो सकती है, लेकिन जिम, सोसाइटी और क्लब मीटिंग जैसे अन्य गतिविधियों के लिए आपको उपलब्ध है।
  • विश्वविद्यालय के चरण 4 में आपका पहला साल जीवित रहने वाला चित्र
    4



    अपने भोजन और आपके बर्तन को लॉक करें यह थोड़ा चरम लग सकता है, लेकिन यह इस तरह से बेहतर है। बस याद रखें कि, ज्यादातर समय, आपका रूममेट आपके विश्वास को खराब विश्वास में नहीं उठाएंगे, यह अधिक संभावना है कि वे कॉफ़ी से पीए गए दूध से बाहर निकल पड़े और तुम्हारा थोड़ा लेने का फैसला किया, या कोई व्यक्ति एक विशाल हैंगओवर के साथ घर और रेफ्रिजरेटर में सूप देकर अपनी मां के स्वादिष्ट लसग्न को देखा। कई विश्वविद्यालयों में, इस समस्या का अनुमान लगाया गया है और अलमारियाँ दरवाजे में कीहोल छेद के साथ आती हैं। अपने भोजन और अपने बर्तन को लॉक करके, आप भोजन, पैसा, समय, ऊर्जा और धोया बचाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से यूनिवर्सिटी चरण 5 में आपका पहला साल जीवित है
    5
    एक समझदार अस्तित्व रणनीति विकसित करें जो लोग विश्वविद्यालय में जाते हैं, उनमें से किसी एक में गिरावट होती है: 1) वे अपने माता-पिता से दूर रहने के लिए शायद ही इंतजार कर सकते हैं। 2) वे उस दिन से डरते हैं, जिससे उन्हें घर से आराम मिलेगा 3) वे घबराए हुए हैं लेकिन उत्साहित हैं ये सभी पूरी तरह से सामान्य और स्वीकार्य भावनाएं हैं। आप कभी-कभार घरमुख महसूस कर सकते हैं, खासकर यदि कुछ नकारात्मक हो, जैसे बहुत काम के कारण जोर दिया जा रहा है, किसी दोस्त से लड़ना, या पैसे के बारे में चिंता करना। याद रखें कि आपके माता-पिता भी आपके बारे में सोच रहे होंगे और अगर आप को मदद या सलाह की ज़रूरत है तो आपसे बात करने में बहुत खुशी होगी। कुछ लोगों को लगता है कि बुला और उनके माता-पिता को नियमित रूप से बुलाते समय अधिक चिकित्सीय होते हैं और उन्हें घर से दूर रहने का सामना करने में मदद मिलती है, जबकि दूसरों को यह पता चलता है कि सीमित संपर्क उन्हें होमस्कनेस से बचाता है। एक उपयुक्त रणनीति बनाएं जो आपके लिए अनुकूल है और आपको उत्पादक और खुश रहने में मदद करता है सबसे महत्वपूर्ण बात, सुनिश्चित करें कि आप व्यस्त रहें
  • विश्वविद्यालय के चरण 6 में अपना पहला साल जीवित रहने वाला चित्र
    6
    आखिरी मिनट में सभी काम करना सुनिश्चित करें यह बहुत ही आकर्षक लग सकता है, चूंकि समयसीमा अधिक लंबी होगी, कभी-कभी कुछ महीनों और छुट्टियां भी होंगी (फिर से कुछ महीने तक), लेकिन जल्द ही शीघ्र ही शीघ्र ही पहुंच जाएंगे। एक बहुत ही उपयोगी, यदि कुछ परेशानी है, तो रणनीति आपको जितनी जल्दी हो सके या जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी नौकरी मिलती है - इसलिए आपके नोट आपके दिमाग में अभी भी ताज़ा होंगे और आपको नौकरी खत्म करने के बाद अधिक मज़ेदार समय मिलेगा उस निबंध के बारे में उनके मन के पीछे अपराध के बारे में सोचा था कि पिछले सप्ताह शुरू हो जाना चाहिए था।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका प्रथम वर्ष विश्वविद्यालय के चरण 7 में जीवित है
    7
    रात की उल्लू बनें मत यह भी बहुत ही आकर्षक है क्योंकि आप अब माता-पिता नहीं कहेंगे कि आप उचित समय पर बिस्तर पर जाते हैं। किसी भी स्थिति में, आपको अपने सोते समय की व्यवस्था करनी चाहिए, लेकिन सुबह छह बजे सोते हुए और दोपहर में चारों तरफ जागते समय थोड़ा हास्यास्पद होता है। विश्वविद्यालय मज़ेदार है, लेकिन मुश्किल - अपने शरीर को आवश्यक आराम प्रदान करें और शेष अपने पाठ्यक्रम का पालन करेंगे।
  • छात्रावास में अपना पहला साल जीवित रहने वाला चित्र
    8
    सवाल पूछने या मदद मांगने से डरो मत। विश्वविद्यालय कई तरह से स्कूल और कॉलेज से अलग है। सीखने की शैली अलग है, काम भारी है और आप अपने खुद के सीखने की देखभाल करने की उम्मीद कर रहे हैं। वास्तव में, आप सिखाने के बजाय बहुत अधिक स्वतंत्र रूप से सीखते हैं। शिक्षक समझते हैं कि इस तरह की चीजों को समायोजित करने के लिए समय और धैर्य की आवश्यकता होती है - इसलिए यदि आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तो उनसे पूछें यह आपको बेवकूफ नहीं बनायेगा या जैसा आप ध्यान नहीं दे रहे हैं - वास्तव में, आप सुनिश्चित कर लें कि आप जानते हैं कि आपसे क्या उम्मीद की जाती है और आपके सहपाठियों की तुलना में यह कैसे करना है, जिन्होंने इस सबक के दौरान सोते रहने का फैसला किया है और वे कुछ भी पालन नहीं किया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com