IhsAdke.com

एक कॉलेज के छात्र के रूप में पैसे कैसे कमाएं

विश्वविद्यालय के दौरान, आपके पास लगभग हमेशा कुछ पैसा होगा। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी भी कॉलेज या प्रथम श्रेणी में हैं, अपने अध्ययन के दौरान नीले रंग में अपना बजट छोड़ने का एक रास्ता खोजना एक चुनौती है अपने ग्रेड से समझौता किए बिना अतिरिक्त पैसे कमाने के कुछ उपयोगी तरीकों को जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
जानने के लिए भुगतान किया जा रहा है

एक कॉलेज छात्र चरण 1 के रूप में मनी मनीज़ चित्र
1
नए छात्रवृत्ति कार्यक्रमों के लिए आवेदन करें। कई छात्र पाते हैं कि वे केवल छात्रवृत्ति के लिए योग्य हैं जब वे कॉलेज में प्रवेश करते हैं, लेकिन यह एक गलती है! दिग्गजों के लिए कई अवसर सामने आते हैं, हालांकि वे बहुत अच्छी तरह विज्ञापित नहीं हैं। आप अपने विश्वविद्यालय के बाहर संस्थानों द्वारा प्रदान की गई फैलोशिप के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।
  • परिसर में बुलेटिन बोर्ड देखकर और ईमेल द्वारा की गई घोषणाओं पर ध्यान देना शुरू करें
  • आप ऑनलाइन नए अवसरों के लिए देख सकते हैं, और ऐसे ऐप हैं जो आप खोज के लिए मुफ्त में या सस्ती कीमत पर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 2 के रूप में मनी मनीज़ चित्रित करें
    2
    अपनी ट्यूशन सेवाएं प्रदान करें किसी विषय को सीखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक शिक्षण द्वारा होता है। एक ट्यूटर बनकर, आप अपने अध्ययन के क्षेत्र का अपना ज्ञान सिद्ध कर सकते हैं, दूसरों को मूल्यवान सेवा प्रदान कर सकते हैं और एक जीवित बना सकते हैं - यह एक ऐसा परिदृश्य है जिसमें सभी शामिल होते हैं!
    • कॉलेज आपको अन्य विद्यार्थियों के ट्यूटोरर के लिए भुगतान कर सकता है, जो उन्होंने पूरा किया है और अच्छी तरह से किया है, या आप अपने सहपाठियों को अपनी सेवाओं को विज्ञापित कर सकते हैं।
    • ऐसे अवसर खोजने के लिए, अपने परामर्शदाता या शिक्षकों से मिलें, या यहां तक ​​कि अपने कॉलेज में परामर्श के क्षेत्र की तलाश करें।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 3 के रूप में मनी मनीज़ चित्रित करें
    3
    नोट्स लेने के लिए भुगतान करें आप संभवत: अपने खुद के लाभ के लिए पहले से ही अपने सबक में सावधानीपूर्वक और संपूर्ण नोट ले रहे हैं क्यों नहीं अपने प्रयासों को अधिक भुगतान करते हैं?
    • कक्षा में उनके लिए नोट लेने के लिए किसी व्यक्ति (आमतौर पर अनाम) को चुनने के लिए सीखने की कठिनाइयों वाले छात्रों के लिए यह बहुत आम है
    • इन पदों को आम तौर पर पुरस्कृत किया जाता है - आप $ 10 प्रति घंटे की कक्षा तक कर सकते हैं। आपकी नौकरी सावधान नोट्स बनाने, टाइप करने और उन्हें ईमेल करने, या उस स्थान पर छोड़ दें जहां आप उन्हें उन छात्रों को भेज सकते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता है।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक टाइप करें चित्र 4
    4
    ईमेल पर ध्यान दें कि लोग इस सेवा को करने के लिए खोज रहे हैं। एक बार छात्रों की जरूरतों का दस्तावेज होने के बाद, जिम्मेदार क्षेत्र शिक्षक से संपर्क करेगा और इन नोटों को बनाने के लिए स्वयंसेवकों से पूछताछ करेगा। प्रत्येक शिक्षक कक्षा में एक ईमेल भेज देगा।
    • जल्दी से जवाब दे, इससे पहले कि आपके निपुण सहयोगियों को नौकरी मिलती है!
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    अपनी सेवाओं को स्वयं का विज्ञापन दें यह जिम्मेदार उद्योग से सीधे संपर्क करना संभव है, यह देखने के लिए कि क्या लोगों को उन मामलों पर नोट लेने की जरूरत है, जो आप कर रहे हैं, या आप अपने सहयोगियों को अपने दम पर विज्ञापन दे सकते हैं।
    • यदि आप ऐसा करते हैं, तो देखें कि क्या आप विश्वविद्यालय की नीति का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं या फिर
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक टाइप करें चित्र 6
    6
    अपने सहयोगियों के काम की समीक्षा करें। यदि आप लेखन और संपादन में अच्छा कर रहे हैं, तो आप अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं और उचित शुल्क के लिए अपने सहयोगियों के काम की समीक्षा करने के लिए स्वयंसेवा करके इसके लिए भुगतान कर सकते हैं।
    • अन्य छात्रों के बीच सेवा का प्रचार करें और विज्ञापनों को रखने पर विचार करें।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 7
    7
    सम्मान का कोड अच्छी तरह से अध्ययन करें अगर आप समीक्षा के साथ काम करना शुरू करते हैं, तो सावधान रहें कि आप प्रतिक्रिया कैसे प्रदान करेंगे और सुझाव देंगे आपको अपने विश्वविद्यालय में साहित्यिक चोरी के सम्मान और नियमों से परिचित होना चाहिए।
    • उस विशेष शिक्षक की नीति की जांच करें ताकि अन्य लोगों के साथ लिखित कार्य को साझा किया जा सके। कुछ पास होमवर्क जो परीक्षण की तरह है और छात्रों को लेखन प्रक्रिया के दौरान एक-दूसरे से बात करने पर रोकता है।
    • यदि आप किसी के काम की समीक्षा करने के बजाय दोबारा लिखते हैं, तो दोनों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया जा सकता है और आपको निष्कासन सहित गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चरण 8
    8
    अपने मजबूत कंप्यूटिंग और टाइपिंग कौशल का लाभ उठाएं अगर आप एक तेज और सटीक टाइपिस्ट हैं, तो परिष्कृत ग्राफिक्स के साथ दिलचस्प प्रस्तुतियों को बनाने में या डेटा का प्रतिनिधित्व करने के लिए तालिकाओं और ग्राफ़ बनाने में सक्षम होने पर, आप सिखाने और अपने काम के साथ अन्य छात्रों की मदद करने और एक ही समय में अपने कौशल को सुधारने के लिए पैसे कमा सकते हैं।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक टाइप 9 चित्रण
    9
    कैरियर मार्गदर्शन केंद्र पर जाएं कई परिसरों में एक साइट है जो छात्रों को नौकरी के अवसरों पर सलाह देती है और स्नातक होने के बाद उन्हें चुनिंदा प्रक्रियाओं और साक्षात्कारों के लिए तैयार करने में मदद करता है। मत सोचो, हालांकि, जब आप एक बुजुर्ग हैं तो आपको केवल इस सुविधा का उपयोग करना चाहिए।
    • आप अपने अध्ययन के क्षेत्र में भुगतान इंटर्नशिप और अंशकालिक कार्य के लिए विज्ञापन पा सकते हैं।
    • ऐसे अवसरों को ढूंढना जल्दी ही आपको अपने क्षेत्र में अच्छी तरह से प्राप्त करने और अपने पुनरारंभ में सुधार करने में मदद नहीं करेगा, लेकिन जैसा कि आप सीखते हैं, आप अपने बटुए में पैसे जोड़ सकते हैं
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक के चित्र 10
    10
    अकादमिक प्रतियोगिताओं में प्रवेश करें प्रतियोगिताओं और प्रतियोगिताओं जैसे विज्ञान या इंजीनियरिंग के लिए विज्ञापनों को खोजने के लिए यह बहुत आम है, जो बेहतरीन स्थान पर नकद पुरस्कार प्रदान करते हैं।
    • नियमित रूप से परिसर के आसपास बुलेटिन बोर्ड (अकादमिक विभागों और लाइब्रेरी को देखकर), आपके ई-मेल और सीधे आपके सलाहकार और / या शिक्षकों को देखकर इन अवसरों पर ध्यान दीजिए कि क्या वे किसी प्रतियोगिता की जानकारी रखते हैं या नहीं आपके पास मौका हो सकता है
    • यहां तक ​​कि अगर आप जीत नहीं सकते हैं, तो आप क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करेंगे, संपर्क करें और अपने काम या पोर्टफोलियो में सुधार करें।
  • विधि 2
    परिसर में पैसा बनाने के अन्य तरीकों को ढूंढना

    एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 11
    1
    नौकरी अनुदान के लिए आवेदन करें यहां तक ​​कि अगर आप कॉलेज में प्रवेश करते समय एक नहीं मिला, तो आप फिर से कोशिश कर सकते हैं। कार्यालय में एक नियुक्ति करें जो वित्तीय सहायता को संभालता है और देखें कि क्या आप आवेदन कर सकते हैं (या आपकी वित्तीय स्थिति बदल गई है या फिर से लागू हो)।
    • परिसर में हर तरह का काम उपलब्ध है, रेस्तरां नौकरियों से लेकर अकादमिक विभागों में प्रशासनिक कार्यों में। आप अभी भी थिएटर में काम कर सकते हैं जहां आपको मुफ्त में प्रस्तुतियों या फिल्मों तक पहुंच होगी!
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 12
    2
    देखें कि क्या आपका महाविद्यालय किसी भी सरकारी इंटर्नशिप कार्यक्रम में भाग लेता है। वेतनमान इंटर्नशिप अवसरों के साथ सरकार द्वारा कुछ कार्यक्रम पेश किए गए हैं।
    • जब भी संभव हो, उपलब्ध स्थान आपके अध्ययन के क्षेत्र के लिए प्रासंगिक होंगे और सार्वजनिक सेवा प्रदान करने पर केंद्रित होगा।
  • एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक 13 चित्र देखें
    3
    डॉक्ट्रो के सचिव बनें। यदि आप कॉलेज में प्रदान किए गए डॉर्मों में रहते हैं, तो आप परिसर और परिसर गतिविधियों में सक्रिय भागीदार हैं और लोगों के साथ काम करने और परामर्श के साथ आनंद लेते हैं, यह आपके लिए एक बढ़िया अवसर हो सकता है।
    • यद्यपि यह कोई भुगतान सेवा नहीं है, तो आप मुफ्त या रियायती किराए पर प्राप्त कर सकते हैं, जो अन्य खर्चों के लिए पैसे मुहैया कर देगा। कुछ स्थानों पर, आपको नौकरी के लिए भुगतान भी मिल सकता है
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक से चित्र 14
    4
    गिनी पिग बनें ऐसे विज्ञापनों के लिए परिसर के बुलेटिन बोर्डों पर गौर करें जो मनोवैज्ञानिक अध्ययन या चिकित्सकीय प्रयोगों के लिए स्वयंसेवकों की तलाश करते हैं।
    • वे आमतौर पर बहुत कम भुगतान करते हैं, लेकिन कुछ कॉलेजों में, आप साधारण (और शायद दिलचस्प के रूप में) कुछ कर कर $ 20 एक घंटे तक कमा सकते हैं प्रश्नोत्तरी भरने के रूप में
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक से चित्र 15
    5
    देखें कि प्रयोग सुरक्षित है या नहीं। भाग लेने के लिए सहमत होने से पहले, सत्यापित करें कि प्रयोग एक संस्थागत समिति द्वारा अनुमोदित किया गया है। इससे आपकी शारीरिक और मानसिक अखंडता सुनिश्चित करने के साथ ही आपके अधिकारों को सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 16
    6
    ऑफ-कैंपस सर्वेक्षणों के लिए देखें यदि आप ऑन-कैम्पस सर्वेक्षणों में भाग लेने के अवसरों को नहीं मिल सकते हैं, तो अपने क्षेत्र में अन्य वैध खोजों को देखें। आप स्थानीय अस्पतालों की वेबसाइटों पर जा सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या वे प्रतिभागियों की तलाश में हैं
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक से चित्र 17
    7
    सेमेस्टर के अंत में अपनी पाठ्यपुस्तकों को बेचना आपके सबसे बड़े खर्चों में से एक यह हो सकता है कि आपको पाठ्यपुस्तकों के लिए अलग रखना होगा। आप अपनी पुस्तकें बेचकर सेमेस्टर के अंत में इसे वापस साझा कर सकते हैं।
    • कैम्पस बुकस्टोर्स कभी कभी किताबें वापस खरीदते हैं, लेकिन कई कॉलेज स्वतंत्र सेमेस्टर के अंत में पुस्तकों को बेचने की अनुमति देते हैं। आप अपने क्षेत्र में लम्बे खोज सकते हैं और देखें कि क्या वे इस्तेमाल की गई किताबें खरीदते हैं।
    • पुस्तक बेचने (या इसके लिए अच्छी कीमत प्राप्त करने) के अवसरों में सुधार करने के लिए, सेमेस्टर के दौरान अपनी पुस्तकों का ध्यान रखें और एनोटेशन और मार्क-अप के साथ पृष्ठों को चिह्नित करने से बचें।
  • एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक के चित्र 18
    8
    एक संगठनात्मक गुरु बनें कॉलेज में सफल होने के लिए मुश्किल है (या कोई नौकरी!) यदि आपका काम सामग्री गड़बड़ है अपने संगठनात्मक कौशल को विकसित करने में कुछ समय व्यतीत करें और फिर अपने सहयोगियों और शायद शिक्षकों को भी अपनी सेवाओं की घोषणा करें।
    • अपने ग्राहकों की मदद करने के लिए प्रस्ताव (कागज या इलेक्ट्रॉनिक) फाइलें जांचें और काम को अलग करने और व्यवस्थित करने की एक विधि के बारे में सोचें ताकि वे अकेले ही जा सकें।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का नाम टाइप करें
    9
    सफाई और कपड़े धोने की सेवाएं प्रदान करें कॉलेज के छात्र हमेशा साफ और सुव्यवस्थित होने के लिए नहीं जानते हैं। अगर आप इन कार्यों को ध्यान में नहीं रखते हैं और गंदगी और बुरी गंध से निपट सकते हैं, तो डॉरोम कमरे को साफ करने या अपने आलसी सहयोगियों के कपड़े धोने पर विचार करें।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 20 के रूप में मनी मनीज़ चित्र
    10
    अपने बेडरूम में एक हॉल खोलें (या अपने घर पर जाएं) यदि आपके पास नाखून, बाल या मेक-अप करने की प्रतिभा है, तो अपनी सेवाओं को अपने सहयोगियों को विशेष रूप से बड़ी पार्टियों जैसे घटनाओं से पहले विज्ञापन करने पर विचार करें।
    • स्थानीय सैलून की कीमतों की समीक्षा करें और उन्हें उस बिंदु तक काट दें जहां आप अभी भी मुनाफा कमाएंगे, लेकिन अपने सहयोगियों के लिए एक सस्ता विकल्प पेश करेंगे।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक वाला पिक्चर 21
    11
    एक स्नैक बार खोलें यह कोई रहस्य नहीं है कि कॉलेज के छात्र भूखे हैं! यदि आप खाना पकाने में अच्छे हैं (या पूर्व-निर्मित वस्तुओं पर अच्छी कीमत भी प्राप्त कर रहे हैं), तो अपने सहकर्मियों की अनन्त भूख का लाभ उठाएं।
    • आपके द्वारा तैयार किए गए स्नैक्स की उत्तेजनात्मक छवियों के साथ विज्ञापन पोस्ट करें या सेमेस्टर की प्रमुख अवधियों में लाइब्रेरी और अन्य भीड़ भरे स्थानों पर जाएं, जैसे परीक्षण सप्ताह में।
    • अगर यह रात का समय है, तो आप निश्चित रूप से शुक्रवार और शनिवार (या यहां तक ​​कि गुरुवार को, कुछ पार्टियों के कॉलेजों में!) सुबह सुबह जल्दी अच्छे नाश्ते की तलाश में छात्र पाएंगे। अगर आप इस श्रोताओं को बेचने का निर्णय लेते हैं, तो यह एक भागीदार के साथ काम करने के लिए बेहतर और सुरक्षित है।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 22
    12
    अपने छात्रावास के तल पर एक रीसाइक्लिंग केंद्र स्थापित करें रीसाइक्लिंग के लिए डिब्बे को फिर से बेचना करके आप आसानी से पैसा पा सकते हैं।
    • एक बड़े प्लास्टिक कचरे में एक छोटा सा निवेश करने पर विचार करें, इसे एक मजबूत प्लास्टिक बैग के साथ अस्तर कर दें और इसे "अपने खाली डिब्बे यहां रख दें" के साथ सजाने के लिए! कचरे को बेडरूम के बाहर रख सकते हैं और आपको एक्सचेंज के स्थान पर ले जाने से पहले इसे देखने की जरूरत है।
    • देखें कि क्या आप ऐसा करकर छात्रावास नीति का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। यदि अनुमति दी जाती है, तो आप परिसर में बिखरे हुए अन्य रीसाइक्लेबल कचरे के डिब्बे की जांच भी कर सकते हैं।
  • विधि 3
    परिसर से काम शुरू करना

    एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक 23 चित्र का शीर्षक
    1
    "बीक" के लिए खोजें एक कॉलेज के छात्र के रूप में, त्वरित नकदी तक पहुंचने में बहुत मदद मिलती है अंशकालिक अवसरों की तलाश करें जो आपको बदलाव के अंत में पॉकेट मनी से बाहर निकलने की इजाजत देते हैं।
    • बार या रेस्तरां में, होटल या पार्किंग में, भोजन देने (जो आमतौर पर आपको अपना खुद का बीमा करने की आवश्यकता होती है) या सड़क पर दिखाए जा रहे हैं सभी अच्छे विकल्प हैं
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी मनी टाइप 24 चित्र
    2
    स्थानीय स्टोर में अंशकालिक काम करें पास की दुकानों की जाँच करके सड़कों पर बाहर निकल जाओ आप अपने समय-समय पर फिट होने वाले अंशकालिक नौकरियां पा सकते हैं
    • यद्यपि आपको नियमित रूप से क्लासिफाइड की जांच करनी चाहिए, यह समझें कि सभी ट्रेडों का उनका इस्तेमाल नहीं होता है और अगर आप नौकरी के अवसरों के बारे में पूछते हैं तो आप भाग्यशाली हो सकते हैं।
    • जब आप स्टोर पर जाते हैं तो अपने फिर से शुरू की एक प्रतिलिपि और एक शानदार उपस्थिति के साथ तैयार रहें जब आप जिम से वापस आ रहे हैं, तब तक न दिखें- यह एक अच्छा प्रभाव नहीं छोड़ेगा!
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक वाले पटकथा 25
    3
    अस्थायी काम में विशेषज्ञता एजेंसी देखें एक एजेंसी की मदद से नौकरी खोज प्रक्रिया को सरल किया जा सकता है। वह आपके लिए सभी विज्ञापनों की जांच कर सकती है और स्थानीय व्यापारों के साथ संबंध स्थापित कर सकती है।
    • हालांकि एजेंसी आपकी आय का एक हिस्सा लेती है, अस्थायी नौकरियां अच्छी तरह से भुगतान करती हैं और आप स्पष्ट कर सकते हैं कि आपकी कक्षाओं के अनुसार आपकी उपलब्धता क्या होगी।
    • एक एजेंसी की तलाश का एक और फायदा यह है कि यदि आप कॉलेज में विशेष रूप से व्यस्त सप्ताह या महीने वाले हैं तो आप काम को अस्वीकार कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 26
    4
    स्थानीय परिवारों के लिए एक नानी बनें यदि आप बच्चों और प्रभार के साथ अच्छे हैं, तो आप एक नानी के रूप में काम कर सकते हैं।
    • क्षेत्र में मूल्य सीमाओं के अनुसंधान - एक कॉलेज के छात्र के रूप में, यदि आप शिक्षा से संबंधित कुछ (या मनोविज्ञान, चिकित्सा, नर्सिंग, प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणीकरण, कार्डियोसस्पिरेटरी रिसासेटीशन आदि) का अध्ययन कर रहे हैं, तो आप अधिक शुल्क ले सकते हैं। कुछ शहरों में, आप $ 15 प्रति घंटे तक कर सकते हैं
  • एक कॉलेज छात्र चरण 27 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    5
    पेशेवर बच्चों की देखभाल सेवाओं के लिए साइन अप करने पर विचार करें जिम्मेदार कंपनियां उम्मीदवारों और उनके कार्य इतिहास और आपराधिक रिकॉर्ड का विश्लेषण करती हैं। कई माता-पिता अपने बच्चों को इस प्रक्रिया के माध्यम से चले गए nannies की देखभाल के तहत छोड़ने के लिए और अधिक सहज महसूस करते हैं।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 28
    6
    परिसर में अपनी नानी सेवाओं का विज्ञापन दें आप उन्हें शिक्षकों को देने पर भी विचार कर सकते हैं यदि आप उस समय व्यक्ति के छात्र हैं, तो वह आपको किराया करने के लिए (या अनुमति नहीं) सहज महसूस नहीं कर सकता है, लेकिन आप उसे अपने दोस्तों या सहकर्मियों को सुझा सकते हैं
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक टाइप करें चित्र 29
    7
    अतिरिक्त कार्यों के लिए अतिरिक्त वेतन की बातचीत करना। यदि आप पहले से ही किसी बच्चे की देखभाल करते समय एक घर में समय बिताते हैं, तो आप आगे बढ़कर अधिक पैसा कमा सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, नियमित बच्चा सम्भालना दर के शीर्ष पर एक अतिरिक्त शुल्क (शायद $ 10 या अधिक) के लिए कपड़े या व्यंजन धोने की पेशकश करें
  • एक कॉलेज छात्र चरण 30 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    8
    दूसरे तरीकों से बच्चों के साथ काम करें। अगर बच्चा सम्भालना आपके व्यवसाय नहीं है, तो आप प्राथमिक या मिडिल स्कूल के छात्रों की मदद से आकर्षक और संतोषजनक काम पा सकते हैं।
    • स्थानीय स्कूलों से संपर्क करें यह देखने के लिए कि क्या ऐसे बच्चे हैं जो आपकी सेवाओं से लाभ उठा सकते हैं या यदि संस्थान में सलाह या अंशकालिक सुदृढीकरण की स्थिति उपलब्ध है
    • आप वाईएमसीए या वाईडब्ल्यूसीए जैसे संगठनों में भी इस प्रकार का काम पा सकते हैं।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 31



    9
    जानवरों के साथ काम करें यदि आप लोगों के मुकाबले कीड़ों के साथ बेहतर तरीके से मिलता है, तो आपको वह काम मिल सकता है जो आपको अपने गैर-मानवीय मित्रों के संपर्क में रखता है, जो आपकी वित्तीय और मानसिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा।
    • अपनी सेवाओं को कुत्ते वॉकर या पालतू बैठनेवाला के रूप में विज्ञापन दें आप पशु चिकित्सकों या स्थानीय पार्कों में पत्रिकाएं डाल सकते हैं या ऑनलाइन विज्ञापन कर सकते हैं, लेकिन उन लोगों से बात करने के महत्व को कम मत समझें जो आप जानते हैं
    • आप एक पशु बर्बाद सफाई व्यवसाय खोलने के बारे में सोच सकते हैं। कोई भी वास्तव में पूरी तरह से गंदगी को साफ नहीं करना पसंद करता है, लेकिन दस्ताने और सही उपकरण के साथ, काम आसान हो जाता है और साथ ही स्थिर रहता है!
  • एक कॉलेज छात्र चरण 32 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    10
    बाहर काम करने के लिए भुगतान मिलता है यदि आप युवा और मजबूत हैं और बाहर रहने के लिए चाहते हैं, तो बागवानी या भूनिर्माण के साथ काम करने का मौका केवल कोने के आसपास हो सकता है
    • आपको मौसम के अनुसार सेवाओं को बदलने में सक्षम होना है: सबसे महीनों में एक घास काटने की मशीन और एक घास काटने की मशीन का उपयोग करें और ठंड आने पर गर्म कपड़े और एक फावड़ा पर स्विच करें।
    • यदि आप अपने रहने वाले जगह में बहुत कुछ निकालते हैं, तो एक बर्फ धौंकनी अच्छा निवेश हो सकता है। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो जल्दी उठना पसंद करते हैं, तो आप काम करने के लिए लोगों की ज़रूरत से पहले कारों से बर्फ को छानने के लिए स्वयंसेवा करके पैसे कमा सकते हैं। पड़ोस में या सिर्फ एक कॉन्डोमिनियम में कई क्लाइंट मिलना संभव होगा
  • एक कॉलेज छात्र चरण 33 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    11
    अपनी कार में अपने पक्ष का उपयोग करें यदि आपके पास बीमा के साथ अपनी कार है और ड्राइवर के रूप में एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है, तो आपके लिए यह काम करने के कई तरीके हैं।
    • आप कागजात वितरित कर सकते हैं, अपने सहयोगियों (हवाई अड्डे तक या ऑफ-कैंपस नियुक्तियों) को ले जा सकते हैं या अपनी खुद की डिलीवरी सेवा शुरू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपनी खुद की पेंट्री भरते समय गतिशीलता की कठिनाइयों वाले लोगों के लिए खरीदारी कर सकते हैं
    • अगर आपके पास एक ट्रक है, तो शायद आप पहले से ही जानते हैं कि वे उच्च मांग में हैं, विशेषकर शिविर के दिनों में परिसर में: आपकी सेवाओं की सहायता के लिए - एक शुल्क चार्ज करना, ज़ाहिर है!
  • एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी मनीज़ चित्र 34
    12
    एक घर की देखभाल करें क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो लंबे समय तक यात्रा करने के बारे में सोच रहे हैं, या क्या आपके शिक्षक ने एक अंतर वर्ष के दौरान यात्रा की योजना का उल्लेख किया है? तो, आप घर की देखभाल करने के लिए एकदम सही उम्मीदवार हो सकते हैं
    • यह एक बहुत ही अच्छा काम है: आप आमतौर पर पानी पौधों, बागवानी काम के लिए आवश्यक हो और पालतू जानवरों की देखभाल कर सकते हैं हो सकता है कि कर रही है, बहुत घर की देखभाल करने के अलावा करते हैं, मेल लेने के लिए नहीं होगा। इसके अलावा, आप संभवत: आपके घर से कुछ दिनों या हफ्तों तक शायद बेहतर रहें।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 35 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    13
    ऐसे अवसर खोजने के लिए नेटवर्क अपने परिवार, अपने दोस्तों और शिक्षकों को पता है कि आप इसके लिए उपलब्ध हैं। किसी दोस्त (या सहकर्मी या मित्र के बॉस आदि) के दोस्त ढूंढने का सबसे अच्छा प्रयास है।
    • आपके तात्कालिक मित्रों और परिवार की उम्मीद है कि आप मुफ्त में मदद कर सकते हैं और आपके भुगतान संग्रह के बारे में अपमान महसूस कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी मनीज़ चित्र 36
    14
    यदि आप ब्राजील से बाहर हैं, तो रक्त या प्लाज्मा बेचने की कोशिश करें। ब्राजील में, यह बिक्री कानून द्वारा निषिद्ध है, लेकिन अगर आप अमेरिका जैसे किसी देश में पढ़ रहे हैं, तो क्यों दूसरों को मूल्यवान सेवा प्रदान नहीं करें और इसके लिए प्राप्त करें? दान (रक्त या प्लाज्मा) के आधार पर, आप $ 20 से 45 प्रति "दान" कर सकते हैं।
    • दान करने से पहले आपको कुछ मानदंडों को पूरा करने की आवश्यकता होगी, और आवृत्ति के लिए सीमाएं हैं
    • अमेरिकी रेड क्रॉस द्वारा दी गई जानकारी पढ़ें या अस्पताल या क्लिनिक से जांच लें जहां आप दान करें।
  • विधि 4
    घर से काम करना

    एक कॉलेज छात्र चरण 37 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    1
    अपने छोटे से इस्तेमाल किए गए कपड़े बेचें अपनी अलमारी पर अच्छा नज़र डालें: आप नियमित रूप से इसका उपयोग कितना करते हैं, यह अभी कितना फिट है, और अभी भी आपकी शैली कितनी है? एक अच्छा मौका है कि आपके पास कोठरी में जमा एक उचित पैसा है।
    • अच्छी स्थिति में आइटम निकालें, देखें कि क्या वे साफ और क्रीज से मुक्त हैं और उन्हें माल पर बेची जाने के लिए ले जायें। आप अपनी जेब में पैसे के साथ बाहर जा सकते हैं। बस इसे नये कपड़े पर बिल्कुल खर्च न करें - जब तक कि निश्चित तौर पर, आप इसके लिए पहले स्थान पर पैसे चाहें!
  • एक कॉलेज छात्र चरण 38 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी चीजों को ऑनलाइन बेचें आप एक अच्छी दुकान के चारों ओर खेप द्वारा बेचने (या आपको लगता है आप अधिक पैसे अपने दम पर बेच कर सकते हैं) की जरूरत नहीं है, तो आप क्या अब आप नहीं चाहते हैं या ऑनलाइन की जरूरत नहीं है बेच सकते हैं। कोशिश करने के लिए दो लोकप्रिय साइटें मर्कडो लाइवर और ओल्क्स हैं
    • विज्ञापन कपड़े, जूते, सामान, व्यायाम उपकरण, और इलेक्ट्रॉनिक्स के बारे में सोचें आप लगभग किसी भी चीज़ के लिए खरीदार खोज सकते हैं जब तक कि यह अच्छी स्थिति में है
    • अपने आइटम के उच्च रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो लें और उनमें स्पष्ट और पूर्ण विवरण दें। यदि आपके पास वारंटी जानकारी, मैनुअल, या आइटम के साथ अन्य आइटम हैं, तो आप उन्हें और अधिक आसानी से बेच सकते हैं।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का नाम टाइप करें
    3
    गेराज की बिक्री करें आप यार्ड (या गैरेज) में चीजों को भी बेच सकते हैं कई स्थानों में सक्रिय गेराज बिक्री के दृश्य हैं, और संभावित खरीदारों को खोजने के लिए आवश्यक काम न्यूनतम है
    • अपने पड़ोस में विज्ञापन रखें और यदि संभव हो तो स्थानीय अख़बार में पोस्ट करना याद रखें।
    • खरीदारों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार रहें और उनकी कीमतों का निर्धारण करते समय अधिक अपेक्षा न करें। सर्वोत्तम परिस्थितियों में, आप केवल एक आइटम के लिए भुगतान की मूल कीमत का 25% प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक से चित्र 40
    4
    ऑनलाइन लिखें यदि आप लेखन में अच्छे हैं, तो आप ऑनलाइन लेखन (या दूसरों के पाठ को संपादित करके) ऑनलाइन काम करने के कई अवसर पा सकते हैं
    • स्वतंत्र लेखन और संपादन नौकरियों के लिए देखो भुगतान अलग-अलग होते हैं: आपको प्रत्येक शब्द का भुगतान किया जा सकता है, प्रोजेक्ट के लिए एक बंद बजट प्राप्त कर सकते हैं या प्रति घंटा राशि प्राप्त कर सकते हैं। आम तौर पर, आप अपने ग्रंथों पर कॉपीराइट बनाए नहीं रख सकते हैं या रॉयल्टी एकत्र कर सकते हैं। फिर भी, एक फ्रीलांसर के रूप में काम करना पोर्टफोलियो बना सकता है और महत्वपूर्ण कनेक्शन बना सकता है जो आपको बाद में स्थिर नौकरी के अवसरों के साथ इनाम कर सकता है।
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक से चित्र 41
    5
    अपना ब्लॉग या वेबसाइट शुरू करें यदि आप चाहते हैं कि आपका काम आपकी वहीं रहने और अपनी इच्छानुसार लिखने की स्वतंत्रता हो, तो आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग बनाने के बारे में सोच सकते हैं। यदि आप पर्याप्त अनुयायी प्राप्त करते हैं, तो आप विज्ञापनों से आय अर्जित कर सकते हैं
    • यह केवल आपके पेज पर विज्ञापनों पर कुछ सेंट का क्लिक करता है, लेकिन पर्याप्त लोगों के साथ, जो आपको समय के साथ पैसा दे सकता है
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी मनीज़ेस का चित्र चरण 42
    6
    एक यूट्यूब चैनल शुरू करें यदि आप विज़ुअल मीडिया पसंद करते हैं और अजीब या जानकारीपूर्ण वीडियो बनाने में अच्छे हैं, तो आप विज्ञापनों के साथ एक यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमा सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 43 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    7
    अपने शौक को व्यवसाय में मुड़ें क्या आप करो-यह-खुद को प्रोजेक्ट्स पसंद करते हैं? क्या आप जानते हैं कि कैसे बुनना, crochet, खाना या गहने बनाने के साथ काम करते हैं? यदि ऐसा है, तो आप Etsy या Airu जैसे साइटों पर स्टोर स्थापित कर एक अच्छा ग्राहक आधार प्राप्त कर सकते हैं
    • आपको एक पेपल खाता, आपके उत्पाद की गुणवत्ता वाले फ़ोटो लेने के लिए एक अच्छा कैमरा, और अपने ऑर्डर को व्यवस्थित करने का एक तरीका होगा।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 44 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    8
    प्रशासनिक कार्य करें यदि आपके पास मूलभूत कंप्यूटर कौशल है और दोहरावदार काम करने पर मन न डालें, तो आप लिफाफे को भर सकते हैं, घर से एक टाइपिस्ट या टेलीमार्केटर्स के रूप में काम कर सकते हैं।
    • इन नौकरियों को मुक्त समय में किया जा सकता है और ठेका कंपनी द्वारा न्यूनतम प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 45 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    9
    आपके द्वारा ऑनलाइन खर्च किए जाने के समय के साथ अपना सर्वोत्तम कार्य करें यदि आप पहले से ही इंटरनेट पर बहुत समय बिताते हैं, तो आप अपने शौक को लाभदायक कुछ चीज़ों में बदल सकते हैं। ऐसी कई कंपनियां हैं जो आपके लिए सर्वेक्षणों, एप्लिकेशन डाउनलोड करने या संगीत सुनने के लिए थोड़ी सी मात्रा में पैसे प्रदान करती हैं
    • जो धन आप अर्जित करेंगे वह शायद बहुत कम होगा - कुछ सेंट एक काम है - लेकिन यह ढेर कर सकता है, और यह निश्चित रूप से आपको बेकार समय का कम दोषी महसूस करेगा।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 46 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    10
    एक एप्लिकेशन बनाएं मोबाइल एप्लिकेशन के क्षेत्र में बहुत पैसा है यदि आपके पास एक विचार है जो लोगों को रचनात्मक तरीके से संगठित या सीखने में मदद या सीख सकता है, तो आप कुछ लाभदायक के बारे में सोच सकते हैं।
    • कई ट्यूटोरियल हैं जो उपयोगी सलाह प्रदान करते हैं, और आप बिना कोडिंग अनुभव के भी एक आवेदन बना सकते हैं। इस विषय से संबंधित लेख खोजें
  • विधि 5
    पैसे बचाने के पैसे कमाएं

    एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी मनीज़ चित्र 47
    1
    किराए पर एक कमरा यदि आप किराया या कैंपस से दूर रहते हैं, तो आप रूममेट को खोजने के द्वारा अच्छी रकम जारी कर सकते हैं
    • उम्मीदवारों का सावधानीपूर्वक चयन करें - अपने दोस्तों और सहपाठियों में से किसी एक को देखने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। खातों के विभाजन के संबंध में एक समझौता बनाएं और देखें कि किसी और को घर ले जाने पर मौजूदा पट्टे का उल्लंघन नहीं होता है।
  • एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 48 है
    2
    पुस्तकों पर सहेजें वे हर कॉलेज के छात्र के लिए एक बड़ा व्यय हैं, लेकिन बाहर जाना और उन सभी को खरीदने का कोई अच्छा विचार नहीं है। हालांकि, स्कूल वर्ष के दौरान आपकी पुस्तकों की सैकड़ों बचत करने के कई तरीके हैं।
    • एक बार पढ़ने की सूची उपलब्ध है, परिसर की किताबों की दुकान पर कीमतों की जांच करके शुरू करें, लेकिन फिर बेहतर कीमतों के लिए कहीं और देखें
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक से चित्र 49
    3
    इस्तेमाल की गई किताबें खरीदें आप सस्ता (नया और प्रयोग किए गए) विकल्प ऑनलाइन या स्थानीय किताबें जाकर, जो आम तौर पर सेमेस्टर के अंत में छात्र की किताबें खरीदते हैं।
    • क्योंकि शिक्षक अक्सर एक ही ग्रंथों का उपयोग करते हैं, आप पुस्तक के बहुत सस्ते संस्करण खरीद सकते हैं या यहां तक ​​कि परिसर या क्षेत्रीय पुस्तकालय में पाठ प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 50 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    देखें कि क्या आप पुराने संस्करण प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपका शिक्षक किसी पाठ के नए संस्करण के लिए पूछता है, तो आप एक पुराने (और सस्ता) प्राप्त कर सकते हैं। प्रकाशक कभी-कभी एक संस्करण से दूसरे संस्करण में बहुत कम बदलाव करते हैं, और केवल एक चीज जो भिन्न हो सकती है वह पृष्ठों की संख्या या नई सामग्री के सामयिक अतिरिक्त है।
    • अपने शिक्षक के साथ देखें यदि कोई पुराना मुद्दा खरीदने से पहले इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 51 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    5
    पाठ्य पुस्तकें किराए पर या साझा करें आप एक बहुत ही कम कीमत के लिए अपनी किताबें किराए पर ले सकते हैं या एक कोर्स में नामांकित सहपाठी या रूममेट के साथ महंगी किताब के मूल्य को विभाजित कर सकते हैं।
    • यदि आप ऐसा करते हैं, तो सभी के पास एक स्पष्ट एजेंडा सेट करें, जब प्रत्येक व्यक्ति को पुस्तक तक पहुंच प्राप्त होगी।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 52 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    6
    केवल नकदी का उपयोग करें आप केवल नकदी के साथ भुगतान करने के लिए खुद को सीमित करके कम खर्च कर सकते हैं अपना क्रेडिट और डेबिट कार्ड रखें या उन्हें बटुए के एक कोने में रखें ताकि आप केवल आपात स्थितियों में ही इस्तेमाल कर सकें।
    • जब आप एक वापसी लेते हैं, तो संभव है कि एक महीने के आखिर में, यदि संभव हो तो यह कई बार एटीएम पर जाने और फीस का भुगतान करने से बचना होगा, जो कि बहुत महंगा हो सकता है।
    • हालांकि, जब आप निकलते हैं, तब अपने साथ अपने सारे पैसे न लें, लेकिन आप कितना सोचते हैं कि आपको क्या चाहिए
  • एक कॉलेज छात्र चरण 53 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    7
    परिसर में भोजन के साथ पैसे बचाएं यदि आप परिसर में रहते हैं, तो आपको भोजन योजना खरीदने की आवश्यकता हो सकती है यदि यह मामला है, तो सबसे किफ़ायती चुनें (ईमानदार होना कि आप कितनी बार रेस्तरां में जा सकते हैं या चाहते हैं)।
    • फिर, आनंद लें: भोजन छोड़ने से बचें, इसलिए आपको बाद में खाना खरीदने की ज़रूरत नहीं है और यदि आप कर सकते हैं, फलों को लाओ या जो कुछ भी रहता है तो आप दिन के दौरान स्नैक्स पा सकते हैं।
    • इसके अलावा, कैंपस की घटनाओं में भाग लें, जो मुफ्त भोजन प्रदान करते हैं।
    • यदि आप कॉलेज के भोजन के हिस्से पर काम करते हैं, तो आप मुफ्त भोजन घर ला सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 54 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    8
    भोजन योजना का पालन न करें। यदि आप कर सकते हैं, तो आप भोजन योजना और अकेले खरीदारी से बाहर निकलने के द्वारा पैसा बचा सकते हैं।
    • सस्ते सुपरमार्केट में या थोक पर दुकान यद्यपि थोक खरीदते समय आपको कम मिलता है, तो खाता महंगा हो सकता है। खरीद के लिए किसी दोस्त या रूममेट को फोन करके इस समस्या का हल किया जा सकता है।
  • एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक शीर्षक से चित्र 55
    9
    कपड़े पर बचाओ आप निश्चित रूप से सुंदर दिखना चाहते हैं, लेकिन आपको इतना खर्च करना नहीं है अपनी अलमारी को सरल बनाने पर विचार करें: क्लासिक आइटमों का एक ठोस आधार खरीदें जिसे आप आसानी से मेल कर सकते हैं।
    • अपने सभी दूसरे हाथ वाले कपड़े ले लें या केवल प्रचारक आइटम खरीदने के लिए प्रतिबद्ध हों आप बदलाव के लिए दोस्तों के साथ कपड़े बदल सकते हैं
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक का शीर्षक चित्र 56
    10
    दोस्तों के साथ विनिमय सेवाएं क्या आप अपने नाखूनों को करना और हर महीने अपने बालों को ट्रिगर करना चाहते हैं उससे अधिक खर्च करते हैं? क्या आपके पास एक दोस्त है जो कैफेटेरिया में मिठाई खड़ा नहीं कर सकता है या जो एक निजी प्रशिक्षक के लिए भुगतान करता है? आप और आपके दोस्तों के खर्च के बारे में सोचें और देखें कि पैसे बचाने के लिए सेवाओं को बदलने का कोई तरीका क्या है।
    • उदाहरण के लिए, एक महत्वपूर्ण बैठक से पहले एक हेयर स्टाइल के बदले आप अपने दोस्त के लिए मिठाई बना सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 57 के रूप में मनी मनीज़ चित्र
    11
    अपनी परिवहन लागत कम करें महाविद्यालय में जाने और (शहर के चारों ओर हो रही) से जुड़े लागत बहुत अधिक हो सकती है गैस, बीमा और पार्किंग पर पैसा बचाने के प्रयास में जितना संभव हो, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • आप कक्षा में जाने या अन्य कार्य करने के लिए छात्र छूट या अपने सहपाठियों के साथ रहने का लाभ ले सकते हैं
  • एक कॉलेज के छात्र के रूप में मनी मनीज़ चित्र 58
    12
    विलासिता काटना आप सोच सकते हैं कि आप केबल या स्टारबक्स के बिना नहीं रह सकते हैं, लेकिन स्वयं के साथ ईमानदार रहें आपको शायद केवल कैफीन की ज़रूरत है, न कि $ 10 कॉफी
    • घर पर अपनी कॉफी बनाओ, केबल टीवी काटने और मुफ्त या सस्ता विकल्प (जैसे नेटफ़्लिक्स) पर विचार करें और नए, अधिक आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक्स पर जाने से पहले इंतजार करें
    • विलासिता को छोड़कर, आप फिर से इन चीजों को फिर से खर्च करने के बाद धन मुक्त कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र के रूप में मनी म्यूज़िक टाइप करें
    13
    छात्र छूट का लाभ उठाएं एक रेस्तरां या संग्रहालय में जाने से पहले, एक त्वरित खोज करें और देखें कि क्या वे छात्रों के लिए छूट की पेशकश करते हैं। अपने कार्ड के साथ, आप कई स्थानों पर मुफ्त में प्रवेश कर सकते हैं या अच्छी छूट प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 60 के रूप में मनी मनीज़ चित्रित करें
    14
    मुफ्त मनोरंजन की तलाश करें आप इन दिनों फिल्मों, सलाखों या गाथागीतों में कितने पैसे खर्च करते हैं? हालांकि सामाजिक जीवन रखने और जब आप पढ़ नहीं रहे हैं, आराम करने के तरीके खोजने के लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको बहुत अधिक पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है (या पैसे नहीं!) अपने खाली समय में मजा करने के लिए
    • परिसर के आसपास के लीफलेट्स और पोस्टर्स पढ़ें जो दिलचस्प और / या मजेदार गतिविधियों और व्याख्यान की घोषणा करते हैं। आप विश्वविद्यालय में भागों और मरम्मत देख सकते हैं, महत्वपूर्ण विचारकों द्वारा व्याख्यान में भाग ले सकते हैं, या मुक्त दलों में जा सकते हैं।
  • एक कॉलेज छात्र चरण 61 के रूप में मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    15
    परिसर में एक या अधिक क्लबों में शामिल होने पर विचार करें नए और दिलचस्प लोगों से मिलने के अवसरों के अलावा, इनमें से कुछ क्लबों में नियमित गतिविधियां (जैसे मूवी रात) या छुट्टियों पर यात्राएं भी आयोजित की जाती हैं।
    • आमतौर पर उन्हें दान या धन जुटाने के प्रयासों द्वारा वित्त पोषित किया जाता है।
  • चेतावनी

    • अपना अध्ययन प्राथमिकता बनाएं अक्सर, अध्ययन का लक्ष्य बेहतर नौकरी पाने के लिए योग्यता प्राप्त करना है, इसलिए अपनी वर्तमान गतिविधियों से विचलित न करें।
    • अपने कौशल का विज्ञापन न करें और फिर से शुरू न करें।
    • कानूनी रहें जल्दी और आसान पैसे के प्रलोभन से अपने भविष्य का समझौता न करें, भले ही आपको लगता है कि आप वाल्टर व्हाइट से बेहतर कर सकते हैं!
    • अगर कुछ सच कहने के लिए बहुत अच्छा लगता है, तो यह शायद नकली है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com