IhsAdke.com

पैसे आसानी से कैसे प्राप्त करें

यद्यपि युवा लोगों को औपचारिक नौकरी तय नहीं की जा सकती है, तो आप घर या अपने समुदाय (काम के साथ मदद) या अंशकालिक नौकरी की तलाश में उत्पादक सदस्य बनकर बहुत कम राशि प्राप्त कर सकते हैं। यह गाइड आपके माता-पिता, पड़ोसियों और मित्रों से वित्तीय सहायता कैसे प्राप्त करने के बारे में सुझाव प्रदान करता है

चरणों

विधि 1
बैंक "माँ और पिताजी"

कमान पाकेट मनी चरण 1 नामक चित्र
1
एक भत्ता के लिए पूछें क्या आप सही दिन पर कचरा निकालते हैं? जब आवश्यक हो तो घर स्कैन करें? घर पर सहायता? इन कार्यों में से बहुत से आपके माता-पिता द्वारा महत्वपूर्ण माना जा सकता है - और आपके प्रयास को पुरस्कृत किया जा सकता है। माता-पिता और मां अपने बच्चों को पैसे के लिए जिम्मेदार देखना पसंद करते हैं, इसलिए उन्हें बताएं कि आप पैसे की बचत कर रहे हैं और सलाह मांग सकते हैं।
  • कमाई पॉकेट मनी चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक सौदा करें यदि आप पहले से ही घर को साफ करने के लिए आवश्यक हैं, तो कम सामान्य गतिविधियों में शामिल होने का प्रयास करें। "आकस्मिक परियोजनाओं" के बारे में सोचो जो आपके माता-पिता को मिलना चाहते हैं क्या आपकी मां का कहना है कि आप रसोई में उपकरण का आयोजन करना चाहते हैं? वाह! उसके लिए करो और एक छोटे से योगदान के लिए पूछें लेकिन सावधान रहें: प्रभारी पर अधिक से अधिक मत करो।
  • पेंटर नाम की कमाई पॉकेट मनी स्टेप 3
    3
    अधिक से अधिक सहेजें यदि आपके पास पहले से ही बचत खाता है, तो अपने माता-पिता से निवेश के बारे में बात करें - आपके पास पहले से क्या है, इसके बारे में और अधिक जानने के लिए एक तरीका है। उसे बैंक में लेने के लिए कहें ताकि वे बेहतर जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • विधि 2
    हे, पड़ोसी!

    कमान पाकेट मनी चरण 4 नामक चित्र
    1
    अपनी "उपलब्धता" का खुलासा करें अपने समुदाय को बताएं कि आप छोटी नौकरियों के लिए उपलब्ध हैं। आसपास रहने के बारे में सुझावों के लिए अपने माता-पिता से पूछें



  • कमाई पॉकेट मनी चरण 5 नामक चित्र
    2
    संभावनाओं की सूची वयस्क लोग आपको कुछ कार्यों के साथ उनकी सहायता करने के लिए भुगतान करने पर विचार कर सकते हैं। कुत्तों को पैदल चलाना, बच्चों की देखभाल, कार धोने इत्यादि लें
  • विधि 3
    यदि आवश्यक हो, तो नौकरी की तलाश करें

    कमाने के बारे में तस्वीर पॉकेट मनी चरण 6
    1
    स्कूल में दिशाओं के लिए पूछें शिक्षकों और सहकर्मियों से बात करें और देखें कि क्या उन्हें पता है कि आपको युक्तियां कैसे दें। आप स्कूल में कुछ भी पा सकते हैं!
  • कमाई पॉकेट मनी चरण 7 नामक चित्र
    2
    अपने कौशल का लाभ उठाएं क्या आप किसी भी भाषा बोल सकते हैं? आप निजी सबक दे सकते हैं क्या आप कंप्यूटर और प्रोग्रामिंग के बारे में कुछ जानते हैं? अपने लाभ के लिए इस का प्रयोग करें!
  • कमाने वाला पैसा पॉर्न मनी चरण 8
    3
    अंशकालिक नौकरी की तलाश करें यदि आप 16 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं, तो आप कुछ जगहों पर, जैसे दुकानों पर अंशकालिक नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। युक्तियों के लिए दोस्तों और परिवार से पूछें और समाचार पत्रों या इंटरनेट पर विज्ञापनों की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको नौकरी खोजना है तो धीरज रखो - यह हमेशा आसान नहीं होता है

    चेतावनी

    • ये धन प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीके नहीं हो सकता है - हालांकि, अगर आप निरंतर और अपने खर्च को अच्छी तरह प्रबंधित करते हैं, तो आप आर्थिक रूप से जिम्मेदार होने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com