IhsAdke.com

कैसे एक पिल्ला को अपनाने के लिए अपने माता पिता को मनाने के लिए

जरा सोचो: आप एक कुत्ते को अपनाने के लिए तैयार हैं, लेकिन आपको नहीं पता कि अपने परिवार को कैसे समझा जाए। यदि हां, तो घर पर पालतू रखने के लाभों को इंगित करते हुए शुरूआत करें, जैसे कि साहचर्य और प्रेम जो उत्पन्न करता है फिर घर के कामकाज में मदद करने के लिए आगे बढ़ो, यह दिखाने के लिए कि आप परिपक्व और जिम्मेदार हैं अंत में, बस इसे स्पष्ट करें कि आप इस मिशन के लिए तैयार हैं और पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए आपको करना होगा।

चरणों

विधि 1
अपने माता-पिता को गोद लेने का विचार शुरू करना

शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 1 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
1
कहो कि कुत्ते पूरे परिवार के लिए एक आदर्श पशु होगा। अपने माता-पिता को समझाइए कि यदि आप इसे अपनाते हैं, तो आप घर पर अधिक काम करेंगे, और इस तरह से अधिक समय बिताना होगा। यह भी बताएं कि वहां रहने वाले सभी लोगों के लिए यह एक अच्छा अनुभव हो सकता है - आप एक साथ चलने के लिए, यार्ड में बारबेक्यू या पालतू जानवरों के साथ खेलते समय पोर्च पर जा सकते हैं।
  • उन्हें उन हालात की कल्पना करने के लिए कहें कि वे कुत्ते के साथ रहेंगे: रात के खाने या उसके साथ दोपहर का खाना दोपहर का भोजन करें, शुक्रवार की रात को उसके पैरों पर झूठ बोलने वाली फिल्में देखें।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 2 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    समझाओ कि यदि आप कुत्ते को गोद लेते हैं तो आप बेडरूम में कम लॉक हो जाएंगे क्या आपके माता-पिता आपको अलग-थलग दिखते हैं, कंप्यूटर स्क्रीन या वीडियो गेम पर चमकता हैं? क्या वे आपको घर से बाहर निकलने और दिन का आनंद लेने के लिए कह रहे हैं? यदि हां, तो कहो कि कुत्ते के साथ आप पार्कों, चौकों और उज्ज्वल, धूप वाले स्थानों में और अधिक दिन बिताने के साथ-साथ पूरे दिन इंटरनेट ब्राउज़ करने और अच्छी तरह से खा नहीं करने के बजाय अधिक समय व्यतीत करेंगे।
    • कहो कि यदि आप कुत्ते को अपनाना चाहते हैं, तो आप कुछ तकनीकों से डिस्कनेक्ट करेंगे और पालतू जानवर के बगल में एक सरल बचपन या किशोरावस्था जीएंगे।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 3 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    समझाओ कि कुत्ते को अपनाने से मानसिक स्वास्थ्य तक लाभ भी आता है। यह अनुभव चिकित्सकीय है, और अध्ययन से पता चलता है कि घर पर कुत्तों वाले लोग लंबे समय से और अधिक खुश रहते हैं पिल्ले बहुत सहज होते हैं: वे जानते हैं कि उनके मालिकों को चोट या परेशानी है, और इसलिए वे उन्हें आराम करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं। इसके अलावा, यदि आपके माता-पिता कड़ी मेहनत करते हैं, तो उन्हें बताएं कि घर में पालतू होने पर न केवल सभी के लिए आराम होगा, बल्कि अकेलेपन और अलगाव की भावनाओं को भी समाप्त कर देगा।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 4 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    कहो कि कुत्ते के साथ, घर सुरक्षित होगा। हर कुत्ते को "पैक" को वृत्ति की रक्षा करता है - और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा को सुरक्षित रखने के लिए क्या करता है। इसलिए सभी को अधिक सुरक्षित महसूस होगा गुणवत्ता प्रशिक्षण के साथ, वह यह भी भेद सीख सकता है कि वह कौन है और कौन अपने घर में स्वागत नहीं करता है।
    • दृश्यमान क्षेत्रों में कुत्तों के साथ घर डूबने और डकैतियों से अधिक सुरक्षित हैं। अपने माता-पिता को बताएं कि प्रशिक्षित होने के बाद, जानवर न केवल आपके समय का साथी होगा, बल्कि आपके रक्षक भी होगा। अगर आप अकेले घर में अकेले रहना चाहते हैं (भले ही आपका परिवार यात्रा करता हो), तो कहें कि आप आसपास के पालतू जानवरों के साथ अधिक सहज महसूस करेंगे।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 5 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    5
    समझाओ कि यदि आप कुत्ते को अपनाने के लिए आप अधिक जिम्मेदार होना सीखेंगे जितना भी आपको दिखाना चाहिए कि आप कुत्ते को अपनाने से पहले जिम्मेदार हैं, आप परिवार को यह भी समझा सकते हैं कि आप और भी परिपक्व और सावधान रहेंगे तो गोद लेने का घर पर पालतू के साथ, आप, उदाहरण के लिए:
    • विशिष्ट दिनचर्या का पालन करना सीखें: फ़ीड, चलना, खेलना आदि। पूर्व निर्धारित समय पर
    • झूठ होने और जल्दी उठने के बाद वह उसके साथ चल सकता है आप रात के मध्य में कंप्यूटर या टीवी के सामने नहीं रह पाएंगे
    • दूसरे व्यक्ति या जानवर के लिए जिम्मेदार होने के महत्व को जानें
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 6 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    6
    मुझे बताएं कि आप किस प्रकार के पिल्ला अपना लेंगे। चुनने के लिए थोड़ा अनुसंधान करें कि आप किस नस्ल के साथ-साथ अपने फैसले के कारण भी जानना चाहते हैं अपने आप को अच्छी तरह से समझाएं, या तो एक छोटे जानवर को चुनकर, जैसे कि एक पाउल या बड़े, जैसे एक लैब्राडोर तो आपके माता-पिता यह देखेंगे कि आपने खुद को प्रक्रिया में समर्पित कर दिया है। अंत में, जब आप उनसे बात करते हैं, तो निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
    • आपके द्वारा चुने गए दौड़ के फायदों को नाम दें: क्या ट्रेनिंग करना आसान है? परिवार के प्रति वफादार? क्या आपके पास सुंदर बाल हैं?
    • इस नस्ल के प्रशिक्षण या प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कुछ बेहतरीन रणनीतियां देखें। अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप पहले से ही जानते हैं कि मूल कुत्ते के आदेशों को सिखाने के लिए कौन सी तकनीकों का उपयोग करना है, जैसे कि बैठो! और फ्रीज!.
    • विशिष्ट कुत्ते की तस्वीर या नस्ल के कुछ नमूने दिखाएं ताकि आपके माता-पिता अधिक नरम हो जाएं और आपका प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए इच्छुक हो। ऐसे प्यारे जानवर की तस्वीर का विरोध कौन कर सकता है?
  • विधि 2
    दिखा रहा है कि आप जिम्मेदार हैं

    शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 7 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    1
    तय करें कि आप कुत्ते को तैयार करने के लिए तैयार हैं। इसमें खो जाना आसान है विचार एक कुत्ता होने के कारण, विशेष रूप से उस फिल्म के साथ कुछ फिल्म या श्रृंखला देखने के बाद हालांकि, वास्तविक जीवन में, यह प्रक्रिया बिल्कुल सरल नहीं है क्या आपके पास अनुभव के लिए समय और वित्तीय परिस्थितियां हैं? क्या आप पालतू के साथ खेलने के लिए अपने खाली समय का हिस्सा बलिदान करने को तैयार हैं?
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 8 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    कुत्ते के खर्चों में योगदान करने के तरीके के बारे में सोचो कुत्ते को होने पर महंगा हो सकता है: राशन खरीद लें, इसे स्नान करने और खांसी के लिए पालतू जानवरों की दुकान पर ले जाएं, पशुचिकित्सा से परामर्श करें, खिलौने खरीदें। कठिन सोचो और कम से कम आपके माता-पिता को लागतों में योगदान करने के लिए प्रतिबद्ध हों - अगर आप इसे अपने दम पर खर्च नहीं कर सकते हैं अंत में, उन प्रतिबद्धताओं पर हस्ताक्षर न करें जो आप नहीं रख सकते।
    • साथ ही, कुछ यादृच्छिक कार्य करते हैं, जैसे कि पड़ोसियों के कुत्तों के साथ चलना, जन्मदिन की बचत, आदि। पशु खेलने के लिए
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 9 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    बुनियादी घरेलू काम करना यदि आप परिवार को दिखाना चाहते हैं कि आप कुत्ते के लिए एक महान मालिक होंगे, तो निम्न करें: अपना बिस्तर बनाएं, कमरे को साफ करें, व्यंजन करें और जो कुछ भी पूछें उसे करें। इसके अलावा, अन्य बिंदुओं में अधिक से अधिक मदद करें: दोपहर का भोजन या रात का भोजन करें, घर को साफ करें, कपड़े धो लें और कॉफी बनाएं, जब आपके माता-पिता काम पर जा रहे हों सामान्य तौर पर, अपने आप को क्या आवश्यक है, इसके लिए उपलब्ध कराएं।
  • अपने माता-पिता को एक कुत्ता कदम 10 प्राप्त करने के लिए शीर्षक से छवि
    4
    कठिन अध्ययन करें और अच्छे ग्रेड प्राप्त करें आप अपने माता-पिता को यह देखना चाहते हैं कि आप कितने ज़िम्मेदार हैं। यदि संभव हो तो कोशिश करें सुधार करने के लिए उनके प्रदर्शन और दिखाते हैं कि वे उन्हें मनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।
    • यदि आप अपने माता-पिता के साथ एक अनौपचारिक समझौता करने का निर्णय लेते हैं, तो विशिष्ट रहें कुछ कहें, "मैं सिर्फ गणित में एक नीला नोट ले रहा हूं" या "मैं केवल निबंधों में 900 से अधिक लेता हूं"।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 11 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें



    5
    अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप कुछ भी संभाल सकते हैं उनसे किसी वस्तु को चुनने के लिए कहें कि आप किसी अवधि की देखभाल करें: अंडे (इसे टूटने मत दो!), एक बोरी आटा, एक पौधे या एक छोटा जानवर जैसे हम्सटर। यह परीक्षण दिखाएगा कि कौन जिम्मेदार है और कौन कुत्ता के लिए तैयार है किसी भी तरह से मूर्खतापूर्ण प्रयोग नहीं लग सकता है, इसे गंभीरता से लेना
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 12 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    6
    एक परीक्षा लें यदि कोई मित्र या रिश्तेदार यात्रा करता है और अपने पालतू जानवरों के लिए "नानी" की जरूरत है, तो सहायता प्रदान करें अपने माता-पिता को दिखाने के लिए कुछ दिनों के लिए जानवर का ख्याल रखना कि आप कार्य के लिए तैयार हैं। इस तरह, वे यह भी देख पाएंगे कि जब आप एक कुत्ते के साथ जाते हैं तो आप कितने खुश होते हैं।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 13 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    7
    अपने माता-पिता को इसके बारे में सोचने के लिए समय दें हर दिन अपने पैर की उंगलियों पर मत जाओ, या आप उन्हें परेशान करने में सक्षम होंगे। यदि वे कहते हैं, "नहीं," इसे परिपक्वता और समझने के साथ स्वीकार करते हैं, तो घर में मदद करते रहें और केवल समय-समय पर निर्णय लेने से उन्हें बताने के लिए बात करें यह दिखाने के लिए धैर्य रखें कि आप इंतजार करना चाहते हैं।
  • विधि 3
    परिवार को आश्वस्त करना

    अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 14 प्राप्त करने के लिए शीर्षक से छवि
    1
    कुत्ते को चलने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें आपके माता-पिता को डर है कि आप जानवर को अपनाना होगा, इससे थकेंगे, और जानवरों की देखभाल करने के लिए उन्हें मजबूर करेंगे। समझाओ कि आपने हर दिन एक सैर के लिए बाहर ले जाने के लिए सबसे अच्छे समय के बारे में सोचा है, और यदि आपके भाई हैं, तो मदद के लिए उनसे पूछें अपनी प्रतिबद्धता दिखाने के लिए - गोद लेने से पहले - आप अलग-अलग सेट किए गए समय पर भी खुद से बाहर जा सकते हैं
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 15 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    कहो कि आप कुत्ते को घर में कुछ भी बर्बाद नहीं होने देंगे। शायद आपके माता-पिता को डर है कि पशु फर्नीचर और बिजली के तारों को नष्ट कर देगा, साथ ही साथ जमीन की मिट्टी और कोने के आसपास के सभी को ढीला कर देगा। इसे स्पष्ट कर दें कि ऐसा होने वाला नहीं है। जब आप उनसे बात करते हैं, तो निम्नलिखित करें:
    • कहो कि आप कुत्ते को काटने और आंसू के लिए खिलौने खरीद लेंगे- और इस तरह फर्नीचर को बर्बाद करने से रोकें। बिजली के तारों के लिए, कहते हैं कि आप उन्हें टेप या अन्य सामग्री के साथ कवर करेंगे (और यहां तक ​​कि घर को और अधिक पेश किया जा सकता है)
    • समझाएं कि आपने कुत्ते गंदगी घर के फर्श पाएगा, आप यार्ड में उसके पंजे साफ कर सकते हैं इससे पहले कि यह जाता है (यदि वह करेगा शक्ति दर्ज करें)।
    • चर्चा करें कि आप कुत्ते को जाने से कैसे रोकेंगे। यह किसी भी कुत्ते के साथ सामान्य है, लेकिन आप समय-समय पर ढीले बाल साफ़ करने के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं।
    • कहो कि आप कुत्ते को हर हफ्ते स्नान करेंगे या जब भी आवश्यक हो (दौड़ के अनुसार)।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 16 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    कुत्ते को खाने और पानी के लिए समय की एक तालिका इकट्ठा करें जानवर को कम से कम एक बार एक दिन खाने की आवश्यकता होगी, हालांकि सबसे सामान्य दो बार खाने के लिए है। अपनी नस्ल के लिए सर्वोत्तम राशन राशन खोजें: गीला, सूखे, मिश्रण आदि फिर पौष्टिक कुछ खरीदें, लेकिन वह आपकी वित्तीय स्थितियों से परे नहीं है तालिका को इकट्ठा करने के लिए सभी डेटा का उपयोग करें और किसी निश्चित अवधि के दौरान लागत का मोटा अनुमान बनाएं।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 17 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    4
    इस बारे में सोचें कि आप सही जगहों पर ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंगे। यदि आप किसी पुराने जानवर को अपनाना चाहते हैं, तो वह पहले से ही किसी तरह का प्रशिक्षण या प्रशिक्षण दे सकता है। हालांकि, अगर वह एक पिल्ला है, तो आपको उसे सिखाना पड़ सकता है कि वह कहाँ पेशाब और शौच करे। अपने माता-पिता को बताएं कि आप न केवल कूल्हे उठाएंगे, बल्कि सूखा और पेशाब के पिड्डियों को धो लेंगे।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 18 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    5
    अपने माता-पिता को संभावित पशु चिकित्सकों की सूची दें कहो कि आप कुत्ते को उचित चिकित्सा उपचार देने में सक्षम होंगे। समय से पहले शोध करें और क्षेत्र में श्रेष्ठ पेशेवरों को ढूंढें: मित्रों से पूछें और किसी ऐसे व्यक्ति को ढूँढ़ने की कोशिश करें जहां आप रहते हैं। यदि आप कोई कार नहीं रखते तो आप पैर पर कार्यालय जा सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 19 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    6
    आगे की योजना बनाएं कि जब आप यात्रा करते हैं या लंबे समय तक दूर रहते हैं तो कुत्ते के साथ आप क्या करेंगे। अगर कोई पूछता है कि "जब हम समुद्र तट पर जाते हैं और एक हफ्ते के लिए बाहर जाते हैं तो हम क्या करने जा रहे हैं?" उदाहरण के लिए, आप बेहतर गार्ड को नहीं पकड़ पाएंगे और अनुत्तरित नहीं होंगे। कुछ पालतू जानवरों की दुकान ढूंढें जो पालतू जानवरों के लिए होटल के रूप में भी काम करता है या मित्रों या रिश्तेदारों का उल्लेख करता है।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को एक कुत्ता चरण 20 प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें
    7
    यदि आवश्यक हो, तो अपनाने से पहले प्रतीक्षा करें। इसे स्पष्ट कर दें कि आप एक चरण से नहीं जा रहे हैं और आप केवल एक इच्छा नहीं है, क्योंकि शायद, आपके माता-पिता सोचते हैं कि आप कुछ हफ्तों के बाद पशु छोड़ देंगे। कहते हैं कि आप कुछ महीनों तक इंतजार कर सकते हैं और यह विचार दिखाने पर विचार करना जारी रख सकते हैं कि आपने अच्छी तरह से सोचा है और यही वह वास्तव है जो आप चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गोद लेने के लिए किसी आश्रय या एक संस्था से संपर्क करें। आम तौर पर, ये स्थान शुल्क नहीं लेते हैं और केवल उन जानवरों के साथ काम करते हैं जिनके लिए घर की आवश्यकता होती है।
    • अपनी पिछली खोज के लिए स्थानीय प्रशिक्षकों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें यदि आप सभी पहलुओं का ख्याल रखते हैं, तो आपके माता-पिता को अधिक राहत मिलेगी।
    • अपने माता-पिता के फैसले के लिए इंतजार करते समय, स्थानीय आश्रयों पर जाएं, भटक जाने वाले जानवरों की देखभाल के लिए स्वयंसेवक जाएं, या अपने पड़ोसियों या दोस्तों को अपने पालतू जानवरों के साथ मदद की ज़रूरत तलाशें।
    • समझे कि आपके माता-पिता एक अलग नस्ल के कुत्ते को आश्रयों की पेशकश कर सकते हैं
    • यह साबित करने के लिए कि आप कुत्ते की देखभाल करने जा रहे हैं, आश्रयों और पशु देखभाल संस्थानों में नियमित स्वयंसेवक कार्रवाई करें। इस प्रकार, आप दिखाएंगे कि आप ज़िम्मेदार हैं और जो आवश्यक है वह करने के लिए तैयार हैं।

    चेतावनी

    • कठिन सोचो और तय करें कि क्या आप कुत्ते की देखभाल करने की जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं।
    • अगर आपके परिवार के किसी भी सदस्य कुत्ते या fleas या कुछ भी करने के लिए एलर्जी है, इन समस्याओं को गंभीरता से ले लो एक हाइपोलेगरेनिक कुत्ते को अपनाना और, यदि आवश्यक हो, तो सोचें कि क्या आप किसी विशिष्ट नस्ल के लिए भुगतान करने के लिए तैयार होंगे या नहीं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com