IhsAdke.com

ऑटिस्टिक बाल के लिए एक सेवा कुत्ता कैसे प्राप्त करें

सेवा कुत्तों बच्चों autistas- वे, नींद संबंधी विकार के साथ मदद कर सकते हैं घर से दूर भटकना, बच्चे शांत और शांतिपूर्ण रखने के लिए और भी स्कूल में सगाई बढ़ावा देने के लिए बच्चे को रोकने के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। ऑटिज्म के साथ एक बच्चे के लिए सेवा कुत्ते लेने की प्रक्रिया काफी आसान है, लेकिन इसमें कुछ समय और प्रयास की आवश्यकता होगी। आपको एक आवेदन और साक्षात्कार, एक अनुबंध पर हस्ताक्षर, धन उगाहने, और शिक्षा और प्रशिक्षण प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा।

चरणों

भाग 1
आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना

ऑटिस्टिक बाल चरण 1 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें
1
चुने हुए सहायता कार्यक्रम के लिए अनुरोध को पूरा करें। अपने बच्चे के लिए एक सेवा कुत्ता प्राप्त करने के लिए, आमतौर पर एक आवेदन प्रक्रिया होती है। प्रत्येक देखभाल कार्यक्रम में सेवा के लिए आवेदन करने और प्राप्त करने के लिए दिशानिर्देश का एक अनूठा सेट है। हालांकि, इनमें से ज्यादातर में काफी समान प्रक्रिया शामिल है।
  • आम तौर पर, आपको किसी बच्चे के लिए एक सेवा पशु प्राप्त करने के लिए एक अनुरोध भरने की आवश्यकता होगी। इस तरह, आपको मूलभूत जानकारी प्रदान करनी होगी जैसे मां, पिता और बच्चे का नाम और पता
  • आपको बच्चे के भौतिक चिकित्सक, व्यावसायिक चिकित्सक, और / या बच्चे के मामले के प्रभारी व्यक्ति के बारे में जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 2 के लिए एक सेवा कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी निदान संबंधी जानकारी प्रदान करें जो आपके बच्चे के लिए प्रासंगिक है। इसमें किसी भी अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के साथ आपके बच्चे की ऑटिज़्म और गंभीरता का वर्णन शामिल होगा
    • इस बिंदु पर, आपको यह भी समझाना होगा कि आपके बच्चे की ऑटिज़्म और / या चिकित्सकीय समस्याएं उसके दैनिक जीवन के कौशल को प्रभावित कर रही हैं और सीमाएं पैदा कर रही हैं। दैनिक जीवन कौशल में स्वयं की देखभाल शामिल है (यानी, वर्षा, ड्रेसिंग और खिला)।
    • आपको अपने निदान से संबंधित किसी भी प्रतिबंध या सावधानियों का भी वर्णन करने की जरूरत होगी, और चल रही हैं जो किसी भी चिकित्सा उपचार या दवाओं के बारे में जानकारी प्रदान करें
    • आपको यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि क्या आपका बच्चा किसी अनुकूली उपकरण का उपयोग करता है, जैसे कि बैसाखी या व्हीलचेयर
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 3 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें
    3
    सबूत दिखाओ कि आप सेवा कुत्ते की देखभाल करने में सक्षम होंगे। आवेदन का अगला भाग आकलन करेगा कि क्या आप कुत्ते की देखभाल करने में सक्षम हैं या नहीं। एजेंसी को पता होना चाहिए कि घर में कौन रहता है, अगर आपके पास कोई अन्य पालतू जानवर है, और उस प्रकार के सेवा का जानवर जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
    • उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि कुत्ते को कौन संभाल सकता है (माता-पिता या बच्चे?), और क्या आप जानवरों को भोजन और देखभाल प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 4 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एजेंसी को बताएं कि आपके बच्चे को सेवा कुत्ते की आवश्यकता क्यों है आवेदन पत्र के निचले भाग में, सहायता एजेंसी को यह जानने की जरूरत है कि आप किस प्रकार की सेवा प्रदान करते हैं, जो आपको कुत्ते को प्रदान करने की अपेक्षा करते हैं। आपको यह भी संकेत करना चाहिए कि क्या कुत्ते बच्चे के साथ स्कूल में भाग लेंगे, और आपको लगता है कि बच्चे को जानवर से कैसे लाभ होगा।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 5 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें
    5
    आवेदन शुल्क का भुगतान करें और संदर्भ प्रदान करें। उम्मीदवारों को प्रसंस्करण के लिए 20 से 40 फीस का भुगतान करना पड़ सकता है। एजेंसी को आपके द्वारा की गई निदान की प्रमाणित करने के लिए एक पेशेवर को भी आवश्यकता होगी।
    • एजेंसी अक्सर संदर्भ के पत्रों का भी अनुरोध करेगा। यह प्राथमिक रूप से उन पेशेवरों से आएगा जो आपके बच्चे के साथ काम करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, व्यावसायिक चिकित्सक, भाषण या व्यवहार अपने बच्चे की विकलांगता की पुष्टि करें और तरीके में जो एक सेवा कुत्ता अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार में मदद कर सकते वर्णन कर सकते हैं।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 6 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें
    6
    एक साक्षात्कार के लिए बुलाया जाने की अपेक्षा करें। किसी भी फैसले किए जाने से पहले सभी अनुरोधों की समीक्षा करनी होगी
    • कार्यकारी निर्धारित करता है बच्चे सभी योग्यताएं में गिर जाता है और (सेवाओं है कि पशु पूरा कर सकते हैं के लिए) पर्याप्त आवश्यकताओं से पता चला है, तो परिवार और बच्चे साक्षात्कार करने के लिए अग्रिम होगा।
    • साक्षात्कार मुख्य रूप से यह निर्धारित करने में सहायता करता है कि कुत्ते को किस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यों को सिखाया जाना चाहिए।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 7 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अनुबंध पर हस्ताक्षर करें साक्षात्कार को अंतिम रूप दिया जाने के बाद, एजेंसी एक अनुबंध प्रदान करेगी और आप और आपके परिवार के साथ धन उगाहने की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इस समय के दौरान, अनुबंध के सभी हिस्सों को पढ़ना महत्वपूर्ण है और आपके परिवार के बारे में क्या संवेदनशील हो सकता है और आप वास्तव में कितना पैसा बढ़ा सकते हैं।
    • यह अनुबंध परिवार के बारे में एजेंसी के दायित्वों और उम्मीदों के बारे में भी परिवार को सूचित करता है। अनुबंध के किसी भी पहलू पर विशेष ध्यान दें जो विभिन्न परिस्थितियों में अमान्य हो सकता है।
    • यदि आप तय करते हैं कि यह आपके और आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा तरीका है, तो आगे बढ़ो और अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। इसके बाद, आप आधिकारिक तौर पर आपकी पसंद की एजेंसी का क्लाइंट बन जाएंगे।
  • भाग 2
    धन उगाहने और प्रशिक्षण

    ऑटिस्टिक बाल चरण 8 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके स्थानीय समुदाय में अर्केकड पैसे आपके बच्चे के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित एक सेवा पशु होने के नाते अपेक्षाकृत महंगी प्रक्रिया है। तो यह महत्वपूर्ण है कि परिवार धन एकत्र करता है।
    • आप समुदाय में घटनाओं को व्यवस्थित करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि पैसे बनाने के लिए विशेष रात्रिभोज या केक की बिक्री। यह परिवार और बच्चे को मदद करने के लिए समुदाय के लिए एक बढ़िया अवसर है
    • आप अपने बच्चे के लिए दान करके अपने दोस्तों, परिवार, पड़ोसियों और परिचितों को ऑटिज़्म का समर्थन करने के लिए कह सकते हैं।
  • आत्मकथात्मक बाल चरण 9 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    दान के लिए आवेदन करें यह आय का एक अप्रत्याशित स्रोत की तरह लग सकता है, लेकिन आप अधिक से अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं जितना कि आप महसूस करते हैं निजी दोनों (कंपनियों द्वारा बनाई गई) और सरकारी दान हैं
    • उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया राज्य सब्सिडी है जो सेवा कुत्ते के भोजन के लिए भुगतान करते हैं, और कई निजी दान जो कि सेवा के जानवरों के प्रशिक्षण और देखभाल में योगदान करते हैं।
    • दान के बारे में अधिक जानकारी के लिए, extraordinarydogs.org पर जाएं। ।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 10 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें
    3
    सहयोगी वित्तपोषण पर विचार करें इस प्रकार के वित्तपोषण पैसे बढ़ाने का एक अपेक्षाकृत नया स्रोत है सहयोगात्मक वित्तपोषण कई रूपों में आता है, जैसा कि किकस्टार्टर और गोफंडम साइटें हैं
    • इन साइटों को एक वेब पेज हवा पर रख दिया और सामाजिक मीडिया का उपयोग एक सेवा कुत्ता है अपने परिवार और दोस्तों कि आप आत्मकेंद्रित के साथ अपने बच्चे के लिए पैसे जुटाने कर रहे हैं बताने के लिए।
    • वे ऐसे लोगों से भी जुड़ते हैं, जिनके पास धन है और दान करने की तलाश में हैं उन लोगों के साथ धन की आवश्यकता है।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 11 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रशिक्षण और प्रशिक्षण प्राप्त करें एक बार जब आपके परिवार ने सेवा कुत्ते को निधि देने के लिए आवश्यक सभी संसाधनों को उठाया है, तो बच्चे और माता-पिता शिक्षा प्रक्रिया में प्रवेश करेंगे। यह वह जगह है जहां परिवार को सेवा कुत्ते के साथ प्रशिक्षित करने के लिए कक्षा में रखा गया है।
    • इस समय के दौरान, आप और आपका बच्चा कई अलग-अलग कुत्तों के साथ काम करेंगे, जब तक आप अपने बच्चे की विशिष्ट ज़रूरतों से फिट होने वाले जानवर नहीं पाते।
    • एक बार सही कुत्ता पाया जाता है, एक विशेष रूप से आपके बच्चे पर ध्यान केंद्रित प्रशिक्षण चार से पांच महीने के लिए आयोजित किया जाएगा।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 12 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुत्ता घर लेने से पहले अंतिम प्रशिक्षण पूरा करें अंतिम प्रशिक्षण अवधि के लिए प्रशिक्षण का अंतिम चरण कुत्ते, बच्चे और परिवार को एक साथ लाता है।
    • प्रशिक्षण आमतौर पर प्रशिक्षण निदेशक, अनुभवी प्रशिक्षक या पर्यवेक्षण प्रशिक्षुओं द्वारा आयोजित किया जाता है। प्रशिक्षण चरण 1 या 2 सप्ताह तक रहता है और प्रक्रिया का सबसे गहन भाग है।
    • इस चरण के अंत के बाद, आप और आपका बच्चा सेवा कुत्ता घर लाने में सक्षम होंगे।
  • भाग 3
    ऑटिस्टिक बाल के लिए कुत्ते के लाभों को समझना

    ऑटिस्टिक बाल चरण 13 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि सेवा कुत्ते बच्चे की रक्षा कर सकते हैं ऑटिस्टिक बच्चे के लिए कई उपयोगी गतिविधियों के लिए सेवा कुत्ते जिम्मेदार हैं। कुत्ते एक सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्य कर सकते हैं यह ऑटिस्टिक बच्चे को सुरक्षित महसूस करने और उनके माता-पिता के बिना सोते में मदद करने देगा।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 14 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें
    2
    समझें कि सेवा कुत्ता बच्चे को व्यक्त प्यार व्यक्त करने में मदद कर सकता है। आमतौर पर ऑटिस्टिक बच्चों को उनके माता-पिता को व्यक्त करना चाहते हैं को प्रभावित करना नहीं है सेवा कुत्ते बच्चे को जानवरों के प्रति प्रभाव से व्यवहार करने की अनुमति देते हैं। दूसरी तरफ, यह स्नेह बच्चे को माता-पिता की भावनाओं को स्वीकार करने में मदद कर सकता है।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 15 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझे कि सेवा कुत्तों बचने से ऑटिस्टिक बच्चे को रोका जा सकता है। ऑटिस्टिक बच्चों में एक और आम व्यवहार माता-पिता का बचपन है। बच्चे समझते नहीं हैं या उनके माता-पिता के साथ रहने की जरूरत नहीं है, जो तनावपूर्ण हालात पैदा कर सकता है।
    • बच्चे को कुत्ते को पकड़ने या यहां तक ​​कि सवारी करने की अनुमति दे, लीक को रोक सकता है, क्योंकि कुत्ते को माता-पिता के करीब रहने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।
    • इसके अलावा, सेवा कुत्ता सड़कों पर बच्चे की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करेगा। ऑटिस्टिक बच्चे भी एक व्यस्त सड़क के बीच में चलाने के लिए कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सेवा कुत्ता फुटपाथ पर बैठने के लिए सड़क खाली और सुरक्षित रहने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 16 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता है कि सेवा कुत्ता बच्चे को शांत और स्कूल में सुरक्षित रहने में मदद कर सकता है। सेवा कुत्ते को अपने बच्चे के साथ स्कूल जाने की अनुमति देने से बच्चे को बाकी वर्ग के साथ रहने में मदद मिल सकती है और भाग नहीं सकते हैं। इस तरह, शिक्षकों और छात्रों के साथ बच्चे के संबंध में सुधार होगा, उसे कक्षा में और अधिक व्यस्त रखा जाएगा।
    • सेवा कुत्तों को स्कूल में हिंसक भावुक विस्फोटों की संख्या को सीमित करने के लिए दिखाया गया है। तथ्य यह है कि कुत्ते बच्चे के लिए आरामदायक परिवार की उपस्थिति के रूप में कार्य करता है, यह सुखदायक है
  • ऑटिस्टिक बाल चरण 17 के लिए एक कुत्ता सेवा प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    समझे कि विशिष्ट कार्य करने के लिए सेवा कुत्ते को प्रशिक्षित करना संभव है। हर ऑटिस्टिक बच्चे अद्वितीय है इस मायने में, सेवा कुत्तों को बच्चे की विशिष्ट विशेषताओं के साथ काम करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। कुत्ते के बच्चे के व्यवहार से संबंधित समस्याओं से निपटने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com