IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला करने के लिए नहीं कहो

यदि आप एक कुत्ते का मालिक है, जिसे नहीं पता है कि आपकी चप्पलें कैसे रोकना है, तो यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं कि आप अपने पालतू जानवरों को कैसे नहीं कह सकते।

चरणों

अपने कुत्ते को बताओ कोई चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
जब आपका पिल्ला कुछ ऐसा करता है जिसे आप अस्वीकार करते हैं, जैसे वह व्यक्ति पर कूदने के लिए दौड़ते हैं या सोफे पर चढ़ते हैं
  • अपने कुत्ते को बताओ चित्र 2 शीर्षक
    2
    एक दृढ़ आवाज का उपयोग करना, उसे "नहीं" कहें आवश्यक होने पर अधिक तीव्रता देने के लिए अपने हाथों को टैप करें
  • अपने कुत्ते को बताओ चित्र 3 शीर्षक
    3
    यदि वह रोकता है जो वह कर रहा था और आप पर ध्यान देता है, तो कुछ आदेश दें, जैसे "बैठो" या "आओ"।
  • अपने कुत्ते को बताओ चित्र 4 शीर्षक
    4
    यदि कुत्ता ध्यान नहीं देता, तो उसे स्थिति से हटा दें या कुत्ते की वस्तु ले लें।
  • अपने कुत्ते को न बताएँ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपनी मुद्रा पर ध्यान दें अपने कुत्ते को डांटते समय आप कैसे व्यवहार करें, इसके बारे में जागरूक रहें जानवर आपके शरीर की भाषा को शब्दों से बेहतर समझेंगे। अपने आप को नीचे रखो और एक स्टैंड ले लो जो आप उच्च हो जाता है। अपनी उंगली को घुमा और तीव्रता की टोन के साथ "नहीं" दोहराएं
  • अपने कुत्ते को बताओ चित्र 6 शीर्षक
    6
    जानवरों को नष्ट करने वाली वस्तुओं से दूर रखें, या जो कुछ भी इसे अनुचित तरीके से व्यवहार करता है कुर्सी बदलें, रिमोट कंट्रोल को किसी उच्च स्थान पर रखें, अपने सैंडवियर को एक जगह में रखें। एक कुत्ते की तरह सोचो जैसे ही आप एक बच्चे के साथ होते हैं, ऐसे चीजें छोड़ दें, जो कुत्ते का ध्यान आकर्षित नहीं कर सकें। अगर फर्नीचर की समस्या है, तो फर्नीचर पर नारंगी तेल जैसे विकर्षक कुत्ते समाधान का उपयोग करें। हिरासत विधि का प्रयोग करें (जैसे कि एक थूथन, उदाहरण के लिए) जब पशु बहुत भौंकने लगते हैं। रोकथाम हमेशा इलाज से बेहतर होता है।
  • अपने कुत्ते को बताओ कोई चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने कुत्ते को टहलने या चलाने के लिए ले लो हो सकता है कि पशु अपनी वस्तुओं को नष्ट कर रहा है क्योंकि उसे ऊर्जा जलाए जाने की आवश्यकता है - अपने कंप्यूटर को छोड़ दें और जानवर के साथ थोड़ा सा चलें। आनंद लें और कुछ जानवरों के साथ अभ्यास करें!
  • स्टेप 8 में अपने कुत्ते को बताओ चित्र शीर्षक
    8
    कहने के बजाय "नहीं," जानवर को विचलित करें कुत्ते को चिल्लाओ "चलो चलें?", "स्नान का समय" या "भोजन का समय" बस जानवर से झूठ बोलने से बचना - यदि आप इसके लिए कुछ वादा करते हैं, तो इसे रखो
  • युक्तियाँ

    • यदि आप विकर्षण युक्ति चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानवरों के तैयार होने से पहले विकर्षण का उपयोग करें। ये विकर्षण सबसे प्रभावशाली होते हैं जब जानवर काटने से पहले जूते की गंध होती है, या वह सोफे को देखकर वह नहीं जा सकता यदि आप व्याकुलता करते हैं, जबकि पशु खराब व्यवहार कर रहा है, तो संभव है कि वह मानते हैं कि यह एक पुरस्कार है: "अगर मैं इन स्नीकर्सों को काटता हूं, तो मुझे चलना होगा!" अगर आप वादा किया गया था, तो आपको यह पता चल जाएगा कि आप बड़बड़ा रहे हैं और आपको विचलित करने के अपने प्रयासों की अनदेखी करना शुरू कर देंगे।
    • "नहीं" के बजाय, एक और आदेश के बारे में सोचें, जिसे आप कुत्ते को करना चाहते हैं यदि जानवर कुछ अनुचित चबाना शुरू कर देता है, तो इसे खिलाने के लिए, यह कहकर कहें कि "आपका खिलौना कहां है?" अगर जानवर लोगों पर कूदने की इच्छा प्राप्त करना शुरू कर देता है, तो कुत्ते को "बैठो" बनाओ। यह अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि आप सकारात्मक व्यवहार के साथ नकारात्मक व्यवहार को बदलने के लिए आदेश दे रहे हैं।
    • बस "नहीं, नहीं, नहीं" दोहराते रहें, अगर जानवर आपको नहीं सुनता। यह कुत्ते को सिखाना होगा कि इसका "नहीं" कोई मतलब नहीं है, निंदा करने के लिए निंदक और बेकार है।
    • जानवरों के नाम का उपयोग करने से बचें, जब वह आपको डांटता है, खासकर यदि आप जानवरों के व्यवहार के दौरान नाम नहीं देते हैं इससे पशुओं को अपने नाम को जब आप नाराज हो जाएंगे तो उसके साथ जोड़ना होगा।
    • अगर आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं, तो प्रत्येक कुत्ते के लिए अलग-अलग "नहीं" बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप किसी विशेष कुत्ते को "नहीं" निर्देशित करते हैं, तो "रेक्स, नो!" कहकर, पिटुका समझ नहीं सकता है कि "नहीं" उसके लिए नहीं थी
    • संयम में "नहीं" का प्रयोग करें "नहीं" एक कमजोर कमांड है, क्योंकि यह स्थिति के आधार पर भिन्न चीजों का मतलब हो सकता है। हालांकि, जानवर को पता चल जाएगा कि इसका क्या अर्थ है "महसूस", इसके बावजूद कोई भी स्थिति आपके द्वारा तय की गई हो। क्या होता है कि जानवर को केवल "नहीं" का मतलब पता नहीं है कल्पना कीजिए कि आप कंप्यूटर पर बैठे हैं, आपके ई-मेल की जांच कर रहे हैं, इंटरनेट ब्राउज़िंग, कुछ चीजों को कागज के एक टुकड़े पर पीने और पीने के रस में तब कोई व्यक्ति आपकी ओर इशारा करता है और "ना" कहता है। क्या आप जान लेंगे कि आपने क्या गलत किया?

    चेतावनी

    • "नहीं" का दुरुपयोग न करें आपको केवल पशु को ध्यान आकर्षित करना चाहिए, जब वह अवांछित कुछ करता है यदि आप जानवरों के लिए इंतजार करते हैं जो इसे स्थापित करने के बाद ही उस पर डांटते हैं या डांटते हैं, तो जानवर उस डंडे को नहीं जोड़ता है जो उसने किया था। कचरे में उतरना उसके लिए मजेदार था पहले से ही कोई डांट नहीं लेना इन बातों के बीच कोई स्पष्ट संबंध नहीं है
    • व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए अपने पालतू जानवर को कभी चोट या चोट न दे। इससे पशु को आप से डरना पड़ेगा।
    • बस एक बार "नहीं" कहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com