IhsAdke.com

कैसे गरीब स्थितिदार कुत्ते दांत को समायोजित करने के लिए

एक या कई दांतों का असाधारण अभिविन्यास है। यह आम तौर पर अन्य दांत या मसूड़ों के साथ असामान्य संपर्क के कारण असुविधा और कमजोर काटने का कारण बनता है। इसके कारण कुत्तों को अपने मुंह को ठीक से बंद करने में कठिनाई होती है, संभावित रूप से खाने और निगलने से भी समस्याएं पैदा होती हैं। कई ऐसे उपचार हैं जिनसे आप चुन सकते हैं, और आपके और आपके कुत्ते के लिए सही स्थिति आपकी स्थिति की गंभीरता के अनुसार अलग-अलग होगी। अधिक जानने के लिए, नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

विधि 1
एक गेंद या खिलौना का उपयोग करना

छवि शीर्षक से असामान्य रूप तैनात कैनाइन दांत चरण 1 को समायोजित करें
1
एक कठिन रबड़ की गेंद या एक काँग खिलौना खरीदें यदि आपके कुत्ते की समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो जबड़े और दांत कम होते हैं, तो यह रूढ़िवादी और आसानी से उपलब्ध विकल्प पर्याप्त हो सकता है। कठोर रबड़ की गेंद या उचित आकार वाले कोंग के खिलौने जो कि प्लेटाइम के दौरान प्रयुक्त होता है, उन्हे कम निष्क्रिय कुत्ते के दांतों को संरेखित करने में मदद करने के लिए एक निष्क्रिय ऑथोडोंटिक उपकरण के रूप में कार्य कर सकता है।
  • कोंग खिलौने और गेंदें सबसे पालतू जानवरों और ऑनलाइन पर उपलब्ध हैं। हालांकि, चूंकि बहुत सारे विकल्प हैं, इसलिए आपके पशुचिकित्सा से बात करना उचित है - या कम से कम एक पठोपा कर्मचारी - इस बारे में कि बुरी तरह से संरेखित दाँत वाले पिल्ला के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है
  • चित्र शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 2 एडजस्ट करें
    2
    अपने कुत्ते को खिलौने से कम से कम 15 मिनट में तीन बार एक दिन खेलते रहें। इसे एक विशेष खिलौना के रूप में प्रस्तुत करें, जिसके साथ यह खेल सकते हैं यदि यह अच्छा व्यवहार है या खिलौने का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उपहार के साथ संगत है। इसे 45 मिनट के निशान में बाधित न करें - जब तक आप प्रभावी होने की अधिक संभावना चाहते हैं, तब तक उसे इसके साथ खेलना चाहिए।
    • (पशु चिकित्सा दंत चिकित्सा के जर्नल) "पशु चिकित्सा दंत चिकित्सा के जर्नल" में तकनीक विभिन्न नस्लों और तीन अतिरिक्त कुत्तों में एक आंशिक सुधार के युवा कुत्तों में 38 मामलों में से 28 में सुधार दिखाया। सभी मामलों में जहां तकनीक में विफल रहा है, नहीं गलत स्थिति में केवल एक दांत था, लेकिन एक कंकाल malocclusion।
  • चित्र शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 3 समायोजित करें
    3
    खिलौना प्रभावी है यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रगति की निगरानी करें। फिर, यह कम से कम आक्रामक विकल्प होता है जब यह कुत्ते के दांत को फिर से बदलने की बात आती है कुत्तों के लिए संरेखण की मध्यम से गंभीर समस्याओं के साथ, यह शायद पर्याप्त नहीं होगा एक या दो हफ्तों के बाद, अपने दांतों पर एक नज़र डालें क्या आपको कोई फर्क पड़ता है? यदि नहीं, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना पड़ सकता है
    • समय समय पर अपने कुत्ते के दांतों की एक तस्वीर लें इससे छोटे बदलावों का पता लगाना बहुत आसान होगा। यदि आपको मूल्यांकन के लिए अपने कुत्ते को लेने की आवश्यकता है तो यह पशु चिकित्सक को भी दिखाने में आसान होगा।
  • विधि 2
    एक इच्छुक विमान डिवाइस का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक असामान्य रूप से स्थिति वाला कुत्ते दाँत चरण 4 समायोजित करें
    1
    ऑर्थोडोंटिक उपकरण को "झुका हुआ विमान" के रूप में जाना प्रयास करें। दूसरा सबसे रूढ़िवादी उपचार विकल्प एक निष्क्रिय ऑर्थोडोंटिक उपकरण है जिसे एक इच्छुक विमान कहा जाता है, आमतौर पर 7-9 महीने की उम्र में रखा जाता है। यह आमतौर पर एक समग्र सामग्री से बना है जिसे "पर्ची प्लेट" प्रभाव की अनुमति देने के लिए किया जा सकता है। डिवाइस कम कुत्ते के दाँतों को जोड़ता है जब मुंह लगभग बंद हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप कुत्ते के दांतों की धीमी और पार्श्व आंदोलन होती है, दांत को उसके सामान्य स्थान पर मार्गदर्शन करते हैं।
    • उपकरण बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे सामान्य प्रकार की सामग्रियां मनुष्यों में अस्थायी मुकुट के लिए इस्तेमाल एक ही ठीक रासायनिक है। सामग्री द्रव के रूप में मिश्रित टिप से बाहर आती है, लेकिन कुछ घंटों के भीतर एक ठोस द्रव्यमान में कठोर हो जाती है।
    • दांत को प्लेसमेंट से पहले चित्रित किया गया है, जो कि यौगिक को उनसे पालन करने की अनुमति देता है यौगिक को चित्रित और सूखे दांतों पर रखा जाता है ताकि इसे छड़ी हो सके, और सामग्री गलत तरीके से दांतों के साथ जमा हो जाती है। सामग्री सूखने के बाद, यह आदर्श कोण के गठन की अनुमति देने के लिए पंजे के आकार का होता है और कुछ मामलों में दांतों के अलग होने के लिए
  • चित्र शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाले कुत्ते दाँत समायोजित करें चरण 5
    2
    उपकरण को साफ और झुका हुआ रखें इस उपकरण को बहुत सावधानी बरतने और इसे साफ रखने के लिए पूरी तरह ब्रश करने की जरूरत है। इसके अतिरिक्त, यदि उपकरण में उपयोग में कुत्ते को मुश्किल वस्तुओं को चबाने की अनुमति दी जाती है तो डिवाइस आगे बढ़ सकता है मॉनिटर अपने कुत्ते को चबाने और नियमित रूप से अपने दांतों को ब्रश करने के लिए सुनिश्चित करें कि डिवाइस प्रभावी रहता है
    • अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त ब्रशिंग आहार के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें आप अपने खुद के उपकरण को भी नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए यह पूछने का एक अच्छा विचार है कि उसके दांतों को कैसे ब्रश करना है।
    • अगर आप देखते हैं कि उपकरण बढ़ रहा है, तो इसे बदलने के लिए अपने पिल्चर को पशुचिकित्सा में ले जाएं। विस्थापन की गंभीरता प्रक्रिया का आक्रामकता निर्धारित करेगी।
  • चित्र का शीर्षक असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 6 समायोजित करें
    3
    यदि चाहें तो एक अनुचर के रूप में उपकरण का उपयोग करें दांत को वांछित स्थान पर ले जाया जाने के बाद तंत्र को मुंह में रखा जा सकता है, या दाँत के बीच दांतों के बीच कम से कम कुछ महीनों तक रखा जा सकता है ताकि दांत को अपनी मूल स्थिति में वापस लौटा सके। इस विकल्प के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें
    • यह देखने के लिए कि क्या यह आवश्यक है, अपने कुत्ते के दांतों की निगरानी रखें। छोटे बदलावों को अधिक दृश्यमान बनाने और तुलना आसान बनाने के लिए फ़ोटो नियमित रूप से लें।
  • विधि 3
    कोरोनरी रिएक्शन का उपयोग करना

    छवि शीर्षक से असामान्य रूप तैनात कैनाइन दांत चरण 7 को समायोजित करें
    1



    यदि आवश्यक हो तो कोरोनरी में कमी का चयन करें स्थायी रूप से खराब स्थिति वाले कुत्ते के दांतों के लिए तीसरा उपचार विकल्प कोरोनरी रिएक्शन है। लुगदी के प्रदर्शन में ताज परिणाम का भी एक छोटा सा हिस्सा को हटाने (मसूड़ों और दांतों को जड़) के रूप में, इस प्रक्रिया के एक अपूतित तकनीक द्वारा किया जाता है और ताज लगभग तीसरे निचले कृंतक दाँत ऊंचाई तक कम हो जाता है के बाद से कोरोनल लुगदी से सटे एक हिस्से को नशीली दवाओं और पूरक की नियुक्ति के लिए जगह बनाने के लिए हटा दिया है।
    • इस प्रक्रिया के इस भाग के बाद, एक मध्यवर्ती पुनर्संरचनात्मक ग्लास आयनोमर परत रखा जाता है, जिसके बाद एक मुहर प्रदान करने के लिए एक यौगिक की परत होती है जो बैक्टीरिया को उजागर क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकती है।
  • चित्र शीर्षक से असामान्य रूप से स्थित कैनाइन दांत चरण 8 को समायोजित करें
    2
    दांतों की एक्स-रे दो बार ले लो यद्यपि यह प्रक्रिया सिर्फ एक सत्र और संज्ञाहरण प्रशासन में की जा सकती है, दंत रेडियोग्राफी के साथ निगरानी छह महीने बाद की सिफारिश की जाती है और उसके बाद हर 12 महीने में यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते के दांत सही रास्ते पर हैं और मुकुट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
    • सर्जरी के तुरंत बाद अपने पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें इस तरह, 6 महीने या एक साल में, आप इस जांच को कब करना भूल जाएंगे, या ऐसा करने के लिए भी भूल जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 9 समायोजित करें
    3
    ध्यान दें कि यह विकल्प काफी सफल है। महत्वपूर्ण लुगदी चिकित्सा भी कहा जाता है, इस प्रक्रिया में सफलता की एक उच्च दर होती है जब लुगदी का एक्सपोज़र सख्ती से होता है और एक्सपोजर की अवधि दिन या घंटों के बजाय मिनट तक ही सीमित होती है।
    • लुगदी पर सीधे रखा गया पदार्थ कैल्शियम हाइड्रॉक्साइड और खनिज ट्रॉइजसाइड दोनों हो सकता है, जो दोनों लंबे समय तक कुत्तों के लिए सुरक्षित हैं।
  • विधि 4
    कुत्ते दांत को समझना

    छवि शीर्षक से असामान्य रूप तैनात कैनाइन दांत चरण 10 को समायोजित करें
    1
    जानें कि सामान्य कैनाइन मुंह कैसा दिखता है कुत्तों के दांतों की संख्या और सामान्य स्थिति को समझना जरूरी है ताकि किसी भी अलगाव या मिसाइलमेंट का मूल्यांकन किया जा सके। यहां मूल बातें हैं:
    • कुत्तों के पास आमतौर पर 42 दांत होते हैं, जिनमें ऊपरी जबड़े में 20 दांत और निचले जबड़े में 22 दांत होते हैं। निचले कुत्ते के दांतों को तीसरे ऊपरी उंगलियों के अंतरिक्ष (डायस्टामा) और कुत्ते की दांत के बीच फिट होना चाहिए, जब मुंह आम तौर पर बंद होता है।
    • इसके अलावा, ऊपरी दागदार दांतों को आम तौर पर चार कम दाढ़ वाले दांतों के साथ ओवरलैप होना चाहिए। ऊपर वर्णित स्थिति में किसी भी परिवर्तन को एक अलोकक्षन के रूप में संदर्भित किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाले कुत्ते के दाँत को समायोजित करें चरण 11
    2
    पता करें कि खराब संरेखण का कारण क्या होता है दांत के उन्मुखीकरण में असामान्यताएं स्थायी करने के लिए बच्चे को दांत से संक्रमण के दौरान बार होती है, यह भी रूप में जाना जाता "विस्फोट अवधि।" यह महत्वपूर्ण विस्फोट अवधि नजर रखने के लिए अपने कुत्ते पर malocclusion से बचना है। वहाँ दो सबसे सामान्य कारणों में कर रहे हैं असामान्य रूप से स्थित दांतों के विकास के लिए जिम्मेदार:
    • 1) एक असामान्य कोण या कम कुत्ते के दाँत की दिशा जो अभी भी सामान्य स्थिति में है।
    • 2) कंकाल में विकृति और कुरूपता, सामान्य से छोटे, व्यापक या संकरा जबड़ा सहित
  • छवि शीर्षक से असामान्य रूप तैनात कैनाइन दांत चरण 12 को समायोजित करें
    3
    अपने कुत्ते के दांतों की निगरानी जल्दी शुरू करो, खासकर अगर वह एक छोटी नस्ल से है दांतों की असामान्य स्थिति की पहचान करना सबसे कम उम्र में किया जाता है, ताकि उपचार की योजना बनाई जा सके और निगरानी की जा सके। एक ऑप्लूस मूल्यांकन पशुचिकित्सा के हर पिल्ला के दौरे का हिस्सा होना चाहिए
    • कुत्तों में कुष्ठ रोगों का सबसे आम प्रकार होता है, जब पिल्ले के दांत असामान्य दिशा में लगातार मजबूर होते हैं और स्थायी दांतों के पुनर्स्थापना करते हैं। यह आमतौर पर छोटे नस्लों जैसे कि यॉर्कशायर, पूडल खिलौना और चिहुआहुआ में उच्च प्रसार के साथ कम कुत्ते के दांतों में होता है
  • चित्र शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 13 समायोजित करें
    4
    कुत्तों के साथ कुत्ते को नस्ल न करें कुछ दुर्भाग्य बहुत दर्दनाक हैं और "दर्दनाक" कहा जाता है। दुर्भाग्य से, वे अनुवांशिक होते हैं इस वजह से, अमेरिकन मेडिकल और दंत चिकित्सा संस्थान ने इन जानवरों को इस दर्दनाक विशेषता पर गुजरने से बचने की सलाह दी है।
  • चित्र शीर्षक असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 14 समायोजित करें
    5
    यदि आवश्यक हो, तो अपने दाँतों को हटा दें आखिरी उपचार का विकल्प कम कुत्ते के दांतों की निकासी है जो मंथन संबंधी आघात पैदा कर रहे हैं। यह शायद कम से कम वांछनीय विकल्प है क्योंकि निचले कुत्ते के दांत जबड़े के इस तरह के एक बड़े हिस्से को बनाते हैं और नतीजतन, दोनों कुत्तों की निकासी के कारण कार्यात्मक और सौन्दर्य परिवर्तन हो सकते हैं।
    • यह प्रक्रिया बहुत खराब स्थितियों के तहत खराब दस्तावेज और अनुशंसा की जाती है। कुत्ते के मुंह में सबसे कम दाँत का दांत सबसे बड़ा है और जड़ निर्धारण भी मजबूत है। कुत्ते के दांत का निकालना कार्यात्मक और दीर्घकालिक परिवर्तन हो सकता है।
    • इसके अलावा, यह सौंदर्यवादी दृष्टिकोण से अनुशंसित नहीं है। कम वृक्ष के दाँत में दांत की कुल लंबाई 60% से 70% तक की जड़ होती है। इस वजह से, कुत्ते के दाँत निकालने की शल्य प्रक्रिया को अक्सर निराश किया जाता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com