IhsAdke.com

कैसे एक वजन घटाने चार्ट बनाने के लिए

वजन घटाने उद्योग संयुक्त राज्य अमेरिका में केवल 1 अरब डॉलर है, अच्छे कारण के लिए। 2030 तक, यह अनुमान था कि अमेरिका में 50% व्यक्तियों को अधिक वजन के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। अधिकतर लोगों को यह पता है उन्हें यह भी पता है कि यह अस्वस्थ है और गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं का कारण बन सकता है। जो लोग इन तथ्यों से अवगत हैं, उनमें से कुछ इसके बारे में कुछ भी करते हैं। आहार और चमत्कारी उपकरणों के सभी वादे के बावजूद, सच्चाई यह है कि अपना वजन कम करने के लिए, आपको जलाए जाने की तुलना में कम कैलोरी का उपभोग करने की ज़रूरत है। खपत और जल कैलोरी के बीच नाजुक संतुलन को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक उपकरण जो इस संतुलन को सुलझाने में मदद करता है, वह वजन घटाने चार्ट है। एक वजन घटाने चार्ट आपको यह देखने में मदद करता है कि दैनिक, साप्ताहिक या मासिक आधार पर आप कितना वजन प्राप्त कर रहे हैं या हार रहे हैं

चरणों

विधि 1
Excel में स्प्रेडशीट का उपयोग करें

एक वजन घटाने चार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 1
1
Excel में एक नया दस्तावेज़ खोलें
  • 2 ऊपरी बाएं स्तंभों में, पहले "दिनांक" और दूसरा "वजन" नाम दें आपके पास वर्तमान में दिनांक और वजन डेटा भरें यदि चार्ट में जोड़ने के लिए आपके पास केवल 1 या 2 दिन है तो चिंता न करें





  • "चार्ट विज़ार्ड" खोलने के लिए टूलबार में चार्ट आइकन ढूंढें या "दर्ज करें" पर जाएं और फिर "चार्ट" चुनें। यह चार्ट विज़ार्ड खोलता है





  • चार्ट प्रकार के लिए "पंक्ति" चुनें और फिर एक चार्ट उपप्रकार चुनें, जो प्रत्येक दिनांक बिंदु पर पंक्ति मार्कर दिखाता है। फिर "जारी रखें" पर क्लिक करें।





  • एक वजन घटाने चार्ट चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    विज़ार्ड इसके लिए पूछता है तो अपना डेटा दर्ज करें
    • "वेट" और "डेटा" कॉलम में डेटा का चयन करें जब तक कि आपके सभी डेटा पर एक बिंदीदार रेखा दिखाई न दे। विज़ार्ड आपके सामने एक चार्ट पर जानकारी संकलित करेगा I "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • एक वजन घटाने चार्ट चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने ग्राफ के अक्ष को नाम दें
    • निचला अक्ष "एक्स" है और आप अपने डेटा को कैसे दर्ज करते हैं, इसके आधार पर आप इसे "वजन" या "तिथि" कह सकते हैं। "वाई" अक्ष के लिए ऐसा ही करें "जारी रखें" पर क्लिक करें।



  • एक वजन घटाने चार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    "ऑब्जेक्ट के रूप में" चुनें और "समाप्त" पर क्लिक करें। आपका चार्ट अब आपके Excel पृष्ठ पर दिखाई देना चाहिए।
  • एक वजन घटाने चार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 5
    5
    अपने चार्ट में अधिक डेटा जोड़ें
    • पुराने लोगों के नीचे सीधे कॉलम में नया डेटा जोड़ें फिर इसे उजागर करने के लिए चार्ट पर क्लिक करें। आप देखेंगे कि आपका डेटा अब नीले और लाल रंग में हाइलाइट किया गया है नई जानकारी शामिल करने के लिए रेखा नीचे खींचें और यह आपके चार्ट पर प्रदर्शित की जाएगी।
  • विधि 2
    एक वजन घटाने चार्ट डाउनलोड करें

    1. एक वजन घटाने चार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 6
      1
      "वजन घटाने चार्ट" की खोज करें
      • अपने पसंदीदा खोज टूल में "वजन घटाने चार्ट" खोजें और कई विकल्प प्रदर्शित किए जाएंगे। आप पहले से ही कॉन्फ़िगर एक्सेल स्प्रैडशीट डाउनलोड कर सकते हैं और आपको केवल अपने डेटा को शामिल करने की ज़रूरत है, या आप पूर्वप्रतिष्ठित वर्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं जो आपको मैन्युअल रूप से प्रत्येक डेटा को पेंसिल में चिह्नित करने की अनुमति देती हैं।





    युक्तियाँ

    • अपने वजन घटाने / चार्ट पर लाभ दर्ज करके भोजन पत्रिका को रखते हुए, आप देख सकते हैं कि आप जिस दिन किसी भी दिन वज़न घटाने या लाभ हासिल कर चुके थे इन 2 टूल का एक साथ उपयोग करने से कैलोरी खपत और जला कैलोरी के बीच संतुलन प्राप्त करने में आपकी मदद मिल सकती है।
    • वज़न घटाने के चार्ट का उपयोग लगातार आपको यह देखने की अनुमति देता है कि आप कैसे कर रहे हैं, हारना या वजन बढ़ाना कुंजी, हालांकि, नियमित रूप से डेटा दर्ज करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com