IhsAdke.com

कैसे महान घाटे के आहार के साथ वजन कम करने के लिए

ग्रेट हारने वाला आहार में कोई चाल नहीं है - आप अपने आहार को बदलकर और गहन व्यायाम करने से अपना वजन कम कर देंगे इन युक्तियों से आपको आहार की अवधि के दौरान सफल होने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
अपनी प्रेरणा खोजें

प्रत्येक व्यक्ति का वजन कम करने के लिए अनूठे कारण हैं। इससे पहले कि आप ग्रेट लॉसर आहार शुरू करें, इस बारे में सोचें कि आप पतले क्यों होना चाहते हैं जब आप प्रक्रिया के दौरान कठिनाई महसूस करते हैं, वजन कम करने के लिए अपने कारणों को याद रखें।

सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 1 पर वजन कम करें
1
वजन घटाने से आपको स्वस्थ होने में मदद मिलेगी। बहुत से लोग स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और जीवन के दौरान गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए अपना वजन कम करना चुनते हैं। मोटापे के साथ मजबूत सहसंबंध है जो कुछ रोगों में शामिल हैं:
  • हृदय रोग अधिक वजन होने से आपको उच्च रक्तचाप होने की संभावना बढ़ जाती है, जिससे असामान्य रक्त कोलेस्ट्रॉल के स्तर के अलावा स्ट्रोक हो सकती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए हृदय रोग की मौत का प्रमुख कारण है
  • टाइप 2 डायबिटीज़। अतिरिक्त वजन लेना और गतिहीन जीवनशैली होने पर टाइप 2 डायबिटीज का विकास हो सकता है। यदि अनियंत्रित छोड़ दिया जाता है, तो इस विकार से हृदय रोग, किडनी रोग और अंधापन हो सकता है।
  • कैंसर। अधिक वजन वाले पुरुषों में कैंसर से मरने का 33% अधिक जोखिम होता है, और अधिक वजन वाले महिलाओं को इस रोग से मरने का 55% अधिक जोखिम होता है। अधिक वजन वाले पुरुषों में अधिक प्रोस्टेट और कोलोरेक्टल कैंसर है, जबकि अधिक वजन वाली महिलाओं में अधिक पित्ताशय की थैली, स्तन और प्रजनन प्रणाली कैंसर है।
  • पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस। अधिक जोड़ों से आपके जोड़ों पर पहनने में वृद्धि हो सकती है, जो पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस से संबंधित दर्द और दुर्बलता को बढ़ाती है।
  • स्लीप एपनिया नींद और दिन के समय थकान के कारण, स्लीप एपनिया अन्य गंभीर रोगों के लिए एक जोखिम कारक है।
  • सबसे खराब हारने वाला आहार चरण 2 पर वजन कम करें
    2
    अभ्यास और अच्छे पोषण करना आपके शारीरिक स्वरूप में सुधार होगा वज़न कम करने में आपकी मदद करने में मदद मिलेगी लेकिन आपको अपना शरीर अब जिस तरह से स्वीकार करना है उसे स्वीकार करना होगा। नया कपड़े, एक उन्नत केश शैली और श्रृंगार आपको आज आकर्षक महसूस करना शुरू कर सकता है।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 3 पर वजन कम करें
    3
    वजन कम करने से आपको कपड़े में अच्छा लगेगा। फैशनेबल कपड़ों के लिए अपने विकल्पों को अधिक वजन के रूप में सीमित करना जब आप पतले होते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास के साथ एक स्विमिंग सूट, अधोवस्त्र या जैकेट पहनेंगे।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 4 पर वजन कम करें
    4
    वजन कम करने के लिए व्यायाम करने से आपकी शारीरिक फिटनेस में सुधार होगा जब आप अधिक आकार में होते हैं, तो आप एथलेटिक महसूस करेंगे और आपके शरीर में वसा जल जाएगा और मांसपेशियों को अधिक कुशलता से बनाएगा। आपका आत्मविश्वास और आत्मसम्मान में सुधार होगा क्योंकि आपको अपने स्वरूप के बारे में आत्मविश्वास महसूस होता है।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 5 पर वजन कम करें
    5
    भोजन के साथ अपने रिश्ते को बदलने से आपको सामान्य महसूस करने में मदद मिलेगी क्योंकि आपका जीवन भोजन के आसपास घूमता नहीं होगा तनाव और भावनाओं के विरुद्ध खुद को तैयार करने के लिए भोजन का उपयोग करने के बजाय, आप स्वस्थ आदतों का विकास करेंगे। यदि आप समय-समय पर अपने आप का दुरुपयोग करते हैं, तो आप अपना वजन कम करने के लिए व्यायाम कर सकते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 6 पर वजन कम करें
    6
    वजन कम करने से आपके रिश्तों में सुधार हो सकता है जब आप अपनी उपस्थिति के बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप डेटिंग और अंतरंगता के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। आप सामाजिक सेटिंग में और अधिक सहज महसूस कर सकते हैं, जिससे आप खुश और सामाजिक रूप से सक्रिय हो सकें।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 7 पर वजन कम करें
    7
    स्वस्थ वजन आपके आत्मसम्मान और आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा। सुंदर रहने से आपको अपने बारे में सकारात्मक महसूस करने में मदद मिलेगी, जो आपके जीवन में अधिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करेगा।
  • विधि 2
    मूल उपकरण प्राप्त करें

    ग्रेट हारने वाला आहार कुछ सरल उपकरण की आवश्यकता है इससे पहले कि आप इसे शुरू करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक चीजें खरीद लें ताकि आहार शुरू करने के दौरान आप अच्छी तरह तैयार हो जाएं।

    सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 8 पर वजन कम करने वाला चित्र
    1
    एक कैलोरी गिनती मार्गदर्शिका खरीदें। आसानी से उपयोग वाली पुस्तक चुनें, जो आम खाद्य पदार्थों की कैलोरी की संख्या को जानने में आपकी मदद करेगी, खासकर जब आप रेस्तरां में जाते हैं आपको ऑनलाइन कैलोरी के बारे में बहुत सारी जानकारी भी मिल सकती है
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 9 पर वजन कम करें
    2
    भोजन, चम्मच और मापने कप के संतुलन में निवेश करें ये उपकरण आपको स्वस्थ हिस्से के आकारों के बारे में जानने और हर एक को कैसे प्रबंधित करना सीखेंगे।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 10 पर वजन कम करें
    3
    भोजन खाने के रूप में उपयोग करने के लिए एक नोटबुक खरीदें या अपने भोजन सेवन को ट्रैक करने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करें कुछ खरीदें कि आप अपने पर्स या जेब में ले जा सकते हैं जो लोग खाते हैं वे जो वजन खाते हैं वो वजन घटाने में अधिक सफलता प्राप्त करते हैं।
  • विधि 3
    योजना का पालन करें




    ग्रेट हारने वाला आहार स्वस्थ आहार खाने, अभ्यास का अभ्यास करने और अन्य लोगों का समर्थन करने के बारे में है जो वजन घटाने की यात्रा से गुजर रहे हैं। आपको ऐसी आदतों को बदलने के लिए काम करना होगा जो आपको मोटे हो गए।

    सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 11 पर वजन कम करें
    1
    वजन कम करने के लिए खाओ उचित पोषण, उचित भाग के आकार और कम भूख के लिए कार्यक्रम और भोजन योजनाओं का पालन करें।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 12 पर वजन कम करें
    2
    व्यायाम योजना का पालन करें दोनों कार्डियो और बॉडीबिल्डिंग अभ्यास में लगे हुए आपको वसा जलाने और आपकी मांसपेशियों को आकार देने में मदद करेंगे ताकि आप अपने सर्वश्रेष्ठ पर बने रहें।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 13 पर वजन कम करें
    3
    एक विजेता की आदतों का विकास जो लोग सफलतापूर्वक अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को पूरा कर चुके हैं, उनकी युक्तियों में आप बुरी आदतों को मिटा सकते हैं और उन्हें स्मार्ट और स्वस्थ आदतों के साथ बदल सकते हैं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 14 पर वजन कम करें
    4
    वजन घटाने की चुनौती शुरू करें अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को यह देखने के लिए चुनौती दें कि शरीर के वजन का सर्वाधिक प्रतिशत कौन खो सकता है। अन्य लोगों के समर्थन से मिलकर प्रतिस्पर्धी भावना आपको सफल बनाने में मदद करेगी।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 15 पर वजन कम करें
    5
    वजन घटाने शिविर में शामिल हों अपने भविष्य में निवेश के रूप में शिविर में भाग लेने पर विचार करें। तीन सुंदर स्थानों से चुनें और गहन शिक्षण, महान भोजन और महान गतिविधियों के एक सप्ताह में भाग लें।
  • विधि 4
    अपना वजन घटाना रखें

    अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को पूरा करने में बहुत प्रयास करने के बाद, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उन आदतों पर वापस नहीं आएंगे जो आपको अस्वास्थ्यकर छोड़ दीं। ग्रेट लॉसर आहार को पूरा करने के बाद वजन घटाने के लिए इन चरणों का पालन करें

    सबसे खराब हारने वाला आहार चरण 16 पर वजन कम करें
    1
    एक अनुशासित आहार खाएं अपने कैलोरी को कम रखें, परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट और चीनी से बचें, छोटे हिस्से को खाएं और फलों और सब्जियों को शामिल करें। साथ ही, चयापचय को बनाए रखने के लिए दिन में 4 से 6 बार खाएं।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 17 पर वजन कम करें
    2
    यथार्थवादी रहें ऐसा मत सोचो कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए फिर से कोई इलाज नहीं कर सकते। अपनी दैनिक कैलोरी योजना में व्यवहार को स्नैप करें या अगले दिन कैलोरी को जलाने के लिए अधिक व्यायाम करके उन्हें क्षतिपूर्ति करें।
  • सबसे खराब हारने वाला आहार चरण 18 पर वजन कम करने वाला चित्र
    3
    व्यायाम अभ्यास जारी रखें ग्रेट लॉसर के अंतिम प्रतिभागियों ने हफ्ते में 3 से 6 बार कसरत के लिए 60 से 90 मिनट का व्यायाम करके वजन घटाना जारी रखा। वे अपने वर्कआउट्स भी अलग-अलग करते हैं ताकि उनके शरीर एक निश्चित दिनचर्या के आदी न हों।
  • सबसे बड़ा हारने वाला आहार चरण 19 पर वजन कम करें
    4
    अपने आप को जवाबदेह बनें खाना जर्नल रखने, साप्ताहिक तौलना, और अधिक वजन वाले समय से अपने आपको कुछ तस्वीरें रखें। ये अनुस्मारक आपको लाइन पर रखेंगे और आप को वजन घटाने को बनाए रखने के लिए प्रेरणा से रहने में मदद करेंगे जो आपने हासिल करने के लिए इतनी मेहनत की है।
  • युक्तियाँ

    • अपने भोजन की योजना बनाएं और तैयार करें जब आपके पास एक योजना होती है, तो आप को अतिरंजित होने की संभावना कम होती है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने वजन घटाने की यात्रा के दौरान नए कपड़े खरीदते हैं, जब तक आप अपने आदर्श वजन तक नहीं पहुंच पाते। नए कपड़े प्रशंसा को आकर्षित करेंगे और आपके मनोबल को बढ़ाने में मदद करेंगे।
    • ऑनलाइन सहायता प्राप्त करें अन्य लोगों के साथ जुड़ें जो एक ही भोजन और व्यायाम कार्यक्रम में हैं, जैसा कि आप प्रेरित करने में आपकी सहायता करेंगे।
    • भोजन के साथ खुद को पुरस्कृत करने के बजाय, भोजन के बिना उपचार का प्रयास करें एक मैनीक्योर, एक मसाज या बुलबुला स्नान से आपको अपने आहार को बिना सब्ज़िट किए बिना अच्छा लगेगा

    चेतावनी

    • शराब का सेवन सीमित करें शराब कैलोरी है और आपके फैसले को प्रभावित करने के लिए जाता है, जो आपको अधिक खा सकता है।
    • यदि आप फिर से वजन प्राप्त करना शुरू करते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप आहार कार्यक्रम को पुनरारंभ करें इस समस्या को बढ़ने न दें

    आवश्यक सामग्री

    • कैलोरी गिनती मार्गदर्शिका
    • खाद्य संतुलन
    • कप को मापना
    • चम्मच को मापना
    • मोबाइल नोटबुक या ऐप जो भोजन डायरी के रूप में कार्य करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com