IhsAdke.com

हृदय रोग को कैसे उतारना

हृदयरोग के निदान के साथ मरीजों को डराता है और उन्हें दिल का दौरा पड़ने या सर्जरी से गुजरने वाली छवियों को अवरुद्ध करने के लिए अस्पताल ले जाया जाता है। एक कार्डियोलॉजिस्ट द्वारा निर्धारित दवाओं के अलावा, रोगी अपनी वसूली में निर्बाध महसूस करते हैं लेकिन कुछ ऐसे कदम हैं जो कार्डियक मरीज़ निम्न जीवनशैली परिवर्तनों के साथ हृदय रोग को बदलने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक रिवर्स हार्ट डिसीज चरण 1
1
एक व्यायाम आहार में जाओ आप व्यायाम के साथ अपने दिल के स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं, और दिन में 30 मिनट रोज़ाना एक शानदार शुरुआत है। आप जिस भी व्यायाम का आनंद लेते हैं, आप इसे एक बार में सब कर सकते हैं या दिन के दौरान इसे विभाजित कर सकते हैं, अंततः 60 मिनट तक व्यायाम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक रिवर्स हार्ट डिसीज चरण 2
    2
    सिगरेट को हटा दें धूम्रपान आपके दिल और संचार प्रणाली को नुकसान पहुंचाता है, जिससे हृदय रोग बढ़ सकता है अगर आप धूम्रपान बंद कर देते हैं, तो आप अपने हृदय रोग की प्रगति को रोकेंगे और पहले से ही क्षतिग्रस्त होने वाले नुकसान को दूर करने में मदद करेंगे।
  • रिवर्स हार्ट डिसीज चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने आहार में सुधार सब्जियां, फल, साबुत अनाज और सब्जियों जैसे खाद्य पदार्थों को उपभोग करना और संतृप्त वसा में उच्च खाद्य पदार्थों को नष्ट करना आपके शरीर को पोषण प्रदान करेगी, जबकि आपकी धमनियों में सजीले टुकड़ों के निर्माण को कम करना होगा। जबकि अपना आहार बदलते हुए दिल की बीमारी को दूर करने के लिए काम करता है, स्वस्थ भोजन विकल्पों से आपके समग्र स्वास्थ्य लाभ।
  • रिवर्स हार्ट डिसीज चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र



    4
    तनाव कम करें अत्यधिक तनाव उच्च रक्तचाप का कारण बनता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक तेज़ दिल की धड़कन होती है, जिसका अर्थ है कि आपका दिल सामान्य से अधिक काम कर रहा है। पता चलता है कि गतिविधियां आपको आराम करती हैं, जैसे योग, खेलना या संगीत सुनना, पेंटिंग करना या लिखना, और उन्हें शांति बनाए रखने के लिए अपनी रोज़ दिनचर्या में शामिल करें।
  • रिवर्स हार्ट डिसीज चरण 5 नामक चित्र
    5
    वजन कम करें मोटापा आपके दिल की मांसपेशियों पर अनावश्यक तनाव पहुंचाता है, साथ ही साथ मधुमेह और संचार संबंधी समस्याओं में योगदान देता है, जो हृदय रोग में भी योगदान देता है। वजन कम करने से, आप अपने दिल में तनाव से राहत दिलाने और इसे जितना कठिन काम करना चाहिए उससे रोकने से हृदय रोग को बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक रिवर्स हार्ट डिसीज चरण 6
    6
    अपने कोलेस्ट्रॉल को कम करें एलडीएल-कोलेस्ट्रॉल का उच्च स्तर दिल का दौरा पड़ने का खतरा बढ़ता है क्योंकि खराब कोलेस्ट्रॉल धमनी रक्त के प्रवाह को रोकता है और खून का थक्का की संभावना बढ़ जाती है। आहार में बदलाव का संयोजन, व्यायाम और वजन में बढ़ोतरी में वृद्धि, आप अपना एलडीएल कम कर सकते हैं और अपने दिल की स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक रिवर्स हार्ट डिसीज चरण 7
    7
    अपने मित्रों और परिवार को शामिल करें जब आप अपने समर्थन प्रणाली में अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को शामिल करते हैं, तो आप हृदय रोगों को बदलने की कोशिश करते समय नाटकीय ढंग से नाजुक रूप से वृद्धि करते हैं, तो आप की संभावना सफल होती है। वे जीवन शैली को बदलने में आपकी मदद कर सकते हैं जो आप लागू करने की कोशिश कर रहे हैं और वजन कम करने, व्यायाम करने और धूम्रपान छोड़ने के लिए भी आप में शामिल हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि जब आप दिल की बीमारी को बदलने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाते हैं, तो आप कुछ आदतों को बदलकर बहुत ज्यादा नहीं खो रहे हैं- इसके विपरीत, आप एक स्वस्थ परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर रहे हैं जो आपको लंबे समय तक जीवन जीने में मदद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com