IhsAdke.com

कैसे 50 साल के बाद आकर्षक और स्वस्थ होना

50 के बाद आकर्षक और स्वस्थ

सरल कदम जो कि कोई पुरुष या महिला उम्र बढ़ने को धीमा कर सकते हैं और स्वस्थ जीवन पा सकते हैं

चरणों

बेज़ अमेज़िंग और फिट के नाम से 50 कदम 1 का चित्र
1
बाहर काम --स्वस्थ और आकर्षक होने का सबसे सरल और आसान तरीका व्यायाम करना है हम जिम में जाने के बारे में सप्ताह में पांच बार, थकावट उठाने या साइकिल से चलने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। ये सरल चीजें हैं जो हर दिन संयम में कर सकते हैं, जैसे चलना। चलना आसान है, आपको अच्छे जूते के अलावा किसी विशेष उपकरण की ज़रूरत नहीं है, और आप ऐसा कभी भी, कहीं भी कर सकते हैं 45 से 60 मिनट के लिए एक सामान्य गति से चलना, 5-7 दिन एक सप्ताह, थकान कम हो सकती है, वजन घटाने को बढ़ावा दे सकता है, निम्न रक्त शर्करा और कोलेस्ट्रॉल का स्तर, निम्न रक्तचाप और ऑस्टियोपोरोसिस, मधुमेह, और समस्याओं को रोक सकता है हृदय विकार किसी भी प्रकार का व्यायाम बेहद तनावपूर्ण और मांसपेशियों के निर्माण के लिए महान है यदि आप कुछ समय के लिए अभ्यास नहीं करते हैं, तो आप एक समय में कुछ ही मिनटों से शुरू कर सकते हैं और आकृति में आने पर चलने की आवृत्ति और तीव्रता में वृद्धि कर सकते हैं। आपको आश्चर्य होगा कि आप कुछ हफ्तों में बेहतर कैसे महसूस करेंगे।
  • बीजे अमेज़िंग एंड फिट नामक इमेज नामक 50 कदम 2
    2
    धूम्रपान बंद करो--वयस्कों में उम्र बढ़ने और बीमारी का प्रमुख कारण धूम्रपान है इसके कारण होने वाली मौतों की संख्या उम्र के साथ बढ़ जाती है 60% धूम्रपान करने वालों ने 13 साल की उम्र में धूम्रपान शुरू किया, और उनके लिए, उम्र बढ़ने की शुरुआत 13 से शुरू होती है, 30 पर नहीं। तंबाकू केवल एकमात्र उत्पाद है, जो "दिशानिर्देशों" के अनुसार प्रयोग किया जाता है, संभवत: यह। सिगरेट के धूम्रपान से होने वाली कई समस्याओं में से एक स्मृति हानि है इसके अलावा, उन लोगों की तुलना में जो धूम्रपान नहीं करते, धूम्रपान करने वालों के अल्जाइमर रोग होने की संभावना के दोगुनी होने की संभावना है। बहुत देर हो चुकी है इससे पहले कि अब बंद करो यदि आप अब बंद कर देते हैं, तो आप बाद में स्मृति हानि से पीड़ित होने का खतरा कम कर सकते हैं। तथ्य यह है कि धूम्रपान करने वालों की झुर्रियां पहले की तुलना में होती हैं एंजाइम गिरावट से संबंधित होती हैं ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी के एक अध्ययन से पता चलता है कि धूम्रपान रोकने के लिए सम्मोहन का इस्तेमाल पुरुषों के 30% और 23% महिलाओं में होता है। "महिला तनाव की वजह से धूम्रपान करने वालों की तुलना में अधिक होने की संभावना है।"
  • बेज अमेज़िंग और फिट के बाद 50 कदम 3
    3
    तनाव से सावधान रहना--तनाव आप बीमार और बूढ़े बना सकते हैं यदि आप घबराए हुए हैं, तो यह आपके चेहरे, आपके व्यवहार में और आपकी नींद में स्पष्ट होगा। यह अनिद्रा के मुख्य कारणों में से एक है, और पर्याप्त नींद के बिना, आप बहुत तेजी से उम्र



  • इमेज नामक अ अमेज़िंग एंड फिट फॉर 50 स्टेप 4
    4
    आत्म-सम्मोहन आपके जीवन को द-तनाव देने का एक शानदार तरीका है
  • बीजे अमेज़िंग एंड फिट नामक इमेज नामक 50 कदम 5
    5
    पर्याप्त नींद जाओ--ज्यादातर लोगों को पर्याप्त नींद नहीं मिलता है! अमेरिकी आबादी का लगभग 40% बिस्तर पर घूम रहा है या यहां तक ​​कि चलना भी है। ये अनिद्रा के क्लासिक लक्षण हैं, देश में सबसे आम नींद विकार। आदर्श रात में 7 से 8 घंटे सोते हैं, लेकिन ज्यादातर उस समय सोते नहीं हैं। नींद के दौरान, शरीर कायाकल्प होता है, इसलिए, जब इस से कम सोता है, तो आप थके हुए जागते हैं, आँखों में काले घेरे और पफिंग के साथ। झुर्रियाँ एक और संकेत हैं कि आप पर्याप्त नहीं सो रहे हैं कई गतिविधियों से नींद में सुधार किया जा सकता है: उचित व्यायाम का अभ्यास, स्वस्थ आदत खाने, वजन कम करना, शराब का सेवन सीमित करना और धूम्रपान रोकना। ऐसा करने के बिना, अच्छी नींद हासिल नहीं की जाएगी
  • बेज़ अमेज़िंग और फिट के नाम पर चित्र 50 कदम 6
    6
    अपना आहार बदलें--फल, सब्जियां, और सब्जियां खाएं इन खाद्य पदार्थों में से कई एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जो पदार्थ होते हैं जो मस्तिष्क कोशिकाओं की रक्षा और पोषण करते हैं। इसके अलावा, वे कोलेस्ट्रॉल से धमनियों के अस्तर को नुकसान पहुंचाने और मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह को धीमा करने से रोकते हैं। एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध खाद्य पदार्थों में फलों, सब्जियों और रंगीन सब्जियां शामिल हैं जैसे नारंगी, बेरी, ब्रोकोली, पालक, गाजर, मीठे आलू और टमाटर। विटामिन, जड़ी बूटियों और खनिजों के साथ अपने आहार को पूरक।
  • युक्तियाँ

    • लाल मांस खाने बंद करो
    • फलों और नटों को खाएं
    • यदि संभव हो तो सुबह व्यायाम करें इससे आपको जागने में मदद मिलेगी, साथ ही दिन के व्यस्ततम घंटों में अपना रूटीन बाधा न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com