IhsAdke.com

चलने में फैट जला कैसे

चलना वसा जलाने का एक शानदार तरीका है, कभी भी, कहीं भी, अकेले या दूसरों के साथ। एक बार जब आप दिल की दर वाले क्षेत्र में वसा जलाते हैं, तो आप सरल चलने के साथ अतिरिक्त वसा से छुटकारा पायेंगे।

चरणों

विधि 1
फैट जलन क्षेत्र को ढूँढना

जला वसा जबकि वसा कदम चरण 1 शीर्षक छवि
1
किसी भी व्यायाम शुरू करने से पहले डॉक्टर की तलाश करें यह जरूरी है कि आप ऐसा करें, खासकर यदि आपके पास कोई हृदय संबंधी जटिलताएं या अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं
  • जला फट चलते हुए कदम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहले गरम करें शुरू करने से पहले, आपको अपने वसा जलन क्षेत्र की गणना करने की ज़रूरत है - दिल की दर जिस पर आप अधिक वसा जलाते हैं एक व्यायाम बाइक पर दस मिनट के लिए पैडलिंग द्वारा वार्म-अप शुरू करें
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    20 मिनट के लिए पैडल फिर, अधिकतम 20 मिनट तक पैडल को बनाए रख सकते हैं जो आप रख सकते हैं। आपके पैरों को जला देना शुरू हो जाएगा और आप को श्वास लेने में परेशानी होगी, लेकिन आपको रखना होगा
    • व्यायाम बाइक पर 70 और 90 आरपीएम के बीच सूचक रखने की कोशिश करें।
  • जला फट चलते हुए चरण 4 पर चलने वाली छवि
    4
    व्यायाम के दौरान अपनी हृदय गति रिकॉर्ड करें, फिर अपने औसत हृदय गति से 20 बीट घटाएं। साइकिल की एर्गोमीटर का उपयोग करें या एक डिजिटल मॉनिटर का उपयोग करें, अपनी औसत हृदय गति की निगरानी के लिए 20 मिनट के दौरान आप पूरी गति से साइकिल चलाते हैं। 20 बीटों को घटाए जाने के बाद, अपनी सीमा के ऊपरी छोर को प्राप्त करने के लिए तीन धड़कनों को जोड़ दें और निम्न बीतने के लिए तीन धड़कता घटाएं। यह वसा जलने वाला क्षेत्र है
    • उदाहरण के लिए, अगर हृदय की दर 160 थी, तो अधिकतम वसा जलने वाला क्षेत्र 137 और 143 बीट्स प्रति मिनट के बीच है।
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप पेडल नहीं कर सकते हैं तो मैन्युअल रूप से वसा जलने की गणना करें। संख्या 220 के साथ शुरू करें और अपनी उम्र घटाना। यह अधिकतम हृदय गति है अब वसा जलने वाले क्षेत्र के लिए सही हृदय की दर प्राप्त करने के लिए परिणाम के 50% से 65% की गणना करें
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    दिल की दर मॉनिटर खरीदें हालांकि ऐसे मॉनिटर्स आमतौर पर ट्रेडमिल, व्यायाम बाइक और अन्य डिवाइसों में एम्बेडेड होते हैं, लेकिन आप आउटडोर व्यायाम करते समय अपने दिल की दर की जांच नहीं कर पाएंगे।
    • आप रेडियल धमनी पर दो उंगलियों को रखकर मैन्युअल रूप से अपनी दिल की दर की जांच कर सकते हैं। जैसे ही आप पल्स महसूस करते हैं, 15 सेकंड के लिए "हिट" की संख्या की गणना करते हैं, फिर हृदय गति दर मिनट की गणना करने के लिए 4 गुणा करें।
  • विधि 2
    वसा जलाने के लिए चलना

    जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    वसा जलने वाले क्षेत्र में कम से कम 45 मिनट चलें। सप्ताह में तीन से पांच गुना गति रखें- जितना अधिक आप चलते हैं, जितना अधिक आप जला देंगे
    • किसी भी व्यायाम शुरू करने से पहले डॉक्टर की तलाश करें यह अनुशंसा अधिक महत्वपूर्ण है अगर आप आसीन हैं या स्वास्थ्य समस्या है।
  • इमेज शीर्षक जिसमें वसा फैट वॉकिंग चरण 8 है
    2
    दस मिनट तक गरम करें इस प्रकार की प्रत्येक कसरत में जोड़ों और मांसपेशियों को गर्म करने के लिए हल्के गति से कम से कम दस मिनट चलना शामिल होना चाहिए। उचित हीटिंग भी मांसपेशियों में संग्रहीत ग्लाइकोजन को जलाने में मदद करता है।
  • जला वसा जबकि वॉकिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    वसा जलने वाले क्षेत्र तक पहुंचने की गति बढ़ाएं। गर्म होने के बाद, जब तक आप हृदय दर के क्षेत्र में नहीं पहुंच जाते, तब तक चलते रहें जो आपके लिए सही है। आपका श्वास भारी हो जाएगा, आप अधिक थक गए होंगे और आप थोड़े से पसीना करेंगे कसरत करते वक्त बात करना मुश्किल होगा



  • जला वसा जबकि वसा कदम 10 शीर्षक छवि
    4
    वसा जलने के क्षेत्र में 30 से 50 मिनट तक चलो। गति को चुनने के बाद, इसे कम से कम 30 मिनट तक रखें, लेकिन इसे 45 से 50 मिनट तक रखने की कोशिश करें। गति को आगे बढ़ाएं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए यदि आप कमज़ोर महसूस करते हैं या साँस लेने में परेशानी महसूस करते हैं, तो धीमा और थोड़ी देर रुकें।
    • वसा जलने वाले क्षेत्र में रहने के लिए मॉनिटर पर नज़र रखें।
  • पिक्चर चलने के दौरान कदम वसा करते समय तस्वीर जला
    5
    दस मिनट के लिए डिस्लेरेट, धीमी गति से चलना हीटिंग और कूलिंग दोनों महत्वपूर्ण हैं जैसा कि आप सबसे तीव्र चलना खत्म करते हैं, दस मिनट के लिए एक अधिक आराम गति पर चलना।
  • जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    विघटित होने के बाद अपने पैरों और हथियार बढ़ाएं खींचने का प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है और यह व्यायाम दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए।
  • विधि 3
    गति को ध्यान में रखते हुए

    जला वसा जबकि वकालत कदम 13 शीर्षक छवि
    1
    धीरे से शुरू करो सबसे पहले, आपको लगता है कि अभ्यास की रूटीन बहुत तीव्र है, आप कल्पना कर सकते हैं कि आपके पास उतना ही चलने का समय नहीं होगा। यदि आपको ऐसा लगता है, तो एक सप्ताह तक एक दिन चलना शुरू करें जब तक कि आप अपनी गति बढ़ा नहीं सकते।
  • जला वसा जबकि वकालत चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    साप्ताहिक कसरत योजना बनाएं सप्ताह के एजेंडे देखें और तीन से पांच दिनों के बीच चुनें, जिसमें आप प्रशिक्षण के लिए समर्पित कर सकते हैं। आपके द्वारा बुक किए गए प्रत्येक दिन कम से कम एक घंटे तक चलने के लिए खुद को शेड्यूल करें- अगर आप जल्दी उठ नहीं सकते हैं, तो याद रखें कि दस मिनट के गर्म-अप में कोई व्यायाम नहीं है।
  • जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    चलने की प्राथमिकता दें दिन-प्रतिदिन की घटनाओं में खो जाना आसान होता है, इसलिए अभ्यास को प्राथमिकता के रूप में पालन करना है, जिससे कि वह क्या होता है, इसके बावजूद चलने का समय दें। यदि कुछ भी आता है, तो ठीक है, लेकिन अगले दिन व्यायाम को रीसेट करने का प्रयास करें।
  • चित्र जला जबकि जला कदम 16
    4
    मित्र को आमंत्रित करें कभी-कभी लक्ष्य पर केंद्रित रहना आसान होता है अगर आपके पास कोई कंपनी है आपकी मदद करने और व्यायाम को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए एक मित्र, सह-कार्यकर्ता या रिश्तेदार को बुलाओ।
  • जला फैट जबकि वॉकिंग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रयास को पुरस्कृत करें चलने में वसा जलना मुश्किल हो सकता है और समर्पण और दृढ़ता की आवश्यकता होती है, इसलिए प्राप्त लक्ष्य को मनाएं। उदाहरण के लिए, दो सप्ताह के प्रशिक्षण पूरा करने पर, एक नया स्नीकर या व्यायामशाला जूते खरीदें ऐसे पुरस्कारों का उपयोग न करें जो लक्ष्य को कमजोर कर सकें जैसे कि फास्ट फूड खाने या आहार बंद हो जाना
  • जला वसा जबकि वसा कदम 18 शीर्षक छवि
    6
    थोड़ा व्यायाम कुछ भी नहीं है। यदि हफ्ते में कई बार चलना मुश्किल है या लंबे समय तक, यह ठीक है! यहां तक ​​कि अगर आपको वज़न में स्पष्ट अंतर नहीं दिखाई देता है, तो आपके स्वास्थ्य में सुधार करने में कोई भी व्यायाम पहले से ही मदद करेगा!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com