IhsAdke.com

हार्ट रेट कैसे बढ़ाएं

कुछ अध्ययनों से पता चला है कि हृदय गति बढ़ाने वाले गतिविधियों की प्रतिदिन केवल 30 मिनट प्रतिदिन स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसके अलावा, जैसा कि आप बड़े होते हैं, एक निम्न हृदय गति आपको अधिक आसानी से महसूस कर सकता है। इससे निपटने के लिए, आपको कुछ विशिष्ट आंदोलनों को दैनिक रूप से करने की आवश्यकता होगी यद्यपि व्यायाम के बिना हृदय गति को बढ़ाने के तरीके हैं, साथ में मांसपेशियों के काम के बिना इसे बढ़ने में कोई भी स्वास्थ्य लाभ नहीं है।

चरणों

भाग 1
कम प्रभाव

अपने दिल की धड़कन कदम 1 से शीर्षक चित्र
1
जिस तरह से आप बैठते हैं उसे बदलें सामान्य कुर्सी पर बैठे रहने के बजाय, स्विस बॉल पर बैठो। इसके लिए आपको अपनी मांसपेशियों को सीधे और संतुलन रखने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी आप दिन के दौरान बैठे और यथासंभव अधिक खड़े हो सकते हैं। यहां तक ​​कि इन छोटे परिवर्तनों से आपके दिल को प्रभावित किया जा सकता है (सकारात्मक)।
  • पिक्चर का शीर्षक उठाओ आपका हार्टबीट चरण 2
    2
    जिस तरह से आप चलते हैं उसे बदलें कार्य के नजदीक या संभव के रूप में सुपरमार्केट के रूप में पार्किंग के बजाय, एक दूरी पर पार्क लिफ्ट को केवल एक या दो मंजिल तक जाने के बजाय सीढ़ियों को पसंद करते हैं। संक्षेप में, बस अधिक सक्रिय होने से आपकी हृदय गति में वृद्धि होगी।
  • अपने दिल की धड़कन को बढ़ाएं चरण 3
    3
    बाहर खींचो विश्राम के ऊपर अपने दिल की दर को बनाए रखने में मदद करने के लिए कसरत करने के बाद नियमित फैलाव करें अच्छे हिस्सों में बछड़े, संदंश और कंधों के विस्तार शामिल हैं
  • अपने दिल की धड़कन को बढ़ाकर चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    पैदल चलें परिवहन के साधन के रूप में या बस शांत अभ्यास के रूप में चलो दिल की दर बढ़ाने के लिए चलना एक बढ़िया तरीका है, और आपको बहुत तेजी से चलना नहीं पड़ता है! चारों ओर चलो अंदर चलने के लिए चलो या बस चलने की खुशी के लिए ऐसा करें आपके दिल की गति बढ़ाने के लिए चलना बहुत अच्छा है और तुम भी बहुत तेजी से चलना नहीं है! केवल एक सामान्य ताल बनाए रखने के द्वारा आप अपने हृदय की दर में वृद्धि करेंगे और अपने शरीर को व्यायाम करेंगे।
  • आपका दिलबीट चरण 5 उठाओ चित्र का शीर्षक
    5
    सेक्स करो यह थोड़ा असभ्य लग सकता है, लेकिन हृदय दर को बढ़ाने के लिए वास्तव में सेक्स बहुत अच्छा है प्रारंभिक संख्याओं की गिनती करके, आप उच्च हृदय दर के दैनिक 30 मिनट तक आसानी से पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, केवल 30 मिनट की यौन गतिविधि लगभग 100 कैलोरी जला सकती है!
  • आपका दिलबीट चरण 6 उठाओ चित्र शीर्षक
    6
    योग या ताई ची करो अगर आपको नियमित व्यायाम करने में समस्याएं होती हैं, जैसे कि पहले उल्लेख किया गया है, तो योग और ताई ची अच्छे विकल्प हैं I वे आपकी दिल की दर में वृद्धि करेंगे और कम-प्रभाव वाला एक उत्कृष्ट व्यायाम प्रदान करेंगे, जो अधिक वजन या स्नायुबंधन को चोट से संबंधित समस्याओं को हल करने में मदद करेगा।
  • भाग 2
    मध्यम प्रभाव का

    पिक्चर का शीर्षक उठाओ आपका हार्टबीट चरण 7
    1
    कम गति पर दौड़ का अभ्यास शुरू करें (एक गतिविधि जिसे जॉगिंग भी कहा जाता है)। जॉगिंग (जो अतिरंजित और अपेक्षाकृत धीमी गति से चलने वाला गति है) आपके दिल की दर को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। हालांकि, इससे पहले कि आप इसे अभ्यास शुरू करने से पहले कम प्रभाव अभ्यास के साथ शुरू करें उच्च प्रभाव अभ्यास पर शुरू होने से शुरुआती मांसपेशियों की क्षति हो सकती है।
  • आपका दिलबीट चरण 8 उठाओ चित्र का शीर्षक
    2
    पर्वतारोहण का अभ्यास करें न केवल यह गतिविधि आपके दिल की दर में वृद्धि करेगी, इससे आपको बाहर रहने का और आप के चारों ओर अविश्वसनीय दुनिया का मनन करने का अवसर मिलेगा। आप इसे स्थानीय प्राकृतिक क्षेत्रों, या अपने शहर के आसपास के क्षेत्र में अभ्यास कर सकते हैं। आपको बस कुछ ढलान और निशान हैं!



  • अपने दिल की धड़कन कदम 9 में शीर्षक से चित्र देखें
    3
    तैरने। एक महान अभ्यास होने के अलावा, तैराकी में अभी भी हड्डियों पर दया होने का बोनस है। तैरना यदि आप वजन की समस्याओं या स्नायुबंधन कि अन्य व्यायाम के अभ्यास में बाधा है, क्योंकि पानी अपने वजन पुनर्वितरित, आपके शरीर के दबाव को दूर करने और आप को स्थानांतरित करने के लिए अनुमति भी महान है।
  • अपने दिल की धड़कन कदम 10 शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    अपनी बाइक की सवारी करें पड़ोस के माध्यम से या साइकिल चालकों के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र में पेडल करें आप साइकिल का उपयोग परिवहन के साधन के रूप में, काम करने के लिए पेडिंग या अपनी दैनिक गतिविधियों में भी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सपाट स्थानों पर पेडलिंग करके कम प्रभाव वाली कसरत कर सकते हैं या कुछ हल्की पहाड़ियों को थोड़ा कठिन बना सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक उठाओ आपका हार्टबीट चरण 11
    5
    रस्सी कूदो आप यह भी सोच सकते हैं कि यह एक बच्चा का खेल है, लेकिन रस्सी कूदना वास्तव में एक महान व्यायाम है। आप भारी साँस ले रहे होंगे और आपको लगता है जितना तेज़ी से आपके हृदय को धड़कता है! बस अपने आकार के लिए उपयुक्त रस्सी प्राप्त करना सुनिश्चित करें एक बच्चा रस्सी बहुत छोटा और वयस्कों द्वारा उपयोग करना मुश्किल होगा
  • भाग 3
    उच्च प्रभाव

    अपने दिल की धड़कन के चरण 12 उठाएं चित्र का शीर्षक
    1
    चढ़ाई करें। क्लाइम्बिंग, जिसे आसानी से और सुरक्षित रूप से अपनी दीवारों पर चढ़कर या एक शिक्षक के साथ किया जा सकता है, आपके दिल की दर को बढ़ाने और आकार में आने का एक बढ़िया तरीका है। हालांकि यह एक थोड़ा अधिक महंगा व्यायाम है, यह इसके लायक है (बस व्यवसायी से पूछें)!
  • अपने दिल की धड़कन कदम 13 शीर्षक चित्र
    2
    अभ्यास रेसिंग जॉगिंग से एक पूर्ण चलाने के लिए विकसित इस मामले में एक रनवे होने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह न केवल गति को बनाए रखने में मदद करेगा, बल्कि चोट के जोखिम को भी कम करेगा। चलना आपके हृदय की दर को तेजी से बढ़ाने का एक तरीका है
  • अपने दिल की धड़कन कदम 14 में शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    पुश-अप बनाएं जिम का क्लासिक मुश्किल और असुविधाजनक हालांकि, हृदय को गति देने और महत्वपूर्ण मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए एक अच्छा व्यायाम है। आपका जिम शिक्षक झूठ नहीं बोल रहा था! इससे पहले कि आप इस तरह से अभ्यास करना शुरू करने से पहले सावधान रहें।
  • पिक्चर का शीर्षक उठाओ आपका हार्टबीट चरण 15
    4
    चक्कर बनाओ यह एक ऐसा व्यायाम है जहां आप अपने कंधे पर घुटनों के साथ खड़े होकर अपने नितंबों के साथ खड़े होते हैं, जैसे कि आप एक कुर्सी पर बैठे थे। इसे ठीक से चलना मुश्किल लग रहा है! हालांकि, यह एक उत्कृष्ट अभ्यास है जो आपके हृदय की दर को बढ़ाएगा और आपकी मुख्य मांसपेशियों को मजबूत करेगा, जिससे आपको आसन सुधारने में मदद मिलेगी।
  • आपका दिलबीट चरण 16 उठाने वाला चित्र
    5
    बोर्पेस करें बस्पेस सभी व्यायामों की आंखों के सेब की तरह हैं, जो आपने जिम क्लास में कभी किया है। खड़े हो जाओ, फर्श पर अपने हाथों से घुटने लेटें, फ्लेक्स करें, और फिर शुरू होने वाली स्थिति पर वापस जाएं जितनी जल्दी हो सके इन चालें दोहराएं। आपका दिल आग लगा देगा
  • चेतावनी

    • अपनी सीमा से अधिक न हो सुरक्षित होने के लिए, अधिकतम 60% पर अपना हृदय गति रखें। यह संख्या एक युवा व्यक्ति के लिए 164 से भिन्न होती है, बुजुर्गों में उम्र के बारे में 116 से कम हो जाती है उच्च मूल्य दिल पर बहुत अधिक तनाव डाल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com