IhsAdke.com

कैसे Atkins आहार को संशोधित करने के लिए और वजन कम करने के लिए जारी रखें

कुछ लोगों के लिए, अटकेन्स आहार के चार चरणों का सख्ती से पालन करना संभव नहीं है। यदि आप खाद्य योजना को बदलना चाहते हैं, तो आप कितना वजन खोना चाहते हैं, इसके आधार पर आपको विशिष्ट संशोधन करने होंगे।

चरणों

विधि 1
हल्के वजन घटाने के लिए एटकिन्स आहार को संशोधित करना

यदि आप खोने के लिए 7 किग्रा या उससे कम का भोजन शुरू कर रहे हैं, तो "निरंतर वजन घटाने" चरण से शुरू करें, "प्रेरण" न करें।

पिक्चर का नाम बदलें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 1
1
शुरुआत में, एक सप्ताह के लिए 25 ग्राम कार्बोहाइड्रेट एक दिन खाते हैं। हरी पत्तियों, शतावरी या ब्रोकोली जैसे सब्जियों से 12 से 15 ग्राम प्राप्त करना सुनिश्चित करें।
  • पिक्चर का नाम बदलें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 2
    2
    एक अतिरिक्त 5 ग्राम प्रति दिन के अंश में आहार में कार्बोहाइड्रेट को पुन: उत्पन्न करना। अपने वजन घटाने को ट्रैक करें और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा निर्धारित करें जो आपको प्रति सप्ताह 1 ग्राम से 500 ग्राम खो देंगे।
  • पिक्चर का नाम बदलें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 3
    3
    वांछित वजन के करीब होने पर "पूर्व-रखरखाव" चरण पर जारी रखें आदर्श रूप से, यह चरण शुरू किया जाना चाहिए जब लक्ष्य तक पहुंचने में 2.5 से 5 किग्रा गायब हो जाएंगे।
  • विधि 2
    गहन वजन घटाने के लिए एटकिन्स आहार को संशोधित करना

    यदि आप मोटापे हैं, तो आप उन लोगों की तुलना में अधिक समय तक "प्रेरण" चरण में जारी रह सकते हैं जो आदर्श वजन के निकट हैं। अगर आपके पास 15 किलोग्राम से अधिक खोना है या आपके ब्लड ग्लूकोज या ब्लड प्रेशर ज्यादा खड़े हैं, तो पहले चरण में थोड़ी देर के लिए जारी रखने के लिए सलाह दी जा सकती है।




    पिक्चर का नाम बदलें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 4
    1
    बाकी का आश्वासन दिया कि आप लंबे समय तक पहले चरण के भोजन प्रतिबंधों को बनाए रख सकेंगे। इसके लिए एक गंभीर प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी ताकि आप चुनौती को दूर करने के लिए आवश्यक ऊर्जा पा सकें। अगर आपको लगता है कि आप लालच में लगभग दे रहे हैं, तो "निरंतर वजन घटाने" पर आगे बढ़ना अधिक यथार्थवादी हो सकता है
    • यदि आपको लगता है कि प्रेरण में रहने के लिए बहुत मुश्किल है, तो अनुमति वाले खाद्य पदार्थों की सूची में नट और बीज जोड़ें। इस तरह, आपको अधिक तृप्ति प्राप्त करने के लिए प्रोटीन और वसा की एक नई आपूर्ति प्राप्त होगी
  • पिक्चर का नाम बदलें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंच चरण 5
    2
    "निरंतर वजन घटाने" पर जाएं, जब आप पहले से ही आधा पाउंड खो चुके हैं जो आप समाप्त करना चाहते हैं।
    • अपने इष्टतम कार्बोहाइड्रेट सेवन के लिए आपको एक चरण से दूसरे चरण में प्रगति की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर आप एक चरण में रहने का मोहक हो जाते हैं जो तेज वजन घटाने के लिए अनुमति देता है, तो प्रत्येक चरण केवल एक विशिष्ट समय को समाप्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जैसा कि इस समय आपके शरीर के आहार की प्रतिक्रिया से पूरी तरह से निर्धारित किया जाता है, उतना ही सबसे अच्छा आप सभी लक्षणों पर ध्यान दे सकते हैं
    • सभी स्तरों के माध्यम से जाने से आपको एक ऐसा पैटर्न ढूंढने में मदद मिल सकती है जो आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए रख सकते हैं।
  • पिक्चर का नाम बदलें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक स्टेप 6
    3
    जब तक आप वांछित वजन के 5 किलो हो, "पूर्व रखरखाव" चरण में जारी रखें। इससे आपको यह पता चलेगा कि आपके वजन को बनाए रखने के लिए कितने ग्राम कार्बोहाइड्रेट खा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक नोटबुक में अपने दैनिक कार्बोहाइड्रेट सेवन रिकॉर्ड करें तो आप अपना आहार अधिक बारीकी से निगरानी कर पाएंगे और वजन कम करने और वजन कम करने के लिए कार्बोहाइड्रेट की आदर्श मात्रा पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • "प्रेरण" चरण से शुरू होने से बचें, अगर आपके पास केवल कुछ पाउंड खोने के लिए होते हैं हालांकि वजन घटाने तेजी से है, आप निम्न चरणों में कार्बोहाइड्रेट की सामान्य मात्रा को पुन: उत्पन्न करने से पहले आप वजन कम कर सकते हैं। आप भी आहार में बहुत से कार्बोहाइड्रेट को पुन: उत्पन्न करने के लिए अधिक परीक्षा महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपका शरीर ऊर्जा से बाहर हो जाएगा, जिससे आप सभी खो वजन खो सकते हैं सफलता की कुंजी धीरे-धीरे प्रगति करना है।
    • स्वास्थ्य जोखिम के बारे में एक चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ से बात करें, जिसे एक विस्तारित "प्रेरण" चरण से लाया जा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • रिकॉर्ड के लिए डायरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com