IhsAdke.com

कैसे सात दिनों से कम में वजन कम करने के लिए

वजन कम करना एक चुनौती है, और ज्यादातर लोगों के लिए, समय लगता है। हालांकि, अगर आप कम से कम 450 और 900 ग्राम के बीच वजन का एक उचित मात्रा में खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अपने आहार में कुछ समायोजन करने की आवश्यकता होगी, आपकी जीवनशैली और अभी भी प्रतिबद्ध दैनिक व्यायाम करने के लिए एक हफ्ते के दौरान स्वस्थ तरीके से वजन कम करने पर ध्यान दें और बिना खाए या व्यायाम करने से बचें। कई अध्ययनों से पता चलता है कि वजन कम करने से धीरे-धीरे अधिक टिकाऊ वजन घटाने और एक स्वस्थ जीवन शैली बढ़ जाती है।

चरणों

विधि 1
अपने आहार को बदलने

एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 1
1
अधिक सब्जियां, स्वस्थ वसा और दुबला प्रोटीन खाएं। अपना भोजन बनाओ ताकि वे हमेशा प्रोटीन का स्रोत, कम वसा वाले स्रोत और कम कार्बोहाइड्रेट सब्जियां रख सकें। आपके कार्बोहाइड्रेट का सेवन प्रति दिन 20 से 50 ग्राम की अनुशंसित सीमा के भीतर होना चाहिए।
  • प्रोटीन के स्वस्थ स्रोतों में अंडे का सफेद, सोया उत्पादों और चिकन शामिल हैं। मछली जैसे सैल्मन और ट्राउट, साथ ही चिंराट और लॉबस्टर जैसी क्रस्टेशियंस भी स्वस्थ जीवन के लिए प्रोटीन के महान स्रोत हैं। ग्रीक कम वसा दही अपने आहार में प्रोटीन और डेयरी शामिल करने के साधन के रूप में काम कर सकते हैं।
  • निम्न स्तर के कार्बोहाइड्रेट के साथ सब्जियां: ब्रोकोली, फूलगोभी, पालक, कालेज, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, गोभी, चार्ड, सलाद, ककड़ी और अजवाइन शामिल हैं। उन्हें गन्दा या उन्हें फ्राइंग के बजाय पकाना सुनिश्चित करता है कि आपके शरीर को पूरे सप्ताह में सभी पोषक तत्व और एंटीऑक्सिडेंट मिलेगा।
  • स्वस्थ वसा के सूत्रों में शामिल हैं, आवाकाडो और अखरोट, प्लस जैतून का तेल, नारियल तेल और एवोकैडो तेल। ये तेल जानवरों के लिए स्वस्थ विकल्प या अत्यधिक संतृप्त वसा हैं।
  • चित्र एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक 2
    2
    अपने आहार से कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और पशु वसा को हटा दें कार्बोहाइड्रेट और शर्करा में समृद्ध पदार्थ शरीर में इंसुलिन के स्राव को प्रोत्साहित करते हैं, जो एक महत्वपूर्ण वसा भंडारण हार्मोन का प्रतिनिधित्व करता है। जब इंसुलिन का स्तर गिरता है, तो आपका शरीर वसा जलाने लगेंगे इससे गुर्दे के अतिरिक्त सोडियम और पानी को खत्म करने में भी मदद मिलती है, जो कि मौजूदा पानी के किसी भी वजन को कम करने में आपकी मदद करेगी।
    • स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर खाद्य पदार्थों से बचें, जैसे आलू के चिप्स, चिप्स और सफेद ब्रेड आपको कार्बोनेटेड पेय, कैंडी, केक और अन्य त्वरित स्नैक्स जैसे उच्च चीनी उत्पादों का उपभोग करना चाहिए।
    • रेड मीट और गेम मांस में पाया जाने वाला पशु वसा, जैसे भेड़ के बच्चे, आपके चयापचय को ढंका और धीमा कर सकते हैं (क्योंकि वे पचाने में मुश्किल होते हैं)। अपने भोजन योजना के हिस्से के रूप में, एक सप्ताह के लिए स्टीक या भेड़ के बर्गर को छोड़ दें
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 3
    3
    कृत्रिम मिठास के बजाय प्राकृतिक शर्करा खाएं नाश्ते की तैयारी करते समय कैंडी के लिए चुनने के बजाय, थोड़ा सा चीनी के साथ फल पसंद करते हैं, जैसे कि रास्पबेरी, ब्लूबेरी या स्ट्रॉबेरी। अपनी सफ़ल कॉफी में चीनी को एक प्राकृतिक स्वीटनर के साथ बदलें, जैसे कि स्टेविया या एक चम्मच शहद
    • आपका आहार मुख्य रूप से प्रोटीन, वसा और सब्जियों के स्वस्थ स्रोतों पर केंद्रित होना चाहिए, लेकिन फलों जैसे स्वस्थ शर्करा के विकल्प भी शामिल करना महत्वपूर्ण है
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 4
    4
    7-दिवसीय भोजन योजना बनाएं इस योजना में तीन मुख्य भोजन (नाश्ते, दोपहर का भोजन और रात का खाना) हमेशा एक ही समय के लिए निर्धारित होना चाहिए, साथ ही 2 छोटे स्नैक्स (नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच और लंच और डिनर के बीच) भी अनुसूचित दिन के एक ही समय के लिए यह आपको किसी भी महत्वपूर्ण भोजन पर लंघन या लापता होने के बिना 7 दिनों के दौरान लगातार खाएगा। प्रति दिन लगभग 1,400 कैलोरी भोजन करना, रोजाना व्यायाम करने के अलावा, स्वस्थ वजन घटाने का परिणाम हो सकता है
    • आपके वजन घटाने कार्यक्रम के लिए एक भोजन योजना आवश्यक है। आप दिन और सप्ताह के दौरान खाने के लिए अधिक ध्यान देंगे। इससे आपकी प्रगति का ट्रैक रखना आसान हो जाता है
    • अपनी भोजन योजना के आधार पर खरीदारी की सूची बनाएं और रविवार को बाजार में जाना पसंद करते हैं। अपने भोजन को जल्दी और आसानी से तैयार करने के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों के साथ फ्रिज को शेयर करें
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 5
    5
    एक छोटा, प्रोटीन युक्त नाश्ता खाएं दिन को एक उच्च-प्रोटीन भोजन से शुरू करें जो कि बाकी दिन के लिए ऊर्जा प्रदान करता है (और आपकी रक्त शर्करा की उच्च रखता है) 400 कैलोरी युक्त नाश्ता तैयार करने की कोशिश करें और हर सुबह इसे लगभग एक ही समय में खाएं। हमेशा विविधता चुनें और 2 या 3 विकल्पों के बीच घुमाएं। नाश्तेदार चाय या एक गिलास नींबू पानी के साथ अपने नाश्ते का मिश्रण करें।
    • अपने दिन को एक फल मिठाई और एक कुकी के साथ शुरू करें कम वसा वाले ग्रैनोला के 1 बड़ा चमचा और कट स्ट्रॉबेरी के आधा कप वाले कटोरे में कम वसा वाले दही के 120 ग्राम डाल दें। ग्रेनोला के साथ दही की नई परत जोड़ें और आधा कप रसाबरी के साथ सेट करें। आप इस स्वादिष्ट मिठाई को खा सकते हैं क्योंकि अर्धा कुकी-आधारित भुना हुआ पूरे अनाज मूंगफली का मक्खन के 2 चम्मच के साथ सबसे ऊपर है।
    • तत्काल ओट तैयार करें और स्वस्थ, फाइबर पैक नाश्ते के लिए सूखे फल और नट्स जोड़ें। ओटमील के 2 पैकेट में नॉनफैट दूध के 1 गिलास ग्लास को जोड़ें (नॉन-वर्ड शर्करा के लिए विकल्प चुनें)। लेबल, माइक्रोवेव या ओवन पर निर्देशों के अनुसार कुक। पकाए जाने के बाद, 2 tablespoons गठबंधन कुकसीस सूख गया और एक चम्मच कटा अखरोट।
    • दो पूरे गेहूं के वफ़ल को भुनाकर स्वस्थ, पूर्ण वसा वाले नाश्ते बनाएं शुद्ध मेपल सिरप का एक बड़ा चमचा और एक छोटा कटा हुआ केला जोड़ें। का पालन करने के लिए नॉनफाट दूध का एक गिलास पीना
    • कार्बोहाइड्रेट का पूरा भोजन बचें शर्करा के स्तर पूरे दिन बहुत भिन्न होंगे और आपको मजबूती से खाना खाएंगे।
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 6
    6
    एक संतुलित दोपहर का भोजन खाएं प्रत्येक दिन एक ही समय में दोपहर का भोजन खाने के लिए खुद को अनुसूचित करें, जो आपको पहले से भोजन तैयार करने की अनुमति देगा। 500 कैलोरी या उससे कम वाले लंच तैयार करें और सप्ताह भर में कुछ विविधताएं रखने के लिए कई विभिन्न विकल्पों के साथ घुमाएं।
    • एक प्रोटीन-समृद्ध दोपहर के भोजन के साथ एक गजपाचा बीन्स टोटिला का प्रयास करें ओवन माइक्रोवेव में 60 ग्राम का एक टॉर्टिला गरम करें या और पकाया काले सेम के आधा कप, कटा हुआ सलाद, कटा हुआ टमाटर, 2 बड़े चम्मच कम वसा के साथ छेददार चीज़ स्लाइस और आधा कटा हुआ एवोकैडो के साथ भरें। इसे एक गिलास पकाया या सॉस तैयार करें और मिठाई के लिए 30 ग्राम डार्क चॉकलेट के साथ डिश करें।
    • तिलिपिया के एक कटोरे और एक चावल की चाकू के साथ अपने आहार में मछली जोड़ें मध्यम तेल के साथ एक फ्राइंग पैन में जैतून का तेल के एक चम्मच गरम करें। थोड़ा नमक और काली मिर्च के साथ 90 ग्राम टिलिपिया का पिलर लें और फ्राइंग पैन में प्रति पृष्ठ 2 से 3 मिनट के लिए रखें। जब मछली तैयार हो जाती है, तो शायद यह काफी नरम हो जाएगा (एक कांटा के साथ कटा हुआ होने के बिंदु पर)। चावल पुलाव के आधा कप तैयार करें (पकाने के लिए एक डिब्बे से तैयार या हस्तनिर्मित) और आधा कप उबले हुए स्नैप मटर। चावल पुलिआ और स्नैप मटर के साथ टिलिपिया परोसें। दालचीनी की एक चुटकी और शहद के एक चम्मच के साथ अनुभवी बेक किए गए सेब के साथ भोजन समाप्त करें, कम वसा वाले वनीला आइसक्रीम के आधा कप के साथ परोसा जाता है।
    • प्रोटीन और स्वाद में समृद्ध सब्जी और हुंडस सैंडविच बनाएं पूरे गेहूं की रोटी के 2 स्लाइस पर तैयार या होममेड मूस के कप के ¼ में फैलाएं छोटे पत्तेदार सब्जियां और कटा हुआ ककड़ी और लाल मिर्च जोड़ें। एक ग्लास मिनस्ट्रोन सूप, 180 ग्राम कम वसा वाले दही और आधा कप अंगूर के साथ अपने स्वस्थ सैंडविच का आनंद लें।
    • कार्बोहाइड्रेट के एक पैक किए गए दोपहर का भोजन आपके शरीर को अधिक कार्बोहाइड्रेट का आदेश देगा और आपकी ऊर्जा के स्तरों में गिरावट का कारण होगा।
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 7
    7
    हर रात एक स्वस्थ और स्वादिष्ट खाने को तैयार करें अपने दिन को अपने चयापचय को पूरा करने या कठिन मेटाबोलाइज़िंग वसा बनाने के बिना संतोषजनक डिनर के साथ समाप्त करें। 500 से कम कैलोरी वाले भोजन करें और स्वस्थ प्रोटीन, सब्जियों और वसा को संतुलित करने पर ध्यान दें। आप अधिक विविधता के लिए दोपहर के भोजन और रात के खाने के विकल्पों के बीच रोज़गार की यात्रा भी कर सकते हैं।
    • ग्रीक सूअर का मांस और asparagus के टुकड़ों के साथ एक प्रोटीन समृद्ध डिनर बनाओ मध्यम तेल के साथ एक फ्राइंग पैन में जैतून का तेल के एक चम्मच गरम करें। थोड़ा नमक और काली मिर्च के साथ 9 0 ग्राम सूअर का मांस और जगह, कुक में 3 से 5 मिनट के लिए पकाना। आधा कप मैश किए हुए आलू, भस्म या धमाकेदार शतावरी का गिलास और लाल मिर्च के स्लाइस के आधा कप परोसिये। आधा कप ताजा रसाबरी के साथ भोजन पूरा करें
    • एक लाल दाल का सूप के साथ एक प्रोटीन युक्त डिनर बनाएं कम वसा वाले दही और धनिया के एक चम्मच के साथ घर के सूप के प्रत्येक कटोरे को गार्निश करें। एक सहयोगी के रूप में पूरे अनाज रोटी या कुछ पटाखे पटाखे का एक टुकड़ा खाएं।
    • एक सब्जी frittata तैयार करके एक आसान और संतोषजनक भोजन कुक। फ्रित्ताटा एक अंडा-आधारित डिश है जो अंडे, एक सब्जी (मशरूम जैसे) और पालक को जोड़ती है, और इसमें फेटा जैसे हल्के पनीर होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप पाई का एक प्रकार होता है। Frittatas प्रोटीन और सब्जियों का एक बड़ा स्रोत हैं और नाश्ते के लिए अभी भी बहुत अच्छा आनंद ले सकते हैं।
  • हफ्ते में वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    8
    शक्कर पेय के बजाय पानी पीयें पानी प्रतिरक्षा प्रणाली को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करेगा, त्वचा बहुत अच्छी लगती है, और शरीर को पूरे दिन प्रशिक्षण में हाइड्रेट किया जाता है।
    • सोडा जैसे मीठा पेय को बदलें, पानी के साथ नींबू या नींबू के साथ पोंछे।
    • उबले हुए हरी चाय भी मीठा पेय के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट की एक अच्छी मात्रा है, जो शरीर को मुक्त कणों से लड़ने में मदद करने के लिए ज़िम्मेदार है, जो मनुष्यों में बुढ़ापे के संकेतों को तेज करता है।
  • चित्र एक सप्ताह में खो वजन वजन 9
    9
    भोजन पत्रिका रखें सब कुछ तुम खाओ और सूक्ष्म हो लिखो अगर आप को अपनी डायरी में बाद में ध्यान देने के अपराध से निपटना पड़ता है तो आपको कुछ बेरहमी से खाने की संभावना कम होगी। आपके कैलोरी का सेवन रिकॉर्ड करना भी संभव है और आपको भोजन योजना में कितनी सफलता मिली है।
    • प्रश्न में भोजन खाने के बाद भी आपको अपनी डायरी में लिखिए। क्या आपको उदास, खुश, गुस्सा या आशावादी महसूस हुआ? अपनी भावनाओं और भोजन पर ध्यान केंद्रित करने से एक साथ भावनात्मक खाने के पैटर्न (यदि वे मौजूद हैं) ला सकते हैं।
  • विधि 2
    रोजाना व्यायाम करना




    चित्र एक सप्ताह में खो वजन वजन 10
    1
    7-दिवसीय कसरत योजना के लिए प्रतिबद्ध अधिकांश व्यायाम योजनाएं सप्ताह में 5 दिन प्रशिक्षण देने की सलाह देती हैं, बाकी के लिए बाकी 2 को सुरक्षित रखता है आपकी वर्तमान शारीरिक स्थिति के आधार पर, आप दैनिक व्यायाम पर हल्का व्यायाम करने या वैकल्पिक दिनों पर गहन शारीरिक गतिविधि के लिए चुनना चाह सकते हैं। अपने वर्कआउट्स को अधिक करने के बजाय, निरंतरता बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करें और यथार्थवादी कसरत योजना पर छड़ी करें जो विशेष रूप से आपके शरीर की आवश्यकताओं के अनुरूप है।
    • एक प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाएं जहां आप हर दिन एक ही समय में व्यायाम करें। यह सुबह में, व्यायामशाला में, काम से पहले, हर दूसरे दिन, दोपहर के भोजन पर या हर रात बिस्तर पर कुछ घंटो पहले हो सकता है। अपना साप्ताहिक कार्यक्रम देखें और कसरत कार्यक्रम को अपने दिन का हिस्सा बनाने की योजना बनाएं और इसे खोने या भूलने से बचें।
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 11
    2
    हल्के कार्डियोवास्कुलर अभ्यास के साथ गर्म करना हल्के हृदय व्यायाम के साथ सभी व्यायाम शुरू करें, क्योंकि यह ठंड की मांसपेशियों पर दबाव या लागू करने के लिए उपयुक्त नहीं है।
    • 5 से 10 मिनट के लिए, दौड़ने के बिना एक ही जगह में जोग। रस्सी का उपयोग करें 5 मिनट के लिए एक ही स्थान पर कूदने के लिए। एक और विकल्प 10 मिनट की रेस के लिए बाहर जाना है (जो आपकी मांसपेशियों को सक्रिय करेगा और पसीना को उत्तेजित करेगा)।
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 12
    3
    कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के साथ गर्मजोड़ के बाद और प्रशिक्षण के अंत में बढ़ाएं। उच्च तीव्रता वाले कसरत के दौरान चोट से बचने के लिए 5 से 10 मिनट के लिए अपने गर्म-अप के बाद मांसपेशियों को लंबा करना महत्वपूर्ण है। आपको कसरत के अंत में 5 से 10 मिनट के लिए खिंचाव होना चाहिए। खींचने से मांसपेशियों के तनाव और शरीर को नुकसान होगा।
    • बुनियादी बांह और पैर को फैलाएं ताकि बड़े मांसपेशियों को गर्म और व्यायाम करने के लिए तैयार हो। फुफ्फुस, क्वैड्रिसेप्स, बछड़ों, और मांसपेशियों की मांसपेशियों और रंध्रों का सामना करना पड़ता है।
  • चित्र एक सप्ताह में खो वजन वजन 13
    4
    अभ्यास उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण ("Hight तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण", या HIIT)। HIIT एक अभ्यास कार्यक्रम है जिसमें तीव्र और चुनौतीपूर्ण गतिविधियां शामिल हैं जो वसूली या बाकी के कुछ ही क्षणों के बाद होती हैं। इस तरह के व्यायाम से आपको वसा तेजी से जलाने में सहायता मिलेगी। उच्च तीव्रता वाले व्यायाम आपके शरीर को आपके शरीर में मौजूद शर्करा का उपयोग करने के लिए मजबूर करते हैं और आपको कम तीव्रता विकल्पों की तुलना में वसा जलाने की अनुमति देते हैं। आप फिर भी वसूली चरण के दौरान शरीर में संग्रहीत वसा का उपयोग करेंगे, जिससे शरीर की वसा वाले स्टोरों को कम करना होगा। अभ्यास करना संभव है HIIT जिम उपकरण या ट्रेडमिल और कुछ डंबल्स के साथ। कार्यक्रम विकल्पों में से HIIT, लोकप्रिय लोगों में शामिल हैं:
    • प्रशिक्षण समुद्र तट शरीर: यह कार्यक्रम HIIT 12 सप्ताहों में केवल 21 मिनट, सप्ताह में 3 दिन की आवश्यकता होती है, और कैलोरी जलते समय शरीर को मजबूत बनाने और मूर्तिकला बनाने में सहायता के लिए बनाया गया है। यह कार्यक्रम आपके शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों पर केंद्रित है, जैसे कि हथियार और पेट, हृदय क्रियाकलापों को समेकित करना और खींचना। कार्यक्रम के पहले सप्ताह के बाद, आप एक पतली सिल्हूट और मजबूत मांसपेशियों को नोटिस करना शुरू कर देंगे।
    • प्रशिक्षण 25-मिनट स्प्रिंट Fartlek: शब्द "fartlekस्वीडिश में "स्पिन गेम" का अर्थ है इस प्रकार का कार्यक्रम HIIT गति के अंतराल के साथ सतत प्रशिक्षण को जोड़ती है आप कसरत को सहज और आकर्षक बनाने के लिए प्रत्येक अंतराल की तीव्रता और गति को नियंत्रित करेंगे। यह कार्यक्रम हृदय संबंधी प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करता है (जिसमें आप चल सकते हैं, विशिष्ट अवधि के लिए दौड़ना या चला सकते हैं)
    • प्रशिक्षण उलटी गिनती कूद रस्सी: यह अंतराल प्रशिक्षण करने के लिए, आपको बस स्टॉपवॉच और कूद रस्सी है। 2 पूर्ण मिनटों के लिए कूदने की कोशिश करके, 2 मिनट के लिए आराम करें और दोपहर के लिए फिर से रस्सी को छोडो। फिर 1 मिनट और 30 सेकंड के लिए आराम करें और रस्सी को 1 मिनट के लिए फिर से चलो, 1 मिनट के लिए फिर से आराम करें। 30 सेकंड के लिए रस्सी कूदकर गतिविधि समाप्त करें अंतराल 1 या 2 बार दोबारा और दोहराने के लिए 3 मिनट का उपयोग करें।
  • एक सप्ताह के चरण 14 में वजन कम करें
    5
    एक स्पोर्ट टीम या मनोरंजक लीग दर्ज करें खेल खेलना कैलोरी को जलाने और एक ही समय में मजेदार होने का एक शानदार तरीका है। खेल प्रतिस्पर्धा की आग को बढ़ावा देने के लिए भी काम करता है - कभी-कभी आप भूल जाते हैं कि आप प्रशिक्षण में हैं और नतीजतन आप अपना वजन कम कर देंगे। अच्छे वजन घटाने के विकल्प में शामिल हैं:
    • फुटबॉल: यह गतिविधि कार्डियोवास्कुलर सिस्टम को गति देगा और आपको वसा जलाने में मदद करेगा।
    • तैराकी: जोड़ों और मांसपेशियों को मजबूत करने और रक्त परिसंचरण में सुधार के अलावा, तैरने के एक घंटे में 400 से 600 कैलोरी जलता है।
    • बास्केटबॉल: एक पूर्ण अदालत खेल से 400 से 700 कैलोरी जलने का परिणाम हो सकता है।
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 15
    6
    एक कक्षा ले लो फिटनेस. एक में नामांकन के द्वारा साप्ताहिक प्रशिक्षण अलग करें फिटनेस जो अंतराल प्रशिक्षण और प्रतिरोध प्रशिक्षण के साथ कार्डियोवस्कुलर अभ्यास को जोड़ती है।
    • एक एरोबिक नृत्य वर्ग, जैसे ज़ुम्बा, आपका वजन कम करने में मदद करेगा। ज़ुम्बा वर्ग के केवल 1 घंटे 500 से 1000 कैलोरी के बीच जला सकते हैं।
    • वजन कम करने और मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए पेडलिंग बहुत अच्छा है। अपनी कसरत की नियमितता बढ़ाने के लिए कताई वर्ग लें, अधिक कैलोरी जलाएं और जांघों, नितंबों और पेट क्षेत्र में वजन कम करें।
  • विधि 3
    अपनी जीवन शैली को बदलना

    एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 16
    1
    सप्ताह के दौरान खाने से बचें खाने के लिए और स्वस्थ भोजन प्राप्त करना कठिन है। सप्ताह के दौरान खाने से बचें जिससे कि आप अपने भोजन योजना में रहें और केवल उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपको संतुष्ट करेंगे और आपका वजन कम करने में सहायता करेंगे।
    • अपना स्वयं का दोपहर का भोजन तैयार करें और इसे काम पर ले जाएं ताकि आप को दिन के बीच में खाना न पड़े। अपने भोजन को पहले से तैयार करें और आप खाने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे।
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 17
    2
    किसी मित्र या साथी के साथ वजन कम करें एक दोस्त या आपके साथ रहने वाले व्यक्ति के साथ 1 सप्ताह के वजन घटाने के कार्यक्रम में शामिल होने से आप दोनों को प्रेरित और कार्यक्रम के प्रति वफादार बने रहेंगे। आप एक दूसरे के लिए ज़िम्मेदार होंगे, क्योंकि दोनों एक सप्ताह के दौरान वजन कम करने के लिए तीव्रता से ट्रेन करेंगे।
  • एक सप्ताह में खो वजन वजन शीर्षक चित्र 18
    3
    सप्ताह के खत्म होने के बाद अपनी खाने की आदतों और जीवन शैली को बनाए रखें एक बार जब आप स्वस्थ भोजन, केंद्रित व्यायाम, और अन्य जीवन शैली में परिवर्तन के एक हफ्ते का अनुभव किया है, तो आप इन आदतों को स्थायी रूप से रखने पर विचार करना चाह सकते हैं। व्यायाम योजना के बगल में 1 महीने के लिए अपना आहार बनाए रखने के लिए लड़ो, और उसके बाद इसे कई महीनों या 1 वर्ष के लिए रखने का प्रयास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com