IhsAdke.com

एक ट्रिप पर हालांकि व्यायाम कैसे करें

जब आप व्यापार या खुशी के लिए घर से दूर रहें तो एक ट्रेनिंग रूटीन या कसरत योजना बनाए रखना आपको प्रेरित रहने, तनाव को दूर करने और अपना वजन बनाए रखने में मदद कर सकता है। प्रभावी ट्रेनिंग रूटिन बनाए रखने के लिए इन चरणों का पालन करें, यहां तक ​​कि यात्रा करते समय भी

चरणों

विधि 1
आपकी कृपा पर होटल का उपयोग करें

जब आप रिसॉर्ट या होटल में रहते हैं, यदि आप व्यायाम सुविधाएं या पार्क और आसपास के रेस ट्रैक्स के बारे में पूछताछ करते हैं, तो आप उस अवधि के दौरान व्यायाम करने के लिए सभी विकल्पों का पता लगा सकते हैं। कई होटल अपने स्वयं के फिटनेस केंद्रों की पेशकश करते हैं या पास के जिम के साथ ठेके देते हैं ताकि मेहमानों को मुफ्त या छूट के लिए व्यायाम करने का अवसर मिल सके।

चरण 1 की यात्रा करते समय काम करते हुए चित्र का शीर्षक
1
होटल के फिटनेस कमरे का उपयोग करें कई होटल वजन मशीनों, ट्रेडमिल्स, स्टॉपिंग या वर्कआउट्स के लिए व्यायाम बाइक और जिम मैट्स पेश करते हैं। होटल के कर्मचारियों से पूछें जहां फिटनेस रूम स्थित है और शुरुआती समय क्या हैं।
  • ऐसे मशीनों का उपयोग करने का प्रयास न करें जो आप परिचित नहीं हैं, क्योंकि उपकरण का दुरुपयोग होने से चोट लग सकती है।
  • स्टेप 2 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    2
    होटल पूल में तैरना स्विमिंग एक महान अभ्यास हो सकता है, और तैराकी के लिए भी थोड़े समय की अवधि आपको कैलोरी को जलाने और विभिन्न पेशी समूहों को काम करने में मदद करेगी।
    • आप पानी एरोबिक्स कर सकते हैं, अपनी पसंदीदा शैली में तैर सकते हैं या 30 से 60 मिनट के लिए पानी में एरोबिक कसरत कर सकते हैं।
  • स्टेप 3 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    3
    होटल के हॉल या बगीचों के माध्यम से चलो बस एक वृद्धि, ओलंपिक मैराथन, जोग या होटल सीढ़ियों पर चढ़ना यह आपको एक सुरक्षित और प्रभावी व्यायाम करने की अनुमति देगा।
    • यदि होटल में एक सुरक्षित आउटडोर वातावरण है, तो सड़क पर व्यायाम करें। काम करने के लिए कुछ समय के लिए होटल के चारों ओर चलना या सैर करने का प्रयास करें।
    • यदि मौसम खराब है या यदि आप घर के अंदर रहना पसंद करते हैं, तो हॉलवेज़ से नीचे चलना और फ़र्श पर चढ़ने के लिए सीढ़ियों का उपयोग करें। एक और विकल्प है कि सीढ़ियों को इमारत के उच्चतम मंजिल तक चढ़ने और फिर नीचे, जितनी बार आप चाहते हैं और अपनी गति से करते हैं यह आपके पैरों के लिए एक महान अभ्यास होगा और आपकी दिल की दर बढ़ाने में मदद करेगा
  • चार चरण की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    4
    बाइक लें, चप्पू या गोल्फ क्लब में जाओ। कई होटल और रिसॉर्ट्स एक छोटे से शुल्क के लिए गतिविधियों की पेशकश करते हैं, जिससे आप क्षेत्र की खोज करते समय ट्रेनिंग कर सकते हैं। सायक्लिंग, एक तालाब या झील के आसपास साइकिलिंग, या गोल्फ खेलने से सैकड़ों कैलोरी जला सकते हैं और अपनी कसरत को यात्रा पर कम परेशान कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपना व्यायाम नियमित बदलें

    यात्रा के लिए नए व्यायाम विकल्पों की कोशिश करने या अपनी दिनचर्या को आसान बनाने के लिए एक शानदार मौका हो सकता है यदि आपका होटल या घर में रहने वाला में जिम नहीं है, तो कुछ नया प्रयास करने का मौका ले लो, जिसे विशेष उपकरणों की आवश्यकता नहीं होती है यात्रा करते हुए नई गतिविधियों के साथ प्रयोग करके आप नए मांसपेशियों के समूह का प्रयोग कर सकते हैं और अपनी दिनचर्या को तोड़कर अपनी कैलोरी जला भी बढ़ा सकते हैं। नए अभ्यासों का अनुभव करने से आपको नई गतिविधियां मिल सकती हैं या आप सामान्य व्यायाम की सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं जो आप कहीं भी अभ्यास कर सकते हैं।

    चरण 5 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    1
    अपने कमरे के आराम में काम करें उपकरण या विशेष स्थानों की आवश्यकता के बिना कई प्रभावी अभ्यास किए जा सकते हैं। आप अपने कमरे को छोड़ने के बिना एक महान कसरत कर सकते हैं
    • अपनी सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए अपने शरीर का उपयोग करें अपनी मांसपेशियों को काम करने के लिए पुशअप, बैठो, शक्ति प्रशिक्षण, जैक कूद, स्थिर चलने और अन्य मूलभूत गतिविधियां करें, अपने दिल की दर बढ़ने और बढ़ाएं।
  • चरण 6 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    2
    योग, पिलेट्स या टेए बो की कोशिश करें इन प्रकार के व्यायाम को अक्सर आपकी यात्रा के दौरान छोटी जगहों में किया जा सकता है, सिर्फ एक छोटी सी योजना पहले ही या किसी टीवी का उपयोग या डीवीडी पर अभ्यास के कार्यक्रम
    • होटल के कमरे के तल पर एक तौलिया रखो और इसे योग-गलीचा के रूप में प्रयोग करें-कुत्ते के रुख को फर्श पर देखिए, सूरज को सलाम करें, और अन्य पदों जो काम करते समय और मांसपेशियों को टर्निंग करते समय यात्रा के तनाव को कम करने में मदद करेंगी।
  • चरण 7 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    3
    अपने कंप्यूटर पर देखने के लिए एक Pilates डीवीडी खरीदें, जबकि आप अपने कमरे में ट्रेन करते हैं।
    • अपने हाथों और पैरों के साथ वायु में अपने कमरे में ताए बो की नियमितता को सुधारें, अपनी मांसपेशियों को तंग रखने और घूमते रहने पर आप संगीत सुनते रहते हैं या टीवी पर एक शो देखते हैं। एक स्थिर धावो या आगे और पीछे कूदो जब आप अतिरिक्त कैलोरी जला करने के लिए छिद्रण कर रहे हैं।
  • चरण 8 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    4
    अपनी खुद की रूटीन करें अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें और अपनी मांसपेशियों को टोन करने के लिए कई छोटे व्यायाम या शारीरिक गतिविधियों को संयोजित करें। यदि जरूरी हो, ताकत प्रशिक्षण अभ्यास करने के लिए तात्कालिक सामग्री बनाएं, या यदि आवश्यक हो तो बिना उपकरण के प्रतिरोध प्रशिक्षण करें।
    • गलियारे के नीचे स्क्वेट्स के साथ सीढ़ियों पर चढ़ने के बीच स्विच करें, पानी की बोतल के साथ अपने मछलियां का प्रयोग करें, या एक प्रतिरोधी बैंड के रूप में एक तौलिया या कपड़े का टुकड़ा का उपयोग करें। एक कुर्सी की मदद से उठाने की कोशिश करें, कैंची व्यायाम करें या बिस्तर में कूदो ताकि आपकी दिल की दर को बढ़ाया जा सके और आपकी रूटीन में थोड़ा विविधता और मज़ा आ सकें।
  • विधि 3
    आप के साथ हल्के व्यायाम उपकरण ले लो

    यदि आप अपनी यात्रा से पहले अपने वर्कआउट्स की योजना बना सकते हैं, तो कुछ जिम उपकरण या टूल्स को पैक करने का प्रयास करें, जो वजन या बल्क नहीं हैं। कई मामलों में, सामान्य उपकरण लिया जा सकता है ताकि आप एक अच्छा व्यायाम दिनचर्या बना सकें।

    चरण 9 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र



    1
    लपेटें और योग के लिए एक छोटा सा फोम चटाई लें। कार्पेट या फोम मैट केवल मजबूत या मोटे कालीन की तुलना में कम जगह ले जाने के लिए नहीं लुढ़का जा सकता है, लेकिन अक्सर वे सस्ते होते हैं और परंपरागत कालीनों की तुलना में काफी कम होते हैं।
    • यदि आप अपनी यात्रा के दौरान योग का अभ्यास करने में मजा लेते हैं, तो आपको अपने कसरत के साथ आपकी मदद करने के लिए अन्य प्रकाश उपकरण लेना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • चरण 10 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    2
    अपने सूटकेस में अपना हाथ भार रखें हल्के हाथों के वजन या टखने के वजन कॉम्पैक्ट हैं और आसानी से अधिक सूटकेस में फिट हो सकते हैं।
    • अधिक भारी होने से बचने के लिए, 2 किलोग्राम से अधिक वजन और वजन का एक से अधिक सेट नहीं लेना चाहिए।
  • चरण 11 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    3
    प्रतिरोध बैंड खरीदें रबर या फैब्रिक प्रतिरोध बैंड व्यायाम विकल्पों की एक बहुत विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं और आपके सूटकेस में लगभग कोई वजन या मात्रा नहीं जोड़ता है
  • चरण 12 की यात्रा करते वक्त काम करते हुए चित्र का शीर्षक
    4
    फ्रिस्बी, सॉकर बॉल या टेनिस रैकेट को कैर्री करें यदि आप दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो एक खेल को टीम के खेल में ले जाकर मज़ेदार होने पर आप को प्रशिक्षित करने की अनुमति मिल सकती है।
    • खाली गेंदों, टेनिस रैकेट या स्क्वैश जैसी हल्की वस्तुएं और यहां तक ​​कि एक गेंद और एक रैकेटबॉल भी कई घंटे काम कर सकते हैं और आपका बैग बहुत भारी नहीं होगा।
  • चरण 13 की यात्रा करते हुए चित्र का शीर्षक
    5
    स्विस बॉल को खाली करें कई ब्रांड इन्फ्लाटेबल स्विस गेंदों को बेचते हैं। एक खाली गेंद रखें और जब आप अपने गंतव्य तक पहुंच जाएं (यह जांचना सुनिश्चित करें कि गेंद को हाथ पंप की आवश्यकता है, या यदि आप इसे अपने मुंह से बढ़ा सकते हैं)।
    • आप आसानी से अपने योग नियति, एरोबिक और धीरज अभ्यास में स्विस बॉल जोड़ सकते हैं, जबकि यात्रा करते समय ट्रेनिंग का एक अच्छा तरीका प्रदान करते हैं।
  • विधि 4
    स्ट्रीट पर अपना कसरत लें

    यात्रा करते समय व्यायाम करने के नए तरीकों को प्रशिक्षित करने और नए लोगों से मिलने के लिए आपको उत्कृष्ट अवसर मिल सकते हैं। इसके अलावा, शहर के पर्यटन से आपकी कसरत के संयोजन से यात्रा के दौरान अपनी कसरत जारी रखने के लिए आपको प्रेरित किया जा सकता है।

    चरण 14 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    1
    जाओ नृत्य यात्रा सीखना एक उत्कृष्ट बहाना हो सकता है कि साल्सा, टैंगो, स्विंग, वाल्ट्ज या हिप-हॉप नृत्य कैसे करें। जब आप समालोचना करते हैं, या एक रेस्तरां का चयन करते हैं, तो एक डांस क्लब पर जाएं, जो एक कैलोरी को जलाने के लिए डांस फ्लोर और लाइव संगीत प्रदान करता है और एक ही समय में मज़े करें।
  • स्टेप 15 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    2
    चलाने के लिए एक मार्ग, पार्क या सड़क खोजें यदि आप यात्रा के लिए अपने चलने वाले जूते लाते हैं, तो आप व्यायाम के साथ पर्यटन को जोड़ सकते हैं। पार्कों के माध्यम से, किनारे पर या दुकानों और रेस्तरां के माध्यम से अपना कसरत करने के लिए चलाएं, जब भी आप शहर का पता लगाते हैं या यहां तक ​​कि यह भी चुन सकते हैं कि आप जहां भोजन करेंगे
  • चरण 16 की यात्रा करते वक्त काम करते हुए चित्र का शीर्षक
    3
    जिम क्लास के लिए साइन अप करें एक यात्रा प्रत्येक स्थान की विशिष्ट गतिविधियों, जैसे ज़ुम्बा, पेट नृत्य, सैन्य शैली प्रशिक्षण, योग या अन्य गतिविधियों का अनुभव करने के लिए कई अवसर प्रदान कर सकती है। ऐसा करने से, आप स्थानीय व्यवसायों का समर्थन करेंगे और यह आपके व्यायाम की आपकी यात्रा के समय के लिए फिट होने की अनुमति देगा।
  • चरण 17 की यात्रा करते समय चित्रित किया गया चित्र
    4
    सामुदायिक जिम या ओलंपिक गांवों के लिए देखो कई शहरों में ऐसे सार्वजनिक स्थान हैं जहां आप व्यायाम कर सकते हैं, स्विमिंग पूल, जॉगिंग ट्रैक्स, सॉकर या बास्केटबॉल कोर्ट और कई बार यहां तक ​​कि प्रशिक्षक वर्ग तक पहुंच सकते हैं, जो सभी के लिए मुफ्त या उचित मूल्य के लिए हैं।
  • युक्तियाँ

    • मल्टीटास्किंग होने के कारण यात्रा के दौरान अपने वर्कआउट्स को पूरा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप व्यवसाय पर यात्रा कर रहे हैं, तो आप व्यायाम करते समय व्यय रिपोर्ट की समीक्षा करें या योग करते समय अपनी प्रस्तुति का अभ्यास करें। यदि आप अवकाश में यात्रा कर रहे हैं, तो चलें और लिफ्टों का उपयोग करने से बचें, इस तरह आप कैलोरी जलाएंगे और एक ही समय में मज़े करेंगे।

    चेतावनी

    • यद्यपि यात्रा के लिए नए अभ्यास की कोशिश का एक अच्छा मौका हो सकता है, अपनी सीमा से अधिक नहीं है। यदि आपको निश्चित रूप से कुछ व्यायाम सुरक्षित तरीके से करने की ज़रूरत नहीं है, तो यह सबसे अच्छा होता है कि आप ऐसा न करें कि आप चोट के किसी भी जोखिम को न लें। घायल होने के कारण आपकी यात्रा को बर्बाद कर सकते हैं और आपको परेशानी हो सकती है अगर आपको चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता हो और आपको बीमा वापसी का दावा करने की ज़रूरत है, तो यह जरूरी है कि जब आप यात्रा कर रहे हों तब आपकी सुरक्षा का ख्याल रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com