IhsAdke.com

कैसे एक कोरियोग्राफी याद करने के लिए

कोरियोग्राफी के एक या एक से अधिक चरण को भूलने के लिए, एक गायन, एक प्रतियोगिता या नृत्य प्रदर्शन के दौरान यह सामान्य है। याद रखना आंदोलनों सबसे आसान काम नहीं है, लेकिन अगर आप प्रयास करते हैं तो संभव है। बहुत से लोगों के सामने नृत्य पेट में ठंडा हो सकता है, लेकिन यदि आप कदमों को याद करते हैं, तो यह लग रहा है कि शर्म की बात हो जाएगी, और कोई भी उस तरह महसूस करने के लिए पसंद नहीं करता। इस अनुच्छेद में, आप सीखेंगे कि कैसे सरल चरणों और उपयोगी सुझावों में एक कोरियोग्राफी याद रखना

चरणों

एक नृत्य नियमित चरण 1 याद करते हुए चित्र
1
संगीत को जानिए गीत के गीत, या कम से कम सबसे महत्वपूर्ण अंश याद करने का प्रयास करें गीतों को लिखो और घर पर सुनने और रीहर्स करने के लिए गीत के साथ एक सीडी या पेंड्राइव प्राप्त करें। अपने सिर पर संगीत पाने के लिए गीत कई बार सुनो।
  • एक नृत्य नियमित चरण 2 को याद करते हुए चित्र
    2
    कक्षा के दौरान ध्यान दें प्रशिक्षक को सावधानीपूर्वक देखें और हथियार, पैरों और इनक्लाइनों के आंदोलनों के बारे में मानसिक नोट करें, फिर सही करने के लिए लिखित नोट ले लें और रीहेअर करें। कक्षा में एक नोटबुक लें, अगर आपके पास एक है, तो इन नोट्स को बनाने के लिए, जो अक्सर अभ्यास करते समय काफी उपयोगी होते हैं। आंदोलनों और उन्हें निष्पादित करने का सही समय पता करें। प्रत्येक चरण के लिए, गीत और क्रिया के गीत लिखो जो बीतने के साथ होते हैं।
  • एक नृत्य नियमित चरण 3 याद करते हुए चित्र
    3
    जब भी आपको मौका मिलेगा घर पर, टीवी देखने और वाणिज्यिक समय देने पर, या आपके स्नैक तैयार होने के लिए इंतजार करते हुए, आंदोलनों का अभ्यास करें! अपनी नोटबुक में, अपने आप को अधिक से अधिक परिपूर्ण करने के लिए नृत्यकला के प्रत्येक विवरण पर ध्यान दें। प्रत्येक चरण के मुख्य बिंदुओं को याद करने का प्रयास करें।
  • एक नृत्य नियमित चरण 4 याद करते हुए चित्र
    4



    सभी रिहर्सल पर जाएं आपका प्रशिक्षक आपके आंदोलनों को सही करेगा और कुछ उपयोगी युक्तियों पर पारित करेगा। पता है कि आप प्रस्तुति में क्या पहनेंगे और आपको अपने बालों का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए, यह जानकारी भी बहुत महत्वपूर्ण है! अपनी नोटबुक को परीक्षा में ले लें, अगर कोई बदलाव हो।
  • यादृच्छिक एक नृत्य नियमित कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    अपने कदमों की समीक्षा करने के लिए अपने माता-पिता या मित्र से पूछें। अपनी नोटबुक पर हाथ रखो, संगीत को लगाओ और व्यक्ति से नज़दीकी ध्यान देने के लिए कहें। नृत्य से संबंधित सुधार और टिप्पणियां स्वीकार करें अभ्यास करने का एक अन्य तरीका दर्शकों के सामने है।
  • एक नृत्य नियमित चरण 6 याद करते हुए चित्र
    6
    जब आप तैयार होते हैं, तो अपने प्रशिक्षक को स्वयं से परिचय करने से पहले उसे फिर से दिखाएं। पूछें कि क्या आपने सबकुछ ठीक किया है और हर चीज को ध्यान से सुनो जो उसने कहा है।
  • एक नृत्य नियमित चरण 7 याद करते हुए चित्र
    7
    अपना सर्वश्रेष्ठ दे दो! हर मिनट मुस्कुराएं और आनंद लें, लेकिन प्रशिक्षक, माता-पिता और दोस्तों द्वारा दिए गए मार्गदर्शन को याद रखें और मानसिक रूप से उन चरणों का पालन करें जैसे आपको उन्हें करना है। आप अच्छी तरह से करेंगे और पूर्णता के लिए हर कदम बना लेंगे!
  • युक्तियाँ

    • बिस्तर से पहले कोरियोग्राफ़ी के बारे में सोचो
    • प्रशिक्षक पर ध्यान दें।
    • जब आप नाच रहे हों तो आश्वस्त रहें और मुस्कुराओ!
    • यदि आप मुद्रित सामग्री से सीख रहे हैं, तो पहले कुछ चरण पहले अभ्यास करें और धीरे-धीरे दूसरों को शुरुआत में जोड़ें
    • प्रदर्शन से पहले एक रात दोस्तों के साथ अभ्यास नृत्य। जब आप सोते हैं, तो आपका दिमाग जानकारी को अवशोषित और संसाधित करेगा, और अगले दिन आपको सब कुछ याद होगा!

    चेतावनी

    • रिहर्सल के दौरान अन्य लोगों को न देखें, अपने आप पर फ़ोकस करें। इस तरह, आप प्रदर्शन के दौरान अलग दिखने के लिए मोहक नहीं होंगे (जो कुछ भी सही नहीं पकड़ेगा)
    • अजीब दिखने के बारे में चिंता मत करो आत्मविश्वास और सब कुछ बाहर काम करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com