IhsAdke.com

पिछला नाल के साथ सौदा कैसे करें

गर्भावस्था के दौरान, नाल गर्भाशय की दीवार को जोड़ती है और नाभि गर्भनाल के माध्यम से अपने बच्चे को ऑक्सीजन और पोषक तत्व प्रदान करती है। ज्यादातर मामलों में, नाल अपने गर्भाशय के ऊपरी या मध्यम भागों में संलग्न होती है, लेकिन कभी-कभी यह आपके गर्भाशय के निचले हिस्से में संलग्न होती है। नतीजतन, नालिका गर्भाशय ग्रीवा को अवरुद्ध करती है, जिससे सामान्य वितरण मुश्किल या असंभव हो जाती है। इस स्थिति को प्लेसेंटा पीटीआईए कहा जाता है।

चरणों

भाग 1
प्लेसेंटा पूर्वावलोकन का निदान

चित्र शीर्षक से डैल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 1
1
नियमित जन्मपूर्व देखभाल प्राप्त करें प्लेसेंटा पीटीआई के अधिकांश मामलों का निदान नियमित यात्रा के दौरान किया जाता है। चाहे आप इस स्थिति के बारे में चिंतित हैं या नहीं, नियमित जन्म के पूर्व की देखभाल एक स्वस्थ गर्भावस्था के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। नियमित रूप से अपने प्रसूति-संबंधी सलाह लें, और नियुक्तियों को याद मत करो।
  • चित्र के साथ डील के साथ प्लेसेंटा पूर्वावलोकन चरण 2
    2
    यदि आपको किसी भी योनि खून बह रहा है, तो अपने चिकित्सक को देखें। यदि आपको गर्भावस्था के दौरान किसी भी समय योनि खून बह रहा है तो सामान्य रूप से, आपको अपने चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए - यह संभावित गर्भपात या कई अन्य समस्याएं बता सकता है। यदि आपके पास दूसरे तिमाही के बाद से किसी भी समय चमकदार लाल रक्तस्राव (लेकिन कोई दर्द नहीं) है, तो यह प्लेसेंटा पीटीआई का एक लक्षण भी हो सकता है।
    • प्लेसेंटा प्रावटिया से संबंधित रक्तस्राव प्रकाश या भारी हो सकती है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि स्थिर - यह बंद कर सकता है और फिर वापस आ सकता है।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक प्लेसेंटा पूर्वावलोकन चरण 3
    3
    यदि आपके पास शुरुआती चहचहाना हैं तो मदद लें रक्तस्राव की तरह, नौवीं महीने के पहले संकुचन में हमेशा डॉक्टर की यात्रा की आवश्यकता होती है। ये संकुचन पूर्वकाल जन्म या अन्य समस्याओं का संकेत दे सकता है, या वे पिछले नाल के लक्षण हो सकते हैं।
    • सच संकुचन और सामान्य ब्रेक्सटन-हिक्स संकुचन के बीच भेद करना मुश्किल हो सकता है जो गर्भावस्था के दौरान कई महिलाएं होती हैं। अपने डॉक्टर से जांच करने के लिए चिंतित या परेशान मत होना सुनिश्चित करें। आम तौर पर, क्लिच यह है कि उपचार से बेहतर रोकथाम यहां पर लागू होता है।
  • चित्र के साथ डील के साथ प्लेसेंटा पूर्वावलोकन चरण 4
    4
    एक अल्ट्रासाउंड का अनुरोध करें प्लेसेंटा प्रास्टिया की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए, आपका डॉक्टर आपके नाल के स्थान को देखने के लिए अल्ट्रासाउंड का आदेश देगा। कुछ मामलों में, आपको पेट के अल्ट्रासाउंड और ट्रांसीवैगन अल्ट्रासाउंड दोनों को करना पड़ सकता है। ट्रांसीवानालाईन अल्ट्रासाउंड आपकी योनि में एक संकीर्ण ट्रांसड्यूसर डालने के द्वारा बनाई गई हैं।
  • चित्र शीर्षक से डैल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 5
    5
    एक विशिष्ट निदान के लिए पूछें यदि आपका चिकित्सक आपको पेट के दायरे के साथ निदान करता है, तो विवरण के लिए पूछें। कई अलग-अलग प्रकार हैं, जिनमें कम प्लेसेंटा, आंशिक प्लेसेंटा प्रापीया और प्लेसेंटा प्रीया शामिल हैं।
    • एक कम प्लेसेंटा का सम्मान करता है कि नाल आपके गर्भाशय के निचले हिस्से से जुड़ा हुआ है, लेकिन यह गर्भाशय ग्रीवा को कवर नहीं कर रहा है। ये मामलों आमतौर पर डिलीवरी से पहले स्वयं को हल कर लेती हैं - गर्भावस्था के दौरान नाल आगे बढ़ सकती है।
    • आंशिक नाल का मतलब है कि नाल गर्भाशय ग्रीवा के भाग को कवर कर रहा है, लेकिन पूरी तरह से नहीं। इन मामलों में से कई खुद को डिलीवरी से पहले हल करते हैं।
    • एक संपूर्ण नाल का प्रवण पूरी तरह से गर्भाशय ग्रीवा के उद्घाटन को शामिल करता है, सामान्य जन्म की संभावना नहीं है। प्रसव से पहले इन मामलों में स्वयं को हल करने की संभावना कम होती है।
  • भाग 2
    पिछला नाल का इलाज करना

    चित्र शीर्षक से डेल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 6
    1
    अपने मामले की गंभीरता के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें। यदि आपके पास कम नाल या आंशिक नाल है, तो समस्या खुद को हल कर सकती है ऐसी हालत के कुछ हल्के रूपों वाली कुछ महिलाओं को पता चलता है कि प्रसव के समय तक नाल पहले ही चले गए हैं
  • चित्र शीर्षक से डेल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 7
    2
    अपने खून बह रहा मॉनिटर आपके स्वास्थ्य के लिए सबसे बड़ा खतरा भारी रक्तस्राव है, जो कि पेट के पीछे के साथ हो सकता है। कभी-कभी, प्लेसेंटा प्रिविया वाले महिलाओं में गर्भाशय का खून बहना होता है जो घातक हो सकता है। चाहे आप घर पर हों या अस्पताल में हों, भारी रक्तस्राव के लक्षण देखने के लिए।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक प्लेसेंटा पूर्वावलोकन चरण 8
    3
    बिस्तर पर आराम से अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें यदि आपके पास भारी रक्तस्राव नहीं है, तो आपका डॉक्टर केवल घर का आराम बता सकता है। आपके विशेष मामले के आधार पर विशिष्ट बिंदु अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर बाकी की तरह लगता है: आप अधिकतर समय लेटेंगे, और जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब बस बैठकर खड़े होंगे व्यायाम, यौन गतिविधि और कुछ भी जो रक्तस्राव का कारण बन सकता है, तब तक बचाना चाहिए जब तक कि बच्चे के जन्म के समय नहीं।
  • चित्र शीर्षक से डैल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 9
    4
    अस्पताल में भर्ती करें यदि आप खून बह रहा हो, तो आपका चिकित्सक सुझा सकता है कि आप पर्यवेक्षित आराम के लिए बने रहें। अस्पताल में, आप हर समय लेट सकते हैं, अगर कोई समस्या पैदा होती है तो मेडिकल स्टाफ उपलब्ध है।



  • चित्र शीर्षक से डेल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 10
    5
    कोर्टिकॉस्टिरॉइड्स के बारे में पूछें यदि आपका खून बह रहा हो भारी हो जाता है या अगर कोई अन्य बड़ी समस्या है, तो आपका चिकित्सक एक प्रारंभिक शल्यक्रिया अनुभाग का निर्णय ले सकता है। यदि यह एक संभावना की तरह लगता है, तो कॉर्टिकोस्टेरॉइड के बारे में पूछें - वे अपने बच्चे के फेफड़ों को तेजी से विकसित करने में मदद कर सकते हैं, प्रीटरम डिलीवरी के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डैल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 11
    6
    यदि आवश्यक हो तो एक सीजेरियन सेक्शन करें यदि आपके रक्तस्राव को नियंत्रित नहीं किया जा सकता है या यदि आप या आपका बच्चा काफी तनाव के लक्षण दिखाता है, तो आपके डॉक्टर को सिजेरियन सेक्शन की आवश्यकता हो सकती है। यह आवश्यक हो सकता है भले ही आप नियत तारीख के करीब न हों।
  • भाग 3
    प्लेसेन्टा प्रीया के साथ काम करना

    चित्र के साथ डील शीर्षक प्लेसेंटा पूर्वावलोकन चरण 12
    1
    आतंक मत करो प्लेसेंटा प्रिविया निश्चित रूप से आदर्श नहीं है, और आराम एक चुनौती है, लेकिन उचित उपचार के साथ, आप एक स्वस्थ बच्चे की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डैल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 13
    2
    खुद को शिक्षित करें प्लेसेंटा प्रास्टिया और सीजेरियन सेक्शन के बारे में पढ़ें, जो हालत की एक आवश्यक परिणाम हो सकती है। अधिक जानकारी महसूस करने से आप चीजों के नियंत्रण में कम उत्सुक और अधिक कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डेल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 14
    3
    समर्थन प्राप्त करें अपने साथी या विश्वसनीय मित्र या परिवार के किसी भी दुःख, अवसाद, निराशा, चिंता या चिंता के बारे में आपसे महसूस कर सकते हैं। जब आपकी गर्भावस्था आपके द्वारा बनाई गई तरह नहीं है, तब इन भावनाओं को करना स्वाभाविक है, और उन भावनाओं को उतारना महत्वपूर्ण है
  • चित्र शीर्षक से डैल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 15
    4
    ऑनलाइन सहायता समूह में शामिल हों ये समूहों प्लेसेंटा प्रीया और बाकी के लोगों के लिए मौजूद हैं। एक में शामिल होने पर विचार करें वे आपको करुणा प्रदान कर सकते हैं और समस्या से निपटने के लिए रणनीतियों पर कुछ सुझाव दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद प्लेसेन्टा पूर्वावलोकन चरण 16
    5
    अपने घर को यथासंभव सुखद बनाओ यदि आप बिस्तर पर, अस्पताल में और अस्पताल में फंस गए हैं, तो स्थिति का सबसे अधिक बनाने की कोशिश करें। आराम से संगत तरीके से उत्पादक बनने के लिए बेझिझक: बच्चे के लिए ऑनलाइन अनुसंधान और खरीदारी की आपूर्ति, धन्यवाद लिखो, जिन लोगों ने आप को उपहार भेजा है, और उन कामों से संबंधित दायित्वों का ख्याल रखना जो आप बिस्तर पर कर सकते हैं लेकिन उन चीजें करने में समय बिताना मत भूलना जो आपको शांत, खुश और कम ऊब गए। कुछ सुझाव:
    • अपनी पसंदीदा फिल्में और टीवी शो देखें
    • एक अच्छी किताब पढ़ें
    • वीडियो गेम खेलते हैं
    • अपने फोन या दोस्तों और परिवार के साथ स्काइप पर बातचीत कर रहे हैं
    • एक बोर्ड गेम या कार्ड गेम में अपने साथी (या मित्र या परिवार के सदस्य) को चुनौती दें
    • एक डायरी या ब्लॉग करें
    • किसी को अपने नाखूनों को करने के लिए कहें
    • अपने पसंदीदा स्नैक्स का आनंद लें, खासकर जो आपके और आपके बच्चे के लिए स्वस्थ हैं
  • चित्र शीर्षक से डेल विद प्लेसेंटा पिछला चरण 17
    6
    मदद के लिए पूछें अपने साथी, मित्रों और परिवार को इस कठिन समय के दौरान आपकी मदद करने के तरीके के ठोस सुझाव दें आप की जरूरत के लिए पूछने के बारे में दोषी महसूस मत करो। ये लोग आपको भोजन ला सकते हैं, आपके लिए खरीदारी कर सकते हैं और जब आप ऊब या चिंतित महसूस करते हैं तो आपको कंपनी रखेंगे
  • युक्तियाँ

    • प्लेसेंटा पीटीआई के कारणों को पूरी तरह से समझा नहीं जाता है। हालांकि, यह शर्त अधिक बार पुराने महिलाओं, एशियाई संतानों, धूम्रपान करने वाली महिलाओं, महिलाओं से पहले, और गुणकों में गर्भवती महिलाओं में दिखाई देने लगती है। सीज़ेरियन खंड या अन्य गर्भाशय के सर्जरी का इतिहास भी आपके जोखिम को बढ़ा सकता है।
    • यदि आपके पास पीसेंटा प्रिविया है और आपको बिस्तर पर रहने की जरूरत है, तो यथासंभव सकारात्मक रहने की कोशिश करें। स्थिति भयावह हो सकती है, और बाकी निराशाजनक हो सकती है, लेकिन अंत में, यह एक स्वस्थ बच्चे के लिए सड़क में एक छोटा छेद जैसा है। बड़े लक्ष्य पर ध्यान दें

    चेतावनी

    • यदि आपके पास गर्भावस्था के दौरान भारी रक्तस्राव है, चाहे आप को प्लेसेंटा प्रोवाया का निदान किया गया है या नहीं, तो तुरंत चिकित्सा उपचार प्राप्त करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com