IhsAdke.com

एक चिकित्सीय तकिया तकिया का उपयोग कैसे करें

कॉस्क्साइड रीढ़ की हड्डी के अंत में स्थित एक हड्डी है। कोक्सीडिन दर्द - कोक्सीडिनीआ के रूप में जाना जाता है - एक गिरने, फ्रैक्चर, विस्थापन, डिलीवरी, ट्यूमर, या कोई कारण नहीं है जिसे पहचाना जा सकता है। असुविधा बहुत तीव्र हो जाती है, व्यक्ति को बैठने, चलना, काम करने और रोजमर्रा की जिंदगी के बुनियादी कार्यों का प्रदर्शन करने की क्षमता को सीमित करता है। दर्द को कम करने का एक तरीका कसकैक्स के लिए एक तकिया का उपयोग करना है विशेष रूप से इस हड्डी के लिए बने, तकिया मजबूत जेल या फोम से बना है, पीठ में अवसाद के कारण कोकैक्स पर दबाव और रीढ़ की भी कमी होती है।

चरणों

विधि 1
एक तकिया पैड का उपयोग करना

कोकैक्स कूशन चरण 1 का प्रयोग करें चित्र
1
कुशन हर जगह का उपयोग करें कुशन पैड का इस्तेमाल करना सबसे प्रभावी होगा जब आप इसे कार में, घर पर, काम पर, घर पर और जहां कहीं भी बैठना चाहते हैं। कई सस्ता कुशन खरीदें या अधिक "पोर्टेबल" का उपयोग करें, जो कहीं भी ले जाने और ले जाने में आसान है
  • कसकैक्स के लिए तकिया का उपयोग करते हुए दर्द का मुकाबला करने के लिए संगतता महत्वपूर्ण है।
  • पता है कि सभी स्थितियों के लिए एक तकिया उपयुक्त नहीं हो सकता है कभी-कभी एक आदमी अपने डेस्क पर बैठे समय में उपयोगी हो सकता है, लेकिन कार सीट में इतना नहीं, उदाहरण के लिए विभिन्न परिस्थितियों में एक तकिया का उपयोग करने की कोशिश करें, जब यह दर्द से अधिक राहत प्रदान करता है।
  • कोकैक्स कूस चरण 2 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    रेक्लीनिंग कुर्सी पर बैठो अतिरिक्त सहायता के लिए रिक्लांगर कुर्सी पर कुशन का उपयोग करें क्योंकि यह आपके कूल्हों को थोड़ा ऊपर उठाकर स्वाभाविक रूप से आसन में सुधार करता है। बैरिस्ट भी व्यक्ति को सीधे बैठने में सहायता करता है, रीढ़ और श्रोणि पर दबाव को नष्ट कर देता है।
    • आरामदायक ऊंचाई की कुर्सी के साथ कुशन का उपयोग करते समय, जांघ सामान्य से थोड़ी अधिक ऊंची ऊंचाई पर खड़ी हो सकती है इस अंतर को दूर करने के लिए, स्टूल या फुटस्ट्रेट का उपयोग करने की कोशिश करें, जिससे कि कम शरीर को और अधिक आरामदायक स्थिति में छोड़ दिया जाए। यदि कुर्सी को समायोजित करना संभव है, तो विषय की ऊंचाई को समायोजित करें ताकि इसे अधिक सहज बनाया जा सके।
  • चित्र कोकसीक्स कूस का चरण 3 का उपयोग करें
    3
    कुशन पैड सीधे सीट पर रखें, लेकिन अन्य कुशन के बिना। अधिक तकिए या तकिए लगाने से आपको असंतोष महसूस होता है, वजन और दबाव असमान महसूस होता है, जो आपकी पीठ के लिए काफी हानिकारक है। सीट में कुशन की स्थिति फ्लैट या थोड़ा झुका हो सकती है, जो कि ज्यादातर लोगों को पसंद है।
    • यदि आपको थोड़ी अधिक ऊंचाई की आवश्यकता है, तो अधिक तकिए या तकिए लगाने के बजाय एक मोटा तकिया खरीदें
    • कुशन को बहुत नरम सीट में रखकर - हल्के पदार्थ के साथ सोफा या कुर्सी के साथ - अतिरिक्त समर्थन के लिए कुशन पर एक हार्ड बोर्ड रखें
  • कोकैक्स कूशन चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    अतिरिक्त राहत के लिए बर्फ या गर्मी पैक जोड़ें गर्मी या ठंडे चिकित्सा का उपयोग करने के लिए कोकसीक्स कुशन के बगल में ठंडा या गर्म संकुचित किया जा सकता है। तौलिये में उन्हें लपेटें और कुशन के गहरे क्षेत्र के एक तरफ एक जगह।
    • कुछ कुशन में कूलिंग या हीटिंग के लिए जेल भाग हो सकते हैं। तब उन्हें कुशन में वापस डाला जाता है।
    • यह जानने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें कि ठंड और गर्म संकुचन का प्रभाव आपके लिए फायदेमंद हो सकता है या नहीं।
  • कोकसीक्स कुशन चरण 5 का प्रयोग करें चित्र
    5
    तकिया को साफ रखें कोकसीक्स कुशन प्राप्त करने की कोशिश करें, जिसमें एक हटाने योग्य हिस्सा हो सकता है जो मशीन धोया जा सकता है। यह इसे साफ करने में मदद करता है
  • कोकसीक्स कूशन चरण 6 का प्रयोग करें चित्र
    6
    यदि आवश्यक हो तो बेहतर कुशन खरीदें जब खरीदे गए तकिया tailbone में दर्द के ऊपर ज्यादा आराम प्रदान नहीं करता है, तो दूसरे को खरीदने की कोशिश करें
    • जब नरम फोम के साथ बनाया जाता है और असुविधा को दूर नहीं करता है, उदाहरण के लिए, अतिरिक्त समर्थन के लिए घनीभूत, मजबूत फोम के साथ एक की तलाश करें। यह प्रत्येक व्यक्ति के अनुसार भिन्न होता है, जो अलग-अलग जरूरतों को प्रस्तुत करेगा।
  • विधि 2
    कोक्सीक्स के लिए एक तकिया प्राप्त करना




    कोकसीक्स कुशन चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    1
    पता करें कि एक तकिया पैड क्या है और यह क्या करता है। इसमें "यू" या "वी" आकृति है, कोकसीक्स को असुविधाजनक दबाव से बचाने के लिए, कुछ मॉडलों को शिम के आकार के साथ। तकिया के आकार का "यू" या "वी", परिपत्र पैड की तुलना में आम तौर पर कोक्सीक्स में दर्द के रोगियों के लिए अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करते हैं, और बवासीर, प्रोस्टेट समस्याओं, pilonidal पुटी या बीमारियों के साथ रोगियों में बेचैनी से राहत मिल अपक्षयी हड्डियां
    • यह सामान्य है कि डॉक्टर पीठ पर संचालित होने वाले लोगों में ऐसे कुशन का उपयोग करने की सलाह देते हैं। वे कॉस्क्स और रीढ़ की हड्डी पर दबाव कम करते हैं।
    • पैड भी अक्सर अन्य शर्तों और जीर्ण सूजन दर्द के साथ इलाज किया जाता है, और गर्भावस्था के दौरान पीठ और कमर में दबाव को कम करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।
    • कोक्सीक्स के लिए पैड के बहुत अलग मॉडल हैं परिपत्र या अंगूठी के आकार का, बीच में एक छेद होने और गुदा क्षेत्र और प्रोस्टेट में दबाव को कम करने, बवासीर के मामले में मदद और प्रोस्टेट की सूजन।
  • कोकसीक्स कूशन चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    एक आर्थोपेडिक या सर्जिकल उत्पाद स्टोर में या एक फार्मेसी में एक तकिया पैड खरीदें यदि आप चाहें, तो इंटरनेट पर "तकिया तकिया" की तलाश करें, चूंकि सस्ते ऑनलाइन स्टोर हैं हालांकि, व्यक्ति में खरीदारी से पता चलता है कि आपके लिए कौन सा सही है, अलग-अलग मॉडलों की कोशिश करने का लाभ उठाया गया है।
    • पहले से शोध करें इस शरीर के भाग के लिए कुशन खरीदने पर विचार करने के लिए कई चीजें हैं: कोमलता, बढ़ने की क्षमता और कोटिंग जो कुछ मॉडलों में धोया जा सकता है। इसके अलावा, कुछ कोटिंग में विभिन्न सामग्रियों की पेशकश करते हैं, जो कुछ लोगों के लिए और दूसरों के लिए असुविधाजनक होने के लिए अधिक आरामदायक हो सकता है। इस्तेमाल की गई कुछ सामग्रियां हैं: स्मृति फोम, जैल, अर्ध-तरल जैल और अन्य एक चिकित्सक या आर्थोपेडिस्ट आपके लिए एक विशिष्ट सिफारिश कर सकते हैं
  • स्लीपिंग मेडिकेशन चरण 2 से ब्रेक एयर दूर चित्र शीर्षक
    3
    एक अन्य विकल्प अपने खुद के तकिया बनाने के लिए है जब आप दुकानों में "सहज" विकल्प नहीं मिल रहा है, कोक्सीक्स के लिए बहुत तकिया बनाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है, के बाद से मॉडल के सबसे एक तरफ एक छोटे से खोलने के साथ सामान्य पैड है। बस स्मृति फोम (या फोम के साथ एक तकिया) का एक बड़ा टुकड़ा प्राप्त करें और एक तरफ एक छोटा सा कट कर।
    • अन्य रचनात्मक विकल्प हैं: गर्दन के लिए एक तकिया का उपयोग, चावल के साथ एक बड़े जुर्राब भरकर गुना जब तक यह पत्र "यू" के आकार में है और यहां तक ​​कि टेप का इस्तेमाल तैराकी के लिए एक पास्ता के दोनों सिरों धारण करने के लिए! ।
  • कोकैक्स कूशन चरण 9 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
    4
    आरामदायक कुशन चुनें कॉक्सैक्स तकिये के विभिन्न मॉडलों में कोमलता और मोटाई के कई स्तर हैं, जिससे मरीज को सबसे आरामदायक मॉडल चुनना महत्वपूर्ण होता है। इसे कुशन की दृढ़ता के स्तर को महसूस करने के लिए निचोड़ें, जिससे आपको "अनुकरण" करने की अनुमति मिलती है, जिससे यह महसूस होता है कि उस पर बैठे और प्रदान किए जाने वाले समर्थन के बारे में कैसा महसूस होगा।
    • तकिया पैड में जेल भाग भी होते हैं। आपके शरीर के रूपरेखा के अनुसार नरमता बनाए रखते हुए वे शरीर का समर्थन कर सकते हैं। कभी-कभी जेल के हिस्सों को ठंडा और गर्मी उपचार के लिए हटाया जा सकता है या ठंडा किया जा सकता है।
  • कोकसीक्स कुशन चरण 10 का प्रयोग करें चित्र
    5
    हड्डी समर्थन भाग के बिना और बिना कुशन की कोशिश करें कुछ मॉडल रीढ़ की हड्डी और कॉक्सैक्स पर दबाव को दूर करने के लिए धूमिल स्थान के साथ यू-आकार का होते हैं, जो बहुत से लोगों को ज्यादा सहज बनाता है यह निर्धारित करने के लिए दोनों प्रकार की कोशिश करें कि आपकी स्थिति के लिए सबसे अच्छा कौन सा है।
  • कोकैक्स कूशन चरण 11 का प्रयोग करें चित्र
    6
    सुनिश्चित करें कि यह काफी मोटी है कुशन में 7.6 से लेकर 17.8 सेंटीमीटर तक की मोटाई हो सकती है - ज्यादातर लोग 7.6 सेंटीमीटर मॉडल का उपयोग करते हैं, लेकिन कभी-कभी मरीज के वजन के अनुसार मोटी कुशन का उपयोग करना बेहतर होता है।
    • वसा के बारे में सर्वोत्तम प्रकार के लिए डॉक्टर या एक दुकान क्लर्क से पूछिए, हमेशा मरीज के शरीर के प्रकार को ध्यान में रखते हुए
  • युक्तियाँ

    • कोकैक्स में दर्द किसी भी उम्र में हो सकता है, लेकिन बुजुर्गों को असुविधा से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है, विशेषकर डिगेंरेटिव हाड रोग के साथ। जाहिर है, महिलाओं को भी इस हड्डी में दर्द का अधिक खतरा होता है।
    • कोक्सीक्स हर समय के लिए एक तकिया का उपयोग करें - और साथ ही गर्म या ठंडे compresses जब भी एक चिकित्सक द्वारा सिफारिश की - बल्कि वसूली में तेजी लाने और जितनी जल्दी संभव हो स्थल पर दर्द को दूर।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com