IhsAdke.com

कार में कैसे बैठें और पीछे महसूस न करें

बहुत से लोग लंबे समय तक एक कार में बैठने से डरते हैं, क्योंकि यह सबसे दर्दनाक का अनुभव हो सकता है यदि आरामदायक नहीं है। कार में बैठने के तरीके के बारे में जानने से पीठ दर्द को रोका जा सकता है, खुश कार यात्रा के लिए सही जवाब है, और यह सुनिश्चित कर लें कि आप यात्राएं करें, काम के लिए या आनंद के लिए, चाहे कार के लिए कार का उपयोग करें लंबी अवधि

चरणों

चित्र DontSlump चरण 1 शीर्षक
1
गाड़ी में कूच न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको शायद दर्द महसूस होगा। छलांग लगाने की स्थिति आपकी पीठ से काफी मांग करती है क्योंकि यह लंबे समय तक आयोजित की जाती है।
  • लीडहिप्स चरण 2 नामक चित्र
    2
    कार के अंदर कदम और अपने कूल्हों के साथ कदम पहले अपने कूल्हों को ले आओ, और फिर बाकी का शरीर अंदर आना चाहिए। इस प्रकार, आप अपने जांघों का उपयोग कर बैठेंगे, और मत करो कोक्सीक्स को मजबूर करना
  • लघुबैंककेट स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी पीठ के लिए समर्थन बनाने के लिए एक छोटे से कंबल, एक टी-शर्ट या कुछ नरम का प्रयोग करें इसे स्तंभ के ऊपरी क्षेत्र में अच्छी तरह से रखें। सीट पर निर्भर करता है, यह अलग होगा कि आप कितनी सामग्री की जरूरत है, इसलिए परीक्षण करें। अधिक समर्थन देने के लिए, रिब पिंजरे के मध्य के आसपास, अपनी पीठ के साथ यह ऊपर उठाना महत्वपूर्ण है।
    • समर्थन का एक बेहतर स्तर आज़माएं यदि आप ऊपर सुझाए गए पदार्थों के साथ सहज नहीं हैं, तो कुछ पतली कोशिश करें। दो तकिया (सरल और साफ) लें और उन्हें अपनी पीठ के पीछे रखें आराम से कंधों के साथ आपको अपनी पीठ को और अधिक समर्थन करना चाहिए। यह एक प्राकृतिक स्थिति बनाने में मदद करता है, और अगर आप अपनी गर्दन, कंधों और पीठ की कमी महसूस करते हैं तो यह काम कर रहा है। अपनी जांघों को आराम करो, अपने पैरों को फैलाने दें, और आप सही रास्ते पर हैं।
  • LiftBackUp स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी पीठ लिफ्ट इस अंतिम चरण में रखी गई सामग्री पर अपनी पीठ डालें हिप हड्डी के ऊपर, एक घोड़े की नाल के आकार में इसे व्यवस्थित करें ध्यान दें कि आप कैसे खड़े हैं - इस स्थिति को बदलने के लिए कुछ नहीं करें तो, अपने सिर को आराम करो।



  • चित्र शीर्षक एडजस्टसेट चरण 5
    5
    अपने पैरों की लंबाई के आधार पर यदि आवश्यक हो, या शायद वापस सीट को आगे बढ़ाएं तो सही दूरी बनाए रखने के लिए सही दूरी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपके पैरों को आराम करना चाहिए, और आपको सीधे रखने में शामिल नहीं होना चाहिए आपको अपनी पीठ पर सीधे सामग्री प्राप्त करनी चाहिए
    • आपके रीढ़ की हड्डी का आधार सीट के साथ संपर्क में होना चाहिए। यदि आप गाड़ी चला रहे हैं, तो पहले अपने आप को इस स्थिति में रखें, और फिर सीट आगे बढ़ें, जब तक कि आप पैडल दबाएंगे, जब तक आपके घुटनों को थोड़ी सी दिक्कत नहीं होगी।
    • अपने कंधों को सीट के खिलाफ दृढ़ता से दबाएं सीट के कोण की स्थिति बनाएं ताकि आप दिशा तक पहुंचने पर आपकी कोहनी थोड़ा मोटा हो।
    • सीट को जितना संभव हो उतना ऊंचा होना चाहिए ताकि आपके पैरों की स्थिति यथासंभव प्राकृतिक हो। सुनिश्चित करें कि आप कार से आसानी से देख सकते हैं, और यह कि सभी उपकरण दृश्यमान हैं यदि आप लंबा हैं, तो यह और भी मुश्किल हो सकता है, इसलिए स्टीयरिंग समायोजित करें और आरामदायक रहने की कोशिश करें।
    • अगर कार के सीट कुशन भाग को गुच्छा किया जा सकता है, तो इसे जगह दें ताकि आप पैडल दबाकर अपने जांघों पर आराम कर सकें। यदि आप सीट के इस हिस्से को समायोजित करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको उस हिस्से के कोण को भी समायोजित करना होगा जो आपकी पीठ पर स्थित है। यदि तकिया को समायोजित किया जा सकता है, तो अपने घुटनों के पीछे और सीट के बीच में 2 या 3 उंगलियों के अंतराल को छोड़ दें।
  • चित्र का शीर्षक लुंबर्स समर्थन चरण 6
    6
    यदि आपके पास नया कार समायोज्य काठ का समर्थन है, तो इसे समायोजित करें जब तक कि आप आरामदायक न हों। स्थिति सही होगी जब आप अपनी रीढ़ की हड्डी के आधार को अपनी प्राकृतिक स्थिति में समर्थन करेंगे।
  • एडजस्टहाइडस्ट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आप यात्री हैं, तो सही स्थान पर शीर्षस्थों को व्यवस्थित करें ज्यादातर लोगों के लिए हेडस्टेस सहज नहीं होते हैं आपको बस अपने सिर पर आराम देना सीखना होगा, और फिर आपकी गर्दन आराम करना शुरू हो जाएगी यह संभवतः आपके लिए थोड़ा अजीब लगेगा, क्योंकि आपके सिर को वापस लाने के लिए अजीब लग सकता है। दृढ़ रहें और इसे होने दें - आप इसे करने के लिए उपयोग करने के लिए शुरू हो जाएगा
    • सिर के ऊपर की ओर कम से कम आंख के स्तर पर होना चाहिए, आपके सिर के शीर्ष के साथ फ्लश होना चाहिए। उन्हें अपने सिर से लगभग 2 सेमी के कोण पर झुका जाना चाहिए। यह केवल सुरक्षा उद्देश्यों के लिए है, यदि वे पर्याप्त रूप से उच्च स्तर पर स्थापित होते हैं तो वे शायद दुर्घटना की स्थिति में आपको गर्भाशय ग्रीवा की चोटों से बचाएंगे।
  • बीटेटिएन्ट चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    धीरज रखो ड्राइविंग करते समय बैठने की आदत को सुधारने में समय लग सकता है। हालांकि, इससे आपको लाभों को महसूस करने में देर नहीं लगनी चाहिए और इससे पहले की खराब पोस्टरी वाला नहीं जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • एक और बात: थोड़ी देर के बाद, आपको कम से कम ऊपर बताए गए तरीके से समर्थन की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि एक अलग तरीके से। कुछ लोग सामग्री को ठीक से एक तकिया की तरह जोड़ते हैं। इसलिए इन तकिए के टुकड़े कर लें ताकि वे एक छोटे से तकिया की तरह दिखाई दें। यह सिर्फ एक और विकल्प है रिब पिंजरे के बीच में उन्हें ठीक से रखें बस अपने कंधों को ऊपर लाओ, अपनी पीठ को सीधे, समर्थन और आराम करो। कुर्सी पर बैठने पर इसे "दैवीय खलनायक" कहा जाता है
    • यदि आपकी गाड़ी में पक्ष का समर्थन किया जाता है जिसे समायोजित किया जा सकता है, तो उन्हें ऊपरी शरीर को आराम से समर्थन करने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए। अगर कोई दबाव बनाया जाता है, तो आपको उन्हें फिर से समायोजित करना होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • अपनी पीठ का समर्थन करने के लिए कुछ, जैसे टी-शर्ट, कंबल या तकिया केस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com